ekterya.com

विमान द्वारा बिल्लियों को कैसे परिवहन के लिए

यह विमान द्वारा पालतू जानवरों को परिवहन के लिए अनुशंसित नहीं है, जब तक कि यह बिल्कुल आवश्यक न हो। इसके अलावा, इस प्रकार की यात्राएं जानवरों के लिए खतरे खड़ी कर सकती हैं, जैसे "बुलडॉग, पग और फ़ारसी बिल्लियों" जैसे "चपटे" चेहरे, क्योंकि उनके सीमित हवाई मार्ग और तनाव उड़ान के दौरान समस्याएं पैदा कर सकते हैं। हालांकि, अगर आप किसी दूसरे देश में जा रहे हैं और आपको अपनी बिल्ली लेनी होगी, तो आप जो कुछ भी कर सकते हैं वह उसे हवाई जहाज़ से ले जाना है। विमान द्वारा बिल्लियों के परिवहन के बारे में कई भयानक कहानियां हैं - हालांकि, अगर आप ठीक से तैयार करते हैं, तो आपका पागल दोस्त अपने नए घर में सुरक्षित रूप से पहुंच जाएगा।

चरणों

विधि 1

विमान के केबिन में अपनी बिल्ली को परिवहन करें
विमान शीर्षक द्वारा परिवहन बिल्ली चरण 1
1
एयरलाइन से परामर्श करें यदि आप अपनी बिल्ली विमान के केबिन में परिवहन कर सकते हैं एयरलाइन से संपर्क करें, जिस पर आप यह निर्धारित करने के लिए यात्रा करेंगे कि क्या आपकी बिल्ली विमान के कॉकपिट में यात्रा कर सकती है, अपने पिंजरे में और आपके सामने सीट के नीचे। यदि संभव हो, तो सुनिश्चित करें कि आपकी बिल्ली कार्गो पकड़ में या ट्रंक में यात्रा नहीं करती है।
  • हवाई जहाज के केबिन में जाने के लिए आपकी एयर के लिए बहुत सारी एयरलाइंस एक छोटी राशि चार्ज करेगी। किसी उड़ान के दौरान, केबिन में अधिकतम जानवरों की अनुमति हो सकती है - इसलिए आपको अपनी उड़ान से पहले, एयरलाइन से पहले ही संपर्क करना होगा।
  • चित्र द्वारा परिवहन कैट्स शीर्षक चरण 2
    2
    प्रारंभिक चरण में आरक्षण करें कुछ एयरलाइंस पर, कुछ उड़ानें हैं जिनके पास केबिन में सीमित पालतू जानवर हैं। यदि आप अपनी उड़ान अग्रिम में बुक करते हैं, तो आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपको अपनी बिल्ली के लिए जगह मिल जाएगी। आपको सीट चुननी चाहिए कि आप बाहर निकलने की पंक्ति में या बल्कहेड के खिलाफ बैठने में सक्षम नहीं होंगे, क्योंकि पिंजरे आपके सामने एक सीट में होना चाहिए।
  • विमान शीर्षक द्वारा परिवहन बिल्ली नाम चरण 3
    3
    सीटों के नीचे अंतरिक्ष के सटीक आकार की जांच करें एयरलाइंस आपको सीटों के नीचे अंतरिक्ष के सटीक आकार बता सकती है। यह आपको पिंजरे के आकार को परिभाषित करने की अनुमति देगा जिसमें आप अपनी बिल्ली का परिवहन करेंगे।
  • चित्र द्वारा परिवहन कैट्स शीर्षक चरण 4
    4
    केबिन में ले जा सकते हैं पिंजरों के प्रकार की जांच करें। अधिकांश एयरलाइंस कठोर पिंजरों या सॉफ्ट बैग के उपयोग की अनुमति देते हैं। मुलायम मामलों को सीटों के नीचे आसानी से रखा जा सकता है - हालांकि, कुछ एयरलाइंस केवल नरम मामलों के कुछ ब्रांडों की अनुमति देते हैं। इस कारण से, आपको यह देखना चाहिए कि किस प्रकार और पिंजरे के ब्रांड को केबिन में ले जाया जा सकता है, एक खरीदने से पहले।
  • उड़ान से पहले एक महीने पिंजरे में अपनी बिल्ली को फ़ीड करें, यह एक सकारात्मक गतिविधि से संबंधित होगा। अपने पिंजरे में उसके साथ खेलें और उसे नीचे झूठ या आराम करो। इस तरह, यह यथासंभव सुखद दिखेगा।
  • विमान द्वारा परिवहन कैट नामक छवि चरण 5
    5
    पिंजरे से बाहर और बाहर अपनी बिल्ली ले आओ। यह आपको पिंजरे में और अधिक आरामदायक महसूस करने और यह सुनिश्चित करने के लिए उपयोगी होगा कि आप अपनी रूटीन को एकीकृत करते हैं। उसे प्रवेश करने और अपने पिंजरे को छोड़कर उसे सुरक्षा निरीक्षण के लिए तैयार करने का एक अच्छा तरीका होगा, जहां उसे छोड़ने और उसे आदेश देने पर उसे प्रवेश करना होगा।
  • चित्र द्वारा परिवहन कैट्स शीर्षक चरण 6
    6
    उड़ान के कुछ दिन बाद पशु चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति बुक करें पशुचिकित्सक को आपको अपनी बिल्ली के टीकाकरण और यात्रा स्वास्थ्य प्रमाण पत्र का रिकॉर्ड प्रदान करने की आवश्यकता होगी। एयरलाइन इन दस्तावेजों से अनुरोध करती है कि आपकी बिल्ली विमान पर यात्रा करने की अनुमति दें।
  • पशुचिकित्सा को आपको एक स्वास्थ्य प्रमाण पत्र देना होगा, जो यह संकेत देगा कि आपकी बिल्ली अच्छी हालत में है और परजीवी नहीं है इसके अलावा, आपकी बिल्ली अपनी सभी टीकों को प्राप्त कर लेगी, जिनमें रेबीज भी शामिल है।
  • यह भी संभावना है कि पशुचिकित्सा ने आपकी बिल्ली पर एक माइक्रोचिप रखने की सलाह दी है, क्योंकि यह यात्रा के दौरान खो जाने पर इसे ढूंढना आसान बना देगा। यह जीवन के लिए आपकी बिल्ली की पहचान होगी। यह एक सरल प्रक्रिया है जिसमें पशुचिकित्सा एक माइक्रोचिप को अपनी बिल्ली के कंधे के ब्लेड के बीच चावल (12 मिमी) का आकार, त्वचा की सतह के नीचे का आकार देता है। यह दर्द का कारण नहीं होगा और आपको संज्ञाहरण का संचालन नहीं करना होगा।
  • Video: Thorium: An energy solution - THORIUM REMIX 2011

    विमान शीर्षक द्वारा चित्रित चित्र परिवहन 7 कदम
    7
    अपनी बिल्ली को यात्रा के दिन फ़ीड न करें। आप अपने बिल्ली के दौरे के दौरान खाली होने पर उल्टी की उल्टी और उल्टी के जोखिम को कम कर देंगे। अगर आप उड़ान के दौरान बहुत भूखे महसूस करते हैं, तो आप अपने कुछ बिल्ली का भोजन हाथ में कर सकते हैं।
  • इसके अलावा, सभी दवाएं लेना याद रखें जो आपकी बिल्ली एक पारदर्शी प्लास्टिक बैग में ले रही है।
  • विमान शीर्षक द्वारा परिवहन बिल्ली नाम चरण 8
    8
    यह पिंजरे के नीचे "शोषक" सेनेटरी मैट के साथ कवर करता है। इस तरह, यदि आपकी बिल्ली की जरूरत है, तो वे मूत्र को ग्रहण करेंगे। अतिरिक्त मैट, कुछ ज़िपयुक्त बैग, कागज़ के तौलिये और लेटेक्स दस्ताने को हाथ में रखें - जो कि आप का उपयोग करेंगे अगर आपको अपनी बिल्ली को इसकी आवश्यकता है तो वह सब कुछ साफ और रखेगा।
  • प्लान द्वारा ट्रांसपोर्ट कैट्स शीर्षक वाली छवि चरण 9
    9
    अपने बिल्ली के पिंजरे में सामान टैग रखें यह पहचानने के लिए उपयोगी होगा कि क्या पिंजरे सड़क पर या हवाई अड्डे पर खो गया है। लेबल में आपका नाम, आपका स्थायी पता, आपका टेलीफोन नंबर और आपकी यात्रा का अंतिम गंतव्य होना चाहिए।
  • विमान शीर्षक द्वारा चित्रित किया गया चित्र, चरण 10
    10
    हवाई अड्डे सुरक्षा निरीक्षण के लिए एक बिल्ली का दोहन पहनें हवाई अड्डे पर, आपको सामान की जांच के लिए एक्स-रे डिवाइस के साथ अपने बिल्ली के पिंजरे की जांच करनी चाहिए, लेकिन आपकी बिल्ली को इसके माध्यम से नहीं जाना चाहिए। इस कारण से, आपको इस पर दोहन और एक पट्टा रखना होगा, ताकि आप इसे बचने से रोक सकें। जब आप इंस्पेक्शन डिवाइस के माध्यम से लोगों के लिए जाते हैं तो आपको अपनी बिल्ली को अपनी बाहों में लेना चाहिए।
  • अपनी बिल्ली को अपने पिंजरे से निकालने से पहले, अपनी चीजों को तैयार करें और निरीक्षण के लिए तैयार हो जाओ। अपने जूते, व्यक्तिगत देखभाल वस्तुओं और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को हटा दें, फिर उन्हें कंटेनर में रखें और एक्स-रे मशीन के माध्यम से जाएं।
  • अपनी बिल्ली को पिंजरे से बाहर ले जाओ और इसे दोहन के साथ रखें, फिर पिंजरे को मशीन पर ले जाएं।
  • जब आप इंस्पेक्शन डिवाइस के माध्यम से लोगों के लिए जाते हैं तो अपनी बिल्ली को अपनी बाहों में ले जाओ। अब पिंजरे लें और अपनी बिल्ली को इसके अंदर रखें, फिर अपनी चीजें इकट्ठा करें।
  • विमान शीर्षक द्वारा चित्रित छवि परिवहन चरण 11
    11
    अपने बिल्ली के लिए एक शामक प्रशासित, यदि पशु चिकित्सक ने आपके लिए एक निर्धारित किया है। अधिकांश बिल्लियां किसी भी दवा लेने की आवश्यकता के बिना यात्रा कर सकती हैं। हालांकि, कुछ ऐसे हैं जो विमान से यात्रा करते समय बहुत तनाव महसूस कर सकते हैं यदि आप चिंता के स्तर के बारे में चिंतित हैं कि आपकी बिल्ली विमान से यात्रा करते समय अनुभव करती है, तो एक पशुचिकित्सा से बात करें
  • वह बुपरोनोफ़िन, गैबैपेंटीन या अल्पार्ज़ोलाम लिख सकता है उड़ान से पहले, आपको "परीक्षण" के रूप में घर पर एक खुराक का प्रबंध करना चाहिए, ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि यह दवा के लिए कोई नकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं दिखाती है।
  • चित्र शिफ्ट द्वारा परिवहन कैट प्लान 12



    12
    अपने बिल्ली की चिंता को फेरोमोन या कम्बल के साथ कपड़ा लपेटने के लिए कम करें आप अपनी बिल्ली में दवाइयों के उपयोग से बच सकते हैं यदि आप थेंडरशर्ट परिधान को अपनी चिंता से कम करते हैं, जो आपके पालतू जानवरों को लपेटता है, जैसे कि यह एक बच्चा था।
  • इसके अलावा, आप उड़ान से पहले, फेरोमोन के साथ पिंजरे या स्प्रे के साथ पिंजरे को कवर करके चिंता के अपने स्तर को कम कर सकते हैं।
  • फेरोमोन के साथ एक ट्रैंक्विलाइज़र कॉलर रखकर आप उड़ान के दौरान अपनी बिल्ली को शांत कर सकते हैं।
  • विधि 2

    कार्गो पकड़ में अपनी बिल्ली को ट्रांसपोर्ट करें
    चित्र शीर्षक द्वारा परिवहन बिल्ली नाम 13 कदम
    1
    एयरलाइन को पालतू जानवरों के साथ अपनी घटना रिपोर्ट प्रदान करने के लिए कहें कुछ एयरलाइंस जानवरों को केबिन में यात्रा करने की अनुमति नहीं देते हैं। हालांकि, यदि आपकी बिल्ली स्वस्थ है, यह कार्गो पकड़ में यात्रा कर सकती है, हालांकि यह आदर्श नहीं है। अधिकांश अमेरिकी एयरलाइंस उन्हें कार्गो पकड़ में हुई घटनाओं की एक रिपोर्ट पेश करनी चाहिए और ये पालतू जानवरों से संबंधित हैं। आप यात्रा कर रहे एयरलाइन का सुरक्षा इतिहास देखें एक ऐसी एयरलाइन चुनें जिसे कार्गो पकड़ में पालतू जानवरों के साथ कई घटनाएं नहीं हैं, यदि आपके पास ऐसा करने की संभावना है
    • हर साल, वाणिज्यिक विमानों के कार्गो पकड़ में ले जाया जाने वाला जानवर मारे गए, घायल हो गए या खो गए। सामान्य तौर पर, ये घटनाएं कार्गो पकड़ में बहुत अधिक या ठंडे तापमान के कारण होती हैं, अपर्याप्त वेंटिलेशन और किसी न किसी तरह की हैंडलिंग। हालांकि, वर्तमान में, कई कार्गो धारण कर रहे हैं दबाव और एक निश्चित डिग्री जलवायु नियंत्रण है। एयरोवेन से परामर्श करें यदि कार्गो के पास कोई सुरक्षा कार्य है जो आपकी बिल्ली को यात्रा करते समय अधिक सहज महसूस करता है।
  • चित्र द्वारा परिवहन कैट्स शीर्षक चरण 14
    2
    सीधे उड़ान पर जाने की कोशिश करें यह सुरक्षा जांच को कम करने के लिए उपयोगी होगा जो आप और आपकी बिल्ली को करना पड़ता है। इसके अलावा, इससे आपको देरी के समय में कमी आएगी, जब आपको विमान से अपना पालतू लेने के लिए प्रतीक्षा करनी चाहिए, खासकर अगर वह कार्गो पकड़ में है
  • आपको हमेशा अपने पालतू जानवर के रूप में उसी विमान पर यात्रा करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप एयरलाइन के साथ जांच करें यदि आप देख सकते हैं कि उन्हें हवाई जहाज पर जाने से पहले अपने पालतू जानवर कार्गो पकड़ में कैसे रखा जाता है
  • यदि आप गर्मियों के दौरान यात्रा करने जा रहे हैं, तो सुबह के पहले घंटों या दोपहर के आखिरी घंटे के लिए उड़ानें हैं या नहीं, क्योंकि इस समय कूलर हो जाएगा, इसलिए आपकी बिल्ली कार्गो पकड़ में कम गर्मी महसूस करेगी और यह कम दम घुट जाएगा यदि आप सर्दियों के दौरान यात्रा करने जा रहे हैं, दोपहर के लिए एक उड़ान चुनें, इसलिए आपकी बिल्ली कार्गो पकड़ में कम ठंडा महसूस करेगी।
  • विमान शीर्षक द्वारा परिवहन बिल्ली नाम चरण 15
    3
    अपनी जानकारी को एक हार पर रखें और इसे अपने बिल्ली पर रखें एक हार प्राप्त करें जो कि पिंजरे के दरवाजों में फंसकर नहीं आती है और अपना नाम रखे, आपके पते का पता, आपका फोन नंबर और आपकी यात्रा का अंतिम गंतव्य
  • आपको पिंजरे में एक यात्रा टैग भी रखना चाहिए और उसी जानकारी को लिखना चाहिए, क्योंकि यह उपयोगी होगा यदि पिंजरे और आपकी बिल्ली यात्रा के दौरान खो गई हो।
  • विमान शीर्षक द्वारा परिवहन बिल्ली शीर्षक 16
    4
    यात्रा से पहले अपने बिल्ली के नाखूनों को काट लें इससे नाखूनों को पिंजरे में दरवाजे और छेदों पर सिकुड़ने से और कार्गो पकड़ में अन्य दरारें में रोक दिया जाएगा।
  • विमान शीर्षक द्वारा परिवहन बिल्ली नाम चरण 17

    Video: देश की सबसे तेज ट्रेन बनी टैल्गो ट्रेन | Talgo train hits 180kmph in Mathura trials

    5
    यात्रा से कुछ दिनों पहले पशुचिकित्सा के साथ एक नियुक्ति बुक करें आपको अपने बिल्ली के टीके के पंजीकरण और यात्रा के लिए स्वास्थ्य प्रमाण पत्र का अनुरोध करना होगा। । एयरलाइन इन दस्तावेजों से अनुरोध करती है कि आपकी बिल्ली विमान पर यात्रा करने की अनुमति दें।
  • पशुचिकित्सा को आपको एक स्वास्थ्य प्रमाण पत्र देना होगा, जो यह संकेत देगा कि आपकी बिल्ली अच्छी हालत में है और परजीवी नहीं है इसके अलावा, आपकी बिल्ली अपनी सभी टीकों को प्राप्त कर लेगी, जिनमें रेबीज भी शामिल है।
  • यह भी संभावना है कि पशुचिकित्सा ने आपकी बिल्ली पर एक माइक्रोचिप रखने की सलाह दी है, क्योंकि यह यात्रा के दौरान खो जाने पर इसे ढूंढना आसान बना देगा। यह जीवन के लिए आपकी बिल्ली की पहचान होगी। यह एक सरल प्रक्रिया है जिसमें पशुचिकित्सा एक माइक्रोचिप को अपनी बिल्ली के कंधे के ब्लेड के बीच चावल (12 मिमी) का आकार, त्वचा की सतह के नीचे का आकार देता है। यह दर्द का कारण नहीं होगा और आपको संज्ञाहरण का संचालन नहीं करना होगा।
  • चित्र शीर्षक द्वारा परिवहन कैट्स विमान 18
    6
    यात्रा से 4 से 6 घंटे पहले अपने बिल्ली का भोजन न दें। आप अपने बिल्ली के दौरे के दौरान खाली होने पर उल्टी की उल्टी और उल्टी के जोखिम को कम कर देंगे। आप इसे कुछ पानी दे सकते हैं या पिंजरे के अंदर पानी के कटोरे में बर्फ के कूच छोड़ सकते हैं, इसलिए आप इसे हाइड्रेटेड रखने के लिए सुनिश्चित होंगे।
  • प्लान द्वारा ट्रांसपोर्ट कैट्स शीर्षक वाली छवि चरण 1 9
    7
    हाथ पर अपनी बिल्ली की एक मौजूदा तस्वीर है यह तस्वीर हवाई अड्डे के सुरक्षा कर्मचारियों के लिए आपकी बिल्ली को खोजने के लिए उपयोगी होगी यदि यह उड़ान या लैंडिंग के दौरान खो जाती है।
  • चित्र द्वारा परिवहन कैट्स शीर्षक चरण 20
    8
    हवाई अड्डे सुरक्षा निरीक्षण के लिए एक बिल्ली का दोहन पहनें हवाई अड्डे पर, आपको सामान की जांच के लिए एक्स-रे डिवाइस के साथ अपने बिल्ली के पिंजरे की जांच करनी चाहिए, लेकिन आपकी बिल्ली को इसके माध्यम से नहीं जाना चाहिए। इस कारण से, आपको इस पर दोहन और एक पट्टा रखना होगा, ताकि आप इसे बचने से रोक सकें। जब आप इंस्पेक्शन डिवाइस के माध्यम से लोगों के लिए जाते हैं तो आपको अपनी बिल्ली को अपनी बाहों में लेना चाहिए।
  • अपनी बिल्ली को अपने पिंजरे से निकालने से पहले, अपनी चीजों को तैयार करें और निरीक्षण के लिए तैयार हो जाओ। अपने जूते, व्यक्तिगत देखभाल वस्तुओं और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को हटा दें, फिर उन्हें कंटेनर में रखें और एक्स-रे मशीन के माध्यम से जाएं।
  • अपनी बिल्ली को पिंजरे से बाहर ले जाओ और इसे दोहन के साथ रखें, फिर पिंजरे को मशीन पर ले जाएं।
  • जब आप इंस्पेक्शन डिवाइस के माध्यम से लोगों के लिए जाते हैं तो अपनी बिल्ली को अपनी बाहों में ले जाओ। अब पिंजरे लें और अपनी बिल्ली को इसके अंदर रखें, फिर अपनी चीजें इकट्ठा करें।
  • चित्र शीर्षक से परिवहन कैट्स प्लेन चरण 21
    9
    आपको कम से कम कप्तान और एक उड़ान परिचर को सूचित करना होगा कि आपका पालतू कार्गो पकड़ में है ऐसा करो जब आप हवाई जहाज़ पर बैठ जाएं कप्तान विशेष सावधानी के बाद विमान उड़ सकता है, जैसे कि अशांति वाले क्षेत्रों से बचने।
  • प्लान द्वारा ट्रांसपोर्ट कैट्स शीर्षक वाली छवि 22
    10
    अपने बिल्ली के लिए एक शामक प्रशासित, यदि पशु चिकित्सक ने आपके लिए एक निर्धारित किया है। पशुचिकित्सा के लिए विशेष रूप से हवाई यात्रा के लिए डिज़ाइन वाली दवाएं, जैसे ब्यूप्रोनीफिन, गबपेंटीन या अल्पार्ज़ोलाम, लिखना होगा।
  • उड़ान से पहले, आपको "परीक्षण" के रूप में घर पर एक खुराक का प्रबंध करना चाहिए, ताकि आप यह सुनिश्चित कर सकें कि यह दवा के लिए कोई नकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं दिखाती है।
  • स्प्रैस द्वारा परिवहन कैट शीर्षक 23 छवि
    11
    जैसे ही आप विमान से उतरते हैं, पिंजरे खोलें और बिल्ली की जांच करें यदि आपकी बिल्ली में कुछ गलत हो रहा है, तो आपको इसे तुरंत पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए सुनिश्चित करें कि आपके पास पशु चिकित्सा परीक्षा के परिणाम (तिथि और समय के साथ) के परिणाम हैं, ताकि आप कार्गो पकड़ में अपनी बिल्ली को दिए गए इलाज के बारे में एयरलाइन से शिकायत दर्ज कर सकें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com