ekterya.com

एक भूत झींगा की देखभाल कैसे करें

भूत चिंराट, या ताजे पानी के झींगा, एक पालतू जानवर के रूप में आपके पास सबसे दिलचस्प जलीय जीवों में से एक है। उनकी सबसे उत्कृष्ट गुणवत्ता उनके शरीर की पारदर्शिता है और वे आम तौर पर टैंकों के नीचे पाए जाते हैं, जहां वे कचरे में भोजन करते हैं। एक मीठे पानी झींगा खारे पानी के प्राकृतिक निवास गीला स्थानों है, लेकिन घर मछलीघर के लिए एक मूल इसके अलावा हो सकता है। वे एक मछलीघर में खुद के लिए एक अद्वितीय तमाशा हो सकता है या यह चरित्र देने के लिए अन्य प्रजातियों के साथ एक मछलीघर में जोड़ा जा सकता। उनके लिए देखभाल सरल और पुरस्कृत है

चरणों

विधि 1

मछली टैंक तैयार करें
लेज़र केयर ऑफ भूत श्रृंग चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
मछली टैंक खरीदें आप झींगा, एक छोटा सा fishbowl पर्याप्त जुटाने की योजना है नहीं है, लेकिन पानी की 2.5 गैलन से कम कुछ भी नहीं खरीदते हैं। आमतौर पर, मीठे पानी झींगा आकार या मछली टैंक के रंग में चयनात्मक नहीं हैं, लेकिन जब वयस्कों अपने प्रकार के साथ आक्रामक हो सकता है तो यह उन्हें स्थान देने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • Video: शैख़ चिल्ली की कॉमेडी PART 3

    लेज़र केयर ऑफ भूत श्रृंग चरण 2 नामक छवि
    2
    एक फिल्टर खरीदें हालांकि चिंराट साफ सफाई के लिए ज़िम्मेदार है, हालांकि, मछलीघर के स्वास्थ्य को सुनिश्चित करने के लिए एक फिल्टर आवश्यक है। वे अवांछित कचरा, मल, संयंत्र अवशेषों और रासायनिक जल प्रदूषण को हटाने के लिए उपयोग किया जाता है। ताजे पानी के चिंराट ऐसे जानवर होते हैं, जो बढ़ते समय उनके खोल की त्वचा बहाए जाते हैं, इसलिए एक अच्छा फिल्टर आवश्यक हो जाता है। आप $ 25.00 से, विस्तृत कीमतों के लिए फ़िल्टर प्राप्त कर सकते हैं। यदि आपके पास केवल कुछ चिंराट हैं, तो एक बड़ी क्षमता फ़िल्टर अनावश्यक है। लेकिन अगर आपके पास बड़ी मछली टैंक है, तो एक बाहरी फिल्टर खरीदना बेहतर होता है जो टैंक से पानी फिल्टर करने से पहले उसे खींचता है।
  • लेज़र केयर ऑफ भूत श्रृंग चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    3
    एक एयरेटर खरीदें ताजे पानी के झींगा को पानी में ऑक्सीजन बनाने के लिए अपने टैंक में एक एयरेटर की जरूरत होती है। हवाई जहाज $ 15.00 से प्राप्त किया जा सकता है
  • लेज़र केयर ऑफ भूत श्रृंग चरण 4 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने टैंक के तल के लिए रेत या बजरी खरीदें चिंराट आम तौर पर टैंक के तल पर रखा जाता है और ऊपर से गिरने वाले भोजन के टुकड़ों से उनका भोजन मिलता है। टैंक के तल पर रेत या बजरी में उन्हें भोजन मिलता है और उन्हें आसानी से पहुंच प्रदान करता है। किसी भी पशु चिकित्सा में रेत या बजरी प्राप्त की जा सकती है और आप उसे रंगों, शैलियों और कीमतों के विभिन्न प्रकारों में पा सकते हैं।
  • लेज़र केयर ऑफ भूत श्रृंग चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5

    Video: प्रसव के बाद पहली बार शारीरिक संबंध बनाते समय इन बातों का रखें ध्यान | Sex After Pregnancy | Rochak

    अपने मीठे पानी के झींगा खरीद लें एक मीठे पानी के झींगा की कीमत 30 सेंट से 3.00 डॉलर तक हो सकती है तय करें कि आप केवल एक चिंराट या उनमें से कई खरीदना चाहते हैं। कई पशु चिकित्सकों और ऑनलाइन विक्रेता एक समूह की खरीद के लिए छूट प्रदान करते हैं ध्यान रखें कि कई दुकानों में झींगा की उपलब्धता मौसम पर निर्भर करती है। अपने चिंराट का चयन करते समय रंग की ओर ध्यान दें: सभी मीठे पानी झींगा समान नहीं हैं और रंग भिन्न हो सकते हैं। पूरी तरह से पारदर्शी से लाल तक
  • विधि 2

    प्रेत चिंराट का ख्याल रखना
    लेज़र केयर ऑफ भूत श्रृंग चरण 6 नामक छवि

    Video: Our Miss Brooks: Board of Education Day / Cure That Habit / Professorship at State University

    1
    अपने चिंरास को दिन में दो बार फ़ीड करें। उन्हें ज्यादा भोजन दें क्योंकि वे 1 से 3 मिनट में खा सकते हैं। आपको उन्हें खाना खाने के साथ खिलाना चाहिए जो टैंक के निचले भाग में गिरता है



  • लेज़र केयर ऑफ भूत श्रृंग चरण 7 शीर्षक वाली छवि
    2
    पानी को 18-28 डिग्री सेल्सियस (65-82 डिग्री फ़ारेनहाइट) के तापमान पर रखें। एक हीटर खरीदें जिसे आप अपने टैंक में डाल सकते हैं यदि आप एक ठंडा स्थान पर रहते हैं।
  • लेज़र केयर ऑफ घोस्ट चिंराट चरण 8 नामक छवि
    3
    अपने टैंक में पौधे रखें। ताजे पानी के चिंराट को अपने टैंकों में वनस्पति होता है। सुनिश्चित करें कि आप एक पशुचिकित्सा में जलीय पौधों को खरीदते हैं।
  • लेज़र केयर ऑफ भूत श्रृंग चरण 9 शीर्षक वाली छवि
    4
    अपने झींगा कंपनी को रखें मीठे पानी की झींगा अन्य समुद्री जीवों जैसे कि घोंघे और छोटी मछलियों के साथ सफलतापूर्वक एक साथ रहती है। उन्हें बड़ी मछली के साथ मछली टैंक में न डालें क्योंकि उन्हें खाया जा सकता है
  • Video: Spider-Man Ps4 Walkthrough Gameplay Part 20 Poisoned - Pete

    लेज़र केयर ऑफ घोस्ट चिंराट चरण 10 नामक छवि
    5
    छोटे चिंराट को अन्य मछली की पहुंच से बाहर रखें मछली टैंक में उन्हें रखने से पहले उन्हें वयस्क होने की प्रतीक्षा करें यदि आप नहीं चाहते कि बड़ी मछली उन पर खिलाती हो।
  • लेज़र केयर ऑफ भूत श्रृंग चरण 11 शीर्षक वाली छवि
    6
    डरो मत, अगर आपके झींगा जीवित नहीं रहें। मीठे पानी झींगे दो साल तक जीवित रहते हैं, लेकिन अगर आपके झींगा उस उम्र तक नहीं पहुंचते, तो इसका मतलब यह नहीं है कि आपने कुछ गलत किया है। यदि आपका झींगा जीवित नहीं है, तो यह तुम्हारी गलती नहीं है - यह आपके द्वारा प्रदान की गई देखभाल के साथ कुछ भी नहीं हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • मीठे पानी के झींगा के पास एक पारदर्शी शरीर है, इसलिए उन्हें अपने भोजन को पचाने में मजेदार हो सकता है
    • चिंराट बहुत जल्दी पैदा होता है यदि आप देखते हैं कि एक महिला अंडे ले रही है और आप उन्हें जीवित रखना चाहते हैं, तो एक साधारण स्पंज फ़िल्टर के साथ महिला को एक अलग मछली टैंक में ले जाएँ। एक अन्य प्रकार का फिल्टर सूक्ष्म प्लैंकटन पानी को साफ करेगा जिससे कि लार्वा को जीवित रहने की आवश्यकता होगी। एक बार लार्वा एक छोटे झींगा की तरह दिखना शुरू कर देता है, आप उन्हें सामान्य फिल्टर के साथ टैंक में वापस ले जा सकते हैं।
    • मीठे पानी के चिंराट अधिक दिखाई देगा यदि टैंक के नीचे एक अंधेरे सामग्री के साथ कवर किया गया है।
    • ताजे पानी के चिंराट में खाने के भोजन के अनुसार अलग-अलग त्वचा रंग हो सकते हैं। आप देख सकते हैं कि आपकी त्वचा पर अलग-अलग रूप कैसे बनते हैं यदि आप उन्हें विभिन्न प्रकार के भोजन के साथ खाते हैं
    • अपने झींगा को उन जगहों के साथ प्रदान करना याद रखें जहां वे छिप सकते हैं, जैसे पौधे या गुफाएं (आप किसी भी सुपरमार्केट में पत्थरों को भी बाहर निकाल सकते हैं)।
    • यदि आप मछली टैंक में खाली शेल के समान कुछ देखते हैं तो चिंता न करें। इसका केवल मतलब है कि एक चिंराट ने त्वचा को बदल दिया आपको इसे केवल एक शुद्ध से पानी से बाहर निकालना होगा और उसे त्यागना होगा।
    • मीठे पानी के झींगा मछली टैंक के सफाई कर्मचारी की तरह हैं। उन्हें साफ रखने में मदद के लिए उन्हें खरीदें
    • सियाम के पहलवान (बेटा स्प्मेंन्स) और मीठे पानी के चिंराट एक साथ बहुत अच्छे से काम करते हैं। आप उन्हें एक टीम मान सकते हैं
    • अपने मछली टंकी को उज्ज्वल बनाने के लिए कुछ रंगीन रोशनी जोड़ें।
    • रचनात्मक रहें: आप अपने झींगा के लिए एक मछली टैंक के रूप में फूलदान या फूलदान का उपयोग कर सकते हैं।
    • मीठे पानी के झींगा आमतौर पर रात में अधिक सक्रिय होते हैं। उन्हें एक दिमाग से रोशनी वाले कमरे में रखते हुए उन्हें और अधिक प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहित किया जायेगा।
    • आइटम के साथ अपने मछली टैंक को सजाने पर विचार करें, जो पशु चिकित्सक के बाहर खरीदा जा सकता है: पुराने क्रिसमस के गहने या पुराने गहने मूल जोड़ सकते हैं।

    चेतावनी

    • ताजे पानी के चिंराट को केवल पालतू जानवरों के रूप में बेचा जाता है चिंराट जो भोजन के रूप में बेचा जाता है, आमतौर पर बदतर परिस्थितियों में पाला जाता है और नए वातावरण में स्थानांतरित होने पर अधिक तेज़ी से मर सकता है।
    • यदि पानी किनारे के पास आ जाता है या यदि आप मछली टैंक से निकल जाते हैं तो झींगा अपने मछली टैंकों से बाहर निकल सकता है।
    • अपने झींगा को खाया जा रहा रखने के लिए, उन्हें एक ही आकार के प्राणियों के साथ मछली टैंक में रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com