ekterya.com

कैसे अपने कुत्ते से एक मल नमूना लेने के लिए

जब आप पशु चिकित्सक के साथ एक वार्षिक परीक्षा के लिए अपने कुत्ते को लेते हैं, तो यह संभावना है कि वे आपको स्टूल नमूने लेने के लिए भी कहेंगे। यह नमूना विभिन्न परीक्षणों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है - हालांकि, आंतों परजीवी, जैसे कि आंतों की कीड़े और जिआर्डिया का पता लगाने के लिए इसका प्रायः उपयोग किया जाता है। एक हवाई कंटेनर में मल को लीजिए और साथ ही उन्हें पूरी तरह से छूने से बचें। परीक्षणों के लिए बहुत सटीक होना, यह महत्वपूर्ण है कि आपके कुत्ते ने उस दिन का सफाया करने वाले मध्यम आकार का एक नया नमूना लाया।

चरणों

भाग 1

मल नमूना लीजिए
आपका कुत्ता चरण 1 से एक फसल नमूना प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
एक कंटेनर तैयार करें कई लोग स्टूल के नमूने एकत्र करने के लिए एयरटेट बैग का उपयोग करते हैं। अन्य लोग एक प्लास्टिक ढक्कन के साथ कंटेनरों का उपयोग करते हैं जो कि वे फिर से उपयोग करने का इरादा नहीं करते हैं कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस कंटेनर का उपयोग करें, सुनिश्चित करें कि यह रिसाव सबूत है
  • यदि आप एक अच्छा कंटेनर खोजने के बारे में चिंतित हैं, तो आपके पास एक पशु चिकित्सा क्लिनिक में होने का विकल्प होगा। अपनी नियुक्ति से पहले एक पर जाएं और अपने नमूने को इकट्ठा करते समय उपयोग करने के लिए मल के कंटेनर से पूछें। अधिकांश पशु चिकित्सा क्लिनिक में हमेशा ऐसा कुछ होगा जो आप उपयोग कर सकते हैं
  • आपका कुत्ता चरण 2 से एक फसल नमूना प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    नमूना ले लीजिए इसे छूने के बिना आपको डिस्पोजेबल बर्तन का उपयोग करना चाहिए या आपको उस कंटेनर का उपयोग करके स्टूल इकट्ठा करना चाहिए जिसमें आप उन्हें ले जाने की योजना बनाते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक प्लास्टिक की थैली का उपयोग करते हैं, जैसे कि स्टूल बैग, इसे चालू कर देते हैं और दस्ताने के रूप में इसे इस्तेमाल करने के लिए अपना हाथ डालते हैं। यह आपको मल को पकड़ने की अनुमति देगा और फिर उन्हें स्पर्श किए बिना बैग को फ्लिप कर देगा।
  • इस प्रक्रिया में दस्त को बैग में खत्म हो जाएगा और आपके हाथ गंदे नहीं होंगे।
  • अपने नमूने में जगह के अवशेष शामिल करने की कोशिश न करें। नमूना कंटेनर में अधिक घास या पत्थरों को चुनने से बचें - हालांकि, थोड़ा नमूना को नुकसान नहीं पहुंचेगा।
  • Video: चप्पल बनाने का व्यापार कैसे शुरू करें | Slipper Making Business Plan in Hindi

    आपका कुत्ता चरण 3 से एक फ़ेकल नमूना प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक छोटा नमूना ले लीजिए आमतौर पर आपको डॉक्टर के पास लेने के लिए स्टूल के एक बड़े नमूने की आवश्यकता नहीं होगी। एक छोटा सा नमूना संभालना आसान होगा और आप विश्लेषण करने के लिए पशुचिकित्सा पर्याप्त मल दे देंगे।
  • स्टूल पर किए गए कोई भी परीक्षण न्यूनतम राशि का उपयोग करेगा। इसे ध्यान में रखते हुए, आमतौर पर स्टूल के ग्राम के बारे में पर्याप्त होगा।
  • अपने कुत्ते के चरण 4 से एक फ़ेकल नमूना प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र

    Video: HARRY POTTER CHALLENGE | Amanda Faye




    4
    सुनिश्चित करें कि नमूना आपके कुत्ते से है यदि आपके कुत्ते को एक जगह से बचा जाता है जहां दूसरे कुत्तों को भी खुद को राहत मिलती है, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप सही नमूना एकत्र कर रहे हैं। देखो कि आपका कुत्ता कैसे अपनी ज़रूरत करता है और उसके मल एकत्र करता है।
  • इसका मतलब यह नहीं है कि आपको अपने कुत्ते को यार्ड में पीछा करना पड़ता है और जमीन पर गिरने से पहले अपने मल को इकट्ठा करना पड़ता है। इसका मतलब यह है कि आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप जहां तक ​​शौच करते हैं, यह देखकर आप अपनी विशिष्ट स्टूल की पहचान कर सकते हैं।
  • भाग 2

    मल नमूना हेरफेर
    आपका कुत्ता चरण 5 से एक फ़ेकल नमूना प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक नया नमूना प्राप्त करें पशुचिकित्सा को मल के नमूने की आवश्यकता होगी जो परजीवीओं का पता लगाने के लिए नरम और लचीला है। ज्यादा प्रत्याशा के साथ नमूना न लें और कई दिनों से सूखी मल या नहीं जमा करें।
    • नमूना इकट्ठा करने के लिए अपनी नियुक्ति के करीब का समय होने तक प्रतीक्षा करें - हालांकि, सुनिश्चित करें कि आप उस बिंदु तक बहुत इंतजार नहीं करते हैं कि आपके कुत्ते को जब आपको मल की ज़रूरत होती है, तब तक आपको राहत नहीं होती है
  • अपने कुत्ते के चरण 6 के बारे में जानें

    Video: Dhee Punjab Di

    2
    नियुक्ति के पहले रेफ्रिजरेटर में नमूना स्टोर करें। यदि आप वास्तव में ताजा नमूना नहीं प्राप्त कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, यदि आपका कुत्ता सुबह में ही शौच करता है और नियुक्ति दोपहर में है), तो इसे फ्रिज में रखें इससे स्टूल को शांत रखने में मदद मिलेगी ताकि आप जो भी टेस्ट करते हैं वह सटीक हो।
  • सुनिश्चित करें कि आपने उस नमूने को इकट्ठा किया है जो आपने अपॉइंटमेंट से 12 घंटे पहले लाना था।
  • कन्टेनर नमूना को किसी अन्य कंटेनर (उदाहरण के लिए, एक प्लास्टिक बैग में) में डाल दिया जाए और इसे अपने रेफ्रिजरेटर में खाने से दूर रखें। आप अपने घर के अन्य लोगों को कंटेनर के बारे में चेतावनी देने के लिए एक नोट भी डाल सकते हैं।
  • बस नमक को रेफ्रिजरेटर में डालें जब यह गर्म होता है और आपके पास इसे ताजा रखने के लिए कोई दूसरा स्थान नहीं है।
  • Video: Stomach Worms Natural Treatment //पेट के कीड़े पूरी जानकारी, दवा, इलाज़ //Pet Ke Kido Ka Ilaj

    आपका कुत्ता चरण 7 से एक फ़ेकल नमूना प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    नमूने के साथ कंटेनर में अपने कुत्ते का नाम लिखें। हालांकि यह होने की संभावना है कि आपको केवल मल के नमूने को संभालना होगा, और इसलिए, अपने रेफ्रिजरेटर में अन्य नमूनों के साथ मिश्रण न करें, यह संभव है कि पशु चिकित्सा क्लिनिक में कई हैं पशु चिकित्सा क्लिनिक में किसी भी संभावित भ्रम से बचने के लिए, इसे अपने कुत्ते के नाम के साथ टैग करें।
  • और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com