ekterya.com

सड़क बिल्लियों को कैसे नियंत्रित करें

अगर अनचेक छोड़ दिया जाता है, तो सड़क बिल्लियों बड़े जंगली कालोनियों को पुन: उत्पन्न कर सकती है, खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में। ये बिल्लियों रोगों और परजीवी के वाहक हो सकती हैं, घातक कीटों की आबादी को नियंत्रण में रखने के लिए महत्वपूर्ण पक्षियों को मार सकता है और अगर मालिकों ने उन्हें बाहर निकाल दिया तो वे घर की बिल्लियों को भी डरा सकें। इसके अलावा, स्थानीय सरकारें बिल्ली की समस्या को नियंत्रित न करने के लिए मालिकों को ठीक कर सकती हैं। यह wikiHow आपको सड़क बिल्लियों को उदारतापूर्वक और प्रभावी रूप से नियंत्रित करने के तरीके पर कुछ सुझाव देता है।

चरणों

कंटेंट स्ट्रे कैट्स स्टेप 1 शीर्षक वाली छवि
1
बिल्ली को कोई मालिक नहीं है यह सुनिश्चित करने के लिए सब कुछ करें बाहर रहने वाले बिल्लियां अपने अपने क्षेत्रों को स्थापित करती हैं, इसलिए सड़क पर उन्हें देखने का तथ्य अक्सर इसका मतलब यह नहीं है कि उनके पास घर नहीं है यदि कोई बिल्ली आपको समस्याएं पैदा कर रहा है, तो संभावित कॉल करने के लिए पोस्ट करने वाले पोस्टर को संभावित मालिक को चेतावनी देने के लिए कि आप कार्रवाई कर सकते हैं, इससे आपको स्थिति का समाधान करने के लिए समय मिलेगा।
  • Video: बिल्ली का रास्ता काटना Cat Crossing Road

    कंटेंट स्ट्रे कैट्स स्टेप 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    यह ध्यान रखें कि पशु आश्रयों में समाप्त होने वाली अधिकांश बिल्लियों को अपनाया नहीं गया है, इसलिए, बलि किया गया है, इसलिए इस बारे में सोचें कि क्या आप भटकाव बिल्लियों में से एक के साथ रहना चाहते हैं। टल्टुसा, चूहों और चूहों को पकड़ने के लिए सीमित संख्या में बिल्लियों उपयोगी हो सकती हैं, भले ही वे पालतू जानवर के रूप में अच्छी न हों। यदि इन बिल्लियों में से एक के साथ रहना, विश्लेषण (अंग्रेजी इसकी परिवर्णी शब्द के अनुसार, FeLV) उचित में जमा करें फेलाइन इम्यूनो वायरस का पता लगाने (FIV, यह भी बिल्ली एड्स के रूप में जाना जाता है) और ल्यूकेमिया वायरस बिल्ली के समान के लिए सुनिश्चित हो, इसके अलावा टीकाकरण और इसे फेंकना। आप अपने "सीमित संख्या" को भीड़ बनने के लिए नहीं चाहते हैं बिल्लियों में से कुछ का विश्लेषण का परिणाम इंगित करता है कि यह FIV या FeLV है, तो आपको डॉक्टर, कॉलोनी में सभी बिल्लियों की भलाई के लिए मानवता का बलिदान कर दिया, जब तक कि आप कर सकते हैं बनाने के लिए और इसे अपनाने और में रखने के लिए तैयार हैं चाहिए अपने घर से यदि आपके पास बिल्लियां हैं जो संक्रमित नहीं हैं तो यह एक व्यवहार्य विकल्प नहीं है, क्योंकि इन दो रोगों में से किसी भी बीमारी का कोई इलाज नहीं है। (नोट: इन दो बिल्ली विशेष रोगों में से कोई भी मनुष्यों द्वारा अनुबंधित नहीं किया जा सकता है।)
  • कंटेंट स्ट्रे कैट्स स्टेप 3 शीर्षक वाला इमेज
    3
    किराए पर या स्थानीय हार्डवेयर स्टोर या पालतू दुकान पर एक उदार बिल्ली जाल खरीदें - इस तरह के जाल में पचास डॉलर की औसत लागत होती है। कभी-कभी पशुओं के लिए आश्रय उन्हें उधार देते हैं या उन्हें किराए पर देते हैं। इन धातु के जाल में एक दरवाजा है जो बंद हो जाता है, जब धातु के अंदर ट्रिगर पर कदम उठता है और थोड़ा नुकसान और चिंता पैदा होती है।
  • कंटेंट स्ट्रे कैट्स स्टेप 4 शीर्षक वाली छवि
    4

    Video: Power Rangers Mystic Force Episodes 1-32 Season Recap | Retro Kids Superheroes History | Magic

    जंगली बिल्लियों के लिए कम लागत वाले खलनायकों के विकल्प देखें। अधिकांश समुदायों में ऐसे कार्यक्रम हैं बिल्ली को पकड़ने से पहले एक नियुक्ति करें सुनिश्चित करें कि वे कान पर एक निशान बनाते हैं ताकि इसे नग्न आंखों से पता लगाया जा सके जो पहले से ही तय हो चुका है।
  • कंटेंट स्ट्रे बिल्लियों चरण 5 के शीर्षक वाली छवि
    5
    एक छत के नीचे जाल रखें, जिससे कि बिल्लियों को सूरज की किरणों या बारिश के नीचे न हो। बिना किसी ध्यान के जाल को छोड़ दें
  • कंटेंट स्ट्रे कैट्स स्टेप 6 शीर्षक वाला इमेज
    6
    कुछ जाल के दोनों छोर पर दरवाजे हैं, लेकिन इनमें से एक को बंद होना चाहिए ताकि बड़ी बिल्लियों पिंजरे में पूरी तरह से प्रवेश कर सकें। बिल्लियों मजबूत गंध, इसलिए डाल चिकन, ट्यूना या थाली ट्रिगर, आम तौर पर जाल के तल पर स्थित के बीच में जिगर द्वारा आकर्षित कर रहे हैं, ताकि वे बाहर से खाना तक नहीं पहुँच सकता है और एक पंजा के साथ इसे हटाने ।
  • छवि नियंत्रण शीर्षक स्ट्राइक बिल्ली 7



    7
    इसके अलावा एक प्लास्टिक के कंटेनर को जाल के अंदर पानी में डाल दें, इसलिए जब आप फंस गए तो आपको प्यास न लगे। कंटेनर को सुरक्षित करने के लिए प्लास्टिक के बैंड का उपयोग करें और जब आप पकड़े जाने से बचने की कोशिश करते हैं तो इसे उलटा देने से रोकें।
  • कंटेंट स्ट्रे कैट्स स्टेप्स 8 शीर्षक वाली छवि

    Video: Mikko Hypponen: Fighting viruses, defending the net

    8
    एक बार जाल को घुमाने के बाद, उस पर एक कंबल रखो। कंबल बिल्ली को शांत करने और आघात को कम करने में मदद करेगा।
  • कंटेंट स्ट्रे कैट्स शीर्षक वाली छवि 9
    9
    अक्सर जाल की जांच करें एक बार जब आप बिल्ली को पकड़ लेते हैं, तो इसे जल्द से जल्द पशुचिकित्सा में ले जाएं और जाल पर कंबल रखें। यदि आप इसे किसी वैन में ले जाया करते हैं, तो लोचदार पट्टियों के साथ जाल को सुरक्षित रखें ताकि यह एक तरफ से दूसरे तक नहीं जा सके या फिर घूम सके।
  • कंटेंट स्ट्रे कैट्स स्टेप 10 शीर्षक वाली छवि
    10
    एक बार जब आप इसे साफ़ कर लेते हैं, तो इसे साफ कर लें और इसे पुन: उपयोग करने से पहले जाल को स्प्रे करें।
  • छवि का शीर्षक नियंत्रण आवारा बिल्लियां चरण 11
    11

    Video: Why do we get bad breath? plus 9 more videos.. #aumsum #kids #education #science #learn

    जब आप पशुचिकित्सा के लिए एक बिल्ली या बिल्ली लाते हैं, तो सुनिश्चित करें कि यह स्पायड या नियोयर है, खासकर यदि आप इसे सही माउस चेज़र के रूप में रखना चाहते हैं। पशु आश्रयों के विशाल बहुमत एक अनस्टेरेयल या नपुंसक बिल्ली प्रदान नहीं करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • पिंजरे के बाहर उन्हें खिलाकर सड़क बिल्लियों को आकर्षित न करें।
    • बिल्ली के टुकड़ों को इकट्ठा करने के लिए एक प्लास्टिक बैग या कैनवास पर जाल रखें, खासकर अगर आप इसे कार में परिवहन के लिए जा रहे हैं।
    • हितकारी होने के परिप्रेक्ष्य से, उस इलाके में सड़क की बिल्लियों को वापस करना सर्वोत्तम है जहां एक बार पशु चिकित्सक ने उन्हें नियुक्त किया है या उन्हें नियत किया है। सामान्य तौर पर, उन्हें अपनाना संभव नहीं है और वे विदेशों में स्वस्थ रह सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट पर जाएं गली बिल्ली सहयोगी. हालांकि, यह मानता है कि भटकाव बिल्लियों पारिस्थितिकी तंत्र की अन्य प्रजातियों के लिए एक महत्वपूर्ण खतरा है, खासकर पक्षियों, स्तनधारियों और स्थानीय सांसदों के लिए। यदि आपके पास एक और बिल्ली है, तो उन्हें सावधानीपूर्वक पेश करने के लिए याद रखें

    चेतावनी

    • मोटी दस्ताने (वेल्डिंग के लिए) का प्रयोग करें जब आप ट्रांप्ल से निपटने के लिए गंभीर संक्रमण से बचने के लिए अगर आप धातु के जाल से निकलते हैं, या जब आप इसे परिवहन करते हैं तो बिल्ली आपको खिसकती है। एक बिल्ली आश्चर्यजनक रूप से मोटी सामग्री को काटने और पार कर सकती है जब आतंक यह है
    • यदि आपके पास एक बिल्ली या बिल्ली है, तो क्रैश हो या इसे जल्द से जल्द बाध्य कर दें, जैसा कि आप इस प्रक्रिया से गुजरने के लिए पर्याप्त हैं। कारण आवारा और परित्यक्त बिल्लियों के इतने कालोनियों देखते हैं यह है कि पालतू पशु मालिकों गैर जिम्मेदार हैं और operan- नहीं तो पिल्ले के लिए घरों नहीं मिल रहा है, उन्हें छोड़ने और वे बड़े होते हैं और पुन: पेश है। यहां तक ​​कि अगर पालतू के मालिक युवाओं के लिए घर पा सकते हैं, वे बढ़ सकते हैं और पुन: उत्पन्न कर सकते हैं। इस दुष्चक्र का मतलब है कि अधिक बिल्लियों को बलि चढ़ाया जाना चाहिए या सड़क की बिल्लियों की समस्या में जोड़ा जायेगा क्योंकि उन्हें घर की कमी है
    • कभी ज़हर, गोली मार, या अन्यथा एक आवारा बिल्ली को नुकसान का प्रयास नहीं। यह न केवल अमानवीय है, लेकिन कई राज्यों और इलाकों में ऐसे कानून हैं जो जानवरों को क्रूरता को गंभीर रूप से सज़ा देते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • बिल्लियों के लिए फायदेमंद जाल
    • छिपे हुए क्षेत्र में जाल लगाने के लिए
    • बिल्ली का खाना
    • जल कंटेनर
    • कंबल जाल को कवर करने के लिए
    • बेल्ट और रस्सियां
    • बिल्ली को परिवहन के लिए उपयुक्त वाहन
    • आश्रय के लिए दान देने या एक पशुचिकित्सा की लागत को कवर करने के लिए फंड
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com