ekterya.com

सुनहरी मछली भून की देखभाल कैसे करें

आपकी स्वर्ण मछली ने सफलतापूर्वक (अंडे लगाई) पैदा होने के बाद, आप कुछ महत्वपूर्ण निर्णयों के साथ छोड़ दिया जाता है ताकि वे परिपक्व होने तक तलना बढ़ाने के बारे में सोच सकें।

चरणों

उगाने वाली छवि को नामित करें
1

Video: The Great Gildersleeve: Community Chest Football / Bullard for Mayor / Weight Problems

ऊष्मायन के लिए तैयार करें। जब वे अपने अंडे से निकलते हैं, तो भूनें तैरते नहीं हैं, लेकिन मछली की टंकी के फर्श या ब्रश से चिपक जाती हैं। यह संभवत: 2-3 दिनों के लिए इस तरह से रह जाएगा। उन्हें तीन-तीन दिन में आज़ादी से तैरने के लिए प्रतीक्षा करें पानी को बदलने या टैंक की सफाई करते समय सावधान रहें, इस स्तर के दौरान, उन्हें अकेला छोड़ना बेहतर होता है।
  • छवि को दोहराएं जिसमें गोल्डफ़िश भूनें चरण 2
    2
    उन्हें तीसरे दिन से अधिक या कम खाने के लिए दे दो। तलना आज़ादी से तैरने से पहले जर्दी की थैली पर भोजन करना जारी रहता है। पहले दो या तीन दिनों के बाद, हालांकि, गोल्डफिश फंगलिंग को तरल या पेस्ट में शिशु मछली का खाना मिलना चाहिए। भोजन के साथ आने वाले निर्देशों का पालन करें। यदि आप सुनहरी मछली के भून के लिए अपना खुद का खाना बनाना चाहते हैं, तो आप आर्टेमिया की उत्पत्ति कर सकते हैं और आर्टेमिया के जन्म के कुछ घंटों में भून खिला सकते हैं। जैसा कि तलना बढ़ता है, सूखा और जीवित भोजन के बीच अच्छे संतुलन बनाए रखने के लिए सुनिश्चित करें कि वयस्क सोने की मछली के लिए अपना भोजन बदलें।
  • छवि को तैयार करें, जिसमें गोल्डफिश भूनें चरण 3 उठाएं



    3
    फ्राई को सीमित करें यद्यपि आप त्योहारों की संभावना को खत्म नहीं करना चाहते हैं, जब आप महसूस करते हैं कि 500-1000 फिंगरगलों में पैदा होने का परिणाम हो सकता है, तो आप केवल सबसे अच्छे लोगों को रखने के महत्व को समझेंगे जब तक कि आप बड़े प्रजनन कार्यक्रम नहीं ले रहे हों। गोल्डफ़िश का प्रजनन गोल्डन फिश का चयन करें जब वे लगभग दो हफ्ते पुरानी हों। ऐसे दोहरे पूंछ, विकृतियों, संक्रमण, बीमारी, आदि की एक किस्म में अलग-अलग कतारों के रूप में खोजें दोष, ..., और अगले कुछ हफ्तों में इन फिंगरलिंग्स छोड़ देता है।
  • Video: Suspense: Crime Without Passion / The Plan / Leading Citizen of Pratt County

    चौथे चरण में चारों ओर बढ़ोतरी करें
    4
    सबसे बड़ी सुनहरी मछली दें जो अच्छे नमूने हैं क्योंकि आपके पास रखने के लिए जगह नहीं है। यदि आप उन्हें बेचने जा रहे हैं, उन्हें एक सम्मानित पालतू जानवर की दुकान या वितरक को बेच दें।
  • युक्तियाँ

    • छोड़ा गया गोल्डफ़िश तलना मांसाहारी मछली को खिलाया जा सकता है, या वे उर्वरक बन सकते हैं।
    • जीवित खाद्य पदार्थों में डेफनियास (पानी का पिस्सू), रोटिफेर, कीड़े, चिंराट, ट्यूबिफेक्स कीड़े, कृमि भोजन आदि शामिल हैं। जीवित खाद्य पदार्थों को संभव परजीवी को खत्म करने के लिए धोएं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • अंडे सेब के लिए उपयुक्त टैंक
    • सोने की मछली के तलना के लिए उपयुक्त भोजन
    • फिंगरंगल को जांचने और त्यागने के लिए इकट्ठा करने के लिए ठीक जाल जाल
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com