ekterya.com

अपने गिनी पिग को आप पर भरोसा कैसे करें

गिनी सूअरों अद्भुत पालतू जानवर हैं वे बहुत मजेदार हो सकते हैं और उनका रखरखाव लागत काफी कम है। लेकिन किसी भी जानवर की तरह, आपको इसके साथ अपने संबंधों को बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। क्या गिनी पिग परिवार का एक नया सदस्य है या जिनके साथ आपने एक लिंक स्थापित नहीं किया है, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने पालतू जानवरों के साथ अच्छे संबंध स्थापित करें। ट्रस्ट पालतू और उसके मालिक के बीच सबसे महत्वपूर्ण तत्वों में से एक है आपके गिनी पिग पर भरोसा करने के लिए आप कई चीजें कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
अपने गिनी पिग के साथ एक लिंक स्थापित करें

आपका गिनी पिग शीर्षक वाला छवि आपको विश्वास 1 चरण
1
उसे अपने हाथ से भोजन करें अपने गिनी पिग का विश्वास कमाने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक भोजन को प्रोत्साहन के रूप में उपयोग करना है। अपने नियमित भोजन के अलावा, उसे कुछ विशेष उपचार देने का प्रयास करें इन सैंडविच को हाथ से और छोटी मात्रा में प्रदान करें इसे नियमित अंतराल पर करने से आपका गिनी पिग आपको भोजन और ध्यान के साथ जोड़ लेगा।
  • फल आपके गिनी पिग को देने के लिए एक आदर्श स्नैक है। एक दिन में एक बार केले या सेब के टुकड़े के साथ इसे फ़ीड। गिनी सूअरों के अलग-अलग पसंदीदा भोजन हैं, जैसे लोग करते हैं विभिन्न प्रकार के फलों की कोशिश करें, जब तक कि आपको लगता है कि आपके पालतू जानवर को खुश करने के लिए लगता है।
  • छवि के लिए आपका गिनी पिग शीर्षक वाला ट्रस्ट 2
    2
    इसे ठीक से पकड़ो आप अपने गिनी पिग को बहुत अधिक ध्यान देना चाहते हैं, जिसका मतलब है कि आपको इसे बहुत सहज महसूस करना चाहिए। इसे सुरक्षित रूप से पकड़ना, लेकिन धीरे से सबसे अच्छा है अपने पेट के नीचे एक हाथ रखकर और दूसरे को अपनी गर्दन के करीब रखा। इसे आपके शरीर के करीब पकड़ो, खासकर जब आप एक तरफ से दूसरे तक ले जाते हैं
  • इसे सफलतापूर्वक पकड़ने की कुंजी यह सुनिश्चित कर रही है कि आपका गिनी पिग सुरक्षित लगता है। यदि आप गिरने से डरते हैं, तो आपको अपने आप पर भरोसा करने में अधिक कठिनाई होगी। इसे सुरक्षित रूप से पकड़ें, लेकिन आपको सहज महसूस करने के लिए धीरे से पर्याप्त है
  • आपका गिनी पिग शीर्षक वाली छवि आपको विश्वास दिलाती है चरण 3
    3
    अपने गिनी पिग के साथ गुणवत्ता का समय बिताएं यह पर्याप्त नहीं है कि आप अपने पिंजरे में हैं, जबकि अपने गिनी पिग के रूप में एक ही कमरे में हैं। उसके साथ एक लिंक स्थापित करने के लिए, सुनिश्चित करें कि आप अपने पालतू जानवर को अपने कारावास क्षेत्र से बाहर ले जाने के साथ समय व्यतीत करते हैं। हर दिन, ध्यान देने के लिए कुछ समय ले लो जब आपके पास एक ओर से दूसरी ओर जाने की आजादी है
  • गिनी सूअर छिपाने के लिए और तलाश करना पसंद करते हैं। जब आप अपने पिंजरे के बाहर अपने गिनी पिग के साथ खेलते हैं, तो कमरे में कई पेपर बैग डालते हैं। उनमें से कुछ के अंदर व्यवहार करता है और अपने पालतू जानवरों को देखने के दौरान मज़ा आता है।
  • सुनिश्चित करें कि आप अपने गिनी पिग पर एक करीबी नजर रखते हैं जब यह मुफ़्त है आप आसानी से कई अच्छी छुपा जगह पा सकते हैं और आप इसे खोना नहीं चाहते हैं।
  • जब आप उसके साथ खेलने के लिए अपने गिनी पिग के पास जाते हैं, तो उसे एक छोटा सा इलाज प्रदान करें इस तरह, आप अपने आप के साथ बिताने वाले समय के साथ सकारात्मक प्रोत्साहनों को जोड़ना शुरू कर देंगे।
  • आपका गिनी पिग शीर्षक वाला छवि आपको विश्वास करने के लिए चरण 4
    4
    उससे बात करो अपने गिनी पिग से बात करना उसके साथ एक बंधन स्थापित करने का एक शानदार तरीका है। गिनी सूअर सामाजिक जीव हैं और वे ध्यान से प्यार करते हैं एक कमरे में अपने पालतू जानवर के पिंजरे को सम्मिलित करें जहां आप बहुत समय बिताने के लिए, शायद कमरे में या घर पर अपने काम के स्थान पर। पूरे दिन आपके गिनी पिग से बात करें आपको पहले यह अजीब लग सकता है, लेकिन आप शायद किसी के साथ बात करने के लिए आनंद लेंगे जो आपकी राय से हमेशा सहमत होंगे।
  • अपने गिनी पिग का नाम अक्सर उपयोग करें अपने नाम का उपयोग करके, आपका पालतू सीखें कि आप विशेष रूप से उससे बात कब कर रहे हैं और उन क्षणों के ध्यान में आने के लिए आते हैं।
  • आपका गिनी पिग शीर्षक वाली छवि आपको विश्वास 5 कदम
    5

    Video: Thunder Rangers Story and Battles | Power Rangers Ninja Storm Episodes | Superheroes History

    गिनी सूअरों के व्यवहार को समझें अपने गिनी पिग का विश्वास हासिल करने के लिए, यह सलाह दी जाती है कि आप इन पालतू जानवरों की विशेषताओं को समझने में कुछ समय लेते हैं। सामान्य तौर पर, वे बुद्धिमान, संवेदनशील होते हैं और बहुत अधिक ऊर्जा होती है अपने गिनी पिग की आदतें पर ध्यान दें ताकि वह समझ सके कि वह क्या पसंद करता है और क्या वह नापसंद है। उदाहरण के लिए, पता लगाएं कि किस विशिष्ट साइट्स को आप खरोंच करना चाहते हैं, यह आपके विश्वास को कमाने का एक शानदार तरीका होगा।
  • गिनी सूअर बहुत ही सामाजिक हैं और वे कंपनी से प्यार करते हैं अपने पालतू जानवरों के लिए एक साथी पाने की संभावना पर विचार करें। एक से दो गिनी सूअरों की देखभाल करने में ज्यादा मुश्किल नहीं होगी
  • चिंता न करें अगर आपका गिनी पिग तुरंत आपके स्नेह के प्रदर्शन के लिए प्रतिक्रिया नहीं करता है किसी अन्य जानवर के मामले में, आपका विश्वास कमाने में कुछ समय लग सकता है
  • भाग 2
    अपने गिनी पिग का ख्याल रखना

    Video: Le chinois se déchaîne : un des plus beau classique de Jackie Chan

    आपका गिनी पिग शीर्षक वाली छवि आपको विश्वास दिलाता है चरण 6
    1
    अपने पालतू जानवर को अपने घर ले जाने के लिए तैयार करें पहली बार अपने घर में अपने गिनी पिग को लेने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास सब कुछ है जो आपको ज़रूरत है एक आरामदायक घर बनाने के लिए ध्यान रखें और अपने नए पालतू जानवरों के लिए हाथ पर पर्याप्त भोजन करें।
    • पानी की एक अच्छी बोतल आपके नए पालतू जानवरों के लिए आवश्यक सबसे महत्वपूर्ण चीजों में से एक है। पालतू जानवरों की दुकान से पूछें जो सबसे अधिक सुझाए गए ब्रांड है पानी की अच्छी बोतल आपके गिनी पिग को जरूरी साफ पानी की मात्रा देगी।
  • छवि को आपका गिनिया पिग शीर्षक से भरोसा करें चरण 7
    2
    एक सुखद और सुरक्षित स्थान बनाएं गिनी सूअरों की बिक्री के लिए ज्यादातर पिंजरे वास्तव में बहुत छोटी हैं। यह अनुशंसा की जाती है कि आप एक बड़ा एक, कम से कम 700 वर्ग सेंटीमीटर (7.5 वर्ग फीट) की तलाश करें। इसका मतलब यह हो सकता है कि आपको किसी अन्य जानवर के लिए डिजाइन किए पिंजरे खरीदने होंगे। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, उत्पाद के नाम के बारे में चिंता न करें
  • एक दिलचस्प पिंजरे बनाएँ गिनी सूअरों को एक तरफ से दूसरे की ओर जाना पसंद है, इसलिए एक पिंजरे खोजने की कोशिश करें जो विभिन्न स्तरों पर रैंप को शामिल करता है।
  • इसमें सोने की जगह शामिल है गिनी सूअरों को घोंसले और खोदने की तरह, इसलिए सुनिश्चित करें कि उनके पास ऐसा करने के लिए पर्याप्त बिस्तर हैं। पाइन और देवदार शेविंग्स, हालांकि वे सबसे ज्यादा बिकने वाली सामग्री हैं, वास्तव में उन रसायनों के कारण छोटे जानवरों के लिए अच्छा नहीं हैं जो वे होते हैं। इसके बजाय, पालतू जानवरों की दुकान पर एक कागज-आधारित बिस्तर सामग्री खरीदना।
  • आपका गिनी पिग शीर्षक वाला छवि आपको भरोसा करने के लिए चरण 8



    3
    ध्यान रखें कि गिनी पिग के लिए सबसे अच्छा भोजन घास या अच्छी गुणवत्ता का घास है। इन्हें अपने भोजन में मुख्य घटक के रूप में फ़ीड करें। इसके अलावा, आप एक extruded भोजन की एक छोटी राशि (आप 20 मिनट में नहीं खा सकते से अधिक) की पेशकश कर सकते हैं उत्तरार्द्ध छर्रों में एक भोजन होता है जिसका विस्तार इस तरह से पीसता है कि प्रत्येक काटने समान है, जिससे यह बचा जाता है कि गिनी पिग चुनिंदा सबसे चर्बी खाती है और सबसे स्वस्थ भागों को छोड़ देती है। ध्यान रखें कि केवल प्रोसेस किए गए भोजन से बना आहार देने से मोटापा हो सकता है या गिनी पिग के दांत बहुत अधिक हो जाते हैं
  • आप अपना गिनी पिग एक दिन में एक बार एक बार फलों और सब्जियों को दे सकते हैं। संतरे और स्ट्रॉबेरी सबसे पसंदीदा विकल्प हैं। आप उसे कुछ काले और डंडेलायन पत्ते देने की कोशिश भी कर सकते हैं। एक हफ्ते में एक छोटी गाजर या मीठे आलू का एक टुकड़ा दे सकता था।
  • छवि का शीर्षक आपका गिनिया पिग आपको विश्वास करने के लिए चरण 9
    4
    इसे साफ रखें सामान्य तौर पर, आपका गिनी पिग अकेले स्नान कर सकती है, लेकिन हर तीन महीने या यदि यह बहुत गंदा हो जाता है, तो आप स्नान कर सकते हैं एक तौलिया पर बाथरूम सिंक में रखो। धीरे से अपने पालतू जानवर के ऊपर कमरे के तापमान पर पानी डालना और धीरे से घुसना
  • अपने गिनी पिग के कोट पर फोम की एक छोटी मात्रा में शैम्पू का उपयोग करें। फिर धीरे से लेकिन ध्यान से कुल्ला।
  • केवल अपने गिनी पिग के शरीर को स्नान न करें, उसका सिर नहीं। आप अपनी आँखों में पानी नहीं चाहते
  • एक साफ, नरम तौलिया के साथ इसे टैप करके अपने पालतू सूखें।
  • आपका गिनी पिग शीर्षक वाली छवि आपको भरोसा दिलाएगा 10
    5
    अपने स्वास्थ्य की देखभाल करें आपका गिनी पिग साल में एक बार पशु चिकित्सक से मिलना चाहिए। पशुचिकित्सा यह सुनिश्चित कर सकता है कि आपके पास स्वस्थ वजन है और यह बीमारी के कोई संकेत नहीं दिखाता है। सुनिश्चित करें कि आप किसी पशुचिकित्सक के पास जाते हैं जो आपके सभी सवालों के सही और धैर्य से उत्तर देते हैं।
  • अपने गिनी पिग को किसी भी समय बीमारी के लक्षण या उसके व्यवहार में महत्वपूर्ण परिवर्तनों के बारे में पता चलता है, पशुचिकित्सा के लिए ले लो।
  • आपका गिनी पिग शीर्षक वाली छवि आपको विश्वास करने के लिए चरण 11
    6
    लागतों को जानें अपने गिनी पिग घर (एक या दो) लेने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपने अपने बजट में वित्तीय लागतें बढ़ा दी हैं आपको भोजन, पिंजरे, बिस्तर और पानी की एक बोतल खरीदने की आवश्यकता होगी। पशु चिकित्सक के लिए कभी-कभी यात्रा शामिल करने के लिए मत भूलना संयुक्त राज्य अमेरिका में, उदाहरण के लिए, गिनी पिग की वार्षिक लागत $ 500 से $ 800 तक होती है।
  • भाग 3
    अपने पालतू जानवर की सराहना करते हैं

    आपका गिनी पिग शीर्षक वाला चित्र, भरोसा करने के लिए आपका चरण 12
    1
    मूल्य आपकी कंपनी पशु मूड को पढ़ सकते हैं, इसलिए यदि आप चाहते हैं कि आपका गिनी पिग आपको भरोसा करे और आप का मूल्य दें, तो आपको विनिमय करना चाहिए सुनिश्चित करें कि आप अपने जीवन में जोड़ा पालतू होने के मूल्य के बारे में सोचते हैं। क्या घर पर कोई और नहीं है जब कंपनी के लिए अच्छा होगा? जितना अधिक आप अपने गिनी पिग की सराहना करते हैं, जितना अधिक आप नोटिस करेंगे
  • आपका गिनी पिग शीर्षक वाली छवि 13 पर भरोसा रखें
    2
    अपने बच्चों को गिनी पिग के साथ आपकी मदद करने दें। गिनी सूअर अपने बच्चों को जिम्मेदारी लेने में मदद करने और बच्चों के लिए एक आदर्श पहला पालतू जानवर बनाने में मदद करने का एक बढ़िया तरीका है। अपने बच्चों को उन्हें खिलाने में मदद करें और उन्हें पिंजरे को साफ कैसे करें। आप, आपके बच्चे और गिनी पिग इस समझौते से लाभान्वित होंगे।
  • आपका गिनी पिग शीर्षक वाली छवि पर विश्वास करने के लिए चरण 14
    3
    अपने स्वास्थ्य के लिए लाभों का आनंद लें यह ज्ञात है कि जिन लोगों के पास पालतू जानवर हैं, उन लोगों की तुलना में स्वस्थ हैं जो कुछ पहलुओं में नहीं करते हैं। गिनी पिग्स एक बिल्ली या कुत्ते के समान लाभ प्रदान करते हैं एक गिनी पिग रखने से अवसाद के लक्षणों और रक्तचाप को भी कम किया जा सकता है।
  • युक्तियाँ

    • यह अनुशंसा की जाती है कि घर के सभी निवासियों ने गिनी सुअर का ख्याल रखना सीख लिया।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास एक यात्रा पर जाने के लिए तैयार योजना है
    • उसे कुछ खाना देने की कोशिश करो

    चेतावनी

    • एक जानवर को संभालने में सावधान रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com