ekterya.com

जंगली और आवारा बिल्लियां कैसे पहचानें और उनकी सहायता करें

ग्रीष्मकालीन और सर्दियों के बाहरी वातावरण में ध्रुवीय विपरीत होते हैं। जबकि गर्मियों के दिन कभी-कभी 40 डिग्री सेल्सियस (104 डिग्री फ़ारेनहाइट) तक पहुंच सकते हैं, सर्दियों के दौरान सर्दी तीव्र हो सकती है। कुछ जानवरों, जैसे कि गिलहरी और रकूनों, को ठंड से खुद को बचाने के लिए तरीकों हैं, लेकिन बिल्लियों जैसे अन्य जानवरों में ज्यादा मुश्किलें हैं। पहचानने और जंगली और आवारा बिल्लियां के बीच अंतर करने में सक्षम होने से आपको उनसे संपर्क करने और किसी भी मौसम की स्थिति के दौरान उनकी मदद करने का सबसे अच्छा तरीका निर्धारित करने में मदद मिलेगी।

चरणों

विधि 1
बिल्लियों को पहचानें

Stray_Cat _ @ _ Kakaako_Park_ (5607455977) .jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
1
एक आवारा बिल्ली की परिभाषा को जानें खो जाने या छोड़ दिए जाने वाली बिल्लियों, जो अब भी अधिक से अधिक सुरक्षा वाले पालेदार लक्षण हैं, भटक जाती हैं। तापमान सीमा पर निर्भर करते हुए, एक बिल्ली जल्दी से एक मानवीय भेंट के भोजन पर पहुंच जाए या भयभीत हो, लेकिन यह समय के साथ थोड़ी दिलचस्पी दिखाएगा।
  • Cat_eating_a_rabbit.jpeg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    2
    एक जंगली बिल्ली की परिभाषा जानिए जंगली बिल्लियों ने अपने ज़्यादा ज़िंदगों को बाहर की दुनिया में जीवित रखा है और उनके पास पागल की आदत नहीं है। ये बिल्लियों मनुष्यों को सबसे अच्छी तरह से दूर कर सकती हैं
  • Many_cats_on_the_Area_guide_sign_board_in_front_of_Isetan_Shinjuku_main_store.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    3
    अन्य जानवरों के साथ बिल्ली की बातचीत का निरीक्षण करें जंगली बिल्लियों को अपने ही समूह बनाने के लिए जाते हैं, जिसे कॉलोनियों के रूप में भी जाना जाता है, जबकि सड़क की बिल्लियों घूमते और अकेले रहते हैं।
  • 4
    शरीर की भाषा का विश्लेषण करें जंगली बिल्लियों शरीर के संचार से दूर चले जाएंगे, खासकर आँखें आवारा बिल्लियां मनुष्यों को प्रत्यक्ष रूप से देखने की अधिक संभावना होगी दंश, हमलों और ग्रुन्ड्स जंगली बिल्लियों द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली आम रक्षा रणनीति है, जबकि सड़क की बिल्लियों को अपने आप की रक्षा करते समय और अधिक शांत रहना पड़ता है, छोटे माओव्स से लेकर कम दामों तक।
  • 5
    दिन और रात के दौरान वातावरण का निरीक्षण करें दोनों अजीब बिल्लियों और जंगली बिल्लियों को इकट्ठा करना पड़ता है जहां भोजन आसानी से पाया जा सकता है: कचरे के डिब्बे, रेस्तरां, त्याग किए गए ढांचे या पोर्च के नीचे। चूंकि स्ट्रीट बिल्लियों ने अभी भी कुछ पालतू व्यवहार बरकरार रखे हैं, इसलिए दिन के दौरान उन्हें अधिक बार देखा जा सकता है। दूसरी तरफ, जंगली बिल्लियों रात में रात में भोजन की तलाश में अपने छिपे हुए स्थानों को छोड़ देते हैं।
  • विधि 2
    जंगली बिल्ली सहायता

    1
    एक बिल्ली की मदद करते समय झिझक से बचें चाहे एक बिल्ली भटका या जंगली हो, दोनों को अपने तरीके से मनुष्यों के समर्थन की आवश्यकता होती है।
  • 2
    यदि आप एक जंगली बिल्ली को पकड़ने जा रहे हैं तो अनुभवी मदद लें जंगली बिल्ली कैसे जंगली और अदम्य हैं और मनुष्यों के प्रति उनकी प्रतिक्रियाओं के कारण, उन्हें खुद को पकड़ना अच्छा नहीं है
  • Cat_in_transport_cage_0926.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">



    छवि शीर्षक Cat_in_transport_cage_0926
    3
    प्रदर्शन करने और प्रदर्शन करने के लिए स्थानीय बिल्ली संगठन को कॉल करें "TNR"। टीएनआर का अर्थ है "पकड़ो, जीवाणु, वापसी" (अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए), जो बस बिल्लियों को पकड़ने के लिए है, उन्हें बाँझें और उन्हें उनके पास लौटा दें "मूल के क्षेत्र"। अधिकांश चिकित्सकों ने इस प्रक्रिया के दौरान रेबीज के खिलाफ बिल्लियों का टीकाकरण किया है।
  • 4
    जंगली बिल्लियों के लिए एक घर शरण बनाने पर विचार करें। यदि आप पड़ोस में रहते हैं, तो अपने दोस्तों या पड़ोसियों से पूछें कि आप एक या एक से ज्यादा के निर्माण में मदद करें "घरों"। बचे हुए लकड़ी या छोटे डॉगहाउस सबसे सुविधाजनक हैं और यह खोजने के लिए सबसे आसान संसाधन हो सकते हैं। याद रखें, बड़ा घर, कम शरीर गर्मी बनाए रखा है। पुआल एक अनुशंसित बिस्तर सामग्री है, और पास के पानी और भोजन को पास करने के लिए मत भूलना।
  • विधि 3
    सड़क बिल्लियों की सहायता करें

    1
    स्ट्रीट बिल्लियों को अधिक प्रभावी ढंग से पकड़ने के लिए एक जाल का उपयोग करें आप और बिल्ली दोनों के लिए चोट से बचने के लिए, आप इसे अपने हाथों से कभी नहीं छेनी चाहिए, भले ही आप थोड़ी देर के लिए इसे खिला रहे हों। बिल्ली के भोजन या सफेद चिकन मांस के रूप में एक चारा का उपयोग करने के लिए चुनते हैं, बिल्ली को जाल में फंसाने के लिए
  • 2
    बिल्ली को पकड़ने की योजना बनाते वक्त ध्यान रखें यदि आप 12 घंटों में एक पशुचिकित्सा में जाने की योजना बना रहे हैं, तो आप उस समय बिल्ली को पिंजरे या जाल में रख सकते हैं। इस पद्धति का उपयोग करने के लिए बिल्ली को जारी करने की आवश्यकता को समाप्त होगा और फिर इसे फिर से पकड़ना होगा यदि पशुचिकित्सा की यात्रा बाद में करने की योजना है, तो अपने घर में एक बंद और गर्म स्थान नामित करें और समय के लिए भोजन और पानी प्रदान करें। उचित क्षेत्र तहखाने या एक शांत अनुपयोगी कमरे हो सकता है
  • Video: भूत -प्रेत भगाने के आसान टोटके

    3
    संभव माइक्रोचिप के लिए जांच करने के लिए डॉक्टर से पूछें माइक्रोचिप्स चावल के एक अनाज के आकार हैं और कंधे के ब्लेड के बीच त्वचा के नीचे ही रखा जाता है। माइक्रोचिप स्कैनिंग पशु मालिक के लिए संपर्क जानकारी प्रदान करता है।
  • 4
    विज्ञापन बनाने के बारे में सोचें वर्गीकृत विज्ञापन, साप्ताहिक समाचार पत्र या सामाजिक नेटवर्क समुदाय तक पहुंचने के लिए बहुत अच्छे तरीके हैं। बिल्ली की एक तस्वीर, एक विशिष्ट विवरण जोड़ें और उस क्षेत्र को शामिल करें जहां आपने इसे पाया।
  • 5
    गोद लेने के लिए आवारा बिल्ली को देने पर विचार करें। कई पशु आश्रय आमतौर पर पशुओं से भरे होते हैं, और जो लोग उन्हें अपनाना नहीं करते हैं, वे आमतौर पर अधिक समय से बचने के लिए कुछ समय बाद बलिदान करते हैं। बहुत से लोग एक नया घर ढूंढने के लिए शुल्क प्रदान करेंगे - यह सुनिश्चित करने में मदद करना है कि बिल्ली एक सुरक्षित और प्रेमी घर जायेगी
  • 6
    बिल्ली खुद को अपनाने पर विचार करें सड़क से बिल्लियों को निकालने के लिए पालतू जानवरों की दुकान या आश्रयों का उपयोग करने के बजाय पालतू गोद लेने का एक बढ़िया विकल्प है।
  • 7
    अपनी बिल्ली को अपने नए घर के पर्यावरण के अनुकूल बनाएं आपके घर के वातावरण में कई बाधाएं और शर्तें हो सकती हैं जिन पर बिल्ली कई महीनों या वर्षों के बाद या तो बिल्कुल अनुकूल नहीं हो सकती है या नहीं। कुछ बाधाएं जो सामान्य रूप से अधिक कठिन हैं, छोटे बच्चे और अन्य पालतू जानवर, खासकर कुत्तों धैर्य के उच्च स्तर की आवश्यकता होती है, और यह उपयोगी है अगर आप पहले महीनों के दौरान बिल्ली के लिए एक विशेष कमरे प्रदान कर सकते हैं।
  • सिडनी द कैट नाम की छवि
    8
    बिल्ली को बहुत प्रोत्साहन दे दो यह आपको अपने नए क्षेत्र में अनुकूलन करने में मदद करेगा और लंबे समय में भुगतान करना पड़ सकता है, आपके बीच एक गर्म संबंध स्थापित करना
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com