ekterya.com

परिवहन पिंजरे के बिना पशु चिकित्सक के लिए एक बिल्ली कैसे ले सकती है

आपको नियमित रूप से जांच के लिए पशु चिकित्सक को अपनी बिल्ली लेनी होगी और यदि वह बीमार हो जाए यदि आप किसी परिवहन पिंजरे के तनाव से बचना चाहते हैं, तो आपके पास कई विकल्प हैं यह आपकी बिल्ली के लिए अधिक आरामदायक नहीं हो सकता है, तो कई पशु चिकित्सक अपने कार्यालय में ढीले बिल्लियों को नापसंद करते हैं, प्लस यह एक सुरक्षा मुद्दा बन सकता है यदि आपके बिल्ली का बच्चा अच्छी तरह से प्रशिक्षित नहीं है। अपने पशुचिकित्सा से पूछें कि उसे ट्रांसपोर्टरों के उपयोग की आवश्यकता है

चरणों

भाग 1
कन्वेयर पिंजरे के बिना बिल्ली को सुरक्षित रखें

एक कैरियर के बिना पशु चिकित्सक के लिए अपनी बिल्ली लाए जाने वाले चित्र चरण 1
1
इसे एक स्पोर्ट्स बैग में रखें आपको यह सुनिश्चित करना है कि आपकी बिल्ली पशु चिकित्सक के कार्यालय में बुरी तरह से व्यवहार नहीं करती। इसे अपनी बाहों में लेना समस्याएं पैदा कर सकता है, चूंकि बिल्लियों को डरने में मुश्किल हो सकती है। यदि आप उपयोग नहीं करना चाहते हैं या आपके पास ट्रांसपोर्टर केज नहीं है, तो एक विकल्प एक खेल बैग में ले जाना है।
  • स्पोर्ट्स बैग जिम या अन्य स्पोर्टिंग इवेंट्स में कपड़ों और अन्य उपकरणों के परिवहन के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। उनमें से बहुत से एक छेद वाले आवरण हैं, जो पक्षों पर एक नायलॉन सामग्री से बना है, जो आपकी बिल्ली को अंदर आसानी से साँस लेने की अनुमति देगा।
  • कभी-कभी, मालिक जो मानते हैं कि पिंजरों असहज हैं, नायलॉन खेल बैग का उपयोग करने के लिए पशु चिकित्सक को अपनी बिल्ली ले। सुनिश्चित करें कि आप अपने पक्ष में कम से कम एक नायलॉन या नेट के साथ मिल जाए, ताकि आपकी बिल्ली सांस ले सकें और इसके परिवेश को देख सकें जैसे आप इसे पशुचिकित्सा के कार्यालय में ले जाएंगे।
  • आप एक सुरक्षित, फ्लैट और ठोस तल के साथ एक स्पोर्ट्स बैग भी चाहते हैं। ध्यान रखें कि जब आप बैग लेते हैं और आपके बिल्ली को परेशान करते हैं, तो वह ठोस नहीं होगा जो धन नहीं है।
  • कई मालिकों में खिलौने, एक कंबल और अन्य आइटम शामिल हैं, जो कि वे बिल्ली को बैग के भीतर आराम से मिल सकते हैं।
  • एक कैरियर के बिना वेट के लिए आपका बिल्ली लाओ शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    एक दोहन का उपयोग करें बिल्लियों के लिए एक दोहन एक लेख है जो मालिकों ने अपने बिल्ली के बच्चे को पैरों के लिए ले जाने के लिए रखा है यदि आप एक कैरियर पिंजरे के बिना पशु चिकित्सक को अपनी बिल्ली लेना चाहते हैं, तो आप उस पर दोहन लगाने पर विचार कर सकते हैं।
  • सुनिश्चित करें कि आप विशेष रूप से बिल्लियों के लिए तैयार किए गए दोहन खरीदते हैं। ध्यान रखें कि छोटे कुत्तों के लिए डिज़ाइन किए गए उनके लिए खतरनाक हो सकता है।
  • अपनी बिल्ली को लगाए जाने से पहले उसे दोहन से परिचित कराएं। इसे अपने शरीर पर धीरे से रखें और बिल्ली को सूंघने दें और एक्सप्लोर करें। फिर वह धीरे धीरे अपने शरीर को दोहन करने के लिए मार्गदर्शन करता है और पट्टा बंद करता है कुछ बिल्लियों का विरोध हो सकता है, इसलिए हो सकता है कि आपको किसी को अपनी बिल्ली का बच्चा पकड़ने में मदद करने की आवश्यकता हो।
  • आपकी बिल्ली थोड़ी देर के लिए हार्नेस पहनें, पर्यवेक्षण के अधीन और पट्टा के बिना एक बार जब आप दोहन के साथ सहज महसूस करते हैं, तो यह उस समय तक नहीं घुमाता है या इसे दूर करने की कोशिश करता है, आप उस पर पट्टा डाल सकते हैं
  • पट्टा के साथ अपनी बिल्ली को एक तरफ से दूसरी तरफ चलाना उसे प्रतिबंधों को समायोजित करने और रुको जब तक वह खींचती है या रिसाव उसे पट्टा पर बाहर लेने से पहले नहीं रुको।
  • एक बार जब आप अपने घर के चारों ओर घूमते हैं, तो आपकी बिल्ली आरामदायक होती है, उसे फुटपाथ पर कम चलने के लिए बाहर निकालने का प्रयास करें संभवत: आपको अपने बिल्ली के साथ कुछ महीनों के लिए अभ्यास करना होगा इससे पहले कि वह पशु चिकित्सक को लेने की कोशिश कर लें। याद रखें कि कार्यालय में कई असामान्य उत्तेजनाएं होंगी, जैसे फोन, अंगूठी, अज्ञात लोगों और अन्य जानवरों एक दोहन के साथ डॉक्टर को सुरक्षित रूप से लेने में सक्षम होने से पहले आपको बहुत अभ्यास करना होगा
  • एक कैरियर के बिना पशु चिकित्सक को अपनी बिल्ली लाओ शीर्षक छवि 3 चरण
    3
    यदि आपकी बिल्ली नरम है, तो इसे एक टोकरी या बिस्तर में ले जाने की कोशिश करें यदि आपकी बिल्ली पहले से ही एक निश्चित आयु है और विशेष रूप से नरम है, तो आप इसे एक टोकरी या बिस्तर पर सुरक्षित रूप से ले सकते हैं हालांकि, यह केवल एक अच्छा विकल्प है यदि आप अपने बिल्ली के स्वभाव के बारे में सुनिश्चित हैं। आप अपने पालतू जानवर की सुरक्षा या अन्य लोगों और जानवरों के इंतजार के कमरे में रहने का जोखिम नहीं लेना चाहते हैं, यदि आपका बिल्लीचार्य टोकरी या बिस्तर से बाहर कूदता है और हलचल का कारण बनता है।
  • सावधानी के साथ इस विधि का उपयोग करें, क्योंकि यहां तक ​​कि सबसे अधिक विनम्र बिल्लियों एक अपरिचित या भयावह पर्यावरण, जैसे एक पशुचिकित्सा के कार्यालय में भयभीत हो सकती है।
  • भाग 2
    अपनी बिल्ली को गाड़ी में पेश करना

    एक कैरियर के बिना वेट के लिए आपका बिल्ली लाओ शीर्षक वाला छवि चरण 4
    1
    यदि संभव हो तो, अपनी बिल्ली को गाड़ी में तब्दील करना शुरू कर दें जब वह छोटा हो यदि आप एक कैरियर पिंजरे के बिना पशु चिकित्सक को अपनी बिल्ली लेना चाहते हैं, तो आपको इसके बिना कार में यात्रा करने के लिए इस्तेमाल करना होगा। यदि आपके पास एक छोटी सी बिल्ली है, तो कार को इस्तेमाल करने में बहुत आसान होगा
    • बिल्ली के बच्चे वयस्कों के मुकाबले नए अनुभवों को अधिक तेजी से समायोजित करते हैं। यदि संभव हो तो उसे एक वर्ष से कम उम्र के कार में यात्रा करने के लिए प्रशिक्षण देना शुरू करें।
    • यदि आपकी बिल्ली पहले से ही एक वयस्क है, तो आप उसे कार में सुरक्षित रूप से यात्रा करने के लिए भी सिखा सकते हैं, केवल यह कि थोड़ी अधिक समय लग सकता है
  • एक कैरियर के बिना पशु चिकित्सक के लिए आपका बिल्ली लाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    2
    अपने बिल्ली को धीरे-धीरे कार में पेश करें धीमी प्रस्तुतियां बेहतर काम करती हैं, क्योंकि कार एक बिल्ली के लिए एक भयावह माहौल हो सकती है, इसलिए धीरे-धीरे ऐसा करें
  • अपनी बिल्ली को इंजन के साथ कार पर चढ़ो। उसे शांत रखो और उसे नए वातावरण में समायोजित करते समय व्यवहार और ध्यान दें। कुछ हफ्तों में उसे कुछ समय तक कार से तलाशने और इस नए क्षेत्र से परिचित होने के लिए छोड़ दें।
  • एक कैरियर के बिना पशु चिकित्सक के लिए अपनी बिल्ली लाए जाने वाले चित्र चरण 6
    3



    पशुचिकित्सा के कार्यालय में जाने से पहले कुछ निकास के साथ अभ्यास करें। एक बार जब आपकी बिल्ली कार में इस्तेमाल हो गई है, तो यह सलाह दी जाती है कि आप इसे कार में कुछ गोद लेने के लिए ले लेंगे।
  • सबसे पहले, इंजन को शुरू करने का प्रयास करें और इसे शोर के लिए उपयोग करें।
  • जब आप इंजन चलाने के शोर के आदी हो गए हैं, तो कुछ छोटी सवारी के साथ अभ्यास करें। कार में ब्लॉक के आसपास जा रहे हैं निश्चित रूप से पर्याप्त होगा। चूंकि आपकी बिल्ली कार में होने के लिए इस्तेमाल होती है, आप लंबे समय तक चलने का अभ्यास कर सकते हैं। यह एक अच्छा विचार है कि पशु चिकित्सक के कार्यालय में कुछ टेस्ट यात्राएं करें, ताकि एक नियुक्ति शेड्यूल करने से पहले आपकी बिल्ली मार्ग से परिचित हो।
  • प्रक्रिया के दौरान व्यवहार और प्रशंसा के रूप में सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करें।
  • एक कैरियर के बिना वेट के लिए आपका बिल्ली लाओ शीर्षक वाली छवि चरण 7
    4
    सुरक्षा सावधानी बरतें यहां तक ​​कि शांत बिल्लियों कार में समस्याएं पैदा कर सकती हैं अगर वे डरते हैं। आप बिल्ली को पकड़ने के लिए कन्वेयर पिंजरों, जैसे एक बैग या टोकरी के लिए एक विकल्प का उपयोग कर सकते हैं, जिससे ड्राइविंग करते समय समस्याएं पैदा नहीं होती। आप सीट पर सुरक्षित रखने के लिए भी एक दोहन या पट्टा का उपयोग कर सकते हैं। ड्राइविंग करते समय आप बिल्ली को अपने पैरों या त्वरक या ब्रेक पेडल के नीचे नहीं जाना चाहते, क्योंकि यह आसानी से दुर्घटना का कारण बन सकता है।
  • एक कैरियर के बिना वेट के लिए आपका बिल्ली लाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    5
    अपनी बिल्ली को सार्वजनिक परिवहन के लिए पेश करें। यदि आपके पास कोई कार नहीं है, तो आपको पशु को पशु चिकित्सालय के कार्यालय में लेने से पहले अपनी बिल्ली को सार्वजनिक परिवहन पर जाने के लिए इस्तेमाल करना होगा। आप बस, ट्रेन या मेट्रो से छोटी यात्राओं के साथ अभ्यास कर सकते हैं हालांकि, यह समझते हैं कि शहर में सार्वजनिक परिवहन विकल्पों के विशाल बहुमत के लिए आवश्यक है कि आपकी बिल्ली कुछ प्रकार के पिंजरे या बैग में समाहित हो। संभावना है कि आप मेट्रो में अपनी बिल्ली का परिवहन नहीं कर सकते, उदाहरण के लिए, ढक्कन के बिना केवल एक दोहन या टोकरी में यदि आप अपने बिल्ली को पशुचिकित्सक के कार्यालय में सुरक्षित रखने की योजना बना रहे हैं, तो आप एक टैक्सी ले सकते हैं या किसी दोस्त से पूछ सकते हैं कि वह आपको अपनी गाड़ी में चला जाए।
  • Video: Chalo Dilli (Uncut Theatrical Trailer) | Vinay Pathak | Lara Dutta.

    भाग 3
    जोखिम को समझें

    एक कैरियर के बिना पशु चिकित्सक को अपनी बिल्ली लाए जाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 9
    1
    समझें कि पशु चिकित्सकों को वाहक पिंजरे के बिना बिल्लियों को परामर्श लेने के लिए पसंद नहीं है। कार्यालय कर्मचारी अपने ढीले बिल्लियों को ले जाने वाले लोगों को भी नापसंद करते हैं। इसलिए, समझते हैं कि यदि आप अपनी बिल्ली को एक वाहक पिंजरे के बिना कार्यालय में लेने का फैसला करते हैं तो आपको कुछ प्रतिरोध का सामना करना होगा।
    • ध्यान रखें कि वाहक पिंजरे के बिना पशु चिकित्सक को अपनी बिल्ली लेना, खासकर यदि यह किसी स्पोर्ट्स बैग जैसे कुछ में शामिल नहीं है, तो कार्यालय के कर्मचारियों पर अनावश्यक दबाव पैदा होगा। प्रतीक्षा कक्ष के भीतर काम करने वालों को अतिरिक्त सावधानी बरतने के लिए यह सुनिश्चित करना होगा कि आपका पालतू सुरक्षित है और किसी भी कुत्ते या अन्य जानवर द्वारा घायल नहीं है। इसके अलावा, ध्यान रखें कि क्लिनिक आपकी बिल्ली की सुरक्षा की गारंटी नहीं दे सकता है अगर यह वाहक पिंजरे के भीतर नहीं है। उदाहरण के लिए, एक ढीली कुत्ता, जो बिल्लियों का पीछा करना पसंद करते हैं, प्रतीक्षा कक्ष में प्रवेश कर सकते हैं और अपने पालतू जानवरों पर हमला कर सकते हैं, जो घायल हो सकता है।
    • वास्तव में, कुछ पशु चिकित्सकों को यह आवश्यक हो सकता है कि बिल्लियों को वाहक पिंजरे के भीतर शामिल किया जाए। आप अपने कार्यालय को फोन कर सकते हैं और बिना अपनी बिल्ली को लेने से पहले पूछ सकते हैं।
  • एक कैरियर के बिना पशु चिकित्सक को अपनी बिल्ली लाए जाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 10
    2

    Video: Calling All Cars: Ice House Murder / John Doe Number 71 / The Turk Burglars

    परिवहन पिंजरे द्वारा की पेशकश की सुरक्षा के बारे में जानें ध्यान रखें कि पशु चिकित्सकों ने किसी कारण के लिए वाहक पिंजरों के उपयोग की सिफारिश की है, क्योंकि उनके पास कई सुरक्षा विशेषताएं हैं जो आपकी बिल्ली के लिए महत्वपूर्ण हैं
  • इन पिंजरों को कार द्वारा एक सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करने के लिए यह सुनिश्चित करना है कि आपकी बिल्ली एक तरफ से दूसरे स्थान पर नहीं ले जाती है और जब आप गाड़ी चलाना चाहते हैं तो एक दुर्घटना से दुर्घटना हो सकती है।
  • यह संभावना है कि एक डरे हुए बिल्ली बच जाएगा अगर आपकी बिल्ली को इसे खोलने के समय कार के दरवाजे से गोली मार दी जाती है, तो आपको इसे ढूंढना मुश्किल हो सकता है। आम तौर पर, पशु चिकित्सा पद्धतियां बहुत से वाहनों के ट्रैफिक के साथ होती हैं और यह आपकी बिल्ली के लिए खतरनाक हो सकती है
  • यहां तक ​​कि अगर आपकी बिल्ली नरम है, तो आप जरूरी अन्य जानवरों के व्यवहार की भविष्यवाणी करने में सक्षम नहीं होंगे। कई कुत्तों को बिल्लियों पसंद नहीं है और आपके बिल्ली का बच्चा एक परिवहन पिंजरे में बेहतर और सुरक्षित होगा यदि कोई कुत्ता आक्रामक हो।
  • एक कैरियर के बिना डॉक्टर के पास आपका बिल्ली लाओ शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    3

    Video: Our Miss Brooks: First Day / Weekend at Crystal Lake / Surprise Birthday Party / Football Game

    वाहक पिंजरे को कम तनावपूर्ण बनाने के तरीके ढूंढें यदि आपका मुख्य कारण एक का उपयोग नहीं करना है, तो यह है कि आप तनाव के बारे में चिंतित हैं, तो कुछ निश्चित कदम हैं जो आप अपनी बिल्ली के लिए कम तनावपूर्ण बना सकते हैं।
  • वाहक को तब ही हटाएं जब उसे पशुचिकित्सा के कार्यालय में लेने का समय हो। इसे रहने वाले कमरे में छुपाएं, छुट्टियों की तरह बिल्लियां, और वास्तव में, आप अपने परिवहन के पिंजरे में समय-समय पर सो सकते हैं।
  • अपने बिल्ली को समय-समय पर अपने पिंजरे में कम चलने के लिए ले जाएं। आपके वाहक पिंजरे के ब्लॉक के आसपास की यात्रा से डॉक्टर की यात्रा कम तनावपूर्ण हो जाएगी।
  • जैसे खेल बैग के मामले में, आप कैंडी पिंजरे को कैंडी, खिलौने और अन्य चीजों को डालकर और अधिक आरामदायक बना सकते हैं जो आपकी बिल्ली अंदर आनंद उठाती है।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा अपने पशुचिकित्सा को अग्रिम में कॉल करें यदि आप अपनी बिल्ली को अपने कार्यालय में कैरियर पिंजरे के बिना लेने की योजना बना रहे हैं। आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि इसकी अनुमति है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com