ekterya.com

अंडे को तोड़ने का तरीका

अंडे तोड़ने में सक्षम होने के नाते रसोई में एक उपयोगी कौशल है। यह तले हुए अंडे से अधिक जटिल व्यंजनों से सब कुछ तैयार करने के लिए आवश्यक है। फर्म की सतह की मदद से, आप आसानी से अंडे को तोड़ सकते हैं और बिना खिसक सामग्री को कटोरे में स्थानांतरित कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1

एक अंडा तोड़ो
छवि का शीर्षक एक तोड़ एग चरण 1
1
प्रमुख हाथ से अंडे ले लो यह बेहतर है कि जब आप अंडे तोड़ते हैं तो आप प्रमुख हाथ का उपयोग करते हैं अंडे को अपने हाथ में ले लें ताकि अंडे की लंबाई उल्टा हो। अंडे लेने का कोई सटीक तरीका नहीं है बस इसे किसी भी तरह से पकड़ो जो आप के लिए सहज महसूस करते हैं
  • Video: एक अंडा तोड़ने पे 500000₹ आपको मिलेगे

    Video: यह चिड़िया आपको रातों रात बना सकती है करोड़पति, मिल जाए तो छोड़ना मत

    2
    एक फर्म की सतह के खिलाफ अंडे मारा इसे कटोरा या डिश के बोडे के खिलाफ मत मारो, क्योंकि छील टूट सकती है और कटोरे में आ सकता है। इसके बजाय, यह मुश्किल सतह और वर्ग पर अंडे के साथ फर्म स्ट्रोक के साथ करते हैं। इसके लिए, रसोई काउंटर को अच्छी तरह से काम करना चाहिए।
  • छवि का शीर्षक एक तोड़ एग चरण 3
    3
    अंडा के दरार का पता लगाएं जांचने के लिए अंडा को फ्लिप करें कि आपने क्या तोड़ दिया। अंडे में एक पार्श्व रेखा होनी चाहिए और रेखा के केंद्र के पास एक छोटा सा खरोज होना चाहिए।
  • 4
    खोल को अलग करें अपने अंगूठे को अंडा के दरार में दबाएं अन्य उंगलियों के साथ बाकी अंडे की फर्म को रखें। अंडा को एक कटोरे में पकड़े हुए, अंडा को सावधानी से अलग करके खोल को हटा दें।
  • विधि 2

    एक समय में दो अंडे तोड़ें
    ब्रेक ए एग्ज चरण 5 नामक छवि
    1
    प्रत्येक हाथ में अंडे लें यदि आप अपने गैर-प्रबल हाथ का उपयोग करने में सहज महसूस करते हैं, तो आप एक समय में दो अंडे तोड़ सकते हैं। दृढ़ता से प्रत्येक हाथ में अंडे ले लो अंडे को किसी भी तरह से दबाएं, जो आरामदायक लगता है, लेकिन सुनिश्चित करें कि छोटी उंगली और अंगूठी उंगली अंडा के अंत को छूएं।
    • आपको प्रत्येक हाथ में थोड़ा अंडे पकड़ना पड़ सकता है, जिसे इसे तोड़ने की प्रक्रिया को प्रभावित नहीं करना चाहिए।



  • 2
    हाथों में अंडे तोड़ो फर्म की सतह के खिलाफ प्रत्येक अंडे को हड़ताल करें, जैसे कि रसोई काउंटर। कुछ फर्मों के चलते गोले को हल्के ढंग से तोड़ना चाहिए एक बार अंडे तोड़ो।
  • 3
    अंडे अलग करें एक कटोरी में अंडे पकड़ो अंडे के आधार पर फर्म को रखने के लिए तर्जनी और छोटी उंगली रखें। फिर, अंडे को अलग करने और कटोरे में अपनी सामग्री डालने के लिए अन्य अंगुलियों का उपयोग करें।
  • आपको इस तकनीक का इस्तेमाल करने के लिए अभ्यास करना होगा, क्योंकि सिर्फ एक हाथ से अंडा तोड़ना मुश्किल है। आप इस प्रक्रिया में कुछ अंडे को बर्बाद कर सकते हैं।
  • विधि 3

    समस्याओं का समस्या निवारण

    Video: Egg/Anda - अंडा कैसे उबालें जानिए अंडे उबालने का सही तरीका - Tips & Tricks of Boil Eggs

    1
    प्रमुख हाथ का उपयोग करें जब तक आप एक ही बार में दो अंडे तोड़ना नहीं चाहते हैं, हमेशा अपने प्रमुख हाथ का उपयोग करें उस हाथ से अंडे में हेरफेर करना बहुत आसान होगा
  • 2
    खोल के किसी भी भाग को निकालें यहां तक ​​कि सबसे अच्छी तकनीक के साथ, छील साफ और जर्दी में मिल सकता है। समस्या को हल करने के लिए, अपनी उंगलियों को गीला करें उन्हें सफेद और जर्दी में रखें पानी प्रकृति से खोल के टुकड़े को आकर्षित करेगा
  • Video: अंडा तोड़ने का तरीका

    3
    कटोरे के किनारों पर अंडे तोड़ने से बचें कभी कटोरा या प्लेट के किनारे पर अंडे तोड़ न दें यद्यपि यह पारंपरिक पद्धति है, यह प्रभावी नहीं है, क्योंकि यह आम तौर पर अंडे को खराब करने का कारण बनता है।
  • और पढ़ें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com