ekterya.com

घर का बना ब्रांडी बनाने के लिए

बनाओ घर का बना ब्रांडी जायके और गर्मियों की खुशबू के माध्यम से साल के किसी भी समय गर्म पाने के लिए सही तरीका है। ब्रांडी आसुत शराब से बनाया गया है, आप फल के किसी भी प्रकार से घर पर प्राप्त कर सकते हैं। एक बार फलों ने किण्वित हो जाने पर, तरल को आड़ू, प्लम, नाशपाती या सेब के सार के साथ गहन शराब का उत्पादन करने के लिए दो बार आसुत किया जाता है। आप को पता है कि कैसे अपने खुद के रसोई घर में इस स्वादिष्ट मिश्रण बनाना चाहते हैं, चरण 1 पढ़ें।

चरणों

भाग 1
शराब बनाओ

होममेड ब्रांडी स्टेप 1 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
1
आप उपयोग करना चाहते हैं फल चुनें पूर्व में, उत्पादन घर पर ब्रांडी पर कब्जा और जायके और गर्मी फल और शरद ऋतु की सुगंध को बचाने के लिये एक तरीका था। वे नाशपाती, सेब, अंगूर, प्लम और आड़ू इकट्ठा करते थे, जिससे शराब एक आसवन प्रक्रिया के माध्यम से ब्रांडी बनाने के लिए प्राप्त की जाती थी। यदि आप अपना स्वयं का शराब बनाना चाहते हैं, तो आप उन फलों को एकत्र करना होगा जिन्हें आप इस्तेमाल करना चाहते हैं और किण्वन प्रक्रिया शुरू करें ब्रांडी बनाने के लिए इसे डिस्टिल्ड करने से एक महीने पहले यदि आप पहले से ही इसे भंग करना पसंद करते हैं, तो कुछ शराब फलों की शराब खरीद लें और सीधे अगले खंड पर जाएं
  • तब तक रुको जब तक आप उपयोग करना चाहते हैं, मौसमी नहीं है, और अधिकतम परिपक्वता अवधि के लिए उन्हें जमा करें।
  • इस नुस्खा के लिए, आपको 3 क्वॉर्ट्स (लगभग 3 किलो) फलों की आवश्यकता होगी, जो ब्रांडी की एक छोटी बोतल भरने के लिए पर्याप्त शराब का उत्पादन करेगा।
  • आम तौर पर, विपणन ब्रांडी अंगूर का रस या कुचल अंगूर छील से बना है। आसवन के बाद, परिणाम एक मजबूत स्वाद है, इसलिए शराब ओक बैरल में संरक्षित है और परिपक्व होने की अनुमति है। घर पर ब्रांडी बनाने के लिए, अंगूर का इस्तेमाल न करना बेहतर होगा - अन्य फलों का उपयोग करने के लिए शराब एक बैरल में पकाना होने से बचने के लिए।
  • होममेड ब्रांडी स्टेप 2 बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    2
    फल की प्रक्रिया करें फल अच्छी तरह धो लें और उन्हें स्लाइस में काट लें। फल को छीलने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन इस नुस्खा के लिए बीज या हड्डियों को निकालने की सलाह दी जाती है।
  • घर का बनाने वाला ब्रांडी चरण 3 बनाएं
    3



    एक पत्थर के कटोरे में या एक ग्लास जार में फल क्रश करें। जार में फल का परिचय और इसे मरोड़ या अन्य साधन का उपयोग करने के लिए इसे कुचलने।
  • यदि आप जामुन का उपयोग करते हैं, जिसमें अन्य प्रकार के फलों की तुलना में चीनी का निचला स्तर होता है, तो आपको शक्कर को जोड़ना होगा। कटोरे के नीचे चीनी के साथ कवर करें और फल की एक परत जोड़ें। चीनी और फलों के परतों को एकांतर से जोड़ते रहें, जब तक आप उस राशि का उपयोग नहीं करना चाहते, जो बाहर निकलते हैं।
  • मिश्रण के रूप में, उस पर सभी फल फिट और कुछ इंच बचे के लिए एक कटोरा बड़ा पर्याप्त पत्थर का उपयोग करें किण्वन प्रक्रिया के दौरान बुलबुला होगा। यदि आपके पास पत्थर का कटोरा नहीं है, तो आप एक कांच के कटोरे या किसी अन्य मजबूत और मोटी कंटेनर का उपयोग कर सकते हैं - यह सलाह है कि यह सिरेमिक या कांच का बना हो और आपको धातु या लकड़ी का उपयोग न करें।
  • बनाओ होममेड ब्रांडी चरण 4 नामक छवि
    4
    खमीर और पानी जोड़ें गर्म पानी के एक कप में बेकिंग पाउडर के 6 चम्मच भंग करें। यह सक्रिय सूखी खमीर का उपयोग करता है, तत्काल खमीर नहीं है - आप इसे किसी भी सुपरमार्केट में पा सकते हैं फल और चीनी के मिश्रण पर पानी और खमीर का समाधान डालें छह गिलास ठंडे पानी में जोड़ें
  • होम बनाम ब्रांडी चरण 5 को बनाएं
    5
    एक ट्रे पर कटोरा रखें और इसे एक प्लेट के साथ कवर करें किण्वन प्रक्रिया के दौरान तरल बुलबुले से शुरू हो जाएगा, इसलिए यदि यह छिड़कता है, तो यह ट्रे से अधिक होगा। एक सप्ताह के लिए शांत जगह में मिश्रण आराम करें।
  • बनाओ होममेड ब्रांडी चरण 6 नामक छवि
    6
    सप्ताह में एक बार चार सप्ताह के लिए मिश्रण निकालें। कटोरा को उजागर करें और मिश्रण को अच्छी तरह से हल करने के लिए एक लंबे समय से नियंत्रित चम्मच का उपयोग करें। फिर, फिर कटोरा को कवर करें। अल्कोहल की मात्रा सप्ताह के बीतने के साथ बढ़ जाएगी।
  • Video: Licor de Morango
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

  • © 2021 ekterya.com