ekterya.com

गार्टर से साँप को कैसे पकड़ना

ये आम वाइपर भी "धारीदार सांप" या "बगीचे सांप" के रूप में जाने जाते हैं, शायद इसलिए कि वे इतने सामान्य हैं कि वे अक्सर अपने घरों के बगीचे में लोगों को आश्चर्यचकित करते हैं किसी भी मामले में, पिट सांप पूरी तरह संयुक्त राज्य भर में रहते हैं और आसानी से पीली रेखा से पहचाना जा सकता है जो आपके शरीर की लंबाई चलाता है। तकनीकी तौर पर, सांप के काटने जहरीला jarretera है, उनके विष एक न्यूरोटॉक्सिन कि धीमा या अपने शिकार को पंगु शामिल है, लेकिन जहर मनुष्य को नुकसान नहीं पहुंचाता। इसलिए, अगर आप अपने घर में पुरानी मछलीघर टैंक लगाने या थोड़ी देर के लिए इसका निरीक्षण करना चाहते हैं, तो गेट वाइपर एक अच्छा विकल्प हो सकता है। एक को पकड़ने के लिए कुछ उपयोगी युक्तियों को जानने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

भाग 1

शिकार तैयार करें
कैच ए गार्टर सर्प स्टेप 1 नामक छवि

Video: वाह!! स्मार्ट भाई नेट जाल के जरिए विशाल एनाकोंडा पकड़ते हैं - जाल के साथ बड़ा साँप कैसे पकड़ना

1
गिट वाइपर को पहचानना सीखें उत्तरी अमेरिका में इस छोटे-छोटे शतरंज सबसे आम है गेट वाइपर की तीस से अधिक प्रजातियां और कई उपप्रजातियां हैं
  • सबसे सांप jarretera पीला भूरे या हरे रंग हैं, धारियों कि उसके शरीर की लंबाई चलाने के साथ, कुछ धारियों है वहीं अन्य चमकीले रंग है (उदाहरण के लिए, वहाँ Vermilion कर रहे हैं और नीले-हरे रंग के अन्य), जबकि कुछ में ग्रिड पैटर्न होता है
  • गड्ढे के सांप की खोज और पकड़ने के लिए झाड़ी में प्रवेश करने से पहले, आपके क्षेत्र में विशिष्ट प्रजाति गेट सांप के बारे में जानने के लिए एक अच्छा विचार है। आप छवियों को देखने के लिए अपने इलाके में प्राकृतिक संसाधन विभाग की वेबसाइट का उपयोग कर सकते हैं, इससे आपको ऐसे अनोखे गुणों की पहचान करने में सहायता मिलेगी जो इस प्रकार के वापर होते हैं जो आपके इलाके में रहते हैं, ताकि अन्य लोगों से बचने के लिए अधिक खतरनाक हो सके।
  • कैच ए गार्टर सर्प स्टेप 2 नामक छवि
    2
    अपने क्षेत्र में जहरीले सांप के बारे में जानें तकनीकी रूप से, पिट सांप का काट जहरीला है (इसकी जहर में एक न्यूरोटॉक्सिन होता है जो अपने शिकार को धीमा कर देता है या पंगु बना देता है), लेकिन जहर मनुष्यों के लिए खतरनाक नहीं है।
  • वैसे भी, हो सकता है आप एक हानिरहित गार्टर सांप के साथ एक खतरनाक विषैला सांप भ्रमित चिंता। नोट कोई जहरीला सांप है कि दिखने में और इस के बाद से गार्टर जैसा दिखता क्षेत्र से क्षेत्र के लिए और क्योंकि खतरनाक सांपों की आबादी भी उत्तरी अमेरिका, आपका सबसे अच्छा विकल्प के विभिन्न प्रदेशों में भिन्न होता है इतना भिन्न हो सकते हैं है कि वहाँ बाहर जाने से एक के लिए खोज करने से पहले सांप कि अपने क्षेत्र में कर रहे हैं के सभी प्रकार की जांच करेंगे।
  • सामान्य इलाके में प्राकृतिक संसाधन विभाग की वेबसाइट पर जाएं या अपने क्षेत्र में एक वन्यजीव गाइड खरीदने के लिए एक अच्छा विचार है, ताकि आम पिचर वाइपर की तस्वीरें देखने के साथ-साथ उन प्रजातियों से संबंधित हो आपके क्षेत्र में खतरनाक
  • कैच ए गार्टर सर्प स्टेप 3 नामक छवि
    3
    वाइपर अपने प्राकृतिक निवासस्थान में रहने के लिए अनुमति देने पर विचार करें। बेशक, एक गेट वाइपर को पकड़ने के लिए कई कारण हैं आपको एक विज्ञान प्रोजेक्ट के लिए एक या दो दिन का निरीक्षण करने या शायद अपने घर के अंदर एक टैंक में रखना चाहते हैं, ताकि आप अपना "पालतू" बन सकें। हालांकि, बहुत से लोग सोचते हैं कि अगर वे अपने बगीचे या यार्ड में गेटर साँप देखते हैं, तो उन्हें पकड़ कर उन्हें छुटकारा मिलना चाहिए, इसलिए उन्हें मारना या पुनर्स्थापित करना चाहिए।
  • जबकि कोई संदेह नहीं है एक साँप गार्टर धूप सेंकने टक्कर जब एक परिपक्व टमाटर निश्चित रूप से डराने जाएगा की तलाश में, hoeing या उन्हें अपने बगीचे से नष्ट करने के विचार के साथ फँसाने के लिए चलाने के लिए कोई जरूरत नहीं है।
  • बेशक, साँप आपके बगीचे के पारिस्थितिकी तंत्र के लिए एक बहुत बड़ा अतिरिक्त है और आप अपने क्रूस पर कृंतक कीटों और कीड़ों से फसलों को नष्ट करने में मदद कर सकते हैं।
  • Video: वाह! जंगल में मछली पकड़ने के दौरान अद्भुत बहादुर लड़के को बड़ा सांप मिल रहा है

    कैच ए गार्टर सर्प स्टेप 4 नामक छवि

    Video: Snake Mystery सांपों की जीभ क्यों होती है कटी हुई - महाभारत में है इसका रहस्य | Indian Rituals

    4
    अपनी संपत्ति के लिए गेट वाइपर को आमंत्रित करें। आप यह जानकर हैरान होंगे कि कई माली अपने सांपों को अपने गुणों में आकर्षित करने के लिए बहुत मेहनत करते हैं! आप उन्हें आकर्षित करने के लिए अगर तुम उन्हें इस तरह के उथले फव्वारे या birdbaths जमीन पर समायोजित के रूप में ऐसी चट्टानों, टेबल या खड़ी लॉग जैसे स्थानों पर जहां वे छिपा कर सकते हैं, और साथ ही ताजा पानी के स्रोतों डाल कोशिश कर सकते हैं।
  • कैच ए गार्टर सर्प शीर्षक से छवि चरण 5
    5
    क्षेत्र की जांच करें आप (कृपया एक मजाक बनाने के लिए पकड़ने से पहले दो बार सोचना) उसे देख सकते हैं या उसके पालतू के लिए एक साँप गार्टर को पकड़ने के लिए चाहते हैं तो आपको क्षेत्रों है कि ज्यादातर उन्हें खोजने के लिए संभावना है की समीक्षा करने के कुछ समय बिताने करना होगा।
  • सामान्य तौर पर, वाइपर अभी भी जल स्रोतों के नम क्षेत्रों के बीच की ओर पलायन jarretera, इसलिए इन क्षेत्रों जब वे इस तरह के कीड़े, मेंढक और छोटे स्तनपायी के रूप में उनके विभिन्न शिकार का शिकार कर रहे हैं, में पता लगाने के लिए सक्षम हो सकता है।
  • सभी सरीसृपों की तरह, गड्ढे वाइपर "एक्टोथर्म्स" हैं, जिसका मतलब है कि उन्हें बाह्य स्रोतों से अपनी गर्मी प्राप्त करना होगा, जो बाहर से है। नतीजतन, आप इन ठंडे खून वाले प्राणियों को ठंडे दिनों में चट्टानों पर धूप में बांधने के लिए, गर्म करने के प्रयास में, और गर्म दिनों के समय में शायद ही छायादार स्थानों में आराम करेंगे।
  • कैच ए गार्टर साँप चरण 6
    6
    गेट वाइपर के द्वार खोजें गार्टर वाइपर अपनी लाड़ियों में काफी समय बिताते हैं। वे बड़े चट्टानों या स्थिर संरचनाओं के तहत उन्हें बनाने के लिए करते हैं। इसलिए, अच्छी जगहों इमारतों की नींव के आसपास, या लॉग या पत्थर की दीवारों के ढेर में छिपा चरणों के तहत आसपास या निर्माण सामग्री के ढेर के नीचे हैं, खोजने के लिए।
  • कैच ए गार्टर साँप 7 शीर्षक वाला चित्र
    7

    Video: भयानक! दो भाई मछली पकड़ने के दौरान बड़ा साँप पकड़ते हैं - कंबोडिया में सबसे बड़ा साँप पकड़ना

    अपनी सामग्री तैयार करें सौभाग्य से, आपको पिटहेड वाइपर को पकड़ने के लिए किसी विशेष उपकरण की ज़रूरत नहीं है। चूंकि वे मनुष्यों के लिए खतरनाक नहीं हैं, इसलिए आपको महंगी सुरक्षात्मक उपकरणों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, हालांकि संभवतः आपको संभव माध्यमिक संक्रमण से बचने के लिए आपको काटने के लिए नहीं ख्याल रखना चाहिए, इसके अलावा यह एक काटने को समाप्त करने के लिए बहुत ही सुखद नहीं है, भले ही वह आपको कारण न दें स्थायी क्षति
  • कुछ उपयोगी सामग्री आपको मिल सकती है: सॉफ्ट नेट, एक बैग, एक तकिया और एक दो-तरफा छड़ी निम्न सामग्रियों का उपयोग इन सामग्रियों का उपयोग करने के तरीके में होगा।
  • वैकल्पिक रूप से, आप अपने दो-तरफा छड़ी के साथ एक बड़ी बाल्टी का उपयोग कर सकते हैं सुनिश्चित करें कि बाल्टी में वेंट कवर है।
  • कैच ए गार्टर सर्प स्टेप 8 नामक छवि
    8
    आपके साथ दस्ताने की जोड़ी ले लो आम तौर पर, गटर साँप बचने की कोशिश करेंगे अगर उन्हें धमकी दी जाए, लेकिन वे रक्षा मोड के रूप में आक्रामक भी हो सकते हैं, खासकर यदि वे फंस गए या कब्जा कर लिया हो। वे आपको काट सकते हैं और एक मजबूत गंध से भी गुदा स्राव निकाल सकते हैं
  • क्योंकि गड्ढे सांप का जहर मनुष्यों के लिए खतरनाक नहीं है, इसलिए आपको महंगा सुरक्षात्मक गियर प्राप्त करने की चिंता नहीं होगी। फिर भी, काटने से संक्रमित हो सकता है और कुछ लोगों को काटने के बाद सूजन या दाने से पीड़ित होता है।
  • इसलिए, जब आप बाहर जाते हैं और गियर सांप को पकड़ते हैं तो सुरक्षात्मक दस्ताने पहनना अच्छा विचार है। बागवानी दस्ताने या कुछ मोटा काम करने वाले निश्चित रूप से आपकी रक्षा के लिए पर्याप्त होंगे, और साथ ही, सापे को आसानी से पकड़कर संभाल लेंगे।
  • भाग 2

    एक गेट वाइपर पकड़ो
    कैच ए गार्टर साँप स्टेप 9 शीर्षक वाली छवि
    1



    जल्दी उठो यदि आप सुबह के शुरुआती घंटों में तैयार हो सकते हैं, तो आप पिचर सांप को पकड़ने में अधिक भाग्य प्राप्त करेंगे, क्योंकि ये सांप नाश्ते के लिए बहुत जल्दी छिपने से बाहर आते हैं।
    • साँप शायद सुबह में थोड़े ही धीमे होंगे क्योंकि वे बाद में दिन में होंगे। यदि आप इसका लाभ उठाते हैं, तो इन फिसलन जीवों में से एक को पकड़ने की संभावना बढ़ जाएगी।
  • कैच ए गार्टर साँप स्टेप 10 नामक छवि
    2
    गुपचुप रहो गार्टर सांप दोनों अपने शिकार और उनके शिकारियों अनुभव करने के लिए, इस मामले में आप उत्कृष्ट रहे हैं, ताकि आप उन्हें दूर डराने के लिए नहीं चलते समय देखभाल करने के लिए चाहता हूँ।
  • चूंकि गेट वाइपर जमीन में कंपन महसूस कर सकता है, आप जितना संभव हो उतना मूक होना चाहते हैं। नरम नीले जूते पहनें, धीरे से चलें और यदि संभव हो तो अपने "शिकार" समूह के आकार को सीमित करें।
  • कैच ए गार्टर साँप स्टेप 11 नामक छवि
    3
    इत्र पर डाल मत करो गेटर साँप भी उन हवाओं को "गंध" कर सकते हैं जो किसी भी अजीब गंध की पहचान करते हैं। यदि साँप हवा के पक्ष में है, तो इससे पहले कि आप पहुंचने से पहले अपने गंध की गंध खाएंगे, जिसके साथ आप अपनी उपस्थिति के बारे में सतर्क कर पाएंगे।
  • इसलिए, अगर किसी भी मजबूत सुगंध, कोलोनस या इत्र से बचने के लिए और यदि संभव हो तो हवा से चलना अच्छा विचार है
  • कैच ए गार्टर साँप स्टेप 12 नामक छवि
    4
    धीरे धीरे सांप दृष्टिकोण एक बार जब आप इसे देख रहे हैं, तो चुपचाप के रूप में आगे बढ़ें। पीछे से सांप दृष्टिकोण और संभव के रूप में कम रहने के रूप में
  • कैच ए गार्टर सांप 13 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अब इसे प्राप्त करें जब तक आप यह सुनिश्चित कर लें कि आपके सामने सांप एक जुआरी है, आपको अत्यधिक सावधानियों को लेने की ज़रूरत नहीं है कि आपको अधिक खतरनाक लोगों पर आवेदन करना चाहिए। बेशक, अगर वहाँ थोड़ी सी भी संभावना है कि सांप एक अधिक खतरनाक प्रकार है है, तो आप एक को रोकने के लिए अपने बाहर करने के लिए जब तक आप सत्यापित कर सकते हैं कि आप को पकड़ने के लिए साँप एक खतरा नहीं है चाहता हूँ रखना चाहिए।
  • यदि आपके साथ दो-छिद्र वाली छड़ी है, तो आप इसका उपयोग साँप को पकड़ने में मदद करने के लिए कर सकते हैं। यह हथियाने या नेटवर्क पर लगाए जाने की सुविधा को सुविधाजनक बनाता है, इससे आपको काट डालने से बचने में भी मदद मिलेगी।
  • संभव के रूप में सांप के सिर के करीब छड़ी की कांटेदार टिप लगाने की कोशिश करें। यदि आप इसे नीचे रख देते हैं, शरीर पर, सांप बारी और मध्यम हो सकता है
  • कैच ए गार्टर सर्प स्टेप 14 नामक छवि
    6
    सांप उठाओ यदि आप सुनिश्चित हैं कि आप को पकड़ने की कोशिश कर रहे सांप एक हानिरहित गड्ढे सांप है, तो आप इसे किसी भी तरह से चुन सकते हैं या आप चाहते हैं इसका मतलब यह है कि आप इसे पूंछ से ले सकते हैं और इसे एक खुली नेट, पिलोकेस या बाल्टी में डाल सकते हैं। जैसे ही आप बाल्टी के अंदर हैं, उस पर ढक्कन डालें, यह मान लें कि ये सांप बहुत तेज़ी से आगे बढ़ सकते हैं
  • हालांकि, यह सुनिश्चित करने के लिए, सिर के पीछे साँप को पकड़ने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें, ताकि आप घूमने और काटने न करें।
  • कैच ए गार्टर स्नेक चरण 15
    7
    काटने का कार्य करता है यदि आप दस्ताने भूल गए या सांप आपको कुछ सामग्री के माध्यम से काटने के लिए प्रबंधन करते हैं, तो आपको तत्काल खतरा होने की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, मान लें कि यदि यह आपको काटता है, तो आपको सावधानी से घाव को साफ करना होगा और इसे बारीकी से देखेंगे।
  • वाइपर के फेंग के कारण होने वाले छिद्र जल्दी से ठीक हो सकते हैं, लेकिन अगर आपने घाव को साफ नहीं किया है, तो धूल और जीवाणु आपकी त्वचा के नीचे फंस सकते हैं और संभावित खतरनाक संक्रमण पैदा कर सकते हैं।
  • अगर आपका घाव जल्दी से ठीक नहीं होता है या यदि आप काफी सूजन कर रहे हैं या एक दाने है तो चिकित्सा सहायता लेने में संकोच न करें
  • कैच ए गार्टर साँप स्टेप 16 नामक छवि
    8
    एक सुरक्षित और आरामदायक स्थान के साथ अपना सांप प्रदान करें यदि आप केवल एक दिन इसे देखने के लिए गड्ढे वाइपर रखने की योजना बनाते हैं, तो यह आपके लिए एक गहरी बाल्टी में एक ढक्कन के साथ व्यवस्थित करने के लिए पर्याप्त होगा, वेंटिलेशन छेद और पानी से छिड़का हुआ थोड़ा घास।
  • अगर आप गिट वाइपर को रखने का फैसला करते हैं, तो आपको उसे एक और उपयुक्त स्थान पर स्थानांतरित करना होगा और आपको यह जानना होगा कि आपके भोजन की ज़रूरत क्या है। सुनिश्चित करें कि आपने हमारी विकी को कैसे पढ़ा है इसकी देखभाल कैसे करें.
  • युक्तियाँ

    • अपने पिचर सांप के प्रति दयालु रहें, क्योंकि वे बेहद नाजुक और आसानी से तनावग्रस्त हैं।
    • आमतौर पर, ठंड के मौसम के दौरान गड्ढे वाइपर, कई अन्य वाइपरों की कंपनी में, अक्सर सांप्रदायिक रूप से हाइबरनेट करेंगे। जहां आपके घुटनों पर निर्भर करता है जब वे हाइबरनेट करते हैं, सर्दियों के दौरान उन्हें ढूंढना कठिन हो सकता है हालांकि, जो पालतू व्यापार में हैं, सर्दियों के मौसम में एक बार में कई वाइपर खोजने की पेशकश का लाभ उठाएं।

    चेतावनी

    • काटने से बचने और किसी भी घाव को बहुत अच्छी तरह से साफ करने के लिए सावधानी बरतें। सभी जोखिमों से बचने के लिए चिकित्सा ध्यान देने की संभावना पर विचार करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com