ekterya.com

कैसे जानने के लिए कि आपके घोड़े को घुड़सवारी की जरूरत है

चाहे आपके घोड़े की जूता को आम तौर पर आपकी विशिष्ट जरूरतों पर निर्भर करता है। कुछ घोड़े, जूते के बिना बहुत अच्छी तरह कर जबकि दूसरों को एक सहज और दर्द से मुक्त जीवन की आवश्यकता है। यह निर्धारित करते हुए या नहीं, आपके घोड़े की जरूरत जूते हेलमेट में बेचैनी में शामिल हैं कुछ बातें ध्यान में रखना, हेलमेट पहनते हैं, काम के प्रकार और आपके घोड़े शरीर रचना विज्ञान हेलमेट।

चरणों

विधि 1

हेलमेट में असुविधा के लक्षणों को पहचानें
पता करें कि आपका घोड़े की आवश्यकताओं के जूते चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
अपने घोड़े पर एक घायल एक के लक्षणों के लिए देखो हॉर्सशो की स्टील में एक मोटाई होती है जो शारीरिक रूप से जमीन की पत को बढ़ाती है इसलिए, घोड़े की नाल की गहराई हेलमेट के संवेदनशील एकमात्र के खिलाफ पत्थरों के प्रभाव को कम कर देता है। जब एक घोड़ा नंगे पैर होता है, तो यह अधिक संभावना है कि यह पत्थरों पर कदम रखेगा और हेलमेट के एकमात्र या मेंढक को चोट पहुंचाएगा। यदि आप एक घायल एकल के लक्षणों को पहचानते हैं, तो संभावना है कि आपके घोड़े को घोड़े की आवश्यकता होती है। घायल तलवों के लक्षणों में शामिल हैं:
  • चट्टानी जमीन में एक मामूली लंगड़ा (एक पैमाने पर जहां 10 पैर उठाए रखना है और 0 अच्छी स्थिति में है, लंगड़ापन 2 और 5 के बीच है)। ऐसा इसलिए है क्योंकि पत्थरों को हेलमेट के क्षतिग्रस्त क्षेत्रों के साथ संपर्क में आ जाता है और दर्द और असुविधा का कारण होता है।
  • खड़े होने पर, घोड़े के वजन को समान रूप से चार पैरों के बीच विभाजित किया जाता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि एकमात्र जमीन के साथ कोई संपर्क नहीं है और इसलिए किसी भी परेशानी कम है।
  • पता करें कि आपका घोड़े की आवश्यकताओं के जूते चरण 2 का शीर्षक है
    2
    पुष्टि करें कि अगर आपके घोड़े में क्षतिग्रस्त एकमात्र है परीक्षण करने के लिए यदि आपके पास क्षतिग्रस्त एकमात्र है, तो हेलमेट उठाएं और संवेदनशीलता की जांच के लिए हेलमेट के लिए पेन्सर्स का उपयोग करें चिमटे कैंची की तरह एक विशेष क्षेत्र का प्रत्यक्ष दबाव लागू करने के लिए एक क्रिया का उपयोग करते हैं। चिमटे रखें ताकि उनमें से एक की नोक एकमात्र के साथ संपर्क में हो और दूसरे हेलमेट की बाहरी दीवार पर हों, ताकि जब दबाव लागू हो जाए तो एकमात्र संकुचित होता है।
  • अगर दर्द होता है, घोड़े आमतौर पर हेल्मेट या मुखर को हटाने के द्वारा प्रतिक्रिया करता है यदि ऐसा होता है, तो इसका मतलब है कि आपके घोड़े को घुड़सवारी की आवश्यकता है।
  • पता करें कि आपकी घोड़े की आवश्यकताओं के जूते चरण 3
    3
    देखो कि क्या तुम्हारा घोड़ा पैरों में दर्द के लक्षण दिखा रहा है। एक निहत्थे घोड़े को एक ही समय में सभी चार पैरों पर दर्द महसूस करने की क्षमता होती है, जिससे लंगड़ापन का पता लगाना मुश्किल हो सकता है (यह सभी पैरों पर घबराहट, इसे स्वस्थ दिखता है)। हालांकि, लक्षणों में शामिल हो सकते हैं:
  • जब आराम पर, आप अपना वजन बदल सकते हैं, एक ही समय में विभिन्न चरणों का समर्थन कर सकते हैं।
  • प्रत्येक पैर पर कभी कुछ मिनट से अधिक न रहें
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका घोड़े की आवश्यकताओं के जूते चरण 4
    4
    अपने घुटनों के खुरों की जाँच करें जिससे आप दर्द का कारण महसूस कर सकते हैं। असुविधा के लक्षणों के लिए प्रत्येक हेलमेट का परीक्षण करें यदि एक निहत्थे घोड़ा दर्द में है, तो आपको हेलमेट की तलहों की रक्षा के लिए सबसे अधिक घूमना चाहिए। यदि आप दर्द महसूस करते हैं तो परीक्षण करने के लिए:
  • प्रत्येक हेलमेट लें और लाल, सूखा या घायल इलाकों के लिए एकमात्र, मेंढक और एड़ी बल्ब का निरीक्षण करें।
  • विधि 2

    हेलमेट पहनना पहचानें
    छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका घोड़े की जरूरी जूते चरण 5
    1
    समझें कि हेलमेट का वस्त्र किस प्रकार है और यह घोड़े की नाक से कैसे संबंधित है। बाहरी हेलमेट कैरेटिन से बना है, हमारे नाखून के बराबर है। जिस तरह टूटी कील के रूप में चोट लगी है, फटा हुआ नहीं है या चप्पल नहीं है, दर्द ठीक नहीं है। हालांकि, फटा हुआ पतवार एक संभावित समस्या हो सकता है अगर दरार कोरोनरी बैंड (उस क्षेत्र से जो पतवार बढ़ता है, हमारे नाखून बिस्तर के समतुल्य) के माध्यम से ऊपर की ओर जाता है। यदि हेलमेट टूटता है, नसों, रक्त वाहिकाओं और अंदर की हड्डी उजागर हो सकती है और यह दर्दनाक है।
    • घोड़े की नाल हेलमेट के निचले किनारे को दरारें और चिप्स से बचा सकते हैं और एक फटा हेलमेट भी पकड़ सकते हैं। इसलिए, एक अनलिमिटेड हेलमेट को पहनने के संकेतों के लिए नियमित रूप से निरीक्षण की आवश्यकता होती है जिसके लिए ऊपर की तरफ बढ़ने से दरार को रोकने के लिए एक घोड़े की नाल का समर्थन आवश्यक होता है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका घोड़े की जरूरी जूते चरण 6
    2
    समझें कि थोड़ा पहनना सामान्य है। हमारे नाखूनों की तरह, हेलमेट लगातार बढ़ता है आदर्श स्थिति यह है कि विकास दर और एट्रिशन दर बिल्कुल संतुलित होती हैं। हालांकि, यह होने की संभावना नहीं है, और, वास्तव में, प्रकृति इस के लिए खड़े पैर के साथ खाते हैं, वजन घटाने पतवार के छोटे टुकड़ों को अत्यधिक वृद्धि "ट्रिम" के रूप में एक कतरनी के लिए अनुमति देता है।
  • छवि के शीर्षक से पता चलता है कि आपका घोड़े की जरुरतों का चरण 7 है
    3
    अत्यधिक पहनने के लक्षण देखने के लिए एक निहत्थे घोड़े के मालिक को अत्यधिक पहनने के लक्षणों के बारे में सावधान रहना होगा। इसमें पतवार की सतह में छिद्रों या अत्यधिक दरारें शामिल हैं, जहां यह जमीन के साथ संपर्क करता है अत्यधिक पहनने के लक्षणों में शामिल हैं:
  • जब हेलमेट की परिधि में 50% से अधिक छीलने लगते हैं
  • जब दरारें एकमात्र के स्तर से आगे बढ़ती हैं
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका घोड़े की जरूरी जूते चरण 8
    4
    हेलमेट के पहनने के कारण छोटे फ़िज़र्स के साथ सावधान रहें। यदि आप एक छोटे से विदर का पता लगाते हैं, तो आपको लंबाई, गहराई और चौड़ाई की दैनिक निगरानी करनी चाहिए। एक दरार बढ़ती है या एकमात्र परे फैली हुई है, तो एक सम्मानजनक नालबन्द जो खुर देखभाल में माहिर हैं अगर यह घोड़े shoeing recommendable है से मदद करना चाहता है।
  • जब आप दूरदराज की यात्रा के लिए प्रतीक्षा करते हैं, घोड़े का काम नहीं करते हैं और इसे नरम जमीन पर रखें।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका घोड़े की ज़रूरतें जूते चरण 9
    5
    हेलमेट जो विघटित हो रहे हैं के लिए देखो शूइंग के बिना कुछ हेलमेट्स के केराटिन पहनने का प्रतिरोध करने के लिए पर्याप्त मजबूत नहीं है, जब जमीन के साथ सीधे संपर्क होता है। इस मामले में, पतवार बिखरने लगती है, और यह एक अच्छा संकेत है कि घुड़सवार की आवश्यकता होती है।
  • प्रारंभिक दौर में, खुर दीवार खुली है और कटा, और अगर इस पर ध्यान नहीं दिया जाता है, कुछ हेलमेट हद तक कि एक सिगार, जिसका विस्फोट हो गया है के अंत की तरह लग रहे करने के लिए खराब। यह एक निश्चित संकेत है कि हेलमेट पर्याप्त मजबूत नहीं है और horseshoes के संरक्षण की जरूरत है।
  • विधि 3

    जानते हैं कि घोड़े की नालियों के साथ सबसे अच्छी गतिविधियां कौन सी हैं
    छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका घोड़े की जरूरी पहियों का चरण 10
    1
    समझें कि आपके घोड़े के लिए कुछ स्थितियों को मुश्किल हो सकता है यदि यह ढीली नहीं है। कुछ स्थितियां हैं, जैसे असमान इलाके या मुश्किल काम, जो घोड़े के लिए समस्या पैदा कर सकता है अगर यह घोड़े की नाक नहीं है इन शर्तों को निम्नलिखित चरणों में चर्चा की जाती है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका घोड़े की ज़रूरतें जूते चरण 11
    2



    ध्यान रखें कि अगर आपके घोड़े में हॉर्स नहीं हैं तो चट्टानी मिट्टी में दर्द हो सकता है। यह अधिक संभावना है कि चट्टानी मंजिल बिना शूटर के एक हेलमेट को नुकसान पहुंचाएगा। एक घोड़े की नाल थोड़ा पतवार उठाती है और पतवार के नीचे के असमान जमीन के प्रभाव को कम करती है।
  • छवि के शीर्षक से पता चलता है कि आपका घोड़े की जरूरी जूते का चरण 12 है
    3
    सचेत रहें कि सड़क का काम बिना किसी घोड़े के हेलमेट पहन सकता है। सड़क का काम बहुत अपघर्षक होता है और हेलमेट तेजी से बढ़ता है। नतीजतन, घोड़ा एकमात्र और एड़ी बल्ब पर चलता है, जो बहुत दर्दनाक है। यदि आपका घोड़ा सड़क पर अक्सर काम करता है, तो सबसे अधिक संभावना है कि उसे घायल होना चाहिए।
  • छवि के शीर्षक से पता चलता है कि आपका घोड़े की आवश्यकताओं के जूते 13
    4
    समझे कि, अगर आपके घोड़े को अतिरिक्त पकड़ की जरूरत है, तो आपके पास घुड़सवार होना चाहिए। निहत्थे हेलमेट प्राकृतिक परिदृश्य से निपटने के लिए बेहतर तरीके से सुसज्जित हैं, जैसे चराई, भूमि या घास का मैदान। कई अन्य सतहें हैं जिनमें घोड़े काम करने की आशा रखते हैं जो अच्छी पकड़ प्रदान नहीं करते हैं। हॉर्सशो आपके घोड़े की ज़रूरत को पकड़ देगा।
  • कुछ उदाहरणों में बर्फ से ढके जमीन और फुटपाथ शामिल हैं।
  • छवि के शीर्षक से पता चलता है कि आपका घोड़े की आवश्यकताओं के जूते 14 फुट
    5
    ध्यान रखें कि आपके घोड़े के घुड़दौड़ियों के दौरान तेज गति से प्रदर्शन करना आसान है। जब आप अपने घोड़े से चरम चपलता की मांग करते हैं, जैसे कि कताई या कूद, तो घोड़े की नाक उपयोगी हो सकती है। इन परिस्थितियों में, घुड़साल की सिफारिश की जाती है, क्योंकि उन्हें अपने घोड़े को अतिरिक्त पकड़ देने और फिसल को रोकने के लिए उन्हें ब्रोकेस या कॉर्क डाला जा सकता है।
  • विधि 4

    घोड़े की नाल को हेलमेट के खराब शरीर रचना को ठीक करें
    छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका घोड़े की जरूरी जूते चरण 15
    1
    यह देखने के लिए जांचें कि घोड़े की अंगूठी एड़ी की तुलना में तेज़ी से बढ़ती है या नहीं। हेलमेट के कुछ हिस्से दूसरों की तुलना में तेज़ी से बढ़ते हैं। यदि उंगली एड़ी की तुलना में तेज हो जाती है, तो हेलमेट के बदलते बदलाव का कोण बदलता है इससे प्रत्येक चरण के साथ जमीन पर चोट लगने के लिए एड़ी बल्ब का कारण बनता है और दर्द का कारण होता है। इस प्रवृत्ति के साथ एक घोड़े के पास एक खड़ी और ब्लॉक-आकार वाली एक जगह के बजाय एक चप्पल के समान एक लंबी हेलमेट है
    • इन घोड़ों को घुड़सवारी रखने से जमीन से एड़ी के बल्ब को ऊपर उठाया जाता है। इस तरह, जब घोड़े एक कदम उठाते हैं, तो यह अब इस नाजुक संरचना को प्रभावित नहीं करता है और उसके दर्द से राहत मिली है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका घोड़े की जरूरी जूते चरण 16
    2
    ध्यान रखें कि छोटे हेलमेट वाले घोड़े घोड़े के लिए अच्छे उम्मीदवार हैं। कुछ घोड़ों के शरीर के आकार या उनके वजन के संबंध में छोटे हेलमेट होते हैं इन मामलों में, प्रकृति की तुलना में उनके हेलमेट में प्रति वर्ग सेंटीमीटर अधिक दबाव होता है, और हेलमेट वे बढ़ने से ज्यादा तेज पहनते हैं। इन जानवरों को घुड़सवार की आवश्यकता होती है
  • छवि के शीर्षक से पता चलता है कि आपका घोड़े की जरूरी जूते चरण 17
    3
    आर्थोपेडिक घोड़े के साथ घोड़े को रखने पर विचार करें। ऑर्थोपेडिक जूते हड्डियों या निचले पैर या हेलमेट के जोड़ों में शारीरिक समस्या के साथ घोड़े की सहायता कर सकते हैं। विशेषज्ञ दूरदराज के लोग इस घोड़े को मापने के लिए बनाते हैं और इसका अर्थ घोड़े के वजन वितरण को बदलना विशेष रूप से घोड़े बनाने के लिए होता है, जब यह खड़ा होता है। यह एक पीड़ादायक संयुक्त पर दबाव को दूर कर सकता है और जानवर को और अधिक आरामदायक बना सकता है।
  • उदाहरण के लिए, यदि घोड़ा लंबी उंगलियों और कम ऊँची एड़ी के जूते है, इन ऑर्थोपेडिक जूते मदद कर सकते हैं और अधिक आसानी से चलते हैं। इस घोड़े horseshoes पर बढ़ाने लाना एड़ी कर सकते हैं मदद navicular हड्डी पर दबाव को राहत देने और उत्तेजित उंगली अधिक वजन पकड़।
  • विधि 5

    घोड़े के खुरों की देखभाल
    छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका घोड़े की जरुरतों का कदम 18 है
    1
    समझे कि घोड़े को निहत्थे रखने का अर्थ है कि आपको अपने खुरों की अतिरिक्त देखभाल करने की आवश्यकता है। घोड़े के बिना घोड़े को रखना पैसे बचाने के लिए एक तरीका नहीं है - जूता के बिना एक घोड़े की जरूरत नहीं है, अगर कुछ अधिक खासी जानवरों के रूप में खूंटे की ज्यादा देखभाल की ज़रूरत नहीं है। पतवार को लगातार फैलने और एक बड़ी समस्या बनने से पहले रेत के चिप्स और दरारों के लिए लगातार विशेषज्ञ फाइलिंग की आवश्यकता होती है। हेलमेट को नियमित रूप से पहनने और वजन को समर्थन देने के लिए एक स्वस्थ सतह बनाए रखने के लिए स्क्रैप की आवश्यकता होती है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका घोड़े की जरूरी जूते कदम 19
    2
    दूरदराज के साथ नियमित नियुक्तियाँ निर्धारित करें नंगे पांव घोड़े को हर चार से आठ हफ्ते तक फरीर का ध्यान देने की आवश्यकता होती है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि पतवार उत्कृष्ट स्थिति में रहता है। बस हमारे अपने नाखूनों की तरह, हेलमेट हर समय बढ़ते हैं और बाधाओं और दरारें हटाने के लिए कटौती की आवश्यकता होती है।
  • छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका घोड़े की आवश्यकताओं के जूते चरण 20

    Video: सपने में घोड़ा दिखे तो समझिए छप्पर फाड़ कर पैसा आने वाला है-स्वप्न संकेत भाग 1

    3
    यह फाइलिंग और स्क्रैपिंग के उद्देश्य को समझता है। फाइलिंग और स्क्रैपिंग का उद्देश्य दुगुना है: वे हेलमेट को नुकसान को नष्ट करके स्वस्थ रखें और हेलमेट को अच्छे आकार में रखने में मदद करें। एक महिला के बीच के अंतर के बारे में सोचें जो टैको जूते या कम एड़ी वाले जूते पहनती हैं एड़ी की ऊँचाई एड़ी के कोण को बदलती है और जिस तरह से आप चलते हैं, और, घोड़े के लिए, सावधान कटौती से पैरों पर दबाव कम करने में मदद मिलेगी।
  • Video: Kill your boring job, become a pilot. Live Stream

    छवि शीर्षक से पता चलता है कि आपका घोड़े की जरुरतों का चरण 21 है
    4
    फाइलिंग और स्क्रैपिंग की प्रक्रिया से अवगत रहें। नालबंद उपयोग चिमटा अतिरिक्त सींग जहां वृद्धि हुई है कटौती करने के लिए तेजी से पहना जाता है और फिर शिकंजा उसे या यह सुनिश्चित करें कि सतह चिकनी है और दरारें पॉलिश करने स्क्रैप। इसका उद्देश्य खुर दीवार चारों ओर एक समान मोटाई है बनाने के लिए और सही कोण पर राम धारण करने के लिए है।
  • युक्तियाँ

    • आप घोड़े के खुरों का आकलन करने परेशानी हो रही है, एक विशेषज्ञ नालबन्द किराया या यहाँ तक कि अपने पशु चिकित्सक से बात करेंगे और उसे घोड़े के खुरों को देखने जाने के लिए पूछना।
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com