ekterya.com

Salamanders की देखभाल और फ़ीड कैसे करें

सलामंदरों के जीवन के बारे में एक निश्चित तथ्य यह है कि उनके पास बहुत निविदा है एक और नकारा नहीं जा सकता तथ्य यह है कि वे देखभाल करने में अपेक्षाकृत आसान हैं, यह सोचकर कि यह कैसे सही तरीके से करना है wikiHow यहाँ नवीनतम के साथ तुम्हारी मदद करने के लिए है (उस वजह से ... salamanders को निविदा करने के लिए या महान देखने के लिए मदद की ज़रूरत नहीं है) अपने सैलामिंडर को सर्वोत्तम तरीके से देखभाल करने के तरीके जानने के लिए पढ़ना जारी रखें। (नोट: यदि आप ट्रिपन की देखभाल के बारे में जानकारी की तलाश कर रहे हैं, तो क्लिक करें यहां

)।

चरणों

भाग 1

सैलामैंडर को एक घर दे दो
देखभाल के लिए शीर्षक सलामेंडर्स चरण 1
1
सैलामिंडर के लिए एक घर बनाने के लिए एक मछलीघर या टैंक का उपयोग करें। एक्वारियम या सरीसृप टैंक आपके लिए एक उत्तम घर प्रदान करते हैं ताकि आप अपने सलामेटर आपको 38 एल (10 लड़की) के एक टैंक का उपयोग करना चाहिए, इस तरह से आप को छुपाने के लिए सैलामिंडर को पर्याप्त स्थान दे, खुदाई करें और आप क्या चाहते हैं। एक्वारियम टैंक जलीय और अर्ध-जल संचयन के लिए बेहतर हैं। सुनिश्चित करें कि आप टैंक को सलमानर घर बनाने से पहले साफ कर लें।
  • यदि आप एक ग्लास टैंक खरीदना नहीं चाहते तो आप प्लास्टिक या ऐक्रेलिक टैंक का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक के लिए देखभाल के लिए सलामंडर्स चरण 2
    2
    सुनिश्चित करें कि टैंक में एक तंग फिटिंग ढक्कन है। सलामंडर उत्कृष्ट पर्वतारोही हैं और टैंक की दीवारों पर चढ़ सकते हैं। इस वजह से, यह महत्वपूर्ण है कि टैंक एक तंग ढक्कन ढक्कन है जिससे कि सैलमिलर बच नहीं सके। जाल को कवर सबसे अच्छा है, क्योंकि वे पर्याप्त वेंटिलेशन के साथ सैलामिंडर प्रदान करते हैं।
  • यदि आप एक जाल कवर नहीं खरीद सकते हैं, टैंक के शीर्ष के लिए एक कवर भी काम करता है
  • सेल के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    निर्धारित करें कि क्या सैलामैंडर को जलीय, अर्ध-जल या स्थलीय वातावरण की जरूरत है। यह आप को खरीदने के लिए जाने वाले सलामडर के प्रकार पर निर्भर करता है। अगर आप यह सुनिश्चित करने के लिए नहीं जानते हैं कि आप किस प्रकार का सैलामिंडर चाहते हैं, तो स्टोर के मालिक से पूछें या ऑनलाइन खोज करें
  • एक्वाटिक सैलामैंडर (एक्सोलोट्ल की तरह) पानी के नीचे अपना पूरा जीवन व्यतीत करते हैं।
  • अर्ध-जल संचयी सलमंदरों के पास एक आधा पानी और दूसरे पृथ्वी का एक टैंक होना चाहिए।
  • जमीन के सलामंडरों को टैंक में पानी के साथ कोई क्षेत्र नहीं होना चाहिए।
  • देखभाल के लिए शीर्षक सलामेंडर्स चरण 4
    4

    Video: Our Miss Brooks: Department Store Contest / Magic Christmas Tree / Babysitting on New Year's Eve

    टैंक तैयार करें दोबारा, यह आपकी तरह के सलामडर के प्रकार पर निर्भर करता है। याद रखें, इस आलेख में सूचीबद्ध माध्यमिक कदम केवल एक अनुमानित गाइड हैं, आप टैंक सजावट के संबंध में अपनी इच्छा के अनुसार रचनात्मक हो सकते हैं।
  • एक्वाटिक टैंक: आपको एक्जिमियम का उपयोग करने के लिए सैलामिंड घर का उपयोग करना चाहिए। मछलीघर के लिए स्वच्छ कंबल के 5 सेमी (2 इंच) के साथ टैंक के नीचे कवर करें। धीरे-धीरे टैंक को झुकाएं ताकि बजरी परत 5 सेमी (2 इंच) से 7.5 सेमी (3 इंच) हो। कुछ जलीय पौधों को रखें लेकिन ध्यान रखें कि उन्हें समय-समय पर जगह लेनी चाहिए क्योंकि सलामंदे उन्हें नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • अर्ध-जल संचयी टैंक: टैक्स को आधा पत्रक के साथ विभाजित करें जिससे कि एक तरफ जलीय हो और दूसरा स्थलीय है। कुछ जलीय पौधों के साथ पानी की तरफ मछलीघर बजरी के 5 सेमी (2 इंच) रखें। बजरी के साथ एक ढलान बनाएं जिससे कि सैलमिंडर जलीय क्षेत्र से मुख्य भूमि तक जा सके। स्थलीय ओर, मछलीघर के लिए 5 सेमी (2 इंच) बजरी की जगह, फिर सब्सट्रेट की एक परत (मिट्टी को कवर करने के लिए) में जोड़ें। इस सब्सट्रेट को कंपस्ट के समान बनावट के रूप में कुचल क्रस्ट या नारियल फाइबर होना चाहिए। उपरोक्त दुबला या बाँझ पॉटिंग मिट्टी के साथ कवर करें
  • स्थलीय टैंक: अर्ध-जल संचयन के स्थलीय पक्ष के समान ही है, केवल तभी आप इसे पूरे टैंक के लिए लागू करते हैं। पौधे और काई रखें।
  • सेलमेंडर्स के लिए देखभाल शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    यदि आपका सैलामिंडर स्थलीय है तो उसे पानी के साथ एक कंटेनर दें यह पोत अपेक्षाकृत छोटा और उथला होना चाहिए, क्योंकि जमीन सलामडर अच्छे तैराक नहीं हैं और अगर वह जहाज बहुत गहरा हो तो वह भी डूब सकता है।
  • देखभाल के लिए शीर्षक सलामेंडर्स चरण 6
    6
    सलामंडर के लिए कुछ छिपाने वाले स्थान बनाएं आपकी तरह के सलामेटर के बावजूद, आपको छिपाने के लिए अच्छी जगहें प्रदान करनी होंगी। सलामंडर आसानी से बल दिया जाता है, इसलिए उनके लिए कई जगह हैं जहां वे आराम कर सकते हैं। चट्टानी गुफाएं, मिट्टी के बर्तनों के बड़े टुकड़े, छाल के बड़े टुकड़े और `छुपा स्थानों` जो कि वे दुकानों में बेचते हैं, आपके सलामिलर को बहुत खुश कर देगा।
  • भाग 2

    प्रकाश और तापमान
    देखभाल के लिए शीर्षक सलामेंडर्स चरण 7
    1
    अपने सैलमिंडर के लिए एक व्यापक-स्पेक्ट्रम लाइट बल्ब का उपयोग करें सूर्य के नीचे सीधे सैलामैंडर टैंक न डालें, क्योंकि सूरज की रोशनी टैंक से अधिक ज़रूरत पड़ सकती है। यह सैलमिंडर के मूल परिवेश के प्राकृतिक प्रकाश के अनुसार प्रकाश को चालू और बंद करने के लिए टाइमर का उपयोग करता है। `दिन` और `रात` कम या अधिक स्टेशन तुम कहाँ के आधार पर कर रही है, के रूप में आप अपने प्राकृतिक आवास में होगा सैलामैंडर रहने के लिए इसका मतलब यह है।
  • छवि शीर्षक के लिए देखभाल के लिए सलामंडर चरण 8
    2
    सैलामिंडर को तापमान की आवश्यकता होती है। सही तापमान आपके पास समन्दर के प्रकार पर निर्भर करता है। समशीतोष्ण जलवायु के सैलामैंडरों को किसी प्रकार के हीटिंग की आवश्यकता नहीं होती है उष्णकटिबंधीय और अर्ध-उष्णकटिबंधीय मौसमों के सलामंडर्स को हीटिंग की आवश्यकता होती है। पालतू जानवरों की दुकान से पूछें या इंटरनेट को खोजने के लिए खोज करें कि सैलमाइंडर का तापमान किस प्रकार उजागर किया जाना चाहिए। यह हमेशा तापमान में भिन्नता प्रदान करता है, टैंक के एक तरफ दूसरे से गर्म होना चाहिए। सैलामिंडर को पसंद करने वाली गर्मी देने के लिए, निम्न वस्तुओं में से किसी एक का उपयोग करें:
  • एक्वेरियम वॉटर हीटर: इन पनडुब्बी हीटर पानी का तापमान बढ़ाते हैं और टैंक में आर्द्रता में वृद्धि करते हैं।
  • हीटिंग पैड: टैंक के एक तरफ के नीचे स्थित हो सकता है
  • गर्मी दीपक: आपको इस उपकरण को देखना चाहिए क्योंकि यह पौधों को टैंक के अंदर मार सकता है। आपको दीपक द्वारा उत्पादित गर्मी को भी विनियमित करना चाहिए ताकि यह टैंक को बहुत अधिक गर्मी न करे।
  • भाग 3

    स्वास्थ्य और हेरफेर
    सेल के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 9
    1



    समन्दर को फ़िल्टर्ड पानी प्रदान करता है. आपको सैलामिंडर का पानी नियमित रूप से फिल्टर करना होगा आप अपने स्वयं के तरीके से एक पानी का पुनर्वितरण फ़िल्टर खरीद सकते हैं या अपना स्वयं का फ़िल्टर स्थापित कर सकते हैं।
    • अपने ज़मीन सैलमैंडर को फ़िल्टर्ड पानी दें आप नल का पानी दे सकते हैं जिसका इलाज क्लोरीन और क्लोरामाइन को खत्म करने के लिए किया गया है। आप बोतलबंद वसंत के पानी का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • सेल के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 10
    2
    सैलामिंड को संभालना मत यद्यपि आपका निविदा चेहरा आपको इसे उठाने के लिए प्रोत्साहित कर सकता है, सलामडर को छूने से बचें। लोगों के हाथों में तेल सलमंदरों को बीमार बना सकता है। बदले में, सैलामैंडर मनुष्यों के लिए हानिकारक स्राव ले सकते हैं या बना सकते हैं इसलिए यदि आप सैलमिंडर को नजरअंदाज करते हैं, तो इसे सभी पक्षों के लिए बेहतर बनाना है, इसे बदलने का प्रयास करने के बजाय।
  • अगर आपको सैलामिंडर में हेरफेर करना पड़ता है (यदि आप इसे बदलना चाहते हैं या यदि यह बीमार है तो) अपने हाथों को बहुत गर्म पानी और साबुन से धो लें। सुनिश्चित करें कि आप सभी साबुन को कुल्ला
  • सेल के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 11
    3
    सैलामिंडर को हाइबरनेट दें सर्दियों के महीनों के दौरान ठंडे मौसम के सलामंदरों को जमीन में दफन किया जाता है। यद्यपि यह एक खाली `टैंक` के लिए निराशाजनक लग सकता है, अगर सलामंदरों को सीतनिद्रा में नहीं मिलता है, तो वे आम तौर पर कम उम्र में मर जाते हैं।
  • भाग 4

    सैलामिंड फ़ीड
    छवि शीर्षक के लिए देखभाल के लिए सलामंडर्स चरण 12
    1
    तुम्हें पता होना चाहिए कि सलमाइंडर्स रात में जानवर हैं। उपर्युक्त वजह से, रात में सलामंदरों को भोजन करना सबसे अच्छा होता है, जब वे अधिक सक्रिय होते हैं यदि पहली बार आपके पास एक पालतू जानवर के रूप में एक सलामिलर है, तो आप के लिए एक अलार्म रखें या आप उसे खिलाने के लिए भूल जाएं।
  • Video: The Great Gildersleeve: Marjorie the Actress / Sleigh Ride / Gildy to Run for Mayor

    सेल के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 13 चरण
    2
    सप्ताह में दो या तीन बार समन्दर भोजन करें। ध्यान रखें कि सलामेंडर अपने नए घर में पहले कुछ दिनों के दौरान नहीं खा सकता है। सलमाइंडर्स आसानी से परेशान हो जाते हैं और जब वे एक नए वातावरण में प्रवेश करते हैं, तो आमतौर पर वे अपने नए वातावरण के अनुकूल होने के लिए कुछ दिन लेते हैं। हालांकि, अन्य सलामडर अपने नए घर में तुरंत आराम महसूस करते हैं और पहले दिन से सख्ती से खा जाते हैं।
  • यदि आप एक युवा सलामेटर खरीदा है, तो आपको इसे रोजाना खाना चाहिए, जब तक यह बढ़ती बंद हो जाती है और वयस्क हो जाता है
  • देखभाल के लिए शीर्षक सलामेंडर्स चरण 14
    3
    सैलमडर को एक अच्छी तरह संतुलित भोजन दें सलमाइन्डर्स मांसाहारी हैं, वे अपने शिकार का शिकार करना पसंद करते हैं। इस प्राथमिकता के कारण, आपको जीवित शिकार के साथ समन्दर को खिलाने की जरूरत है। यदि आपको मृत शिकार खरीदना है, तो जमे हुए शिकार सूखे शिकार से बेहतर है। सलामेंडर्स प्यार करती हैं:
  • केंचुआ पृथ्वी कीड़े रहते मछली (एक चारा दुकान), मच्छरों के लार्वा और (पालतू दुकानों पर खरीदा जा सकता है जो) क्रिकेट, केंचुआ, मोम कीट और रहने वाले मल को पकड़ने के लिए। वे फ्रोजन मच्छर लार्वा भी खा सकते हैं, हालांकि आपको लार्वा को एक तरफ से दूसरे स्थान पर ले जाना होगा ताकि सैलमाइंडर का ध्यान आकर्षित किया जा सके।
  • आर्टेमिया को अपने जलीय सैलामिंडर को दें आप इसे डाफनिया और पानी के पिस्सू के साथ भी खिल सकते हैं।
  • सेल के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 15
    4
    Salamander के भोजन की मात्रा की निगरानी करें। आम तौर पर, सलामंदरों को खाने से रोकते हैं जब वे संतुष्ट महसूस करते हैं भोजन की मात्रा जिसे आप सैलामिंडर देना चाहिए, वह आपके पेट की क्षमता पर निर्भर करता है। पहले दिनों के दौरान कि आप इसे खिलाते हैं, इसे एक निश्चित मात्रा में भोजन दें (आप राशि का चयन करते हैं) और उसके बाद जांच करें कि निम्नलिखित घंटे में सैलामिंडर कैसे होता है। यदि आप एक कीड़ा या क्रिकेट छोड़ देते हैं, तो आप जान लेंगे कि सैलामैंडर को इतना खाना नहीं चाहिए
  • ध्यान रखें कि आग salamanders (सामान्य salamanders) और बाघ salamanders मोटापे से ग्रस्त हो सकता है अगर आप उन्हें बहुत अधिक फ़ीड।
  • सेल के लिए देखभाल शीर्षक शीर्षक छवि 16
    5

    Video: Our Miss Brooks: Magazine Articles / Cow in the Closet / Takes Over Spring Garden / Orphan Twins

    खाना जो सलमेंडर के घर से नहीं खाती उसे निकालें यदि सैलामिंडर खाने के बाद अगले घंटों में सभी भोजन नहीं खाती, तो इसका मतलब है कि यह पूर्ण है। अपने घर में रहने वाले किसी भी जीवित शिकार को हटा दें, यदि आप नहीं करते हैं, तो यह सलमंडर को डंक कर सकता है या परेशान कर सकता है।
  • यदि आपके पास जलीय प्रजातियों का सैलामिंडर है, तो हमेशा उस पानी से कोई भी भोजन निकालना याद रखें जो सलामिलर नहीं खाती है या अन्यथा पानी को गंदा करने या मोल्ड करने के जोखिम को चलाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • टैंक में पॉइंट सिरों के साथ कुछ भी मत डालें यह सैलामिंडर के नाजुक त्वचा को छेद सकता है
    • सलामेंडर छायादार, मैला और नम स्थानों को पसंद करते हैं।
    • अपने बगीचे में आप गश्ती की अच्छी आपूर्ति प्राप्त कर सकते हैं या आप बहुत कम कीमतों पर मछली पकड़ने के लिए एक चारा दुकान में उन्हें खरीद सकते हैं।

    चेतावनी

    • यदि आप अपने घर के बाहर टैंक छोड़ने जा रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि उसे सीधे सूर्य की रोशनी प्राप्त नहीं हुई।
    • हमारी त्वचा salamanders के लिए विषाक्त है उन्हें छूना मत।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com