ekterya.com

एक प्रशांत वृक्ष मेंढक की देखभाल कैसे करें

प्रशांत वृक्ष के मेंढक वृक्ष के मेंढक की एक मजबूत प्रजाति हैं और उनकी जीनस में बहुत ही आम हैं। आप उन्हें ग्रामीण क्षेत्रों में या यहां तक ​​कि एक शहर के मध्य में, उद्यान, जंगलों, झीलों और घास के मैदानों में पा सकते हैं, जब तक कि पास के पानी के स्रोत होते हैं जहां वे पुनर्निर्मित कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1

प्रशांत वृक्ष मेंढक के लिए एक घर बनाएं
एक प्रशांत ट्री मेंढक चरण 1 के लिए नाम की छवि
1
छोटे मछली टैंक में या "स्टरलाइट" कंटेनर में मेंढक के लिए घर तैयार करें आप 10 गैलन या उससे अधिक के गिलास मछलीघर में प्रशांत पेड़ के मेंढक रख सकते हैं।
  • ऊपरी हिस्से में वेंटिलेशन छिद्र ड्रिल करें, अगर पहले से ही एक नहीं है
  • एक प्रशांत ट्री मेंढक चरण 2 के लिए शीर्षक वाली छवि
    2
    सब्सट्रेट जोड़ें इसके लिए आप गीला स्वासगन का काई, मिट्टी, नारियल फाइबर, या किसी भी अन्य सब्सट्रेट का उपयोग कर सकते हैं जो नमी बनाए रखने में मदद करता है और इसका सामान्यतः छोटे उभयचर के लिए उपयोग किया जाता है।
  • क्लॉरिनेटेड पानी के साथ संपर्क में आने के लिए मेंढक की अनुमति न दें, क्योंकि यह उसके लिए विषाक्त है
  • एक प्रशांत ट्री मेंढक चरण 3 के लिए शीर्षक वाली छवि
    3
    छिपाने की जगह प्रदान करें। अन्य प्रकार के वृक्ष मेंढक की तरह, चुपचाप को छिपाने के लिए एक जगह की आवश्यकता होगी (प्राकृतिक या कृत्रिम पौधों की तरह पत्तियों के साथ जो मेंढक छुपाता है)।
  • एक प्रशांत ट्री मेंढक चरण 4 के लिए शीर्षक वाली छवि
    4
    एक नम वातावरण प्रदान करें नमी बनाए रखने के लिए अपने कंटेनर को एक सप्ताह में कुछ बार स्पॉटर करें।
  • भाग 2

    प्रशांत वृक्ष मेंढक को फ़ीड्स
    एक प्रशांत ट्री मेंढक चरण 5 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    1



    छोटे कीड़े के आधार पर भोजन के साथ मेंढक फ़ीड। पंखों के बिना फल मक्खियों के एक नियमित आहार के साथ इसे खिलाओ
    • प्रशांत वृक्ष के मेंढक के tadpoles के लिए एक उच्च प्रोटीन आहार की आवश्यकता होती है जैसे कि गिबिट खाद्य या निर्जलित रक्त कीड़े (ताड़ के लिए व्यावसायिक भोजन अच्छा नहीं है, वे इतना गैस से भर जाएंगे कि वे विस्फोट करेंगे)।
    • युवा मेंढक को क्रिकेट न दें। इससे घुटन या अन्य प्रकार की क्षति हो सकती है चूंकि ये मेंढक कभी बड़े आकार तक नहीं पहुंचते हैं, इसलिए ये सलाह दी जाती है कि उन्हें किसी भी उम्र में क्रिकेट देने से बचें।
    • अपने मेंढक के कंटेनर में कीड़े के कुछ टुकड़े रखें। अजवाइन और गाजर के कई डंठल के साथ, एक जोखिम है कि कीड़े आपके लाइव मेंढक खाएंगे, क्योंकि उन्हें भोजन की भी ज़रूरत है
  • एक प्रशांत ट्री मेंढक चरण 6 के लिए शीर्षक वाली छवि
    2
    एक छोटा, सपाट पानी का डिश प्राप्त करें। मेंढक को साफ पानी साप्ताहिक दें, लेकिन टैप से पानी न दें। आसुत पानी का उपयोग करें
  • भाग 3

    प्रशांत वृक्ष मेंढक को पकड़ो
    एक प्रशांत ट्री मेंढक चरण 7 के लिए शीर्षक वाली छवि
    1
    संभव के रूप में छोटे रूप में मेंढक को पकड़ो मेंढक बहुत आसानी से चोट पहुंचा सकते हैं यदि आपको इसे पकड़ने की आवश्यकता है, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास साफ हाथ हैं एक प्रशांत वृक्ष के मेंढक की त्वचा बेहद शोषक होती है, और आपकी त्वचा में नमक और अन्य पदार्थ दोनों को परेशान करते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपके हाथ स्वच्छ और अच्छी तरह से साफ किए गए हैं।
  • Video: Suspense: Lonely Road / Out of Control / Post Mortem

    एक प्रशांत ट्री मेंढक चरण 8 के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि
    2
    देखभाल के साथ मेंढक के मछलीघर खोलें सुनिश्चित करें कि यह ढक्कन या दरवाज़े के पास की दीवार पर नहीं है, या यह कांच चढ़ सकता है और बाहर कूद सकता है।
  • युक्तियाँ

    Video: Words at War: Faith of Our Fighters: The Bid Was Four Hearts / The Rainbow / Can Do

    • नाम "पेड़ मेंढक" जरूरी नहीं है और केवल पेड़ों में रहने वाले मेंढकों को दर्शाता है, बल्कि जल के मेंढक भी। कई पेड़ के मेंढक तैर सकते हैं, लेकिन आर्द्र क्षेत्रों में बैठना पसंद करते हैं। यही कारण है कि वे आम तौर पर तालाबों और दलदलों के पास पाए जाते हैं। सुनिश्चित करें कि पकवान का पानी dechlorinated है (पानी का उपयोग करें dechlorinator) नल का पानी में क्लोरीन कुछ मेंढक को मार सकता है और उन्हें वाष्पित करने की अनुमति दी जानी चाहिए। पानी का एक छोटा सा डिश उपयुक्त है, क्योंकि इन बेड़े पानी में स्नान और सोखना पसंद करते हैं (वे त्वचा के माध्यम से पानी पी सकते हैं और पानी पी सकते हैं!)।
    • अधिक जानकारी पढ़ने के लिए, हरी पेड़ के मेंढक की देखभाल पर ब्रोशर देखें। उनकी देखभाल समान होनी चाहिए और इसके बारे में और अधिक पत्रक हैं, क्योंकि हरे पेड़ के मेंढक अक्सर पालतू जानवर के रूप में बेचा जाते हैं, प्रशांत वृक्ष के मेंढक के विपरीत। सामान्य रूप में, बाद के स्टोर स्टोर में नहीं बेचे जाते हैं, क्योंकि अक्सर, यह पालतू जानवरों के रूप में देशी जानवरों को बेचने के लिए (कम से कम कैलिफ़ोर्निया में) अवैध है।

    चेतावनी

    • प्रशांत वृक्ष मेंढक की त्वचा में साल्मोनेला हो सकता है इसलिए, जितना संभव हो उतना छोटा नंगे त्वचा के साथ इसे पकड़ने की कोशिश करें। साबुन से अपने हाथों को धो लें, हमेशा से, और किसी भी उभयचर को हथियाने के बाद अच्छी तरह से रगड़ें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com