ekterya.com

कैसे कुत्तों मूत्र की odors neutralize के लिए

अगर आपके पिल्ला या कुत्ते ने गलती से आपकी नई कालीन को स्नान के रूप में इस्तेमाल किया है, तो आपको पता होना चाहिए कि मूत्र को कैसे निकालना है ताकि गंध आपके पूरे घर में प्रवेश नहीं कर सके। आप गंदगी को साफ करने के लिए घर के सामानों का उपयोग कर सकते हैं, आप अपनी गंध निष्क्रिय कर सकते हैं या आप उन उत्पादों का उपयोग कर सकते हैं जिन्हें आप स्टोर में खरीदते हैं। इस विषय के बारे में अधिक जानने के लिए चरण 1 से पढ़ना जारी रखें।

चरणों

विधि 1
गंधों को बेअसर करने के लिए घरेलू उत्पादों का उपयोग करना

छवि का शीर्षक छेड़छाड़ कुत्ता मूत्र उदर कदम 1
1
प्रभावित क्षेत्र पर एक वैक्यूम पास करें। वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करते समय आप कालीन या मंजिल से सभी मूत्र चूसना। आप इस से बचें कि कालीन तरल अवशोषित करता है या यह मंजिल की निचली परतों से गुजरता है। गहरी परतों को पारित होने वाला मूत्र एक गंध देगा जो कि उन्मूलन करना कठिन होगा।
  • यदि आपके पास वैक्यूम क्लीनर नहीं है, तो जगह पर अखबार या कागज़ के तौलिये की कई परतें रखें। जानवर के पेश होने के तुरंत बाद यह सबसे अच्छा किया जाता है। गीला कागज को निकालें और इसे सूखे पत्तों से बदलें - प्रक्रिया को दोहराएं, जब तक ऐसा नहीं लगता कि कागज अब अवशोषित नहीं करता है। यह मूत्र कालीन के गहरे परतों में जाने से रोकता है।
  • छवि का शीर्षक छेड़छाड़ कुत्ता मूत्र उदर चरण 2
    2
    मूत्र के शुष्क स्थानों का पता लगाने के लिए यूवी प्रकाश का उपयोग करें। आप दुर्घटना के तुरंत बाद मूत्र को अवशोषित नहीं कर सकता है और जहां गंध आता है आप सुनिश्चित नहीं हैं, आपको उन स्थानों मूत्र सूखे की है पता लगाने के लिए एक सस्ते यूवी काला प्रकाश का उपयोग कर सकते हैं। एक बार उन्हें मिल जाने के बाद, उन्हें एक ऑब्जेक्ट डालकर उन्हें चिह्नित करें ताकि उन्हें फिर से खोना न पड़े
  • 3
    आप आमतौर पर स्थानीय घरेलू सामान की दुकान या हार्डवेयर स्टोर पर सस्ते यूवी लैंप खरीद सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक उदासीनता डॉग मूत्र उदर चरण 3
    4
    सिरका के साथ एक समाधान तैयार करें समाधान में 50% सिरका और 50% पानी होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप दो कप पानी का उपयोग करते हैं, तो आपको दो कप शर्करा का इस्तेमाल करना चाहिए। आपके द्वारा तैयार की जाने वाली तरल की मात्रा मूत्र के धब्बे के आकार पर निर्भर करती है जो आपने पाई है।
  • Neutralize Dog Urine Odors चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    स्पॉट पर समाधान की एक उदार राशि लागू करें। एक उदार राशि का उपयोग करें क्योंकि समाधान को सभी गंध को खत्म करने के लिए कालीन के गहरे परतों को घुसना चाहिए। मूत्र नरम और मूत्र दागों की कड़ी और गहरी परतों को बेअसर करने में मदद मिलेगी।
  • निओरलाइज डॉग मूत्र ओडिर्स चरण 5
    6
    दाग को धीरे से ब्रश करें स्पंज का उपयोग करें या सिरका समाधान को रगड़ने के लिए मिटाएं। ऐसा करने से, आप मूत्र के कठोर परतों, कालीन (कार्पेट की सतह) और कार्पेट या मंजिल के गहरे हिस्से के सतही फाइबर से दोनों को समाप्त करने में सक्षम होंगे।
  • निओट्रिज डोग मूत्र नहर 6
    7
    दाग पर फिर से वैक्यूम सिरका और मूत्र के मिश्रण को निकालने के लिए एक बार जब आप सिरका को मिलाते हैं, तो फिर से वैक्यूम, जो टूटा हुआ है और तटस्थ हो गया है
  • फिर, यदि आपके पास वैक्यूम क्लीनर नहीं है, तो कागज़ के तौलिये या समाचार पत्रों का उपयोग सिरका और मूत्र को खाने के लिए करें
  • निटलाइज डॉग मूत्र नशा चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    दाग पर बेकिंग सोडा छिड़कें एक बार जब आप इस जगह को सूख चुके हैं, तो प्रभावित क्षेत्र में बेकिंग सोडा डालना सुनिश्चित करें कि कार्कास्ट या फर्श के पूरे प्रभावित क्षेत्र को बायकार्बोनेट में शामिल किया गया है। बाइकार्बोनेट आपको मूत्र को बेअसर करने में मदद करेगा।
  • छवि का शीर्षक छेड़छाड़ कुत्ता मूत्र उदर कदम 8
    9
    तरल डिशवाशिंग डिटर्जेंट के साथ हाइड्रोजन पेरोक्साइड मिलाएं। एक एरोसोल बोतल में 5 मिलीलीटर द्रव डिटर्जेंट के साथ 250 मिलीलीटर 3% हाइड्रोजन पेरोक्साइड मिलाएं। सुनिश्चित करें कि हाइड्रोजन पेरोक्साइड 3% है। यदि आप उच्च एकाग्रता का उपयोग करते हैं तो आप कालीन या फर्श को नुकसान पहुंचा सकते हैं आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि डिटर्जेंट में ब्लीच नहीं है, क्योंकि आप कार्प को दाग कर सकते हैं
  • छवि का शीर्षक छेड़छाड़ कुत्ता मूत्र उदर कदम 9
    10
    दाग पर ऑक्सीजन युक्त पानी मिश्रण स्प्रे। छोटी स्प्रे के साथ बेकिंग सोडा में आच्छादित क्षेत्र का आना। एक बार जब आप इसे कर लेते हैं, तो अपने सफाई दस्ताने डालते हैं और इसे एक साफ स्पंज या ब्रश के साथ एक अच्छा ब्रश देते हैं जो आप फिर से उपयोग नहीं करेंगे (जब तक कि यह वही करना न हो)
  • छिपी हुई कुत्ता मूत्र उदर का खिताब छः चित्र 10
    11



    क्षेत्र को पूरी तरह सूखा दें इसमें कई घंटे लग सकते हैं जब जगह अब स्पर्श करने के लिए गीली नहीं होती है, तो अतिरिक्त बायकार्बोनेट को हटाने के लिए वैक्यूम होता है जो हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ मिलाया नहीं गया है।
  • ध्यान रखें कि पुराने मूत्र के दागों ने कालीन को फीका किया हो सकता है
  • विधि 2
    अपनी गंध निष्पक्ष उत्पाद बनाना

    इस पद्धति का उपयोग सबसे अच्छी तरह से दीवारों और फर्श को साफ करने के लिए किया जाता है, जिन्हें मूत्र किया गया है। यद्यपि यह कालीनों से मूत्र हटाने के लिए प्रभावी हो सकता है, लेकिन दुर्घटना के तुरंत बाद इसका उपयोग करना सबसे अच्छा है, जब मूत्र शांत हो।

    छवि का शीर्षक छेड़छाड़ कुत्ता मूत्र उदर कदम 11
    1
    ईसॉम लवण या पोटेशियम एल्यूम खरीदें। दोनों उत्पादों को स्थानीय स्टोर या फार्मेसी में पाया जा सकता है यह आप पर निर्भर करता है कि आप किस का उपयोग करना चाहते हैं, दोनों का कुत्तों के मूत्र पर एक ही प्रभाव है - दोनों मूत्र दाग से जीवाणुओं को त्यागते हैं जो बुरी गंध को बढ़ा सकते हैं और शेष तरल को अवशोषित कर सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक छेड़छाड़ कुत्ता मूत्र उदर कदम 12
    2

    Video: 2017 Odour Removal Idea - 5 Odour Removal Tips

    मिश्रण को साफ करने के लिए करें 1 लीटर समाधान बनाने के लिए 800 मिली पानी में 200 ग्राम एक्स्पस लवण या पोटेशियम एल्यूम भंग करें। प्रभावित क्षेत्र को लागू करना आसान बनाने के लिए मिश्रण को एक एयरोसोल बोतल में स्थानांतरित करें
  • छवि का शीर्षक छेड़छाड़ कुत्ता मूत्र उदर कदम 13
    3
    मूत्र दागों से लड़ता है यदि मूत्र ताजा है, तो इसे कागज़ के तौलिए, अख़बारों या वैक्यूम पर डाल दें। समाधान के साथ अधिकतर तरल स्प्रे को हटाने के बाद। उसे अपना काम कई मिनट के लिए करना
  • यदि दाग बूढ़ा हो, प्रभावित क्षेत्र को स्प्रे करें और समाधान 30 मिनट या उससे अधिक के लिए काम करें। जितना अधिक आप समाधान काम करते हैं, उतना अधिक प्रभावी यह सूख मूत्र को तोड़कर भंग कर देगा।
  • निओट्रिज डोग मूत्र नहर कदम 14
    4
    मिश्रण के साथ भिगोएँ एक बार 3 से 4 मिनट बीत चुके हैं, स्वच्छ और शीर्ष पर या अवशोषित अवशोषित कागजात। ऐसा करने से आप सभी भंग मूत्र निकालना सुनिश्चित करेंगे जो कि मिश्रण ने बाहर निकाला है। एक बार जगह अपेक्षाकृत शुष्क है, इसे फिर से स्प्रे करें इस बार इसे पूरी तरह से सूखे जाने दें सूखे समाधान बैक्टीरिया के खिलाफ लड़ने के लिए जारी रहेगा
  • Video: Best Speech You Will Ever Hear - Gary Yourofsky

    विधि 3
    गंध निष्प्रभावी उत्पादों का उपयोग करना

    उत्पाद चुनें मूत्र की गंध को बेअसर करने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले उत्पादों की सफाई के दो श्रेणियां हैं, वे उत्पाद हैं जो एंजाइमों से लड़ते हैं और उन ऑक्सीडाइज से लड़ते हैं।

    छिपी हुई कुत्ते के मूत्र नहर का चित्र, शीर्षक चरण 15
    1
    एंजाइम उत्पादों को आज़माएं वे ऐसे एंजाइम होते हैं जो मूत्र को अणुओं में तोड़ते हैं जो कि बैक्टीरिया द्वारा गंध का कारण बन सकता है, इन उत्पादों के उदाहरण हैं:
    • प्रकृति के गुप्त हथियार ™, स्टिंक-फ्री ™ मूत्र गंध रिमूवर, रोको द्वारा 100% प्राकृतिक पालतू कुत्ते-बिल्ली मूत्र और दाग गंध हटाने वाला & Roxie आपूर्ति ™ पालतू दाग और गंध रिमूवर, सर्वश्रेष्ठ कार्पेट एन्जाइम क्लीनर बुब्बा के राउडी फ्रेंड्स पेट आपूर्ति इंक, और मूत्र बंद
  • छवि का शीर्षक छेड़छाड़ कुत्ता मूत्र उदर कदम 16
    2
    ऑक्सीकरण उत्पादों को एक अवसर दें आप मूत्र की गंध के साथ उन क्षेत्रों पर सीधे स्प्रे कर सकते हैं उन जीवाणुओं को मारकर odors को बेअसर करना जो उन्हें पैदा करता है और उन्हें पुनरुत्पादन से रोकता है। इन्हें पदार्थों को भी शामिल किया जाता है जो आवेदन के बाद गंधों को निष्क्रिय करने, अपशिष्ट उत्पादों को बाध्य करने और बैक्टीरिया और ढालना विकास को रोकने के लिए जारी रहती हैं।
  • इन उत्पादों में से कुछ ऑक्सिजन और चिल्लाए टर्बो ऑक्सी डेन के साथ ऑक्सिफ़ेस पेट डूडोराइज़र हैं & गंध रिमूवर
  • निटलाइज डॉग मूत्र नहर 17
    3
    सुनिश्चित करें कि आप सही तटस्थता राशि का उपयोग करते हैं। एंजाइमों या ऑक्सीडेंट्स के साथ उत्पादों का उपयोग करते समय यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप उत्पाद की एक मात्रा का उपयोग करते हैं जो आपके कुत्ते की मूत्र की मात्रा से अधिक है। औसत कुत्ते आमतौर पर एक समय में 1/2 कप कर सकते हैं - उस मामले में आपको 1 कप तटस्थ एजेंट का उपयोग करना चाहिए
  • छिपी हुई कुत्ते के मूत्र नली का चित्र शीर्षक 18
    4
    तटस्थ यंत्र को लागू करें इस कदम के लिए, बोतल या पैकेज में दिए गए निर्देशों को पढ़ना सबसे अच्छा है जिसमें उत्पाद आता है। हालांकि, अधिकांश तटस्थ आकाओं को दाग पर लागू किया जाना चाहिए और उन्हें निश्चित समय के लिए कार्य करने की अनुमति दी जानी चाहिए। जब कालीन भिगो कर दिया गया है, यह बेहतर है कि मौके सफाई गुजरता है या आप कागज तौलिये, समाचार पत्र या पुराने कपड़े तौलिये के साथ तरल अवशोषित।
  • जब आप कंक्रीट के मूत्र को धो लें, तो तीन बार उच्चतर तटस्थता का उपयोग करें उदाहरण के लिए, यदि आपके कुत्ते ने 1/4 कप मूत्र को अधिक या कम बनाया है, तो आप 3/4 कप न्यूट्रलरज़र का उपयोग करेंगे।
  • जब आप कालीनों के साथ काम कर रहे हैं जो कई मौकों पर बहुत गंदे हो गए हैं, तो कालीन उठाने और फर्श को साफ करने के लिए बेहतर है यदि आप नहीं करते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि गंध बनी रहती है।
  • यदि आप किसी वाहन की सीट का इलाज कर रहे हैं, तो दोहरी तटस्थता राशि का उपयोग करें क्योंकि सीटों के फोम कालीन और फर्श के लिए इस्तेमाल होने वाले लोगों की तुलना में अधिक शोषक होते हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: Gary Yourofsky - The Most Important Speech You Will Ever Hear

    • कुत्तों के मूत्र में अमोनिया की मजबूत गंध प्रोटीन के चयापचय द्वारा उत्पन्न अपशिष्ट उत्पादों से आता है। आप अपने कुत्ते को प्रोटीनों को कम कर सकते हैं (अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करने के बाद) उसे घर का खाना देकर।

    चेतावनी

    • यदि एक लंबे समय तक कालीन पर एक मूत्र का डालना छोड़ दिया गया है, तो यह मलिनकिरण स्थायी हो सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com