ekterya.com

अपने पेड़ के मेंढक में बीमारी का निदान कैसे करें

वृक्ष के मेंढक मनुष्यों की तरह कई रोगों से पीड़ित हैं, लेकिन यह पता लगाने में थोड़ा मुश्किल हो सकता है कि आपका मेंढक क्या है। इसमें उभयचरों के सबसे आम रोगों में से कुछ शामिल हैं अन्य प्रकार के मेंढक के लक्षणों में वृक्ष के मेंढक के लक्षण भिन्न हो सकते हैं।

चरणों

छवि का शीर्षक निदान अपने वृक्ष मेंढक`s Illness Step 1
1

Video: तुलसी इतने रोगों की अचूक दवा // Tulsi best Benefits

निरीक्षण करें कि आपको सुस्ती का अनुभव होता है। यह कई बीमारियों में हो सकता है, जैसे: लाल पैर की बीमारी, चयापचय की बीमारी (बीएमडी), एडिमा आदि। लाल पैर की बीमारी अक्सर घातक होती है क्योंकि यह ज्ञात है कि इसका कोई इलाज नहीं है इसके अतिरिक्त, इसमें कई अन्य अधिक दिखाई देने वाले लक्षण हैं मेटाबोलिक हड्डी की बीमारी आमतौर पर इलाज होती है और विटामिन डी और कैल्शियम की कमी के कारण भोजन और कूद को रोकने के लिए मेंढक का कारण बनता है। इसके अलावा, आप अपने जबड़े को खोल सकते हैं और आपके पैर सामान्य रूप से विस्तारित रहते हैं। एडेमा तब होता है जब बड़े सूजन के कारण मेंढक सूख जाता है और सुस्त हो जाता है। यदि आपका मेंढक सुस्त और सूजन नहीं है, तो यह एडिमा से ग्रस्त नहीं है।
  • छवि का शीर्षक निदान अपने वृक्ष मेंढक`s Illness Step 2
    2
    जांचें कि क्या यह मलिनकिरण दिखाता है लाल पैर की बीमारी के कारण लाल को बारी करने के लिए उसके पैरों के पास त्वचा होती है। स्वभाव से कुछ पेड़ मेंढ़कों प्रदर्शनी का पैर एक लाल बत्ती रंजकता इस लाल आंखों पेड़ मेंढक में बहुत आम है। कभी कभी नमी की कमी के रूप में सरल रूप में कुछ आपकी त्वचा के गहरे रंग का कारण हो सकता है। मेंढक की त्वचा तनाव या खराब आहार के कारण भी अंधे हो सकती है। यदि आपकी त्वचा सूखी है, तो यह तनाव या निर्जलीकरण के कारण भी हो सकता है घाव, घावों और कटौती की उपस्थिति त्वचा अजीब मेंढक देख सकते हैं। अपनी आँखें, ग्रे सुस्त, नीले रंग के होते या बादल कर रहे हैं, इसे और अधिक एक शर्त अपारदर्शी आंख के रूप में जाना है की संभावना है। इसका कारण यह है कि आंखों को हिट, पेंच या खरोंच किया गया है। यह कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली का एक लक्षण भी है।
  • Video: जादू टोना टोटका वशीकरण सब फेल करे इस एक चमत्कारी पौधे से | jadu tona sab fail | Tips

    छवि का शीर्षक निदान अपने वृक्ष मेंढक`s Illness Step 3
    3
    अपनी नींद की आदतों पर विचार करें यदि आपका मेंढक दिन (कई पेड़ मेंढ़कों निशाचर होते हैं) के दौरान जाग रही है, यह बस, पर बल दिया जा सकता है, हालांकि यह कई अन्य बीमारियों जो बाद में इस आलेख में वर्णित कर रहे हैं का एक लक्षण है।
  • छवि का शीर्षक निदान अपने वृक्ष मेंढक`s Illness Step 4

    Video: इस प्रकरा करें मटर की वैज्ञानिक खेती

    4
    घावों, कटौती और घावों की उपस्थिति को देखें। ये संभवतः एक झटके के कारण दिखाई देते हैं कि जब आप उसे पशु चिकित्सा क्लिनिक या घर के रास्ते पर ले जा रहे थे, तब मेंढक का सामना करना पड़ सकता था। इसके अलावा, वे एक जीवाणु संक्रमण के लक्षण हो सकते हैं, जिसे एक पशुचिकित्सा द्वारा इलाज किया जाना चाहिए। यदि इसका इलाज नहीं किया जाता है, तो ये संक्रमण और घाव हानिकारक बैक्टीरिया को आपके शरीर में प्रवेश करने का कारण बन सकते हैं, जिससे मृत्यु हो सकती है।
  • छवि का शीर्षक निदान अपने वृक्ष मेंढक`s Illness Step 5



    5

    Video: किस प्रकार करें आम के कीड़े व बीमारियों की रोकथाम

    सूजन से सावधान रहना यदि आपका मेंढक सूज गया है, तो यह लगभग निश्चित रूप से एक एडिमा है शोफ के दो प्रकार: एक जीवाणु (सूजन के कारण) और अन्य विटामिन की विषाक्तता के कारण गुर्दे की विफलता के कारण होता है। आप एक जीवाणु शोफ है, तो आप कुछ घंटों के लिए स्वच्छ वसंत ऋतु में यह विसर्जित कर देना चाहिए। इसके बाद यह ठीक होगा इस रोग को रोकने के लिए, एक अतिरिक्त साफ कंटेनर है और अक्सर पानी को बदलने के लिए। दुर्भाग्य से, यह बहुत संभावना है कि गुर्दा की विफलता मृत्यु का कारण बनती है।
  • छवि का शीर्षक निदान अपने वृक्ष मेंढक`s Illness Step 6
    6
    अपना वजन नियंत्रित करें यदि आपका मेंढक बढ़ गया है या बड़ी मात्रा में वजन खो चुका है, तो इसका आमतौर पर इलाज किया जा सकता है अगर आप वजन कम करते हैं, तो यह आंतरिक परजीवी या हड्डी की चयापचय बीमारी (ईएमओ) के कारण हो सकता है - एक पशुचिकित्सा इन शर्तों को ठीक कर सकता है इसके अलावा, यह हो सकता है कि मेंढक प्रकृति से पतला है और इसे और अधिक खाने की जरूरत है। यदि आपने वजन अर्जित किया है, तो आप बहुत ज्यादा खा सकते हैं, इसलिए आप जितने भोजन दे सकते हैं उतना कम करें। हालांकि, यदि मेंढक अभी भी बहुत छोटा है, तो यह बढ़ना जारी रख सकता है।
  • छवि का शीर्षक निदान अपने वृक्ष मेंढक`s Illness Step 7
    7
    विकार खाने पर विचार करें आपका मेंढक शायद ईएमओ है, क्योंकि यह रोग उसकी हड्डियों को कमजोर करता है और उसे सुस्त बनाता है यह एक परजीवी भी हो सकता है यदि आपके क्षेत्र में एक से अधिक मेंढक हैं, तो कुछ मेंढक (विशेष रूप से बड़े वाले) दूसरों की तुलना में अधिक भोजन कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप उन्हें छोटे अंक देते हैं, क्योंकि मध्यम और बड़े लोग उनके लिए बहुत बड़ा हो सकते हैं और उन्हें गुजरने में कठिनाई हो सकती है।
  • युक्तियाँ

    • अपने मेंढक के बारे में कुछ और जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
    • इस लेख में प्रस्तुत जानकारी अपने मेंढक लक्षण से मेल नहीं खाता है, तो आप उसे एक पशु चिकित्सक या परीक्षा के लिए अनुभवी ब्रीडर मेंढ़क के लिए ले जाना चाहिए।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपके पशुचिकित्सा अनुभव, एक herpetologist या कोई है जो पेड़ मेंढ़कों में माहिर हैं या उन लोगों के साथ अनुभव है के साथ मेंढ़कों के एक ब्रीडर है।
    • इनमें से कई रोग घातक हैं।
    • कई अन्य प्रकार के कम सामान्य बीमारियां हैं जो कि मेंढक से ग्रस्त हैं।
    • अगर आपको लगता है कि आपके मेंढक में कुछ गड़बड़ है, तो इसे तुरंत एक पशुचिकित्सा में ले जाएं

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एक अच्छा पशु चिकित्सक
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com