ekterya.com

एक मेंढक और एक मेंढक के बीच का अंतर कैसे पता

यह संभव है कि मेंढक और टोड समान दिखते हैं, लेकिन वास्तव में वे बहुत अलग हैं। एक मेंढक को पानी के शरीर के बहुत करीब होना चाहिए और एक मेंढक इसके दूर से दूर हो सकता है (जब तक कि यह प्रजनन का मौसम न हो, क्योंकि टोड पानी में अपने अंडे लगाते हैं)।

चरणों

एक मेंढक और एक टॉड के बीच अंतर बताओ छवि चरण 1

Video: नबी ﷺ का Hukm - मेंढक / मेंढक Ko Maarna कैसा Hai? मेंढक / मेंढक ke नंगे मुझे नबी ﷺ ne क्या राज़ Btaye?

1
अपने स्थान पर ध्यान दें जब आप एक मेंढक देखते हैं, तो यह पानी में सबसे अधिक संभावना है - इसके बजाय, जब आप एक मेंढक देखते हैं, तो यह जमीन पर या जल से अधिक होने की संभावना है, जो कि मेंढक से अधिक होता है।
  • एक मेंढक और एक टॉड के बीच अंतर बताओ छवि चरण 2
    2
    उसकी त्वचा को देखो आमतौर पर, एक मेंढक सूखी और "ऊबड़" त्वचा है। मेंढक की अधिकांश प्रजातियों में अपेक्षाकृत नरम त्वचा होती है। हालांकि, यह सभी प्रजातियों में नहीं कहा जा सकता है - उदाहरण के लिए, आग-भरी टोड वास्तव में टूटी त्वचा के साथ एक मेंढक है।
  • एक मेंढक और एक टॉड के बीच अंतर बताओ छवि चरण 3
    3
    उनके व्यवहार का निरीक्षण करें आमतौर पर, एक मेंढक एक मेंढक की तुलना में अधिक शर्मीली है। यदि आप एक मेंढक के पास जाते हैं, तो तुरंत कूदना संभव है - इसके बजाय, यह संभव है कि मेंढक एक ही स्थान पर बने रहें या जब तक आप उससे संपर्क करें तब मेंढक की तुलना में थोड़ी दूरी पर कूद दें।



  • एक मेंढक और एक टॉड के बीच अंतर बताओ छवि चरण 4
    4
    उसकी जीभ को देखो टॉडों में लंबे समय तक चिपचिपा जीभ नहीं होती है, जो कि मेंढक होते हैं - मेंढक को अपने भोजन पर चलना पड़ता है और उसे उसके मुंह में डाल दिया जाता है
  • एक मेंढक और एक टॉड के बीच अंतर बताओ छवि चरण 5
    5
    यदि आपके पास उनके व्यवहार की जांच करने या उनकी भाषा देखने का समय नहीं है, तो आप अपने हिंद पैरों को देखने का प्रयास कर सकते हैं। सामान्य तौर पर, मेंढकों में मेंढकों की तुलना में कूदने या तैरने के लिए बहुत बड़ा और मजबूत पैर होते हैं। टॉड आमतौर पर कम पैर हैं
  • युक्तियाँ

    • उन्हें मारो मत, इन जानवरों को बिच्छू, चर्बी, बीटल्स, आदि की विपत्तियों को नियंत्रित करने में बहुत उपयोगी हैं।
    • अधिकांश टाडों में मौसा होता है।

    Video: डॉ. अम्बेडकर ने एक ब्राह्मण महिला डॉक्टर से की थी दूसरी शादी, विवादों का उठा था बवंडर

    चेतावनी

    • एक मेंढक या मेंढक को छूना न दें, जब तक आप अपने हाथों को धो नहीं लें, क्योंकि वे जीवाणु हमारे लिए हानिकारक ले सकते हैं। यह संभव है कि आप बीमार हो जाएं या मौत का कारण भी बनें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com