ekterya.com

शुष्क बर्फ का उपयोग कैसे करें

सामान्य तौर पर, नाशपात्र खाद्य पदार्थों के लिए एक शिपिंग एजेंट के रूप में बर्फ का उपयोग किया जाता है यदि आप नाशपाती भेजने जा रहे हैं, तो आप उन्हें सूखी बर्फ से पैक कर सकते हैं ताकि वे यात्रा के दौरान ताजा रह सकें। जब आप सूखा बर्फ से भोजन भेजते हैं, तो अद्वितीय चुनौतियां हैं आपको देखभाल के साथ सब कुछ पैक करना सुनिश्चित करना चाहिए आपको कागजी कार्रवाई और लेबल से निपटना होगा जो सूखा बर्फ वाले पैकेजों के साथ जाते हैं।

चरणों

भाग 1
सूखा बर्फ के साथ पैक करें

सूखी आइस चरण 1 के साथ शिप फूड्स नामक छवि
1
सूखी बर्फ पैकेज खरीदें इससे पहले कि आप अपना खाना पैक करना शुरू करें, आपको कुछ शुष्क बर्फ खरीदनी चाहिए। आप ज्यादातर कसाई और किराने की दुकानों में इस प्रकार के बर्फ के पैकेज खरीद सकते हैं। संयुक्त राज्य में यह संभव है कि कुछ यूपीएस या फेडेक्स स्टोर सूखी बर्फ बेचते हैं।
  • सूखी आइस चरण 2 के साथ शिप फूड्स नामक छवि
    2
    सब कुछ पैक करने में सक्षम होने के लिए सही सामग्री प्राप्त करें सूखा बर्फ मिल जाने के बाद, आपको इसे सुरक्षित रूप से पैक करने के लिए सामग्री की आवश्यकता होती है सूखी बर्फ कार्बन डाइऑक्साइड को रिलीज करता है, जो खतरनाक हो सकता है अगर यह एक टूटे पैकेज के माध्यम से जारी किया जाता है। एक ब्रेक का कारण हो सकता है क्योंकि शिपमेंट के दौरान पैकेज पर दबाव लागू किया गया था। इस कारण से, आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली सामग्री को हमेशा कुछ दबावों की रिहाई की अनुमति देनी चाहिए।
  • आप एक अच्छी गुणवत्ता वाले संगठन का उपयोग कर सकते हैं (जिसे नालीदार कार्डबोर्ड भी कहा जाता है), जिसे आप ऑनलाइन या स्थानीय हार्डवेयर स्टोर में खरीद सकते हैं। सूखी बर्फ से लदान करने के लिए आप प्लास्टिक या लकड़ी के बक्से का भी उपयोग कर सकते हैं।
  • सूखा बर्फ भेजने के लिए इस्पात सिलेंडर या ड्रम का उपयोग न करें।
  • सूखी आइस स्टेप 3 के साथ शिप फूड्स नामक छवि

    Video: गरम पानी से नहाने के 5 बड़े नुक्सान। चेहरा, बाल और शरीर हो जाते है शुष्क।

    Video: रूखी और खुस्ख त्वचा वाले ज़रूर में ये वीडियो || Dry and Rough Skin Home remedies In Hindi

    3
    बॉक्स में स्टायरन फोम (स्टायरोफोम) की एक परत रखो। बॉक्स में स्टायरन फोम की एक परत डालना एक अच्छा विचार है। कुछ लोग यह भी सुझाते हैं कि बॉक्स स्टायरोफोम कूलर में भेजा जाए, जिसे आपको किसी अन्य कंटेनर में डालना होगा। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा प्रयोग किए जाने वाले फोम लंबाई में कम से कम 8 सेंटीमीटर मोटे हैं।
  • सूखी आइस चरण 4 के साथ शिप फूड्स नामक छवि
    4
    शुष्क बर्फ को संभालने पर सावधानी बरतें जब आप अपने कंटेनर को सूखी आइस पैक के साथ पैक कर रहे हैं, दस्ताने पहनें। सूखी बर्फ बहुत ठंडा है और यह त्वचा के संपर्क में आने पर गंभीर जलता है।
  • सूखी आइस चरण के साथ शिप फूड्स नाम वाली छवि
    5
    बॉक्स पैक करें एक प्लास्टिक की चादर में भोजन लपेटें या पैकिंग से पहले पेपर बैग में रखें। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि भोजन और सूखी बर्फ एक साथ दृढ़ता से पैक किए गए हैं। अख़बार या सेलूलोज़ का उपयोग करके सुनिश्चित करें कि यह तंग है। यह अधिक थर्मल इन्सुलेशन प्रदान करता है, जो आपके नाशपाती ताजा रहने देता है। यदि आप स्टायरोफोम कूलर का उपयोग कर रहे हैं तो इसे पूरी तरह से सील नहीं करें क्योंकि इससे पैकेज को रिलीज़ होने से रोक सकता है।
  • सूखे आइस पैक नीचे, भोजन के बाद होना चाहिए। आपको सूखी बर्फ और भोजन के बीच वैकल्पिक बुलबुला लपेटो और अखबार के साथ रिक्त स्थान को भरना चाहिए, जब तक कि बॉक्स पूर्ण न हो।
  • भाग 2
    लेबल और कागजी कार्रवाई के साथ काम करना

    सूखी आइस चरण के साथ शिप फूड्स नाम वाली छवि
    1
    सही पते जोड़ें आपको इसे भेजने में सक्षम होने के लिए बॉक्स को लेबल करना होगा। अन्य कंटेनरों के मामले में, आपको अपना पता और प्राप्तकर्ता का पता दर्ज करना होगा। आप उन्हें सीधे बॉक्स में लिख सकते हैं या स्थानीय पोस्ट ऑफिस पर स्टिकर प्राप्त कर सकते हैं (वहां आप शिपिंग पता और रिटर्न एड्रेस लिख सकते हैं)
  • सूखी आइस चरण 7 के साथ शिप फूड्स नामक छवि



    2
    पैकेज को सही ढंग से चिह्नित करें सूखी बर्फ को एक खतरनाक सामग्री माना जाता है, इसलिए इसे लदान से पहले सही तरीके से चिह्नित करने की आवश्यकता है। इसे अपने देश के डाकघर में चिह्नित करने के लिए सही तरीके की जांच करें। यदि आप संयुक्त राज्य में रहते हैं, तो पोस्ट ऑफिस पर निम्नलिखित लेबल पूछना सुनिश्चित करें।
  • आपको बताए गए लेबल की आवश्यकता होगी "सूखा बर्फ" या "ठोस कार्बन डाइऑक्साइड"।
  • आपको एक लेबल की आवश्यकता होगी जो यूएन 1845 कहता है, जो दर्शाता है कि पैकेज में खतरनाक सामग्री शामिल है
  • आपको एक लेबल की आवश्यकता होगी जो आपके कंटेनर में सूखी बर्फ का शुद्ध वजन दर्शाता है सब कुछ पैकिंग करते समय सुनिश्चित करें कि आप कितने शुष्क बर्फ का इस्तेमाल करते हैं सूखी बर्फ के पैकेज में लेबल पर या पैकेजिंग पर अपना वजन लिखा होगा)।
  • सूखी आइस चरण 8 के साथ शिप फूड्स नामक छवि
    3
    कक्षा 9 टैग प्राप्त करें (ई.ई. के लिए निर्देश) U.U. क्योंकि सूखी बर्फ खतरनाक माना जाता है, कक्षा 9 नामक एक लेबल आवश्यक है। आप इसे डाकघर में प्राप्त करते हैं और यह दर्शाता है कि पैकेज में सूखी बर्फ है।
  • आप अधिकतर डाकघरों में मुफ्त लेबल प्राप्त कर सकते हैं। आप फेडएक्स कंपनी को कॉल कर सकते हैं और 1-800-463-3339 पर कॉल करके नि: शुल्क एक पूछ सकते हैं।
  • संयुक्त राष्ट्र 1845 लेबल वाले पैकेज के एक ही हिस्से पर कक्षा 9 लेबल देना सुनिश्चित करें।
  • सूखी आइस चरण 9 के साथ शिल्प फूड्स नामक छवि
    4
    स्थानीय डाकघर में आवश्यक कागजी कार्रवाई को पूरा करें। जब सूखी बर्फ के साथ शिपिंग, आपको कुछ कागजी कार्रवाई करने की ज़रूरत है। आम तौर पर, आप मूल जानकारी, जैसे आपका नाम और पता शामिल करते हैं, और आपको कागजी कार्रवाई को पूरा करने के लिए किसी विशेष सामग्री को लाने की आवश्यकता नहीं है। वे आपको डाकघर में सभी संबंधित फॉर्म देंगे।
  • आप को पूरा करना पड़ सकता है जिसे शिपर्स की घोषणा के रूप में जाना जाता है। यह एक रसीद है जिसमें आपकी मूलभूत जानकारी और प्राप्तकर्ता का वह भी शामिल है। आपको यह भी सूचित करना होगा कि आप कितनी खतरनाक सामग्री भेज रहे हैं। डाक कार्यालय कर्मचारी आपकी मदद कर सकता है फार्म के साथ।
  • भाग 3
    सुनिश्चित करें कि वितरण सुरक्षित है

    सूखी आइस चरण 10 के साथ शिप फूड्स नामक छवि
    1
    शिपिंग समय पर विचार करें जब आप शुष्क बर्फ भेजते हैं, तो यह सुनिश्चित करना सबसे अच्छा होगा कि सूखी बर्फ सही समय के लिए नाशपाती बरकरार रखे। आम तौर पर, रात भर शिपिंग सबसे अच्छा होता है, खासकर जब मांस जैसे भोजन भेज दिया जाता है। हालांकि, अगर मांस वैक्यूम पैक किया जाता है, तो दो दिन का लदान पर्याप्त होगा। यदि आपको नहीं पता कि बाहर का तापमान शून्य से कम होगा, दो दिनों से अधिक समय के लिए शिपमेंट का विकल्प नहीं लें।
  • सूखी आइस चरण 11 के साथ शिल्प फूड्स नामक छवि
    2
    अंतर्राष्ट्रीय शिपमेंट्स के लिए और टैग जोड़ें। अंतरराष्ट्रीय शिपमेंट के मामले में, अधिक लेबल होंगे, जिन्हें आपको भरना होगा। आपको पोस्ट ऑफिस में कई लेबल भरने के लिए तैयार रहना होगा। कुछ अंतर्राष्ट्रीय लदान के लिए, वे आपके पासपोर्ट के लिए पूछ सकते हैं। शिपिंग के लिए सूखी बर्फ खरीदने से पहले, पोस्ट ऑफिस पर कॉल करें और पूछें कि क्या जिस देश को आप पैकेज भेजेंगे, उसका सूखा बर्फ के खिलाफ कोई नियम है।
  • सूखी आइस चरण 12 के साथ शिप फूड्स नामक छवि
    3
    नियमों के कारण अतिरिक्त लागत के लिए तैयार करें यदि आप कुछ सूखा बर्फ के साथ भेजने की योजना बनाते हैं, अतिरिक्त लागत के लिए तैयार रहें जैसा कि आपको रात भर या दो-दिन की शिपिंग के लिए भुगतान करना होगा, लागत में वृद्धि होगी। आपको खतरनाक सामग्री शिपिंग के लिए अतिरिक्त शुल्क भी देना पड़ सकता है। अपने स्थानीय डाकघर को कॉल करें और पूछें कि अनुमानित मूल्य क्या है, इस तरह, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि शुष्क बर्फ के साथ शिपमेंट आपके बजट में है।
  • युक्तियाँ

    • यदि पैकेजिंग नियमों की अनुमति है, तो एक हवाई कंटेनर में सूखा बर्फ के साथ अपने शिपमेंट को पैकिंग पर अतिरिक्त सुरक्षा जोड़ने और इसे विगलन से रोकने पर विचार करें।

    चेतावनी

    • सूखी बर्फ संभालने में बहुत खतरनाक हो सकता है। हमेशा सुरक्षा तत्वों का उपयोग करें और बर्फ को आपकी त्वचा को छूने न दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com