ekterya.com

कैसे कुत्ते मूत्र की गंध से छुटकारा पाने के लिए

आप अपने कुत्ते को पसंद कर सकते हैं, लेकिन ध्यान रखें कि यह अनिवार्य होगा कि वे समय समय पर अपने घर में खुद को राहत देंगे। सूखी मूत्र के पास एक मजबूत अमोनिया गंध है जिसे समाप्त करना मुश्किल हो सकता है। यदि आप तत्काल ताजा मूत्र का ख्याल रखते हैं, तो बुरी गंध का ख्याल रखें और अपने कुत्ते को अपने घर की जरूरतों को पूरा करने से रोकें, यह कुत्ते की गंध को खत्म कर देगा और अपने घर को गंध को फिर से ताज़ा कर देगा।

चरणों

विधि 1
ताजा मूत्र का प्रभार ले लो

कुत्ता मूत्र गंध चरण 1 के बारे में जानें
1
तुरंत मूत्र साफ करें यदि आप अपने कुत्ते को घर में पेशाब देखते हैं या गीले मूत्र का दाग पाते हैं, तो साफ तौलिया के साथ तुरंत क्षेत्र सूखा यह जितना संभव हो उतना मूत्र को अवशोषित करेगा, जिससे कालीन या चटाई की संभावना कम हो जाएगी।
  • कुत्ता मूत्र गंध चरण 2 के बारे में जानें
    2
    पानी और साबुन के कुछ बूंदों का उपयोग करके गीला क्षेत्र को पतला। गर्म पानी का कटोरा लें और हल्के साबुन के कुछ बूंदों को जोड़ें। एक साफ तौलिया लें और साबुनी पानी का उपयोग करके मूत्र के साथ क्षेत्र को साफ़ करें, फिर सूखी तौलिया के साथ अवशोषित करें। आप इसे कुछ समय तक कर सकते हैं जब तक मूत्र दाग का कोई निशान न हो।
  • कुत्ता मूत्र गंध चरण 3 के बारे में जानें
    3

    Video: कान का दर्द,बहना और कीड़े संबंधी अनुभवी घरेलु उपचार। Home Remedies to remove Ear pain

    क्षेत्र में बेकिंग सोडा को लागू करें। गीली इलाके में बेकिंग सोडा के कुछ बड़े चम्मच को लागू करें, क्योंकि यह एक प्राकृतिक दुर्गन्ध के रूप में कार्य करेगा। बाइकार्बोनेट समान रूप से फैलाएं ¼ कप (120 ग्राम) से अधिक का उपयोग करने से बचें, क्योंकि अत्यधिक मात्रा में साफ करना अधिक मुश्किल हो सकता है। बेकिंग सोडा दाग वाले क्षेत्र में रात भर मूत्र के साथ बैठें।
  • कुत्ता मूत्र गंध चरण 4 के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    4
    सोडियम बाइकार्बोनेट की आकांक्षा। यदि आपके कुत्ते ने एक कालीन पर पेश किया है, तो अगले सुबह बेकिंग सोडा को साफ करने के लिए सामान्य आकार के वैक्यूम का उपयोग करें। इसे सभी धूलों को अवशोषित करने के लिए आवश्यक रूप से कई बार पास करें और इस तरह से स्पर्श को क्षेत्र को साफ रखें। यदि आपके कुत्ते ने गद्दे और एक अन्य असबाब सतह पर पेश किया है, तो पोर्टेबल वैक्यूम क्लीनर के साथ बेकिंग सोडा साफ करें।
  • विधि 2
    कालीनों और कपड़े से गंध को हटा दें

    कुत्ता मूत्र गंध चरण 5 के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    1
    पानी से मूत्र का दाग डालना यदि आपके कुत्ते के मूत्र का दाग लंबे समय तक बसा है और गंध मजबूत है, तो आपको पहले इसे पतला करना होगा। गर्म पानी और 2 साफ तौलिया का कटोरा पाएं, और दाग वाले क्षेत्र को गीला करने और शुष्क करने के लिए उनका उपयोग करें। दाग को पतला करने के लिए कई गुना करते हैं और गंध को जितना हो सके उतना ही फैल सकता है।
    • आपको इस उद्देश्य के लिए रबर के दस्ताने पहनना पड़ सकता है।
    • तौलिए कुछ गंध लेना शुरू कर सकते हैं चाहे कितना अप्रिय आप महसूस करते हैं, यह लक्ष्य होगा, क्योंकि यह एक संकेत होगा कि दाग वाले क्षेत्र से गंध आ रहा है। तौलिए को स्वैप करें और जितना संभव हो उतना दाग को पतला करना जारी रखें।
  • कुत्ता मूत्र गंध चरण 6 के बारे में जानें
    2
    एक क्लीनर का प्रयोग करें जो एंजाइम को निष्क्रिय कर लेता है। बुरी गंध को जितना संभव हो सके धुंधला किए जाने के बाद, आपको एंजाइमिक तटस्थिज़र (जैसे प्रकृति के चमत्कार, एंग्री ऑरेंज या एक समान उत्पाद) का उपयोग करना चाहिए। ये क्लीनर प्रोटीन से बने अणुओं को तोड़ते हैं जो मूत्र में पाए जाते हैं और खराब गंध पैदा कर सकते हैं। सबसे पहले उत्पाद का परीक्षण कालीन या चटाई के छिपे हुए क्षेत्र में निर्धारित करने के लिए कि क्या यह फीका हो सकता है। फिर क्लीनर के साथ क्षेत्र को अच्छी तरह स्प्रे करें, इसे 5 से 10 मिनट तक बैठने दें और एक साफ तौलिया के साथ सूखा लें।
  • कुत्ता मूत्र गंध चरण 7 के बारे में जानें
    3
    किसी भी आइटम को धोने या बदलने के लिए जो खराब गंध बरकरार रखता है यदि एंजाइम तटस्थिज़र का उपयोग करने के बाद खराब गंध बनी रहती है, तो सभी दागयुक्त चीजों के कवर को हटा दें और उन्हें ठंडे पानी से धो लें। उन्हें ड्रायर में सिकुड़ने से रोकने के लिए हवा में सूखी ..
  • यदि आपके कुत्ते ने कालीन पर पेश किया है, तो आप गैर-पर्ची के ठिकानों की जगह ले सकते हैं। इन में सिंथेटिक सामग्री हो सकती है और उन गंधों को खत्म करने में अधिक मुश्किल हो सकती है जो उन्हें पालन करते हैं।
  • विधि 3
    ठोस लकड़ी फर्श से गंध को हटा दें




    कुत्ता मूत्र गंध चरण 8 के बारे में जानें
    1
    पानी के एक हिस्से और सफेद सिरका के एक समाधान का उपयोग करें। ठोस लकड़ी पर तय की गई गंधों को खत्म करना मुश्किल है - हालांकि, सौभाग्य से लकड़ी मजबूत क्लीनर को बेहतर ढंग से सहन करता है। सफेद सिरका का 50% समाधान और 50% पानी तैयार करें। एक नरम स्पंज ले लो और ऊर्जा के साथ मूत्र दाग में समाधान रगड़ें। इसे 5 से 10 मिनट के लिए बैठें। फिर एक साफ, शुष्क तौलिया के साथ समाधान साफ ​​करें
    • आप सिरका समाधान का उपयोग करने के बाद एक अतिरिक्त सफाई प्रभाव उत्पन्न करने के लिए क्षेत्र में बेकिंग सोडा के कुछ बड़े चम्मच भी आवेदन कर सकते हैं। बायकार्बोनेट को कुछ घंटों या रातोंरात रहने के लिए आराम देने के बाद उसे समुद्रतट पर चढ़ाना।
  • कुत्ता मूत्र गंध चरण 9 के बारे में जानें
    2
    हाइड्रोजन पेरोक्साइड से भिगोए गए एक कपड़े रखें। 3% हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ एक साफ कपड़े या हाथ तौलिया भिगोएँ (लेकिन टपकता नहीं)। यदि आवश्यक हो तो कपड़ा निचोड़ कर रखें और मूत्र दाग के साथ इस क्षेत्र में जगह दें। प्रभावित क्षेत्र की खराब गंध को खत्म करने के लिए इसे 2 या 3 घंटे तक बैठने दें।
  • यदि हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ कपड़े को हटाए जाने के बाद फर्श अभी भी गीला है, तो एक साफ कपड़े वाले क्षेत्र को शुष्क करें।
  • कुत्ता मूत्र गंध चरण 10 के गेट रइड का शीर्षक चित्र
    3
    रेत लकड़ी और यह एक नया खत्म दे। यदि दाग की गंध गायब नहीं होती है, तो आप लकड़ी के फर्श पर रेत कर सकते हैं आपको इस विकल्प को हल्के ढंग से नहीं लेना चाहिए, क्योंकि यह महंगा होगा और इसमें समय लगेगा हालांकि, यह गहरी गंध को खत्म करने का सबसे प्रभावी तरीका हो सकता है। सैंडिंग लकड़ी की ऊपरी परत को निकाल देगी और गंध को प्रभावी ढंग से गायब हो जाएगा, जिसकी सतह पर वह परत है जहां पर वे स्थित हैं। एक व्यावसायिक ठेकेदार से संपर्क करें ताकि आप इस नौकरी के लिए एक उद्धरण दें और अपने मंजिल को नुकसान पहुंचाए बिना इसे ले जाएं।
  • बिना लकड़ी के छत के समान छत के समान करना आसान होता है (जैसे छत की तरह), लेकिन इसे खत्म होने के साथ ठोस लकड़ी से बने इंटीरियर फर्श में भी प्राप्त किया जा सकता है। एक पेशेवर आपको अपने खत्म होने के इलाज के लिए ठीक से मदद कर सकता है।
  • विधि 4
    मूत्र गंध से बचें

    Video: पसीने की बदबू दूर करने के लिए प्राकृतिक तरीके

    कुत्ते की मूत्र गंध चरण 11 के बारे में जानें
    1
    अपने कुत्ते को अधिक बार चलना यदि आप अपने कुत्ते को अक्सर पर्याप्त नहीं चलते हैं, तो उन्हें घर पर खुद को राहत देने की आवश्यकता महसूस हो सकती है। आपको अपने कुत्ते को एक दिन में कम से कम 4 बार पेशाब करना चाहिए। हालांकि, आपको इसे अधिक बार करना होगा यदि आपका कुत्ता बहुत बूढ़ा है, बहुत छोटा या बीमार है यदि आवश्यक हो, तो अपने घर में जाने के लिए एक कुत्ता वॉकर किराए पर लें और अपने पालतू जानवरों की ज़रूरतों की देखभाल करें।
  • कुत्ते की मूत्र गंध चरण 12 के बारे में जानें
    2
    एक कुत्ते ट्रेनर की मदद से अपने पिल्ला को वांछित जगह में खुद को राहत देने के लिए कहें। कुछ कुत्ते घर से बाहर खुद को राहत देने के लिए कभी नहीं सीखते हैं, या तो क्योंकि वे जब वे पिल्ले थे या प्रशिक्षित नहीं थे, क्योंकि उन्हें अतीत में दुर्व्यवहार का सामना करना पड़ा था। एक कुत्ते ट्रेनर से संपर्क करें यदि आपको लगता है कि यह आपके कुत्ते की समस्या हो सकती है, खासकर यदि आप उसका इतिहास नहीं जानते हैं कई प्रशिक्षकों ने पशु के विशिष्ट समस्या के व्यवहार को संबोधित करने के लिए घर पर सत्र आयोजित किए।
  • इसके अलावा, डिब्बों को यह निर्धारित करने में सक्षम हो जाएगा कि क्या आपके कुत्ते को घर के अंदर अंतर्निहित व्यवहार की समस्या जैसे कि अलग होने की चिंता के कारण पेशाब में पेशाब होता है।
  • कुत्ते की मूत्र गंध चरण 13 के बारे में जानें
    3
    पशु चिकित्सक किसी भी अंतर्निहित स्वास्थ्य समस्याओं की पहचान करने के लिए अपने कुत्ते की जांच करें आपको अपने कुत्ते को पशु चिकित्सक के पास ले जाना पड़ सकता है अगर उनकी मूत्र समस्याएं अक्सर चलने के बावजूद रहती हैं और ट्रेनर को काम पर रखा हो। कुछ स्वास्थ्य समस्याओं (जैसे कि खारिज या मूत्र पथ के संक्रमण से जटिलताएं) आपके कुत्ते को अधिक बार पेशाब कर सकते हैं, यहां तक ​​कि घर के अंदर भी।
  • उस घर के किन क्षेत्रों को देखें जो आप पेश करते हैं, आप कितनी बार करते हैं, और जब समस्याएं शुरू हुईं- तो आप पशुचिकित्सा को बता सकते हैं
  • कुत्ते मूत्र गंध चरण 14 के गेट रिड का शीर्षक चित्र
    4
    ज़रूरत पड़ने पर विकर्षक उत्पादों का उपयोग करें कुछ विकर्षक उत्पादों (जैसे कि रुक ​​ऑफ! बाय फॉ पैस एंड पेट ब्लॉक रेफरलर ऑफ नेचर एंड मिर्चकल) अपने कुत्ते को घर में पेशाब से रोक कर रोक सकता है। यह निर्धारित करने के लिए सामग्री का परीक्षण करें कि क्या वे फीका कर सकते हैं और फिर पूरे क्षेत्र पर विकर्षक को स्प्रे करें जहां आपके कुत्ते को पेशाब होता है।
  • आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पानी
    • क्लीनर जो एंजाइम को बेअसर करता है
    • बेकिंग सोडा
    • तौलिए
    • वैक्यूम क्लीनर
    • साबुन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com