ekterya.com

कैसे खरोंच से cupcakes तैयार करने के लिए

खरोंच से cupcakes (या मफिन) की तैयारी इतना आसान है कि, उन्हें स्वयं बनाने के बाद, आपको आश्चर्य होगा कि आपने हमेशा उन्हें पहले से ही क्यों बनाया था होममेड कपकेके ताजे हैं, वे आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले स्वाद का हो सकते हैं और आप उनके साथ प्रयोग करने में बहुत मज़ा ले सकते हैं। और सबसे अच्छा, cupcakes आमतौर पर आसान और त्वरित बनाने के लिए कर रहे हैं हालांकि कई व्यंजन हैं जिनमें से आप चुन सकते हैं, यह आलेख होममेड कपकेक के बारे में कुछ बुनियादी धारणाओं को समझाएगा इस प्रकार, ये टिप्स आपको थोड़े समय में cupcakes बनाने की कला में मदद करेंगे

चरणों

विधि 1

चुनें और कंटेनरों को तैयार करें
स्क्रैच चरण 1 से कपकेक बनाओ शीर्षक वाला इमेज
1
वह कंटेनर चुनें जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं। आप अल्युमीनियम आतिशबाज़ी बनाने की विद्या या पेपर का उपयोग करने के लिए cupcakes सेंकना कर सकते हैं यदि आप उन्हें पायरोटिन के बिना सेंकना चाहते हैं, तो आपको कपकेक के लिए एक सिलिकॉन या नॉन-स्टिक मेटल ट्रे की ज़रूरत होगी जो कि आप आसानी से उन्हें बिना मिक्का के बिना चिपके या ढहते हुए आसानी से खोल सकते हैं।
  • यहां तक ​​कि जब आप प्यारे केक को सेंकने के लिए पिरोउट्स का उपयोग करते हैं, तो हम एक मफिन ट्रे के अंदर पिरोएटेस को रखने की सलाह देते हैं, क्योंकि यह आपको खाना पकाने के दौरान कपकेक के आकार को रखने की अनुमति देता है।
  • स्क्रैच स्टेज 2 से कपकेक बनाओ शीर्षक वाले चित्र
    2
    यदि आप पिरोएट्स के बिना सेंकना करते हैं, तो कप कोक सेंकने के लिए ट्रे तैयार करें और इस तरह से कपकेक को चिपकाने से रोकें। इस कदम के लिए आपके पास कई विकल्प हैं:
  • प्रत्येक कंटेनर को ट्रे में मक्खन या तेल के साथ मिलाएं। एक रसोई ब्रश का इस्तेमाल ट्रे को समान रूप से करने के लिए करें।
  • स्प्रे तेल खाना पकाने के साथ, ट्रे स्प्रे।
  • ट्रे के प्रत्येक कंटेनर पर कुछ आटा छिड़क पहले से ही greased यद्यपि यह वैकल्पिक है, यह कदम cupcakes को आसान बना देगा (जब से ढालना केवल ताने जाएगा)। मोल्ड को उसके सिर पर रखो और इसे अतिरिक्त आटे से छुटकारा पाने के लिए टैप करें।
  • स्क्रैच स्टेप 3 से कपकेक बनाएं शीर्षक वाला इमेज
    3
    सिलिकॉन मोल्ड्स का उपयोग करें बेकिंग कपकेक के लिए यह नए सालों में नवीनतम नवीनता है और वे सितारों, दिलों और वर्गों जैसे विभिन्न आकारों में आते हैं। ये मोल्ड बहुत उपयोगी हो सकते हैं, खासकर अगर आप पार्टी के लिए थीमयुक्त कपकेक बनाते हैं या यदि आप कपकेक से बने केक बनाने का प्रयास करते हैं सामान्य तौर पर, आप गुणवत्ता वाले स्टोर में सिलिकॉन मोल्ड्स पा सकते हैं जहां वे बेकिंग के लिए आपूर्ति बेचते हैं। इस प्रकार के ढालना को किसी प्रकार की तैयारी की आवश्यकता नहीं है, लेकिन निर्माता के निर्देशों की जांच सुनिश्चित करें।
  • विधि 2

    मिश्रण का प्रकार चुनें
    स्प्रैच चरण 4 से कपकेक बनाओ चित्र
    1
    Cupcakes के लिए एक नुस्खा चुनें कपकेक मिश्रण को तैयार करने का सबसे आसान तरीका विशेष रूप से इस उद्देश्य के लिए बनाई जाने वाली विधि का पालन करना है। पुस्तकों में महान कपकेक व्यंजनों की तैयारी है, साथ ही साथ बेक किए गए सामानों पर केंद्रित विभिन्न कुकबुकों में कपकेक को समर्पित वर्ग। बेशक, इंटरनेट भी कपकेक व्यंजनों के साथ brims आप कोशिश कर सकते हैं, wikiHow पर उन सहित
    • जब आप मिश्रण बनाते हैं, सामग्री की सही मात्रा सुनिश्चित करने के लिए बर्तनों को मापने का उपयोग करें।
  • स्क्रैच से कदम Cupcakes शीर्षक शीर्षक छवि 5
    2
    केक मिश्रण आप पसंद करते हैं का उपयोग करें इस मामले में, लंबे मोल्ड में मिश्रण को रखने के बजाय, बस बराबर मात्रा में कपकेक के ढालना में डालें। आपको यह सुनिश्चित करने के लिए खाना पकाने के समय को समायोजित करना पड़ेगा कि cupcakes जला न जाए। अधिकांश कपकेक औसतन पकाने के लिए करीब 20 मिनट लेते हैं, हालांकि ये मिश्रण के इस्तेमाल पर निर्भर करता है और आप जो कपके बनाते हैं उसका आकार। आपको थोड़ा सा महसूस करना पड़ सकता है ताकि आपको पता हो कि आपके लिए क्या काम है हालांकि, अंगूठे का एक अच्छा नियम यह है कि जब कप केक किनारों से निकलने लगते हैं, तो वे आमतौर पर पहले ही पकाएंगे।
  • स्क्रैच से कदम Cupcakes शीर्षक शीर्षक छवि 6
    3
    अतिरिक्त सामग्री के साथ मिश्रण को संशोधित करें कुछ अतिरिक्त सामग्री के साथ मिश्रण का स्वाद बदलना संभव है। इन सामग्रियों को थोड़ी मात्रा में जोड़ा जाना चाहिए। अन्यथा, आप मिश्रण की प्रकृति को संशोधित कर सकते हैं, जो कि गुणवत्ता में बदलाव लाएगा, खाना पकाने का समय और कपकेक का आनंद ले सकते हैं। कुछ विशिष्ट अतिरिक्त सामग्रियां निम्न हैं:
  • स्वाद: स्वाद बदलने के लिए अर्क, सुगंध, रस या कोको पाउडर का उपयोग करें।
  • रंगों के दर्जनों: वे उन्हें थोड़ा खस्ता बनाते हैं और स्वाद जोड़ते हैं। छोटी गोले का उपयोग करें
  • फलों का गूदा: फल का गूदा का एक टुकड़ा कपकेक के स्वाद और बनावट को बदल सकता है। यदि नुस्खा को किसी विशिष्ट राशि की आवश्यकता नहीं होती है, फल की लुगदी जोड़ने पर सावधान रहें, क्योंकि यह कपकेक की पूरी प्रकृति को बदल सकती है और यहां तक ​​कि उन्हें बर्बाद भी कर सकती है
  • चॉकलेट: चॉकलेट चिप्स या दानेदार चॉकलेट का एक सा एक स्वादिष्ट स्वाद जोड़ सकते हैं
  • Marshmallows: यदि आप इसे अपने स्वाद और बनावट की तरह कटा हुआ marshmallows हो सकता है
  • विधि 3

    मिश्रण को मोल्ड में रखें

    अभ्यास के साथ, आप सीखेंगे कि यह कदम कुशलतापूर्वक और तेज़ी से कैसे किया जाए, लेकिन यह जानने में भी मदद मिलती है कि आप सबसे अधिक किस पद्धति का उपयोग करना चाहते हैं। तो शुरू करने के लिए, उनमें से हर एक का प्रयास करें

    स्क्रैच चरण 7 से कपकेक बनाएं
    1

    Video: गेहूं के आटे से बिना अंडे की चॉकलेट muffins - Eggless चॉकलेट Muffins, चॉकलेट muffins, कप केक

    एक चम्मच के साथ, मिश्रण को मोल्ड में रखें। कंटेनर से मिश्रण को प्रत्येक मोल्ड में स्थानांतरित करने के लिए एक चम्मच या मिठाई के चम्मच का उपयोग करें। प्रत्येक मोल्ड में समान रूप से द्रव्यमान को वितरित करने का प्रयास करें।
  • स्प्रैच चरण 8 से कपकेक बनाएं
    2
    एक पेस्ट्री बैग की मदद से मिश्रण को मोल्ड में डालें। ऐसा करने के लिए, आप पेस्ट्री बैग को कपकेक के मिश्रण से भर दें और इसे प्रत्येक मोल्ड में डाल दें। यह छोटे या लघु कप केक के लिए आदर्श है, जहां मिश्रण पर नियंत्रण आवश्यक है (और भद्दा फैल से बचने)। यह विधि आदर्श भी एक बूंद को दूर करने के लिए आदर्श नहीं है।
  • यदि आपके पास पेस्ट्री बैग नहीं है, तो आप इसे एक प्लास्टिक बैग के साथ एक ज़िप के साथ बदल सकते हैं और बैग के कोनों में से एक काट सकते हैं।
  • स्क्रैच स्टेप 9 से कपकेक बनाने वाला इमेज
    3
    एक विशेष चम्मच का उपयोग करें कुछ कंपनियां कंटेनर से ढाले तक मिश्रण को चक्कर लगाने के लिए विशेष चम्मच बनाती हैं। इनमें से एक को वास्तव में आवश्यक नहीं है हालांकि, अगर आपको रसोई के बर्तन पसंद हैं, तो यह एक ऐसा आइटम हो सकता है जिसे आप अपने संग्रह में जोड़ना चाहते हैं। उपयोग के लिए निर्माता के निर्देशों का पालन करें।
  • विधि 4

    Cupcakes का स्वाद और सजावट चुनें

    Cupcakes खाने के अलावा, यह हिस्सा सबसे मजेदार में से एक है!




    स्क्रैच से स्टेप 10 से कपकेक बनाएं
    1
    बस के टुकड़े को बदलने (कवर) के द्वारा cupcakes का स्वाद बदलें आप सभी कप केक के लिए एक ही मिश्रण का उपयोग कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, अकेले वैनिला), लेकिन आप टुकड़ों के स्वाद को बदलकर cupcakes का स्वाद बदल सकते हैं। पारंपरिक रूप से इस उद्देश्य के लिए उपयोग किए गए तत्व हैं:
    • चॉकलेट: आमतौर पर, बस कोको पाउडर जोड़ें। यदि आप बदलना चाहते हैं, तो आप कुछ काली कॉफी का उपयोग कर सकते हैं और लोड हो सकते हैं (या मोचा पाने के लिए चॉकलेट और कॉफी को संयोजित कर सकते हैं)।
    • रस: नींबू का रस (जैसे नींबू, नारंगी, अंगूर आदि) की कुछ बूंदें जोड़ें।
    • फलों के स्वाद वाले कप केक बनाएं कप केक में लुगदी, टुकड़ों या फलों के सार का उपयोग करना उन्हें स्वादिष्ट बनाने का एक अच्छा तरीका है। कभी कभी, यह बहुत ही परिपक्व फलों से छुटकारा पाने का एक बहुत उपयोगी तरीका है। सबसे आम फलों के cupcakes में से दो स्ट्रॉबेरी कप केक और केले कप केक हैं कप केक के साथ अच्छी तरह से जाने वाले अन्य फल नारंगी, नींबू, क्रेनबेरी और सेब हैं।
    • निकालें या सार: वहाँ अर्क या सुगंध के रूप में उपलब्ध विभिन्न प्रकार के जायके हैं, सिर्फ उन लोगों को चुनें जिन्हें आप सबसे अधिक पसंद करते हैं हमेशा उन्हें सावधानीपूर्वक जोड़ें, फिर उन्हें जांचें और आवश्यक होने की मात्रा में वृद्धि करें।
  • स्क्रैच स्टेप 11 से कपकेक बनाओ चित्र
    2
    एक कवरेज चुनें एक बार फिर, आपके पास चुनने के कई विकल्प हैं। यह सब बनावट और आकार की आकृति पर निर्भर करता है जो आपके लिए आवश्यक है। कुछ सुझाव हैं:
  • सरल कवरेज: बस प्रबल चीनी (जब वेनिला और क्रीम के साथ मिश्रित) में स्वाद जोड़ें और कपकेक पर मिश्रण डाल दें।
  • ग्लासी: कोटिंग मिश्रण (कुछ स्वाद के साथ) में मक्खन जोड़कर एक स्वादिष्ट शीशा लगाना करें।
  • मक्खन क्रीम frosting: मोटा और अमीर frosting कुछ रचनात्मकता के साथ, जानवरों की थीम के साथ कपकेक में त्वचा, ऊन या बाल बनाने के लिए इसका बनावट का उपयोग किया जा सकता है
  • क्रीम पनीर शीशे का आवरण: यह बहुत स्वादिष्ट और स्वादिष्ट है
  • छिड़क असंभव चीनी: कुछ खास cupcakes के लिए सरल लेकिन प्रभावी। चॉकलेट कपकेक पर अच्छा लग रहा है या तितली cupcakes
  • चमकदार फल: यह थोड़ा श्रमसाध्य है लेकिन शायद एक और अधिक सुंदर अवसर के लिए बेहतर है।
  • पिघला हुआ चॉकलेट: पारंपरिक लेकिन स्वादिष्ट विभिन्न प्रकार के चॉकलेट जैसे कि सफेद, दूध या कड़वा काम इस प्रकार की कवरेज के लिए अच्छा है।
  • मुरब्बा या जेली: कुकी कटर के साथ, कपकेक के ऊपर से एक छोटा सा हिस्सा (उदाहरण के लिए, दिल का आकार) को हटा दें और इसे जैम या जेली से भरें। यह एक आसान लेकिन अच्छा तरीका है cupcakes को सजाने के लिए पाउडर चीनी की एक परत के साथ समाप्त करने के लिए इसे सुरुचिपूर्ण दिखते हैं।
  • स्क्रैच स्टेप 12 से कपकेक बनाओ चित्र का चित्र
    3
    कैसे cupcakes को सजाने के लिए चुनें। इस चरण में, आप अपनी सभी कल्पनाओं का उपयोग करने के लिए स्वतंत्र हैं हालांकि, अगर आपको एक धक्का की आवश्यकता है, तो आपके कपकेक को सजाने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
  • बस चमकता हुआ: बस आप चाहते हैं कि शीशे का आवरण जोड़ें और इसे आराम करो यदि आप चाहें तो आप इसे सर्पिल आकार दे सकते हैं
  • कैंडी या मिठाई वाले कपकेक को क्राउन: यह विकल्प आसान, प्रभावी है और उन्हें अनूठा बना देता है। इसके अलावा, आप कैंडीज के साथ विभिन्न प्रकार की डिज़ाइन कर सकते हैं, क्योंकि आप कट, रोल, चेहरे बनाने आदि को रख सकते हैं।
  • खाद्य फूल जोड़ें: यह बाग में एक दोपहर की चाय के लिए एक बहुत ही उपयुक्त कवर हो सकता है।
  • फल की कोशिश करें: यदि आप अपने cupcakes जल्दी खत्म करने के लिए चाहते हैं, तो आधा स्ट्रॉबेरी या शीर्ष पर एक मुट्ठी भर जामुन डाल इससे उन्हें ताज़ा और अनूठा होगा।
  • चीनी से बने आंकड़ों का उपयोग करें: यदि आप शिल्प जैसे चीनी या कैंडी ग्रिड के बने आंकड़े पसंद करते हैं, तो आप कई तरीकों से चीनी का उपयोग कर सकते हैं और अपने कपकेक के लिए सुंदर सजावट प्राप्त कर सकते हैं।
  • चॉकलेट जोड़ें: चॉकलेट एक अच्छा तरीका है यदि आपके पास कई संदेह हैं आप कई मायनों में यह डाल सकते हैं, उदाहरण के लिए, कटा, कटा हुआ, एक प्रकार का अन्य लोगों के अलावा, या आप भी चॉकलेट के पूरे टुकड़े डाल दिया और एक अधिक आकर्षक उपस्थिति प्राप्त कर सकते हैं।
  • स्क्रैच स्टेप 13 से कपकेक बनाओ चित्र का चित्र
    4
    रंग डालें: एक साधारण सजावटी तत्व होने के लिए शीशे का आवरण रंग दिखाता है आप स्वाद के अनुसार रंग चुन सकते हैं, पार्टी या व्यक्तिगत स्वाद का विषय। ग्लेज़िंग के लिए उपयुक्त रंगों का उपयोग करें। इस प्रकार के रंगों में शामिल हैं:
  • तरल डाई: यह सुपरमार्केट में आपको डाई की मानक प्रस्तुति है शीशे का रंग देने के लिए आपको केवल एक या दो बूंदों की ज़रूरत होती है और यदि आप अधिक गहन रंग चाहते हैं, तो अधिक बूंदें जोड़ें
  • जेल, पेस्ट या पाउडर रंग: ये रंगारंग के अधिक परिष्कृत प्रस्तुतीकरण हैं। आप चुनने के लिए कई प्रकार के रंग पाएंगे चिपकाएं डाईस आमतौर पर अधिक महंगे हैं, लेकिन मिश्रण करना आसान है, उत्कृष्ट गुणवत्ता का रंग छोड़ दें और पिछले लंबे समय तक रहें। पाउडर रंगों में धातु के स्वर हैं, जिससे आप सोने, चांदी, आदि में कपके बनाने की अनुमति दे सकते हैं।
  • खाद्य प्रतिभा: यह चमक हलके से बने उत्पादों के लिए है कन्फेक्शनरों द्वारा बहुत सराहना की जाती है जो परियों के विषय के साथ कपके बनाती हैं!
  • विधि 5

    चिल cupcakes
    स्प्रैच चरण 14 से कपकेक बनाओ चित्र
    1
    पकाना के बाद, कप पर कुछ मिनट के लिए ट्रे पर आराम दें। यदि नुस्खा अन्यथा कहता है, तो इसके निर्देशों का पालन करें अन्यथा, यह एक सामान्य नियम है।
    • अधिक फल और अन्य सामग्री cupcakes है, अधिक होने की संभावना नुस्खा उन्हें ट्रे पर शांत करने के लिए है
    • घने मिश्रण के कपकेक के लिए, जैसे कि द्रव्यमान कीचड़ केक (चॉकलेट बार या कीचड़ का केक), आपको उनको उतारने से पहले उन्हें लगभग 10 मिनट के लिए ट्रे पर शांत करना होगा।
  • स्क्रैच से कदम Cupcakes शीर्षक शीर्षक छवि 15
    2
    एक रैक पर cupcakes रखें उन्हें ठंडा करने दें एक बार ठंड, आप बस शीशा लगाना डाल सकते हैं।
  • विधि 6

    Cupcakes की प्रस्तुति
    स्प्रैच स्टेप 16 से कपकेक बनाने वाला इमेज
    1
    तय करें कि आप अपने cupcakes की प्रस्तुति कैसे चाहेंगे यह एक छोटी सी थाली और सेवारत पर cupcakes रखकर या उन्हें कुछ ऐसे तरीके से व्यवस्थित करने के रूप में सरल किया जा सकता है ताकि वे शादी के केक बनाते हों उन्हें एक धारक में स्तर के साथ cupcakes के लिए रखकर cupcakes प्रस्तुत करने का एक बहुत लोकप्रिय तरीका है, क्योंकि वे अच्छे दिखते हैं इसके अलावा, समर्थन स्तरों में से प्रत्येक में आपकी अच्छी तरह से सजाए गए cupcakes को दिखाने का एक शानदार अवसर है तुम भी cupcakes इतनी के रूप में एक जानवर (ईस्टर के लिए एक खरगोश या एक बच्चे के जन्मदिन के लिए एक कैटरपिलर की तरह) के आकार के रूप में वर्षों की संख्या है कि एक व्यक्ति या एक स्माइली चेहरे को पूरा करती है डाल सकते हैं,। आपको बस इतना बड़ा पकवान या पृष्ठभूमि है जो आपको इसे हासिल करने की अनुमति देता है।
    • आप एक cupcakes स्टैंड बनाने के लिए निर्देश मिल जाएगा यहां.

    विधि 7

    मूल कपकेक

    पारंपरिक कप केक क्लासिक केक से बहुत अलग नहीं हैं सबसे आम नीचे समझाया गया है:

    स्प्रैच से चरण 17 के साथ कपकेक बनाएं
    1
    वेनिला cupcakes बनाओ हालांकि वे बहुत सरल लगते हैं, वे कई संभावनाओं का आधार होते हैं, जो उन्हें कपकेक के साथ आपके प्रयोगों के लिए बहुत उपयोगी बनाता है एक सरल वेनिला कप केक का उपयोग करके आप कई जायके, सजावटी तत्व जोड़ सकते हैं और यहां तक ​​कि उनके आकार में बदलाव भी कर सकते हैं और कोई भी यह नहीं सोचेंगे कि यह उत्तेजक नहीं है। उदाहरण के लिए, तितली कप केक (ब्रिटिश तितली केक), एक पार्टी में नाजुक खुशी, आमतौर पर एक आधार के रूप में वेनिला कपकेक होता है
  • स्क्रैच स्टेप 18 से कपकेक बनाओ चित्र
    2
    चॉकलेट कपके बनाना. यह सबसे लोकप्रिय कपके के एक और है इसके कई रूप हैं, जैसे कि चॉकलेट चिप्स, केले के कपकेक और चॉकलेट और चॉकलेट के साथ कपड़ों के साथ मूंगफली का मक्खन। वेनिला cupcakes के समान, इस प्रकार का कप केक का उपयोग तितली कप केक के लिए किया जा सकता है और विभिन्न प्रकार के विभिन्न प्रकारों को ले जा सकता है।
  • विधि 8

    स्पेशल कपकेक

    जैसे कि आम cupcakes हैं, वहाँ भी विभिन्न आवश्यकताओं और वरीयताओं के लिए cupcakes हैं

    Video: How to Make an Easy Icelandic Chocolate Coconut Cake Recipe
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2021 ekterya.com