ekterya.com

कुत्तों को लॉन से बाहर रखने के लिए

निराशा के रूप में कुछ चीजें हैं जो एक आवारा कुत्ते को लॉन पर अपनी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए खोज रही हैं ताकि आप इस तरह के समर्पण का ध्यान रखें। यदि आपके पास पालतू जानवर हैं, तो उनका व्यवहार नकारात्मक रूप से बदल सकता है, अगर कोई अन्य कुत्ते वहां अपने क्षेत्र को चिह्नित करता है। इसके अतिरिक्त, कुत्तों को अन्य कुत्तों की गंधों से आकर्षित किया जाता है, जिसका अर्थ है कि यह समस्या तेजी से बढ़ सकती है हालांकि, प्राकृतिक, कृत्रिम और यहां तक ​​कि सामाजिक समाधानों की एक बड़ी मात्रा है जो आप मूल समस्या को काटने के लिए लागू कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
घरेलू उपचार की कोशिश करें

रखो कुत्तों को लॉन चरण 1 के नाम से चित्र

Video: Vastu tips अगर आप भी कुत्ता पालते है तो यह खबर चौंकाने वाली है

1
आसपास के क्षेत्र में पाक सोडा फैलाएं पानी और बेकिंग सोडा का एक समाधान तैयार करें - पानी का गैलन प्रति बेकिंग सोडा के बारे में एक कप का उपयोग करें। परिधि और उस स्थान पर समाधान को लागू करें जहां कुत्ता मूत्र है। इस प्रक्रिया को कम से कम एक सप्ताह में दो बार दोहराएं।
  • बेकिंग सोडा कुत्ते के मूत्र के कारण होने वाले नुकसान से पौधों की रक्षा करेगा।
  • बेकिंग सोडा कुत्ते मूत्र की गंध को बेअसर करेगा, जो आपकी नाक के लिए अच्छा होगा, और क्षेत्रीय व्यवहार रोकता है जो कुत्तों को अन्य कुत्तों के मूत्र की गंध को आकर्षित करता है।
  • रखो कुत्तों को लॉन चरण 2 के नाम से चित्रित करें
    2
    परिवेश में सिरका छिड़कें। लॉन के परिधि पर अनिलुटेड सिरका छिड़कने से एक तरह का अदृश्य बाड़ बनाने में मदद मिलेगी जो कुत्तों और बिल्लियों दोनों को पीछे हटती है। यदि भटकते हुए कुत्ते को घास की गंध आती है, तो यह विपरीत दिशा में जाएगी। लेकिन यह मत भूलो कि आपको रोजाना सिरका दोबारा शुरू करना होगा इसके अलावा, इसे उस जगह पर लागू करने का प्रयास करें जहां कुत्ते की मूत्र है
  • सिरका एक प्राकृतिक जड़ी-बूटियों के रूप में भी काम करता है और विभिन्न प्रकार के मादाओं को मारता है। हालांकि, इस कारण से यह आपको पूरे लॉन पर छिड़काव से बचना चाहिए, क्योंकि यह पौधों को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • विनीगर कुत्ते मूत्र की गंध को निष्क्रिय कर देता है, जो आपकी नाक के लिए अच्छा होगा, और क्षेत्रीय व्यवहार को रोकता है जो कुत्तों को अन्य कुत्तों के मूत्र की गंध पर आकर्षित करता है
  • इमेज का शीर्षक रखें कुत्तों को बंद लॉन चरण 3
    3
    उर्वरक बदलें कई कुत्तों को कार्बनिक पदार्थ की गंध को मजबूत प्रतिक्रिया होती है यदि आप वर्तमान में कुत्ते को आकर्षित करने के लिए इस्तेमाल करते हैं, तो एक नया उर्वरक का उपयोग करने की कोशिश करें आम तौर पर, रक्त, मछली या हड्डी के भोजन की गंध उन्हें आकर्षित करती है। इसलिए, यह सिफारिश की जाती है कि आप पौधों पर आधारित एक का उपयोग करें।
  • छवि रखो कुत्तों को लॉन चरण 4 रखें
    4
    संयंत्र लैवेंडर या निर्देशित झाड़ियाँ आनुवंशिकी से, कुत्ते को लैवेंडर की गंध से परेशान किया जाता है। कभी-कभी, यह गंध भी मनुष्य के लिए अप्रिय हो सकता है आप आक्रामक कुत्तों के खिलाफ एक प्राकृतिक बाधा बनाने के लिए लॉन की परिधि पर भी इंगित या कांटेदार पौधे लगा सकते हैं।
  • Video: समझें कुत्ते के इशारों को Samjhen Kutte ke Isharon ko With English Subtitle

    कुत्ते को बंद लॉन चरण 5 नामक छवि
    5
    किसी अन्य घर के उपाय से सावधान रहें घर के बहुत सारे समाधान हैं, खासकर लाल मिर्च या लाल मिर्च, जिससे कुत्तों को नुकसान हो सकता है। इसके अलावा, कुत्तों को दूर रखने के लिए जमीन कॉफी, जबड़े, लहसुन पाउडर, नास, अमोनिया और डिटर्जेंट का उपयोग करने से बचें।
  • विधि 2
    अपने पड़ोसियों के साथ मिलकर काम करें

    रखें कुत्तों को लॉन चरण 6 के नाम से चित्र
    1
    एक अच्छा पड़ोसी रहो अपने लक्ष्य की दिशा में पहला कदम, कुत्तों को लॉन से बाहर रखने के लिए, इन कुत्तों के मालिकों को सहयोग करने के लिए समझाना है। अपने पड़ोसियों के साथ दोस्ताना रहें उन्हें या उनके पालतू जानवरों को दोष देने के बिना टर्फ स्थिति के साथ अपने असंतोष को दिखाएं। आदर्श रूप से, अगर वे जानते हैं कि कुत्ते समस्याएं पैदा कर सकते हैं, तो उन्हें अधिक सावधानीपूर्वक निगरानी करना शुरू कर दें।
  • रखे कुत्तों को लॉन चरण 7 के नाम से चित्र



    2
    इससे पता चलता है कि घास सुरक्षित नहीं है यदि यह संभव सौहार्दपूर्ण सहयोग और बेईमान होने के साथ कोई समस्या नहीं है, कि अपने लॉन रसायन raccoons या पशुफार्म से बचाव के साथ इलाज किया जा चुका है और कुत्तों के लिए खतरनाक हो सकता है अपने पड़ोसियों को बताने के लिए नहीं है।
  • ऐसे कई कारण हैं कि यह ऐसा इष्टतम समाधान क्यों नहीं है इससे नकारात्मक प्रतिक्रिया हो सकती है इसके अलावा, झूठ बोलने से आपको आपकी शिकायत अधिकारियों को बाद में लेने से रोक दी जाएगी।
  • छवि रखें शीर्षक कुत्तों को लॉन चरण 8
    3
    अपने पड़ोसियों का सामना करें यदि आप समस्या के लिए जिम्मेदार कुत्ते के मालिक को जानते हैं, तो उस व्यक्ति से सीधे संपर्क करने पर विचार करें। आरामदायक रहें- उसे खाने या कुछ पेय के लिए आमंत्रित करें। उस पर आरोप लगाने के बजाय, वह मानता है कि उसे स्थिति का कोई ज्ञान नहीं है और आपको उसे क्या हो रहा है उसे सूचित करना चाहिए। अगर मालिक इसके बारे में कुछ करने के लिए सहमत है, तो आप विषय को एक तरफ छोड़ सकते हैं। इसके विपरीत, यदि आप शिकायत करते हैं, तो आप स्थिति को और खराब कर सकते हैं और किसी भी समझौते पर पहुंच गए हैं।
  • अगर आप कुछ पर सहमत नहीं हो सकते, तो एक औपचारिक लिखित शिकायत भेजें। प्रतिलिपि रखें ताकि आप इसे अधिकारियों को सबूत के रूप में पेश कर सकें कि आपने समस्या को हल करने की कोशिश की।
  • रखो कुत्तों को लॉन चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र

    Video: कुत्ते को रोटी खिलाने से मिलेगा खज़ाना | Hanuman ji | Balaji | Tuesday | Must Watch

    4
    पड़ोसियों को रिपोर्ट करें स्थानीय अध्यादेशों की जांच के लिए यह देखने के लिए कि क्या कोई ऐसा व्यक्ति है जो मालिकों को अपने कुत्तों को बर्बाद करने की आवश्यकता होती है - आमतौर पर, वहां हैं अपने बगीचे में पेशाब या पिलाने वाले कुत्ते की एक तस्वीर ले लो और भंग की रिपोर्ट करने के लिए पशु नियंत्रण सेवा को बुलाओ।
  • सामान्य तौर पर, आप नगर पालिका की वेबसाइट पर स्थानीय अध्यादेश पा सकते हैं। इस स्थिति के बारे में कानून क्या कहता है यह देखने के लिए अपने शहर का पृष्ठ ढूंढें।
  • एक और विकल्प यह है कि यह साबित करने के लिए सुरक्षा कैमरे को स्थापित करना है कि कुत्ते लॉन पर हमला कर रहे हैं। यह भी उपयोगी हो सकता है जब पड़ोसी आक्रामक हो और आपको अपने दुर्भाग्यपूर्ण व्यवहार को अधिकारियों को साबित करना होगा
  • विधि 3
    अधिक गंभीर उपाय करें

    रखें कुत्तों को लॉन चरण 10 में रखें
    1
    कुत्तों के लिए व्यावसायिक विकर्षक का उपयोग करें सामान्य तौर पर, ये उत्पाद आमतौर पर एरोसोल या पाउडर होते हैं और आप उन्हें पालतू स्टोर और बगीचे की आपूर्ति में प्राप्त कर सकते हैं। निर्माता कुत्तों को पीछे हटने के लिए बड़ी संख्या में scents का उपयोग करते हैं और इन उत्पादों में से अधिकांश प्राकृतिक तत्व होते हैं
    • कुत्ते के कुछ पुनरावर्तकों में एक कड़वी गंध है जो इन जानवरों को नाखुश करता है। दूसरों के अपने शिकारियों से पेशाब की गंध है, जो उन्हें डराता है और उन्हें पलायन करता है
  • रखें कुत्तों को लॉन चरण 11 के नाम से चित्र
    2
    स्थापित गति सक्रिय सिंचाई ये न केवल लॉन को पानी के लिए डिज़ाइन किया गया है, बल्कि कुत्तों, बिल्लियों और रैकून जैसे किसी भी जानवर में प्रवेश करने के लिए भी डराने के लिए डिज़ाइन किया गया है लॉन की परिधि पर या किसी विशेष स्थान पर सिगरेट रखें जहां कुत्तों ने खुद को राहत दी। जब कुत्ता सिंचाई के सामने गुजरता है, तो यह सेंसर को सक्रिय करेगा और डिवाइस को पानी स्प्रे का कारण देगा। यह सबसे कुत्तों को डराने और उन्हें डराने के लिए पर्याप्त होगा।
  • रखो कुत्तों को लॉन चरण 12 के नाम से चित्र
    3
    एक बाड़ रखें भौतिक बाधा के रूप में जानवरों को पीछे हटाना कुछ भी नहीं कर सकता है कोई समस्या के बिना खुद को राहत देने के लिए एक जगह की तलाश में कुत्तों को एक फेंस वाले क्षेत्र से बचना होगा और कोई अन्य सुरक्षा नहीं होगी। दरवाज़े को बंद रखने और समय-समय पर परिधि को मॉनिटर करने के लिए सुनिश्चित करें कि क्या एक लगातार कुत्ते ने छेद खोला है
  • यदि आपके पास पहले से बाड़ है, तो जांच लें कि कोई भी छेद आपको मरम्मत करना चाहिए। इसके अलावा, आप एक विद्युत बाड़ प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन यह समाधान काफी चरम है।
  • रखो कुत्तों को लॉन चरण 13
    4
    एक अल्ट्रासोनिक विकर्षक का उपयोग करें ये भी आंदोलन के साथ सक्रिय हैं आप तंत्र को एक शेड में रख सकते हैं, पेड़ में या बाड़ में। कुत्ते के दृष्टिकोण के रूप में, सेंसर सक्रिय होकर ध्वनि और अल्ट्रासोनिक ध्वनि तरंगों का उत्सर्जन करने के लिए विकर्षक को प्रेरित करेगा, जिसका उद्देश्य जानवर को परेशान करना है।
  • यह अभी तक स्पष्ट नहीं है कि ये डिवाइस कितने प्रभावी हैं जब तक आप अपने ऑपरेशन का समर्थन करने के लिए अधिक सबूत नहीं मिलते हैं, यह शायद सबसे अच्छा होगा यदि यह आपका अंतिम विकल्प है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com