ekterya.com

यह जांच कैसे करें कि क्या एक घोड़ी गर्भवती है

वसंत के दौरान मारे गर्मी में जाते हैं, जब अधिक प्रकाश होता है वसंत और गर्मियों के दौरान, एक घोड़ी हर 3 सप्ताह गर्मी में चला जाता है। आप एक broodmare है या अपने घोड़े गर्मी चक्र के दौरान एक घोड़े के साथ संपर्क में आ गया है, तो आप यह निर्धारित करने के अगर आप गर्भवती हैं कर सकते हैं। गर्भावधि या एक घोड़े का बच्चा गर्भावस्था के साथ एक घोड़ी के समय 11 महीने और घोड़ी गर्भावस्था के अंतिम 3 महीने तक पेट के आसपास दौर देखने के लिए शुरू नहीं है। इन दिशानिर्देशों की जांच करने के निर्देश दिए गए हैं कि क्या मरे गर्भवती है।

चरणों

विधि 1

यह जांचने के लिए गैर-रासायनिक तरीकों का उपयोग करें कि क्या मरे गर्भवती है
गर्भवती चरण 1 के लिए एक मरे चेक करें छवि शीर्षक

Video: 17 महीने से प्रेग्नेंट है ये महिला, जी हाँ 17 महीने

1

Video: गाय व भैंस को गर्भधारण के लिए कैसे तैयार करे

स्टैलियन की उपस्थिति में घोड़ी के व्यवहार की जांच करें आप शुरुआती संपर्क के 14 दिनों के बाद गर्भवती हो सकती है, यह देखने के लिए कि उसके व्यवहार से गर्भावस्था की संभावना हो सकती है। अगर घोड़ी गर्भवती है, तो वह स्टैलियन की सूक्ष्मता को अस्वीकार कर सकती है और गर्मी के दौरान उसे वापस नहीं दिखा सकती हालांकि, यह जानना अच्छा है कि एक घोड़ी जो गर्मी में नहीं है, अन्य कारणों से स्टैलियन के सुझावों को भी अस्वीकार कर सकता है।
  • गर्भवती चरण 2 के लिए चेक एक मरे शीर्षक वाली छवि
    2
    देखने के लिए अपने प्रजनन के बारे में पता करें कि क्या उसके पास गर्मी के लक्षण हैं। कुछ मार्स अपनी पूंछ बढ़ाते हैं, खुले होते हैं और योनी के होंठ को बंद करते हैं और मूत्र या बलगम की एक धारा को थूकने के लिए झुकते हैं, साथ ही सामान्यतः उनके गर्मी चक्र के दौरान मुश्किल हो जाते हैं। अगर घोड़ी संभावित रूप से निषेचित होने के 21 दिनों बाद इन व्यवहारों को दिखाती है, तो वह गर्भवती नहीं है
  • गर्भवती चरण 3 के लिए एक मरे की जांच
    3
    एक पशुचिकित्सा से एक ट्रांस्कालेल पेल्पाशन करने के लिए कहें। मवेशी एक घोड़े के साथ होने के बाद एक पशुचिकित्सक 16 से 1 9 दिनों के बाद एक ट्रांटेक्टल पैप्पेशन कर सकता है पशुचिकित्सा ने घोड़ी के मलाशय में अपना हाथ रखकर यह जांचने के लिए कि क्या गर्भाशय में गर्भावस्था के संकेत हैं। इन संकेतों में गर्भाशय के आकार या आकार और आपके अंडाशय में सूजन की प्रकृति शामिल है।
  • गर्भवती चरण 4 के लिए एक मरे की जांच करें
    4



    एक पशु चिकित्सक से यह पूछने के लिए कि क्या मरे गर्भवती है, अल्ट्रासाउंड का उपयोग करने के लिए कहें एक अल्ट्रासाउंड के लिए पशुचिकित्सा की ज़रूरत होती है जो मरे के मलाशय में जांच करने के लिए तस्वीरें लेती हैं जो गर्भावस्था की पुष्टि कर सकती हैं। 16 दिनों के बाद, गर्भावस्था का पता लगाया जा सकता है और लगभग 55 या 70 दिनों में, लिंग निर्धारित किया जा सकता है।
  • अल्ट्रासाउंड गर्भाशय की एक छवि बनाने के लिए ध्वनि तरंगों का उपयोग करता है और भ्रूण की धड़कन की निगरानी कर सकता है।
  • यह निर्धारित करने के लिए अल्ट्रासाउंड पसंदीदा तरीका है कि एक मवेशी गर्भवती है, क्योंकि यह सबसे अधिक विश्वसनीय है।
  • विधि 2

    यह जांचने के लिए कि एक घोड़ी गर्भवती है, रासायनिक विधियों का उपयोग करें
    गर्भवती चरण 5 के लिए एक मरे की जांच करें
    1
    एक घोड़ी के रक्त परीक्षण के लिए पूछें एक गर्भवती मारे की जांच कर सकते हैं कि क्या उसे गर्भावस्था के हार्मोन हैं जो उसकी स्थिति निर्धारित कर सकते हैं। यह विशेष रूप से उपयोगी है जब गर्भावस्था निर्धारित करने के लिए गैर-रासायनिक तरीकों के लिए घोड़ी बहुत चिड़चिड़ा है या जब भौतिक मूल्यांकन के लिए मलाशय बहुत छोटा है।
    • एक पशुचिकित्सा से रक्तचाप लेने के लिए कहें पशुचिकित्सा एक परीक्षण के लिए एक प्रयोगशाला में नमूना भेज देंगे।
    • गर्भवती घोड़ी सीरम (PMSG, अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त के लिए) गोनाडोट्रोपिन 40 से 100 दिनों से बाद घोड़ी एक घोड़े किया गया है के स्तर पर जांच करता है।
    • यदि आपकी घोड़ी गर्भवती थी लेकिन भ्रूण को खो दिया था, तो पीएमएसजी परीक्षण गलत परिणाम दे सकता है।
    • यह प्रजनन के 100 दिनों के बाद एस्ट्रोन सल्फेट के स्तर का विश्लेषण करता है। एस्ट्रोन सल्फेट का स्तर एक बछेड़ा की उपस्थिति के साथ बढ़ता है, लेकिन सामान्य पर वापस लौटना अगर भ्रूण को निरस्त किया गया है।
  • गर्भवती चरण 6 के लिए चेक एक मरे शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने प्रजनन मायर पर एक मूत्र परीक्षण करें जब एक घोड़ी गर्भवती है, तो जांचते समय एस्ट्रोन सल्फेट मरे के मूत्र में पाया जा सकता है। एक पशुचिकित्सा मूत्र परीक्षण कर सकता है या एक घर का परीक्षण किया जा सकता है।
  • घोड़ों के भोजन की दुकान या ऑनलाइन पर होम गर्भावस्था परीक्षण किट प्राप्त करें
  • अपने प्रजनन के मूत्र को 110 से 300 दिनों की जांच करें, जब आप एक घोड़े के साथ रहे।
  • एक कंटेनर को 3.8 लीटर (1 गैलन) या 2 लीटर (0.5 गैलन) की तरल पदार्थ के लिए छिल से छमाही में काटें। अपने घोड़े के मूत्र को इकट्ठा करने के लिए नीचे का प्रयोग करें।
  • अपने घोड़े के मूत्र का विश्लेषण करने के लिए गर्भावस्था परीक्षण किट में दिए गए निर्देशों का पालन करें। परिणामों को प्राप्त करने में 10 मिनट लगते हैं
  • गर्भवती चरण 7 के लिए चेक एक मरे शीर्षक वाली छवि
    3

    Video: मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं गर्भवती हूँ | How do I know that I'm pregnant

    गर्भावस्था परीक्षण के परिणामों की पुष्टि करें सबूत के आधार पर रासायनिक प्रयोग करें का संकेत हो सकता है कि आपके घोड़ी गर्भवती है, लेकिन यह अच्छी बात है कि एक पशु चिकित्सक यह सुनिश्चित करें कि कोल्ट निरस्त नहीं किया गया है एक और परीक्षण (या तो रासायनिक या नहीं) प्रदर्शन करते हैं। टेस्ट आधारित रसायन भी कभी कभी अनुचित तरीके से उपयोग, इसलिए एक सकारात्मक परिणाम एक पशु चिकित्सक की पुष्टि करनी चाहिए।
  • Video: कैसे पता करें कि आप गर्भवती हो चुकी है। pregnancy tips

    युक्तियाँ

    • घोड़े के मालिक अक्सर एक पशुचिकित्सक को चुनने के लिए प्रारंभिक गर्भावस्था का परीक्षण करते हैं यह निर्धारित करने के लिए कि क्या गर्भवती घोड़ी के जुड़वा जुड़ेंगे जुड़वां होने के कारण आपके घोड़े के लिए खतरनाक हो सकता है
    • प्रजनन mares कभी गर्भधारण के पहले 100 दिनों के अंतरिक्ष में भ्रूण को गर्भपात करते हैं। प्रारंभिक 100 दिनों के बाद एक दूसरे गर्भावस्था परीक्षण करने के लिए एक होम गर्भावस्था परीक्षण किट एक सस्ता तरीका है।
    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com