ekterya.com

स्पर्श पेवर्स कैसे स्थापित करें

वाहन यातायात वाले क्षेत्रों में यात्रा करते समय स्पर्श करने वाले पेवर्स का उपयोग दृष्टि समस्याओं वाले लोगों के लिए किया जाता है। फ़र्श के पत्थरों पर राहत में आने वाले बटन से उस व्यक्ति का संकेत मिलता है जो फुटपाथ के अंत में पहुंच रहा है और इसलिए सावधान रहना चाहिए। इन cobbles की किसी न किसी सतह भी ढलान पटरियों पर उत्कृष्ट कर्षण प्रदान करता है।

चरणों

इंस्टेंट टेक्टिला पेवर्स चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
अपने प्रोजेक्ट के लिए सही ब्रांड, प्रकार और आकार चुनें। इन पत्थर के आकार आकृति और आकृति में आते हैं जैसे आंगन cobblestones। संयुक्त राज्य में एक सार्वजनिक स्थापना के लिए, उन्हें एडीए (अमेरिकियों के साथ विकलांग अधिनियम) की आवश्यकताओं को पूरा करना होगा, परियोजना के लिए पेशेवर जिम्मेदार द्वारा दिए गए विनिर्देशों के अलावा।
  • टेस्टाइल पेवर्स स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    यह स्थापित करता है कि जहां पेवर स्थापित हो जाएगा। कंक्रीट या सार्डिनल सीमा का निर्माण करना आवश्यक होगा जो उस क्षेत्र को बन्द करेगी जहां कोकियां चलेंगी। ऐसा करने में, निम्नलिखित बिंदुओं को ध्यान में रखें:
  • सीमांकित क्षेत्र में आपको पूरी तरह से कोबैलेस्टोन दर्ज करना होगा ताकि आपको कटौती करने की ज़रूरत न पड़े। इन पेवर्स को कॉम्पैक्ट कंक्रीट के मिश्रण के साथ 8 हजार ईएसआई के उच्च दबाव में बनाया जाता है ताकि उन्हें काफी समय और प्रयास लग सके। पेवर्स की सही माप लें और उन्हें कुल क्षेत्र में वितरित करें ताकि उचित सहिष्णुता के साथ, कटौती करने के लिए आवश्यक न हो
    इंस्टेंट टेक्टिला पेवर्स चरण 2 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • सार्डिनल की ऊंचाई पैक्से की मोटाई होगी और कॉम्पैक्ट रेत के आधार पर फिट होने के लिए 2.5 से 3.8 सेंटीमीटर (एक इंच से डेढ़ इंच) होगी।
    इंस्टेंट टेक्टिला पेवर्स चरण 2 बुलेट 2 शीर्षक वाली छवि
  • सुनिश्चित करें कि सार्डिनल आवश्यक निर्माण आवश्यकताओं को पूरा करती है, यदि लागू हो। आम तौर पर पत्थरों को एक सड़क के आस-पास पड़ता है, इसलिए ऐसा हो सकता है कि एक कार उसे मारती है। इसलिए, यह इस तरह से बनाया जाएगा कि यह उन प्रभावों का समर्थन करता है। यह अनुशंसा की जाती है कि 30 सेंटीमीटर चौड़ा और 20 सेमी ऊंची (12 "चौड़ी और 8" ऊंची) लौह छड़ जोड़ना बहुत उपयोगी होगा
    इंस्टेंट टेक्टिला पेवर्स चरण 2 बुलेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • इंस्टेंट टेंटाइल पेवर्स चरण 3
    3
    लकड़ी के आकार का निर्माण करें, भरण सामग्री डालें और कॉम्पैक्ट करें, और फुटवियर क्षेत्र का निर्माण करें जो कंक्रीट से बनेगा। पुष्टि करें कि formwork तालिकाओं एक सपाट सतह है (जरूरी नहीं कि झुकाव, क्योंकि एक सड़क स्वाभाविक रूप से इच्छुक हो) इस प्रकार फ़र्शिंग पत्थरों को जब लगाया जाता है तो ठोस मंजिल के साथ फ्लश हो जाएगा।
  • इंस्टेंट टेक्टिला पेवर्स चरण 4 नामक छवि
    4
    लकड़ी के रूपरेखा निकालें कंक्रीट के किनारों को नुकसान न करने के लिए सावधान रहें ताकि उसके और कोबलेस्टोन के बीच का संघ स्वच्छ और व्यवस्थित होना चाहिए
  • इंस्टेंट टेक्टिला Pavers शीर्षक शीर्षक छवि 5 चरण
    5
    एक पर्याप्त स्तर पर रेत के बिस्तर भरें आप कुचल चूना पत्थर या बजरी का उपयोग कर सकते हैं या पेसर्स को चिनाई मोर्टार के आधार पर रख सकते हैं, लेकिन उन्हें रेत पर डाल देना आदर्श है। ये ये है कि इन पेवर्स के निर्माता क्या सलाह देते हैं।
  • 6
    सही आकार के सीधे बोर्ड के साथ रेत का आधार स्तर। यहां रेती के स्तर को बेहतर बनाने के लिए एक पक्केर का उपयोग किया जा सकता है आप कंक्रीट के फर्श के किनारे से मापने, एक मानक माप को भी चिह्नित कर सकते हैं।

  • इंस्टेंट टेक्टिला पेवर्स स्टेप 7 नामक छवि
    7
    बोर्ड के व्यापक पक्ष के साथ दृढ़ता से दोहन करके अपने समतलन बोर्ड के साथ रेत (या अन्य गैर-कनिष्ठ सामग्री) का उपयोग करें। गीले रेत इस उद्देश्य के लिए सबसे अच्छा है क्योंकि यह आसानी से एक उपयुक्त घनत्व के अनुरूप है।
  • इंस्टेंट टेक्टिला पेवर्स चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    8
    इसे कॉम्पैक्ट करने के बाद रेत का स्तर फिर से ले जाना, उस पर लेवलिंग बोर्ड धीरे से गुजर रहा है। ऐसा करने से, कुछ रोशनी गायब हो जाएंगी और जो क्षेत्र धूमिल हो गए हैं वे भरा जाएगा।



  • टेस्टाइल पेवर्स स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    9
    काम के क्षेत्र के बगल में कोबेलेस्टोन ढेर करें उन्हें ऊपर उठाने वाले बटनों के साथ रखें, आपके पास इतना है कि उन तक पहुंचने में आसान है। वे आमतौर पर सार्डिनल के आसपास 10 या 15 के समूह में स्टैक किए जाते हैं।
  • टेस्टाइल पैवर्स स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    10
    आपके द्वारा चुना गया डिज़ाइन के अनुसार या आप डिजाइनर या आर्किटेक्ट को निर्दिष्ट करते हैं, इसके अनुसार कोबल्स को रखें। उदाहरण के लिए, जोड़े में एक क्रॉस रैखिक डिजाइन का उपयोग किया जाता है। यह एक सरल डिजाइन है जिसके लिए कुछ या कोई कटौती की आवश्यकता नहीं होगी। "हाउंड द टूथ" एक और डिजाइन है, जो कदम रखा विकर्णों के रूप में है, लेकिन यह कोबेलेटों को कुछ कटौती करने की आवश्यकता होगी।
  • इंस्टेंट टैक्टिाइल पेवर्स स्टेप 11 नामक छवि
    11
    5 से 10 सेंटीमीटर (2 "एक्स 4") की एक छोटी सी लकड़ी के साथ कोबल्स मारो या उन्हें रबर की लकड़ी का टुकड़ा लगाकर आधार पर बसाया जाए। सुनिश्चित करें कि पेवर्स तंग और स्क्वायर हैं, क्योंकि अगर उनके बीच एक गेम है, तो ये उन्हें स्थानांतरित करने और स्थानांतरित होने के बाद स्थिति बदलकर रखेगा।
  • इंस्टेंट टेक्टिला पेवर्स स्टेप 12 नामक छवि
    12
    पूरे क्षेत्र को रखने के बाद पेवर्स को फिर से पेश करें, ताकि बोर्ड के साथ सार्डिनल गठबंधन किया जा सके। यह जरूरी है कि पेवर्स और सार्डिनल के बीच कुछ स्थान हो, इसलिए उनके बीच अंतरिक्ष में 1.1 से 2 सेमी (¼ "से 3/8") होना चाहिए। इसके लिए आप फ्लैट बार या फ्लैट स्कुड्रियर का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन बड़े क्षेत्रों के लिए आप एक बार या विध्वंस बार का उपयोग कर सकते हैं। पेवर्स को यथासंभव तंग और गठबंधन रखें।
  • इंस्टेंट टेक्टिला Pavers शीर्षक 13 शीर्षक छवि
    13
    जांचें कि जोड़ों को गठबंधन करने के बाद पेवर्स लगाए गए हैं। ऐसा हो सकता है कि कुछ पत्ते को थोड़ा ऊपर छोड़ दिया गया है, इसलिए आपको इसके तहत कुछ आधार सामग्री निकालना होगा। इसके अलावा कुछ में जो थोड़ी धीमी हो गई है, आपको इसे नीचे सामग्री जोड़ना होगा।
  • इंस्टेंट टेक्टाइल पैवर्स स्टेप 14 नामक छवि
    14
    कोबल्स और सार्डिनल के बीच जोड़ों को भरने के लिए कोबल्स पर सूखी रेत फैलाएं। एक झाड़ू के साथ, रेत को पीछे से जोड़कर रेत को जोड़ों में घुसना करने में मदद करने के लिए कोबल्स को दोहन कर।
  • इंस्टेंट टेक्टिला पेवर्स चरण 15
    15
    जोड़ों को भरने के बाद फ़र्श पत्थरों को साफ करें, जहां आवश्यक हो वहां कुछ क्षेत्रों में भरने के लिए रेत की थोड़ी सी जगह आरक्षित करें।
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि जोड़ भी हैं और जोड़ों को रेत से भरने से पहले स्तर हैं, क्योंकि यह एक बार किया जाता है, किसी भी पेवर को निकालना बहुत कठिन होता है क्योंकि जोड़ों में रेत पेवर्स को बहुत दृढ़तापूर्वक ठीक करता है
    • पेवर्स के बटनों की जांच करें कि वे मॉडल के अनुसार सही तरीके से रखे गए हैं और परिवहन और हैंडलिंग के दौरान उन्हें नहीं तोड़ दिया गया है।
    • कंक्रीट पेवर्स पर हथौड़ों जैसे स्टील टूल का कभी उपयोग न करें क्योंकि वे आसानी से टूटते हैं और आसानी से तोड़ते हैं।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आपके प्रोजेक्ट का डिज़ाइन कानून द्वारा स्थापित अपेक्षाओं का अनुपालन करता है और अनुबंध की शर्तों के अनुसार होता है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • रास्ते का पत्थर
    • अखाड़ा
    • लकड़ी
    • बार या लीवर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com