ekterya.com

अपने बिल्ली के शिकार को कम कैसे करें

कई बिल्ली प्रेमी इस तथ्य से निपटने के लिए संघर्ष करते हैं कि उनकी बिल्ली का बच्चा एक पतली ट्यूनिंग शिकार मशीन है। बिल्लियों शिकार का आनंद लें शिकार पर लांच करने के लिए धैर्य से प्रतीक्षा करने के लिए पीछा करने से सभी विकास, एक सहज व्यवहार है जो बिल्ली के दैनिक दिनचर्या के लिए खुशी जोड़ता है। यहां तक ​​कि सबसे ज्यादा खिलाया बिल्लियां सभी आंदोलनों को कर सकती हैं और अपने घबराए हुए स्वामियों को अपनी "निपुणता" दिखाने के लिए "वर्तमान" दिखाती हैं, उम्मीद करते हैं कि वे उनके साथ भावनाओं को साझा करते हैं।

ध्यान में रखते हुए कि आप एक बिल्ली के जन्मजात व्यवहार को रोक नहीं सकते हैं, कुछ चीजें हैं जो आप अपने बिल्ली के शिकार के प्रभाव को कम करने के लिए कर सकते हैं यह आलेख आपको आरंभ करने के लिए आपको कुछ सुझाव देगा।

चरणों

अपनी बिल्ली को कम करने की कोशिश करें शीर्षक वाला चित्र` class=
1
अपनी बिल्ली अच्छी तरह से फ़ीड भले ही एक अच्छी तरह से खिलाया बिल्ली का शिकार जारी रहेगा, अगर वह अच्छी तरह से खाए और अधिकतर समय बिताते हैं, तो उसे अधिक प्रसन्नता हो सकती है, क्योंकि वह पीछा करने की बजाय सो रही है।
  • अपनी बिल्ली को कम करने की कोशिश करें शीर्षक वाला चित्र` class=
    2
    अपनी बिल्ली को एक सक्रिय तरीके से विचलित करें एक बिल्ली के मालिक के रूप में, आपके पास सक्रिय रूप से खेलने के साथ समय बिताने की ज़िम्मेदारी है अपनी बिल्ली के खिलौने को बाहर निकालें और हर दिन अच्छा पंद्रह से तीस मिनट खर्च करें ताकि चीजों को पकड़ने और पीछा करने के उत्साह को पूरा किया जा सके। बेशक, इसका नकारात्मक पक्ष यह है कि आप शायद अपनी बिल्ली की क्षमताओं में सुधार कर रहे हैं, हालांकि कौशल वहाँ वैसे भी होंगे। इसके अलावा, जिस समय आपकी बिल्ली आपके साथ बिताती है वह समय है कि वह कुछ और के लिए शिकार नहीं करेगा।
  • अपनी बिल्ली को कम करने की कोशिश करें शीर्षक वाला चित्र` class=

    Video: बोलने वाली बिल्ली की पूर्ण वीडियो कैसे बनाए ?? (2018)

    Video: देखिए बिल्ली मौसी से ठंड के बारे मे क्या बोलो

    3
    जब आप उसके साथ नहीं होते हैं, तो उसे चढ़ाई, खरोंच, काटने और खेलने के लिए बिल्ली का सामान दे। यह आपकी बिल्ली को बाहर शिकार करने की तुलना में घर में खेलने के लिए थोड़ी अधिक पसंद कर देगा।
  • अपनी बिल्ली को कम करने की कोशिश करें शीर्षक वाला चित्र` class=
    4



    रात में दरवाजा बंद करें रात में, कई कमजोर प्राणियां बाहर निकलती हैं, खासकर ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में जहां मरसिपील्स रात में होती हैं, और न्यूजीलैंड, जहां गैर-उड़ान वाले पक्षियों का भोजन होता है। यदि आप रात में घर पर अपने बिल्ली का बच्चा रख सकते हैं, तो आप अपने शिकार में एक गड्ढा बनायेंगे।
  • अपनी बिल्ली को कम करने की कोशिश करें शीर्षक वाला चित्र` class=
    5
    एक घंटी के साथ एक हार रखो आधुनिक कॉलर इस तरह से सुसज्जित हैं कि यह बिल्लियों के लिए सुरक्षित है। ये लोचदार तस्वीरों के साथ आते हैं जो बिना किसी दुर्घटना से, बिल्ली को पकड़ा जाता है और किसी शाखा या किसी अन्य चीज़ से लटका हुआ है। यह कॉलर यह सुनिश्चित करने में मदद करता है कि आपकी बिल्ली अपने दम पर गला घोंट या गला दबाती नहीं है। एक घंटी जोड़ें, लेकिन हमेशा इस पर अच्छी नज़र रखें, क्योंकि कुछ बिल्लियों बहुत चालाक हैं और घंटी को चुप्पी देने का एक रास्ता खोजते हैं। आपको संभवतः एक और जोड़ना पड़ सकता है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि संभावित शिकार अच्छी तरह से देखा जा सकता है।
  • अपनी बिल्ली को कम करने की कोशिश करें शीर्षक वाला चित्र` class=
    6
    सक्रिय रहें अच्छी तरह से अपने बगीचे की जगह व्यवस्थित करें पक्षी के भक्षणकर्ता या शौचालयों को न रखें, जहां बिल्लियों के पास आसान पहुंच है। तार जाल के साथ मछली के टैंक को कवर करें अपने स्थानीय बागवानी केंद्र में अधिक विचारों के लिए पूछें घायल हो सकता है कि जानवरों को आकर्षित मत करो भोजन छोड़ें या उन क्षेत्रों से बाड़ को दूर न करें जो आपको लगता है कि जानवरों को आकर्षित कर सकते हैं, जैसे बागों। यह बिल्लियों को दूर नहीं चलेगा, लेकिन कम से कम यह बहुत सारे शाकाहारियों को पूरी तरह से दूर रखेगा जब उन्हें महसूस होगा कि वे भोजन तक नहीं पहुंच सकते।
  • युक्तियाँ

    • बिल्लियों को पौधों से दूर रखने के लिए कुछ स्प्रे उपलब्ध हैं। यद्यपि यह "शिकार" सख्ती से नहीं है, बिल्लियों कुछ पौधे चबा सकते हैं जब तक वे क्षतिग्रस्त न हो जाएं या उनकी तैयार करने की आदत ऐसे बगीचे के एक हिस्से को बर्बाद कर सकती है ताकि पौधों को बढ़ने से रोक सकें। अपने स्थानीय केंद्र के बागान या एरोसोल पर पशु चिकित्सा के लिए अधिक जानकारी के लिए पूछें जो आप अपने इलाके में पा सकते हैं - ये देश के आधार पर भिन्न हो सकते हैं। एक अतिरिक्त के रूप में, बिल्लियों की पहुंच से बाहर बगीचे के कुछ क्षेत्रों को अन्य प्रजातियों की रक्षा करने में मदद मिल सकती है जो उन क्षेत्रों का उपयोग करते हैं।
    • अपनी बिल्ली को घर के अंदर रखें
    • देवर्म और आपकी बिल्ली का टीकाकरण करें यदि आपकी बिल्ली शिकारी है, तो यह अपने शिकार से कीड़े और परजीवियों को पकड़ सकता है। आप या आपके परिवार को यह सुनिश्चित करने के लिए परजीवी मार्ग चक्र को बाधित करता है कि आपका पालतू अपने सभी नियमित दवाओं के साथ अद्यतित हो।

    चेतावनी

    • कभी अपनी बिल्ली को अपनी प्राकृतिक प्रवृत्ति के लिए दंडित नहीं करें यदि आप एक पक्षी, एक लुप्तप्राय सरीसृप या लगभग विलुप्त स्तनधारियों को घर लेते हैं, तो आपको याद रखना चाहिए कि आपकी प्रतिक्रिया पूरी तरह से मानव होगा। तथ्य यह है कि आप पारिस्थितिकी के बारे में जानते हैं और विस्तार में पशुओं को संरक्षित करने की आवश्यकता इस तथ्य के अनुरूप होनी चाहिए कि आपने एक ऐसी स्थिति में एक बिल्ली लाने का फैसला किया है जहां यह लुप्तप्राय जानवरों का शिकार कर सकता है। शारीरिक रूप से एक बिल्ली को दंडित करना बुरा है और उसके व्यवहार को नहीं बदलेगा हालांकि, आपको "उपस्थित" को जल्दी से अस्वीकार करना होगा और इसे दफनाने के लिए बाहर ले जाना होगा शायद - बस हो - आपकी बिल्ली संदेश को समझती है ... लेकिन उस पर भरोसा मत करो

    Video: बिल्लियों के बच्चे

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • घंटी के साथ बिल्ली के लिए लोचदार कॉलर
    • एक लॉक के साथ बंद किया जा सकता है
    • अच्छी गुणवत्ता का भोजन और नियमित रूप से उपलब्ध
    • खरोंच पदों सहित गलती के खिलौने और सहायक उपकरण
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com