ekterya.com

कैसे मिर्च का तेल बनाने के लिए

मिर्च तेल एक भोजन को बदल सकता है, इसे केवल एक फैल के साथ मसालेदार और स्वादिष्ट से उगलने में बदल देता है यह पास्ता, रिसोटोस, तली हुई खाद्य पदार्थ और दर्जनों अन्य खाद्य पदार्थ जैसी चीजों के साथ बहुत अच्छी तरह से मेल खाती है हालांकि यह सबसे किराने की दुकानों में बेचा जाता है, लेकिन घर पर तैयार करना भी आसान है। यदि आपके पास लाल मिर्च के आटे और जैतून हैं, तो आपके पास सब कुछ तुम्हारी ज़रूरत है। यह आसान लेकिन अभिनव नुस्खा बनाने के लिए कुछ मिनटों का समय लें, और आपकी चिप्स और सॉटिंग्स कभी भी ऐसा नहीं होगा।

सामग्री

  • जैतून, सब्जी या मूंगफली का 240 मिलीलीटर (1 कप) का तेल
  • 10 मिलीलीटर (2 चम्मच) मिर्च के गुच्छे
  • 2 से 3 पूरी तरह से शुष्क मिर्च

चरणों

भाग 1
सामग्री चुनें

Video: How to make without oil Bharwa mirch/ बिना तेल के भरवां मिर्च कैसे बनाये

मेकअप चिली तेल चरण 1 नामक छवि
1
चिली चुनें सभी मिर्च उसी तरह से पैदा नहीं होती है, इसलिए मिर्च तेल के लिए यह आपके लिए विकल्प है। हालांकि, थाई मिर्च बहुत गर्म हैं, पोबलनोस तेल को एक धूम्रपान करने वाला स्वाद देगा। कैलिफोर्निया के चिले बहुत हल्के होते हैं और गजिलोस के पास एक मजबूत खट्टे स्वाद होता है। मिर्च के तेल के लिए उपयोग करने वाली मिर्च मिर्च को चुनने से पहले थोड़ा सा जांच लें।
  • मेकअप चिली तेल चरण 2 नामक छवि
    2
    तेल चुनें इस नुस्खा के लिए क्या तेल का उपयोग करने का निर्णय लेने से पहले, आपको यह निर्धारित करना होगा कि आप किस चीज का उपयोग करेंगे यदि आप इसके साथ खाना बनाना चाहते हैं, तो सब्जी या मूंगफली तेल जैसे अधिक तटस्थ तेलों का उपयोग करना अच्छा है। हालांकि, यदि आप इसे व्यंजनों के लिए एक कवर के रूप में उपयोग करने जा रहे हैं, तो आपको शायद थोड़ा स्वादिष्ट कुछ चुनना चाहिए। इस मामले में, एक उत्कृष्ट जैतून या तिल के तेल एक दिलचस्प स्वाद जोड़ सकते हैं।
  • मेकअप चिली ऑयल चरण 3 नामक छवि
    3
    जायके के साथ प्रयोग करें एक बार जब आप इस बुनियादी नुस्खा को समझते हैं, तो रचनात्मक बनने से डरो मत। विभिन्न प्रकार के मिर्च तेल बनाने के लिए नए मिर्च और तेलों की कोशिश करें। एक बार जब आप सबसे अधिक पसंद करते हैं, तो आप किसी भी अवसर के लिए औपचारिक रूप से अपना खुद का घर का बना मिर्च तेल बना सकते हैं।
  • भाग 2
    सामग्री गरम करें

    मेक चिली ऑयल चरण 4 नामक छवि
    1
    30 मिलीलीटर तेल (दो चम्मच) तेल गरम करें। इस नुस्खा के लिए, आपको भारी और छोटे बर्तन का उपयोग करना होगा। मध्यम गर्मी पर स्टोव रखें अभी के लिए, आप केवल बर्तन के लिए तेल के इस छोटे से हिस्से को जोड़ना होगा। आपको दरार करने के लिए तेल की प्रतीक्षा करने की आवश्यकता नहीं है - वास्तव में, आप निश्चित रूप से इसे इतना गर्मी नहीं करना चाहते जैसे ही तेल बर्तन में है और आग चालू है, आप अगले चरण के साथ जारी रख सकते हैं।



  • मेकअप चिली तेल चरण 5 नामक छवि
    2
    चिली फ्लेक्स और पूरे जोड़ें तेल में कुक और लगातार हलचल बर्तन से दूर मत हो, चूंकि मिल्स तैयार होने में लंबा नहीं होगा। एक बार जब आप थोड़ा सा टूटना शुरू करते हैं, तो आप अगले चरण के लिए तैयार होते हैं।
  • यदि मिर्च को भूरे रंग के होते हैं, तो आपको फिर से शुरू करना होगा। चाबी उन्हें पर्याप्त गर्मी के लिए है ताकि उनके जायके में तेल घुसना हो, लेकिन उन्हें पूरी तरह से खाना पकाने के बिना।
  • मेकअप चिली तेल चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    बाकी तेल डालें तेल को गर्म होने तक आपको इसे स्टोव पर छोड़ना होगा, लेकिन उस से अधिक गर्मी न दें। यह जानना कि मिर्च का तेल तैयार है या नहीं, इसे अपनी उंगली से छूएं जैसे ही आप इसे बर्तन में डालते हैं, तब तक तेल को छूने से शुरू करो, जबकि यह कमरे के तापमान पर है इसे हर तीस सेकंड या उससे पहले स्पर्श करें, इसे गर्म होने से रोकने के लिए इतना जल्द ही आपको गर्म महसूस हो रहा है, उसे आग से बाहर निकालना
  • यदि आप लंबे समय तक स्टोव में तेल छोड़ने के बारे में चिंतित हैं और यह गर्म हो सकता है, तो इसे गर्मी से हटा दें और इसे अपनी उंगली की नोक के साथ छूने से पहले थोड़ा आराम दें। हालांकि, आपको वास्तव में गर्म होने से बचने चाहिए
  • Video: काली मिर्च के चमत्कारिक उपयोग | Magical Use Of Black Pepper In Hindi | Kali Mirch Ke Fayde

    भाग 3
    मिर्च का तेल बचाओ

    मेकअप चिली ऑयल चरण 7 का शीर्षक चित्र
    1
    स्टोव से तेल निकालें जैसे ही आप तेल का स्वाद लेते हैं और पुष्टि करते हैं कि यह पूरी तरह से गर्म है, तो आप आग से पॉट को लेने के लिए तैयार हैं। इसे कमरे के तापमान तक पहुंचने तक ठंडा होने पर बैठें।
  • मेकअप चिली तेल चरण 8 नामक छवि
    2
    तेल को बोतल में डालें जिसके बाद इसे ठंडा किया जाए। आप स्टोर के विशाल बहुमत में खाली वायुरोधी बोतल खरीद सकते हैं जहां रसोई की आपूर्ति बेची जाती है। हालांकि, आप हमेशा घर के आसपास एक खाली बोतल साफ कर सकते हैं पानी और डिश डिटर्जेंट के साथ अच्छी तरह से सफाई के बाद जैतून का तेल की एक बोतल का पुन: उपयोग करें।
  • यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे पूरे तेल में वितरित किए जाते हैं, मिर्च तेल के साथ बोतल को मिलाएं।
  • मेकअप चिली तेल चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    इसे प्रयोग करने से पहले तेल का परीक्षण करें। यदि आप इसे तैयार करने के बाद घर का बना मिर्च तेल का परीक्षण करते हैं, तो इसमें बहुत हल्का स्वाद हो सकता है हालांकि, मिर्च आप उन्हें बोतल के बाद गर्मी जारी रखेंगे। दूसरे शब्दों में, मिर्च का तेल धीरे-धीरे गर्म हो सकता है, अब वह बैठता है! यदि आप इसे एक हलचल भून में डालना, पहले सुनिश्चित करें कि आप एक त्वरित स्वाद परीक्षण करते हैं। मिर्च का तेल 9 महीने से एक वर्ष तक संग्रहीत किया जा सकता है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com