ekterya.com

कैसे यार्ड में cobblestones जगह है

एक आँगन का निर्माण एक साधारण बाहरी स्थान को मीटिंग स्थान में बदल सकता है। यार्ड में कोबब्लेस्टोन का उपयोग करने से आपको आर्थिक रूप से, विभिन्न आकार, आकार और रंगों का निर्माण करने की सुविधा मिलती है। कोबल्स के साथ कवर किए गए आवरण को स्थापित करने के लिए थोड़ा काम की आवश्यकता होती है, लेकिन यह एक ऐसा कार्य है जिसे आप शुरू से खत्म करने के लिए आसानी से कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
आपूर्ति खरीदें

इस्टेट पेस्टियो पेवर्स चरण 1 इंस्टॉल करें
1
उस क्षेत्र को मापें जिसमें आप यार्ड का निर्माण करेंगे। यह आपको यह निर्धारित करने की अनुमति देगा कि कितने फर्श वाले पत्थर, और अन्य आपूर्ति, आपको खरीदने की ज़रूरत है। उस क्षेत्र की लंबाई और चौड़ाई को मापें जिसे आप कवर करना चाहते हैं। दोनों मापों की गुणा करें और आप अपने भावी यार्ड का क्षेत्रफल प्राप्त करेंगे।
  • यदि आपके आँगन में आयताकार आकार नहीं है, लेकिन आप स्क्वायर cobbles का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको इस क्षेत्र का अनुमान लगाना होगा। एक और विकल्प गोल क्षेत्रों में रखा जाने वाला डिवाइसेज का उपयोग करना है। इस प्रकार के cobblestone के लिए आवश्यक राशि निर्धारित करने के लिए, आपको विभिन्न प्रकार के मापन करने होंगे।
  • इस्टेट पेस्टियन पेवर्स स्टेप 2 इंस्टॉल करें
    2
    तय करें कि आप किस प्रकार के कोबल्स को यार्ड में इस्तेमाल करेंगे। कोबेलेस्टोन विभिन्न आकार, आकार, रंग और कीमतों में आते हैं, जिससे यह तय करना मुश्किल हो जाता है। तय करने के बाद कि आप किसका उपयोग करेंगे, उनके साथ यार्ड को कवर करने की लागत की गणना करें। कुछ फ़र्शिंग पत्थरों को प्रति वर्ग मीटर बेचा जाता है, जबकि अन्य प्रति यूनिट बेचा जाता है। छोटे पेवर्स प्रति इकाई सस्ता हो सकते हैं, लेकिन उनके साथ पूरी सतह को कवर करने के लिए अधिक महंगा हो सकता है।
  • फ़र्श के पत्तों की जरूरी राशि जानने के लिए, 1 वर्ग मीटर (यह जानकारी उत्पाद लेबल या इसके तकनीकी विनिर्देशों में होनी चाहिए) को कवर करने के लिए फ़र्श के पत्थरों की संख्या से आपके यार्ड के क्षेत्र को गुणा करें। उदाहरण के लिए, यदि आप 10 वर्ग मीटर के आँगन के निर्माण के लिए जा रहे हैं और 40 पेवर्स को 1 वर्ग मीटर तक कवर करने की आवश्यकता है, तो दोनों मूल्यों को गुणा करें और पता लगाएं कि आपको 400 टुकड़े चाहिए। इस संख्या की गणना करने के बाद आप आसानी से यार्ड फ़र्श करने की लागत निर्धारित कर सकते हैं, इसकी यूनिट प्राइस के लिए फ़र्श वाले पत्थरों की संख्या को गुणा कर सकते हैं।
  • याद रखें कि पत्थर एक महान विविधता पैटर्न में आते हैं आप होमवायर स्टोर के एक विक्रेता की सलाह का अनुरोध कर सकते हैं, अगर आप तय नहीं कर सकते हैं।
  • इस्तमाल छवि जिसे पैटियो पेवर्स चरण 3 स्थापित किया गया है
    3
    फ़र्श पत्थर और अन्य आपूर्ति खरीदें कोबल्स के अतिरिक्त, आपको अन्य आइटम्स की ज़रूरत होगी ताकि आँगन को सफलतापूर्वक स्थापित किया जा सके। कोबल्स के तहत आपको बजरी की एक परत और रेत की एक परत रखना चाहिए। जगह में फ़र्श पत्थर रखने के लिए आपको एक रोकथाम संरचना भी शामिल करनी होगी। परियोजना शुरू करने से पहले आपको इन सभी चीजों को खरीदना होगा।
  • बजरी और रेत की आवश्यक मात्रा निर्धारित करने के लिए, आपको उस स्थान की मात्रा को मापना चाहिए जिसे आप भरना चाहते हैं। बजरी परत कम से कम 10 सेंटीमीटर (4 इंच) गहरी होनी चाहिए, इसलिए इस माप को यार्ड क्षेत्र से गुणा करें। यह ऑपरेशन आपको वह मात्रा देगा जो आपको भरने की आवश्यकता है। यदि आपको गणना करने में परेशानी हो रही है, तो घर सुधार स्टोर के एक विक्रेता से परामर्श करें जो आपके यार्ड के लिए बजरी और रेत की आवश्यक मात्रा निर्धारित करने में आपकी सहायता कर सकेगा।
  • फ़र्श के पत्थरों की खरीद करते समय, आवश्यक राशि का कम से कम एक अतिरिक्त 10% प्राप्त करना सुनिश्चित करें कुछ तोड़ सकते हैं या आपको उन्हें यार्ड के आकार में फिट करने के लिए कटौती करनी पड़ सकती है।
  • भाग 2
    जमीन तैयार करें

    इंस्टीट्यूट पैटीओ पेवर्स चरण 4 नामक छवि
    1
    जाँच करें कि कोई भूमिगत उपयोगिता लाइनें नहीं हैं सार्वजनिक सेवाओं के भूमिगत लाइनों या पाइपों को खुदाई, पता लगाने और चिह्नित करने से पहले आवश्यक जानकारी प्राप्त करने के लिए इन सेवाओं को प्रदान करने वाली कंपनियों से संपर्क करें। संयुक्त राज्य और कनाडा में, आप 811 को फोन करके इस जानकारी का उपयोग कर सकते हैं। संभालने की गलती मत बनाओ, वहां उस क्षेत्र के नीचे कोई पाइप नहीं है जिसे आप खोदा जा रहे हैं। माफी के मुकाबले सुरक्षित होना बेहतर है।
  • इस्टेट पैटियो पेवर्स चरण 5 इंस्टॉल करें
    2
    आहरण क्षेत्र को मापें और चिह्नित करें यार्ड के आयामों को मापें और उन्हें जमीन पर चिह्नित करें, साजिश के प्रत्येक कोने में दांव रखकर। यार्ड के परिधि को चित्रित करने के लिए दांव के आसपास एक स्ट्रिंग रखें यह आपको इसके आयामों का विचार करने की अनुमति देगा, और यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप इसके निर्माण के लिए आवश्यक भूमि तैयार करेंगे।
  • शुरुआत से यार्ड स्तर को रखने के लिए, सुनिश्चित करें कि परिधि रस्सी का स्तर है (आप किसी भी घर के सुधार की दुकान पर रस्सी के स्तर प्राप्त कर सकते हैं)। यदि सभी स्ट्रिंग गठबंधन कर रहे हैं, तो आप उन्हें नीचे जमीन को मापने शुरू कर सकते हैं।
  • इस्टेट पेस्टियो पेवर्स चरण 6 इंस्टॉल करें
    3
    भूमि खोदना रस्सियों से घिरे पूरे इलाके में 15 से 20 सेमी (6 से 8 इंच) की गहराई खाइये। खाई की गहराई पेवर्स की मोटाई पर निर्भर करती है और आप जो बजरी जोड़ेंगे खाई को गहराई से पर्याप्त होना चाहिए ताकि जमीन के स्तर पर कोबल्स खत्म हो सकें।
  • दिशा में एक थोड़ा झुकाव ढाल बनाओ, जिसे आप चाहते हैं कि वर्षा का पानी निकल जाए। सतह पर एक बोर्ड लगाओ और ढलान को मापने के लिए उस पर एक स्तर रखें।
  • स्ट्रिंग के लिए एक स्तर इस समय एक उपयोगी उपकरण है। परिधि के रस्सी के नीचे उपाय सुनिश्चित करने के लिए कि आपने निरंतर गहराई से खोदा है आप अस्थायी तौर पर एक रस्सी रख सकते हैं जो पूरे सतह को पार कर जाता है, यह जानने के लिए कि केंद्र में स्तर सही है या नहीं।
  • इंस्टीट्यूट पैटीओ पेवर्स स्टेप 7 नामक छवि
    4
    एक बजरी आधार रखें खाई में 10 से 15 सेंटीमीटर (4 से 6 इंच) बजरी की परत डालें और प्लेट कंपैक्टर मशीन का उपयोग करके इसे संकलित करें। कंबल पर कुछ पानी जोड़ें ताकि इसे कॉम्पैक्ट करने में आसान हो सके।
  • यदि आपके पास कॉम्पैक्टर नहीं है, तो आप इस प्रकार के आइटम में विशेषज्ञता वाले स्टोर पर इसे किराए पर ले सकते हैं।
  • फिर, सुनिश्चित करें कि बजरी परत यार्ड के पार अपेक्षाकृत स्थिर है, परिधि स्ट्रिंग के नीचे की सतह के स्तर को मापें। बजरी को पूरी तरह से समतल करने की जरूरत नहीं है (वास्तव में यह घर से थोड़ी सी झुकाव होना चाहिए), लेकिन इस उपाय को लेने से आपको पता चल जाएगा कि क्या आप सही रास्ते पर हैं।
  • इंस्टास्ट पैटियो Pavers चरण 8 नामक छवि
    5



    बजरी पर ठीक रेत की एक परत को जोड़कर कॉम्पैक्ट करें रेत परत के बारे में 2.5 सेमी (1 इंच) मोटे होना चाहिए, और बजरी के समान ही ढलान का पालन करना चाहिए। यह अंतिम परत है जिसे आप पेवर्स को रखने से पहले डाल देंगे, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास कोई अपूर्णता नहीं है रेत डालने के बाद और इसे कॉम्पैक्ट करें, 1.5 मी (5 फीट) की जुदाई के साथ दो दो बेलनाकार ट्यूबें रखें और उन्हें रेत के खिलाफ दबाएं। यह सुनिश्चित करने के लिए कि सतह का स्तर है, 2 एक्स 4 लें और इसे ट्यूबों पर रखें। रेत को समतल करने के बाद ट्यूब निकालें दो स्लिट्स उस जगह पर रहेगी जहां ट्यूब लगाए गए थे, लेकिन शेष आंगन को cobblestones रखने के लिए तैयार हो जाएगा।
  • अपने यार्ड के आकार के आधार पर, आपको अलग-अलग स्थानों पर समतल ट्यूबों को स्थानांतरित करने की आवश्यकता हो सकती है। बस याद रखें कि आपको पूरे यार्ड के स्तर की आवश्यकता है
  • भाग 3
    कोबेस्टोस्टोन रखें

    इस्टेट पेस्टियन पेवर्स चरण 9 इंस्टॉल करें
    1
    आप चाहते हैं कि पैटर्न में पेवर्स रखें एक कोने से शुरू करो और ब्लॉकों को संभवतः एक साथ बंद करें। पेवर्स को रखने के बाद, उन्हें रेत में बसने के लिए रबड़ के खंभे से टैप करें।
    • आप काम करते समय स्तर की जांच करें आंगन को अपनी लंबाई के समान स्तर बनाए रखना चाहिए यदि कोई पक्के चलनेवाला, तो इसे रबड़ के काटने का यंत्र के साथ इसे सही जगह पर तब तक टैप करें जब तक नहीं। इसके विपरीत, यदि फ़र्श का पत्थर धूमिल हो जाता है, तो इसे हटा दें, अधिक रेत जोड़ें और इसे अपने स्थान पर वापस रखें। हालांकि आप समान पैवर्स पर एक स्तर का उपयोग कर सकते हैं, परिधि रस्सियों से उनकी जुदाई की दूरी को मापने से आप उन्हें गठबंधन रखने में भी मदद करेंगे।
  • इंस्टीट्यूट पैटीओ पेवर्स स्टेप 10 नामक छवि
    2
    बाधाओं के रूपरेखा को फिट करने के लिए पेवर्स को काटें यदि आपको पेड़ या बाड़ की उपस्थिति के लिए आँगन को समायोजित करना है, तो एक हीरा ब्लेड काटने की मशीन का उपयोग करके कोबल्स को काट लें। यह उपकरण आपके क्षेत्र के किसी विशेष स्टोर पर किराए पर लिया जा सकता है, और यदि आपको कई कटौती करना है तो यह एक अच्छा निवेश है
  • यदि आपके पास यार्ड में कुछ बाधाएं हैं, तो रचनात्मक समाधानों की कोशिश करें यदि एक जगह है जहां कोबैलेस्टोन के एक छोटे से ब्लॉक की आवश्यकता होती है, तो आप इसे उस जगह में कंकड़ के साथ भर सकते हैं या एक आवरण संयंत्र रख सकते हैं। यह आपको समय और ऊर्जा बचाएगा, जिससे आपको बाकी परियोजना की आवश्यकता होगी।
  • इस्टेट पेस्टो पेवर्स स्टेप 11 नामक छवि
    3
    आँगन के परिधि के आसपास सीमाएं स्थापित करें वहाँ विभिन्न प्रकार के आलू के किनारों के सामान हैं, जैसे धातु, प्लास्टिक और लकड़ी। पेवर्स स्थापित करने के बाद, बढ़त 0.6 मीटर (2 फीट) तक की दूरी पर रखे हुए दांवों का उपयोग कर कोबल्स के खिलाफ मजबूती से सुरक्षित करें। आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले किनारे के बावजूद, दांव जगह में पेवर्स रखेगा, उन्हें फिसलने से रोका जाएगा
  • भाग 4
    सतह परिष्करण

    इंस्टास्ट पैटियो Pavers स्टेप 12 नामक छवि
    1
    रेत के साथ रिक्त स्थान भरें यह एक ही ठीक रेत के साथ पक्की आँगन को कवर करता है जिसे आप आधार बनाने में करते थे। जब तक आप cobbles के बीच सभी स्थानों को भरने तक रेत फैलाने के लिए झाड़ू का उपयोग करें यदि आप देखते हैं कि फिलहाल कुछ रिक्त स्थान हैं, तो अधिक रेत जोड़ें और आपरेशन दोहराएं। यह काम कुछ बार दोहराया जाना चाहिए
  • इस्तमाल छवि जिसे पैटियो पेवर्स चरण 13 में स्थापित किया गया है
    2
    आँगन कॉम्पैक्ट कॉम्पैक्टर के आधार पर एक मोटी तौलिया या कार्डबोर्ड का एक टुकड़ा रखें और पूरे यार्ड पर जाएं। जैसे ही आप जाते हैं, सुनिश्चित करें कि यार्ड स्तर पर रहता है। यह अभी सही ढंग से कोबैलेस्टोन को कॉम्पैक्ट करने के लिए बेहतर है, और इस प्रकार भविष्य में लगातार ऐसा करने से बचें। कॉम्पैक्टिंग करते समय थोड़े बल को लागू करने से डरो मत। पेवर्स कॉम्पैक्टर की एक बड़ी ताकत का सामना कर सकते हैं, बशर्ते ये मशीन नरम सामग्री द्वारा कवर की जाती है।
  • इंस्टीट्यूट पैटीओ पेवर्स स्टेप 14 नामक छवि
    3
    किनारों को समाप्त करें गंदगी, बजरी, घास या कवर पौधों के साथ आँगन के किनारे के क्षेत्रों को भरें। असल में, आपको किसी भी सामग्री के किनारे के किनारे के रिक्त स्थान को भरना होगा जो आपके यार्ड के बाकी हिस्सों से मेल खाती है।
  • इंस्टीट्यूट पैटीओ पेवर्स स्टेप 15 नामक छवि
    4
    कोबलास्टोन सील करें Pavers लंबे समय तक सील करने की आवश्यकता के बिना पिछले कर सकते हैं, लेकिन यह हर कुछ वर्षों से कर उन्हें बेहतर लग रही है और उन्हें धुंधला हो जाना या discoloring से रोक देगा। पीएवर निर्माता द्वारा सुझाए मुहर का प्रयोग करें।
  • Video: 2017 Patios and Walkways Ideas - Concreting Secrets For Perfect Patios And Walkways

    युक्तियाँ

    • मृदा कॉम्पैक्टर किराए पर विचार करें, क्योंकि यह स्थिर यार्ड बनाने का सबसे आसान और सबसे प्रभावी तरीका है।
    • घर की मरम्मत में विशेषज्ञता वाली कुछ दुकानें पाटोस को प्रशस्त करने के लिए किट बेचती हैं। इन किटों में एक आँगन डिजाइन और निर्माण करने के लिए आवश्यक सभी सामग्रियों को शामिल किया गया है। हालांकि वे या महंगा नहीं हो सकते हैं, वे सामग्री और आपूर्ति की खरीद की सुविधा प्रदान करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com