ekterya.com

एक घोड़े को कैसे संभालना और नियंत्रित करना

एक संवर्धन कि बधिया नहीं किया गया है (यानी, कि पूर्णांक है) एक पुरुष घोड़ा है कि पुरुष हार्मोन टेस्टोस्टेरोन, जो अप्रत्याशित, बोझल, असहयोगी जानवरों और कभी कभी में इन शानदार जीव प्रस्तुत करना सकता है का उत्पादन होता है भी खतरनाक है साथ ही, टेस्टोस्टेरोन यह भी है कि इन जानवरों को अच्छी तरह से प्रदर्शन करते हैं, उनके सिर के साथ मेढक के माध्यम से घूमते हुए और उनकी शारीरिक स्थिति का प्रदर्शन करते हैं। प्रसिद्ध स्पैनिश राइडिंग स्कूल केवल अच्छी तरह से प्रदर्शन करने की इच्छा के कारण और मारे की तुलना में अधिक गंभीरता के केंद्र के कारण स्टैलियंस को रोजगार देता है। हालांकि स्टैलियन राक्षस नहीं हैं, फिर भी उन्हें कुछ देखभाल के साथ संभाला जाना चाहिए।

चरणों

हैंडल एंड कंट्रोल अ स्टैलियन चरण 1 नामक छवि
1



प्रबंधन का मास्टर घोड़ी, potrillos या कैपॉन घोड़े एक विशिष्ट व्यवहार के साथ एक घोड़ी एक विनम्र कैपोन घोड़े से एक घोड़े के लिए संक्रमण बनाने के लिए उपयोगी हो सकता है। अभ्यास करना उचित है एक घोड़े का मार्गदर्शन और नियंत्रण. आपको आत्मविश्वास होना चाहिए और पता होना चाहिए कि घोड़ों के संचालन से संबंधित आदेश और नियम क्या हैं।
  • हैंडल एंड कंट्रोल अ स्टैलियन चरण 2 नामक छवि
    2
    उस व्यक्ति से पूछें जो नियमित रूप से स्टेलियन को व्यवस्थित करता है कि वह सामान्य रूप से सामान्य रूप से यह कैसे करता है उसे उपकरण और तकनीकों के बारे में पूछें, जो वह सामान्यतः स्टैलन के साथ उपयोग करता है
  • लगाम और रस्सी गाइड: एक घोड़े के मार्गदर्शन के लिए, यह मजबूत बक्से और एक मजबूत और प्रबलित रस्सी के साथ एक आम हेलटर के साथ पर्याप्त है। कई मामलों में, स्टैलियन चुप हैं और केवल एक मूल हेलटर और गाइड रस्सी आवश्यक होगी।
  • Flanges: आप एक ही प्रभाव प्राप्त करने के लिए एक हेलटर के लिए एक काटने भी संलग्न कर सकते हैं। आप दोनों के छल्ले और खुद के खिलाफ abrochándola से गुजर रहा है, दोनों के छल्ले नाश्ता या तो छल्ले में से एक और abrochándola अन्य के माध्यम से गाइड वायर पास करके घोड़ा मार्गदर्शन, एक युग्मन के साथ दोनों के छल्ले में शामिल होने या घोड़े मार्गदर्शक चाहिए बागडोर द्वारा घोड़े को निर्देशित करने के लिए आप किसी भी काटने का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन सीधा पट्टी के साथ एक लगाम का उपयोग करना बेहतर है।
  • स्टॉलियन के लिए हल्ल और चेन: इन्हें सामान्यतः हेलटर ईवेंट्स के दौरान प्रदर्शनियों में उपयोग किया जाता है स्ट्रिंग ऊपर या घोड़े की नाक के नीचे या मुंह के माध्यम से लगाम पर एक पार्श्व अंगूठी के माध्यम से पारित हो जाता है और फिर दूसरी तरफ अंगूठी fastens या इसके माध्यम से पारित कर दिया और खुद के खिलाफ बांधा है वही एक त्रिकोण बनाने आप श्रृंखला को एक त्वरित पुल दे सकते हैं, जिससे आप घोड़ों की ठोड़ी या नाक पर क्लिक कर सकते हैं और इसे रूढ़ी या अनियंत्रित व्यवहार करने से रोक सकते हैं। इनाम श्रृंखला को जारी करना है जब घोड़ा खड़ा होता है और अच्छा व्यवहार करता है
  • आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि वांछित श्रृंखला वांछित तरीके से उपयोग की जाती है कुछ मामलों में, स्टड श्रृंखला (उदाहरण के लिए, नाक से अधिक) एक निश्चित तरीके से रखने के लिए प्रशिक्षित किया जाता है या बस श्रृंखला इंगित करता है कि यह समय पार करने के लिए है का उपयोग करें।
  • चीफ़नी नाश्ते: घोड़े को मारने से रोकने के लिए यह एक स्नैक के रूप में भी जाना जाता है और आप आमतौर पर ऐसा करते समय स्टैलियन को संभालने की अनुमति देता है। यदि घोड़े की भर्त्सना (यदि आप गर्मी में एक घोड़ी की गंध कर सकते हैं) हो सकता है, तो थोड़ा जीभ पर दबाव डालता है और घोड़े को असहज बनाता है। इसकी वजह से पालन करने के बाद घोड़ों को सुरक्षित तरीके से जमीन पर वापस लौटा देना पड़ता है पुरस्कार में दबाव की रिहाई शामिल होती है। यह उपकरण आमतौर पर क्रॉसिंग के दौरान उपयोग किया जाता है। इस मामले में, जो लोग घोड़े की देखभाल करते हैं और घोड़ी अपने संबंधित जानवरों को पकड़ते हैं, ताकि प्रजनन प्रमाण पत्र पर एक सटीक तिथि और समय दर्ज किया जा सके।
  • रस्सी के साथ नि: शुल्क काम भी जमीन पर मुफ्त काम के रूप में जाना जाता है, तब होता है जब घोड़े को संभालने वाला व्यक्ति उसे इस उद्देश्य के लिए लगाम का उपयोग किए बिना रस्सी के साथ काम करता है। घोड़े, आवाज, शरीर की भाषा की ताल और परिवर्तनों को नियंत्रित करने के लिए, कभी-कभी, लंबे समय तक सचेत का उपयोग किया जाता है। जब एक घोड़े को इस पद्धति से सिखाया जाता है, तो वह आम तौर पर अधिक आसानी से शांत हो जाता है क्योंकि उसकी प्रतिक्रिया तेजी से होती है
  • Video: [Narrador de DRAGON BALL ] Cómo hacer la Voz
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com