ekterya.com

एक कुत्ते के नाक से `लोमड़ी की पूंछ` को कैसे निकालना है

यदि आप मिसिसिपी के पश्चिम में किसी भी राज्य में रहते हैं, तो आप शायद "फॉक्स पूंछ" से परिचित हैं। लेकिन, इस मामले में "लोमड़ी की पूंछ" इन जानवरों की आकर्षक और मोटी रेखाएं नहीं हैं - ये गुब्बारे हैं, कुत्तों के लिए गंभीर समस्या का प्रतिनिधित्व करते हैं। शरीर में सूजन, दर्दनाक और संक्रमित उभार वाले जानवर का चिड़चिड़ाहट हो सकता है। यदि एक कुत्ते को अपने कान में से एक मिलता है, तो वह अपने सिर को फर्श पर खरोंच कर सकता है या उसके सिर को हिलाकर हिला कर सकता है। यदि आपकी यह आपकी आंखों में है, तो हो सकता है कि आप क्रॉस आंखों वाला हो। वह उस आंख के लिए रोएगा और उसके पंजा के साथ स्पर्श करेगा हालांकि आप स्पष्ट रूप से अपने पलक के नीचे बीज देख सकते हैं, इसे हटाने की कोशिश मत करो। पशु चिकित्सक को तुरंत ले जाओ! यह निर्धारित करने का एक तरीका है कि कुत्ते को नाक में चिड़चिड़ाना मिल गया है, एक समय के लिए खर्राटों और छींकने का अप्रत्याशित हमला है और फिर लगातार छींकने।

चरणों

Video: काले सुअर तीन कुत्तों पर हमला

एक शीर्षक निकालें छवि
1
कुत्ते को शांत करें क्योंकि यह वास्तव में असुविधाजनक होगा
  • एक शीर्षक निकालें छवि
    2
    किसी पेशेवर की सहायता के बिना एक "लोमड़ी की पूंछ" से बाहर कुत्ते को लेने की कोशिश मत करो, क्योंकि यदि आप करते हैं, तो आप उसे और भी अधिक घायल कर सकते हैं।
  • एक शीर्षक निकालें छवि
    3
    निकटतम पशुचिकित्सक को ढूंढें और उसे जितनी जल्दी हो सके उसे देखने के लिए ले जाएं।



  • एक शीर्षक निकालें छवि

    Video: लोमड़ी और कुत्ते की लड़ाई, कुत्ते ने लोमड़ी से अपने बच्चों को बचाया।

    4

    Video: सांप शेर और मगरमच्‍छों के बीच फंसा यह लड़का, कैसे बचेगा. ?

    चिड़चिड़ापन के बारे में पशुचिकित्सा को सूचित करें और उसे अपने विदेशी शरीर को हटाने के दौरान अपने कुत्ते को सीट करने के लिए कहें ताकि वह और असहज महसूस न करें।
  • एक शीर्षक निकालें छवि
    5
    पशुचिकित्सा संदंश के साथ प्रभावित क्षेत्र से "लोमड़ी की पूंछ" को हटा देगा, यह हो सकता है कि यह थोड़ा कम रक्तस्राव हो सकता है क्योंकि कुछ क्षेत्रों में नाक जैसे कि कई केशिकाओं हैं
  • युक्तियाँ

    Video: लोमड़ी और गधे की कहानी | पंचतंत्र की कहानियाँ | Panchatantra Cartoon For Kids

    • अपने कुत्ते को सुरक्षित रखने के लिए आप क्या कर सकते हैं:
    • अपने कुत्ते को दैनिक जांचें ऊंचे क्षेत्रों के लिए आपकी त्वचा का निरीक्षण करते समय, अपने बालों को सावधानी से ब्रश करें अंदर और नीचे कानों को नियंत्रित करें - उंगलियों के बीच, अपने बगल के नीचे और जीरो क्षेत्र में। विशेष रूप से बालों के नस्लों के कुत्तों को साफ रखें
    • यदि आपको जानवर की त्वचा के माध्यम से "लोमड़ी की पूंछ" आ रही है, तो सावधानीपूर्वक इसे हटा दें, यह सुनिश्चित कर लें कि आप इस प्रक्रिया में त्वचा को नहीं तोड़ सकते हैं।
    • यदि आपको लगता है कि चिड़चिड़ाहट पहले से आपकी त्वचा में, एक पैर, आंख में या कान पर पहले से ही एम्बेड की गई है, या यदि कुत्ते को घास खा रहा है, तो गले में एक समस्या हो सकती है, कुत्ते को पशु चिकित्सक को तुरंत ले जाओ! प्रतीक्षा करने से विदेशी शरीर को पता लगाने में अधिक मुश्किल हो सकती है, यह माइग्रेट कर सकता है और अधिक खतरनाक हो सकता है और इसलिए इलाज अधिक मुश्किल होगा।

    चेतावनी

    • क्या यह है कि "फॉक्सेल" खतरनाक बना देता है?
    • दर्द और स्थानीयकृत संक्रमण पैदा करने के अलावा, बीज फेफड़ों में या जानवर के आंतरिक अंगों में रीढ़ की हड्डी में स्थानांतरित कर सकते हैं। वे नाक, कान, पैर, आंख, मूत्रमार्ग या बस त्वचा के माध्यम से और अपने शरीर के माध्यम से यात्रा के माध्यम से दर्ज। बीज बहुत छोटा है, इसलिए उनका पता लगाना एक दर्दनाक, कठिन और महंगी प्रक्रिया है। इस बीज के आधार पर जहां बीज कुत्ते के भीतर यात्रा कर रहे हैं, यह आपके जीवन को खतरा पैदा कर सकता है और आप इसे हटाने के लिए तुरंत सर्जरी की आवश्यकता होगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com