ekterya.com

एक पालना की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए

एक पालना एकमात्र सुरक्षित स्थान है जहां आप अपने बच्चे को छोड़ देंगे। इस कारण से, इसे ध्यान से इकट्ठा करना बहुत महत्वपूर्ण है, इसे बारीकी से मॉनिटर करें और इसे नियमित रखरखाव दें।

चरणों

एक बच्चे के पालना चरण 1 से सुरक्षित उपयोग सुनिश्चित करें

Video: गुर्जर समाज और सरकार के बीच चली वार्ता रही विफल, प्रधान मंत्री मोदी की सभा का विरोध करने की दी धमकी

1
पालना सही ढंग से हाथ पालना को इकट्ठा करते समय, निर्माता के निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें क्रिब्स कड़े सुरक्षा मानकों को पूरा करने के लिए निर्मित होते हैं। यदि आप पालना गलत तरीके से पालना चाहते हैं, तो आप अपनी वारंटी रद्द कर देंगे और, इससे भी महत्वपूर्ण बात, आप अपने बच्चे को खतरे में डालेंगे यदि आपके कोई प्रश्न या संदेह है, तो कृपया उस स्टोर से संपर्क करें जहां आपने तुरंत खरीदा था। भविष्य में समस्याएं रखने के बजाय एक मूर्खतापूर्ण सवाल पूछना बेहतर है। पालना प्यार करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास निर्देशों में दिखाए गए सभी टुकड़े हैं - अन्यथा, आपको स्टोर पर कॉल करना होगा।
  • एक बच्चे के पालना चरण 2 का सुरक्षित उपयोग सुनिश्चित करें
    2

    Video: पौधों की देखभाल कैसे करें। How to take care of plants

    पालना साप्ताहिक जांचें ढीले शिकंजा, तेज किनारों या किसी न किसी स्पॉट की जांच करें एक ही समय में गद्दा समर्थन हुक की जांच करें अगर एक हुक ढीली है, तो यह पालना आपके बच्चे के लिए एक खतरनाक जगह होगी।
  • छवि शीर्षक शीर्षक से एक बेबी पालना चरण 3 का सुरक्षित उपयोग सुनिश्चित करें
    3
    पालना कपड़े से सावधान रहें सुनिश्चित करें कि पालना कपड़े आपके बच्चे के लिए उपयुक्त हैं, यह गद्दे के समान आकार है और यह बहुत गर्म नहीं है।
  • सुनिश्चित करें कि कोबरों की चादरें सुरक्षित रूप से सुरक्षित होती हैं, कोनों में बिना किसी समस्या के।
  • पालना संरक्षक का उपयोग करने से बचें - वे आवश्यक नहीं हैं यदि आप उनका उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे फ्लैट, फर्म (तकिया प्रकार नहीं) हैं और उनके पिट्स 25 से.मी. (9 इंच) से अधिक नहीं हैं। यदि आपका बच्चा 4 महीने से अधिक पुराना है या क्रॉल करना शुरू कर रहा है तो पालना रक्षक (और कोई भी मोबाइल या पालना सेट) निकाल दें।



  • सुनिश्चित करें-सुरक्षित उपयोग के-एक-बेबी-पालने-चरणीय-4.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    छवि शीर्षक शीर्षक से बेबी भ्रूण के सुरक्षित उपयोग की जांच करें
    4
    पालना केवल तब तक प्रयोग करें जब तक कि आपके बच्चे की ऊंचाई इसकी अनुमति न दें। यदि आपका बच्चा 80 से 90 सेंटीमीटर (32 से 35 इंच) या यदि वह चढ़ना सीख रहा हो तो पालना का उपयोग न करें।
  • छवि शीर्षक शीर्षक एक बेबी पालना चरण 5 का सुरक्षित उपयोग सुनिश्चित करें
    5

    Video: बैठक से नाराज होकर निकले गुर्जर नेता

    पालना रेल नियमित रूप से जांचें
  • युक्तियाँ

    • गद्दा समर्थन के शीर्ष के तहत अनुदेश पुस्तिका और पालना गारंटी स्टोर करें। इस तरह, आपको पता चल जाएगा कि आपको निर्माता के साथ संवाद करने की ज़रूरत कहां है।
    • हमेशा उत्पाद पंजीकरण कार्ड भेजें जो प्रत्येक नए पालना के साथ आता है। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आप यह सुनिश्चित कर लेंगे कि वे आपको बताएंगे कि क्या वे बाजार से अपने पालना को निकाल देते हैं
    • अपने बच्चे को अपने पालना में रखने से पहले, शिशुओं के लिए अमेरिकन बैडएट्रिक अकादमी और सुरक्षित बिस्तर पर सीपीएससी (उपभोक्ता सुरक्षा) की सिफारिशों को पढ़ें।
    • यदि आपको लगता है कि पालना पहले 2 या 3 महीने के लिए पर्याप्त आराम से नहीं है, तो बासीनेट का उपयोग करना चुनें कुछ परिवार पीढ़ियों के लिए एक ही बासीनेट का उपयोग करते हैं यदि यह आपका मामला है, तो सुनिश्चित करें कि यह ठीक से साफ है एक पालना का उपयोग करते समय उसी पहलू को ध्यान में रखें सुनिश्चित करें कि बासीनेट फर्म है, कि उसके पास ढीले इलाके नहीं हैं, यह झल्लाहट नहीं करता है और इसकी पर्याप्त चादरें हैं बासीनेट का उपयोग केवल उन शिशुओं के साथ किया जाना चाहिए, जो बिना बैठे, चढ़ने या उससे अधिक स्थानांतरित नहीं कर सकते हैं बासीनेट का उपयोग केवल कुछ महीनों के लिए किया जाना चाहिए और आमतौर पर माता-पिता के बिस्तर के किनारे स्थित हैं।
    • यदि संभव हो तो, बच्चा पैदा होने से पहले पालना को पूरा करना समाप्त करें। इस तरह आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि क्रैड के पास कोई लापता भाग नहीं है और यह आपके बच्चे के लिए एक जगह खोजने से पहले "पहले" काम करता है
    • एक फर्श का गद्दा चुनें जिसमें चौकोर कोने हैं गद्दा पूरी तरह से समायोजित किया जाना चाहिए (गद्दे और पालना के बीच के बीच कम से कम दो उंगलियां होंगी)।

    चेतावनी

    • यदि आप किसी प्रयुक्त पालना खरीदने पर विचार कर रहे हैं, तो उपभोक्ता उत्पाद सुरक्षा आयोग (सीपीएससी) की वेबसाइट की जांच करें ताकि सुनिश्चित किया जा सके कि उन्होंने सामान से पालना नहीं हटाया है।
    • पालना में तकिए या आराम करने वाले को कभी भी मत डालें। नवजात शिशु इन वस्तुओं के साथ दम कर सकते हैं और पुराने बच्चों को चढ़ने के लिए उनका इस्तेमाल कर सकते हैं। एक वर्ष के तहत शिशुओं को केवल एक फिट शीट के साथ एक पालना में सोना चाहिए। एक कंबल का उपयोग करने के बजाए अपने बच्चे को एक जंप्सूट के साथ पोशाक करें
    • एक दूसरे हाथ के झुण्ड खरीदना मत। वर्तमान में, सुरक्षा आवश्यकताओं को अतीत की तुलना में सख्त कर रहे हैं पुरानी क्रिब्स अलग-अलग जोखिम पेश कर सकते हैं, खराब हालत में पेंट कर सकते हैं या कुछ जहरीले पदार्थ का उपयोग कर सकते हैं। यदि कोई मित्र या परिवार के सदस्य आपको एक प्रदान करता है, तो उनसे पूछें कि वे इसे खरीदा था और अगर उनके पास अभी भी निर्देश पुस्तिका है।
    • खिड़की के पर्दे या छिलका डोरियों के निकट पालना न रखें। सुनिश्चित करें कि आपके पास कोई लैंप, फ़र्नीचर या अन्य ऑब्जेक्ट्स नहीं हैं, जो बच्चे पालना के पास चढ़ सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com