ekterya.com

मैक्सिको में एक लापता व्यक्ति को कैसे ढूंढें

जब कोई आपका प्यार लुप्त हो जाता है, तो यह डरावना हो सकता है। भले ही आप जिस व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं, वह हाल ही में सीमा पर या प्राकृतिक आपदा के कारण गायब हो गया है, या कई सालों से गायब हो गया है, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि उसे लापता होने की रिपोर्ट करना है। यदि व्यक्ति मैक्सिको से नहीं है, तो आपको मैक्सिको में अपने देश के दूतावास से संपर्क करने के लिए कदमों पर विचार करना चाहिए। जो कुछ भी होता है, आपके पास सबसे अच्छा मौका होगा कि जिस व्यक्ति को आप प्यार करते हैं वह सुरक्षित रूप से घर वापस आ जाएंगे यदि आप सकारात्मक और शांत रहेंगे।

चरणों

विधि 1
किसी प्राकृतिक आपदा के बाद किसी के लिए खोजना

मेक्सिको में एक लापता व्यक्ति ढूंढें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
Google व्यक्ति खोजक का उपयोग करने वाले व्यक्ति की खोज करें यह एक वेबसाइट है जो एक सेवा प्रदान करती है ताकि हाल ही में प्राकृतिक आपदाओं से प्रभावित क्षेत्रों की सूचना दी जा सके। आप इसे एक्सेस कर सकते हैं यहां.
  • ऊपरी बाएं कोने में तीन-बार आइकन पर क्लिक करें और फिर आप जिस प्राकृतिक आपदा की तलाश कर रहे हैं उस पर क्लिक करें। उसके बाद, नीले बटन पर क्लिक करें जो कहते हैं "मैं किसी के लिए देख रहा हूँ" और उस व्यक्ति के नाम को टाइप करने के लिए इसे ढूंढने में सक्षम हो।
  • मैक्सिको में एक लापता व्यक्ति ढूंढें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    फेसबुक सुरक्षा जांच विकल्प का उपयोग करें खोज "फेसबुक सुरक्षा जांच", एक खोज इंजन का उपयोग करके क्षेत्र और प्रकार का आपदा (उदाहरण के लिए "फेसबुक सुरक्षा जांच भूकंप मेक्सिको")। फिर, लिंक पर क्लिक करें, जिसे कुछ ऐसा कहना चाहिए "मेक्सिको में भूकंप"। बाईं तरफ लिंक पर क्लिक करें जो कहते हैं "क्षेत्र में मित्र"। यदि आप फेसबुक पर इस व्यक्ति का दोस्त हैं, तो आप देख सकते हैं कि क्या उसने यह चिन्ह दिया है कि वह ठीक है या अगर उसने अभी तक जवाब नहीं दिया है।
  • यदि आप जानना चाहते हैं कि क्षेत्र में कोई मित्र सुरक्षित है, तो आप बटन पर क्लिक कर सकते हैं "पूछें कि क्या यह ठीक है" व्यक्ति के नाम के बगल में
  • मेक्सिको में एक लापता व्यक्ति ढूंढें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3

    Video: एक फिलीपींस Meth लैब के अंदर

    मैक्सिकन सरकार की वेबसाइट पर जानकारी देखें यदि मेक्सिको में एक बड़े पैमाने पर प्राकृतिक आपदा आ जाता है, तो सरकार की वेबसाइट को उन उपकरणों को उपलब्ध कराने के लिए अद्यतन किया जाएगा, जिनसे आप अपने प्रियजनों की तलाश कर सकते हैं जो गायब हैं। आप उपयोग कर सकते हैं यहां सरकारी वेबसाइट पर
  • उदाहरण के लिए, भूकंप के बाद सरकार प्रभावित इमारतों में ढह गई इमारतों का एक नक्शा प्रकाशित करेगी। आप इस नक्शे को यह निर्धारित करने के लिए देख सकते हैं कि यह व्यक्ति किसी ऐसे क्षेत्र में था जहां खतरनाक संरचनात्मक क्षति थी। हालांकि इसका जरूरी नहीं मतलब होगा कि व्यक्ति घायल हो गया है, यह आपको उस क्षेत्र में अनुभव किए गए नुकसान का एक अच्छा विचार देगा।
  • मेक्सिको में एक लापता व्यक्ति ढूंढें शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में रहें जो इंटरनेट की ज़रूरत नहीं है। कुछ मामलों में, प्राकृतिक आपदाओं से प्रभावित लोगों को अपने प्रियजनों के संपर्क में आने वाले आवेदनों के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं, जिसके लिए यह एक इंटरनेट सेवा के लिए आवश्यक नहीं है। आपको सरल अनुप्रयोगों को ऐसे संदेश भेजने होंगे जिनके तंत्र पोर्टेबल ट्रांससीवर के समान हैं और जिसके माध्यम से आप एक बटन के स्पर्श पर बात कर सकते हैं। जबकि आप और लापता दोनों को इस एप्लिकेशन को संपर्क में आने में सक्षम होना चाहिए, यह डाउनलोड करने और इसे करने की कोशिश करने के लिए है।
  • मेक्सिको में एक गुमशुदा व्यक्ति ढूंढें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    5
    मेक्सिको में अपने देश के दूतावास से संपर्क करें उन्हें पता है कि आप किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं जो प्राकृतिक आपदा से प्रभावित हो सकता था वे आपको अधिकारियों के संपर्क में मदद कर सकते हैं और आपको एक और प्रकार की जानकारी प्रदान कर सकते हैं जो इस व्यक्ति को ढूंढने के लिए उपयोगी है। आपको शांत रहना चाहिए, और विनम्र और धैर्य रखें, क्योंकि यह संभावना है कि दूतावास आपके जैसे कई कॉल प्राप्त करेंगे। स्पष्ट रूप से बोलें और पूछें कि आप प्रक्रिया के लिए क्या कर सकते हैं।
  • अमेरिकी दूतावास को कॉल करने के लिए मेक्सिको में, आपको 011-52-55-5080-2000 डायल करना होगा अगर आप मेक्सिको से कॉल करना चाहते हैं, तो संख्या 55-5080-2000 डायल करें
  • ग्रेट ब्रिटेन के दूतावास से संपर्क करने के लिए, 020-7008-1500 डायल करें अगर आप मेक्सिको से कॉल करना चाहते हैं, 0052-55-1670-3200 डायल करें
  • मेक्सिको में एक ग़ैर व्यक्ति का पता लगाएं शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    अपने देश में मैक्सिकन दूतावास या वाणिज्य दूतावास के संपर्क में रहें अगर आप उस व्यक्ति की खोज करते हैं जो मेक्सिको का नागरिक है, तो आप अपने देश में मैक्सिकन दूतावास को जानकारी मांगने के लिए कॉल कर सकते हैं और उन्हें यह बताने के लिए कह सकते हैं कि एक लापता व्यक्ति है। आपको शांत रहना चाहिए और स्पष्ट रूप से और विनम्र रूप से बोलना चाहिए। पूछें कि आप इस व्यक्ति को ढूंढने में क्या मदद कर सकते हैं।
  • इसके अलावा, आप इस देश के दूतावास के मैक्सिकन (सीआईएएम) के लिए सूचना और सहायता केंद्र से संपर्क कर सकते हैं, जहां आप आपदा के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और एक लापता व्यक्ति को ढूंढने में भी मदद कर सकते हैं। यदि आप अमेरिका में रहते हैं, तो आप 1-855-463-6395 पर सीआईएएम को कॉल कर सकते हैं। यदि आप मेक्सिको में हैं, 001-520-623-78 डायल करें
  • विधि 2
    सीमा पर लापता व्यक्ति ढूंढें

    मेक्सिको में एक लापता व्यक्ति ढूंढें शीर्षक 7 चित्र
    1
    आपातकालीन सेवा को कॉल करें यदि व्यक्ति सक्रिय रूप से रेगिस्तान में खो गया हो यदि आपने पिछले तीन दिनों में इस व्यक्ति से संपर्क किया है और आपको लगता है कि यह रेगिस्तान में खो सकता है, तो आपको तुरंत 911 पर कॉल करना चाहिए। उन्हें इस व्यक्ति के अंतिम ठिकाने, उनके नाम और उपस्थिति के बारे में सूचित करें। पुलिस या आपातकालीन सेवाएं यूएस बॉर्डर पेट्रोल भी शामिल कर सकती हैं।
    • विशेष रूप से यदि इस व्यक्ति ने सीमा पार कर अवैध रूप से पार किया है, तो आप अमेरिकी अधिकारियों से संपर्क करने के बारे में चिंतित हैं। हालांकि, यह आपके जीवन को बचाने का एकमात्र तरीका हो सकता है
  • मेक्सिको में एक लापता व्यक्ति खोजें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    2
    मैक्सिको और अमेरिका दोनों में गैर-सरकारी संगठनों (एनजीओ) से संपर्क करें अमेरिकी अधिकारियों से संपर्क करने का एक माध्यमिक या वैकल्पिक समाधान एक एनजीओ या गैर-लाभकारी संगठन से संपर्क करना है जो सीमा पर लापता लोगों के लिए खोज करने के लिए समर्पित है। सीमा पार करने का प्रयास करते समय ये सेवाएं उन रिश्तेदारों की खोज में मदद कर सकती हैं जो गायब हो गए हैं। आप इन सेवाओं को ऑनलाइन खोज सकते हैं
  • साथ ही, आप मैक्सिकन सरकार के प्रवासियों की सुरक्षा के लिए एजेंसी का उपयोग कर सकते हैं, जिसे ग्रुपोस बीटा कहा जाता है, जो आप्रवासियों को बचाव और प्राथमिक सहायता प्रदान करता है और आपको उस व्यक्ति की राष्ट्रीयता या आप्रवासन की स्थिति की परवाह किए बिना सहायता प्रदान करेगा।
  • मैक्सिको में एक लापता व्यक्ति ढूंढें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    3
    व्यक्ति के देश के देश के वाणिज्य दूतावास या दूतावास से संपर्क करें। समझाओ कि आप उस व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं जो सीमा के पास गायब हो गया और उन्हें अपना नाम और अंतिम ज्ञात स्थान दिया गया और उनकी उपस्थिति का वर्णन करें। आपको उन दूतावासियों के संपर्क में रहने की कोशिश करनी चाहिए जहां वह व्यक्ति गायब हो गया है। ऐसा होने की संभावना है कि वाणिज्य दूतावास के अधिकारियों ने अमेरिकी सीमा गश्ती को सूचित किया। स्थिति के बारे में
  • इसके अलावा, यदि आप मानते हैं कि उस व्यक्ति को सीमा पर हिरासत में लिया गया था, तो आप जानकारी के अनुरोध के लिए वाणिज्य दूतावास से संपर्क कर सकते हैं। ध्यान रखें कि यदि आप तत्काल रिश्तेदार हैं, जैसे कि आपके पति या पत्नी, पिता, भाई या बेटा, तो केवल उस व्यक्ति के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं जो कि हो रही है। आपको व्यक्ति के पूर्ण नाम और जन्म तिथि प्रदान करने के लिए तैयार होना चाहिए।



  • मेक्सिको में एक लापता व्यक्ति ढूंढें शीर्षक शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    यदि शरणार्थी व्यक्ति निर्वासित है तो रिफ्यूजी पुनर्वास कार्यालय के कार्यालय से संपर्क करें। यह एक एजेंसी है जो मध्य अमेरिका, दक्षिण अमेरिका और अफ्रीका के शरणार्थियों के साथ-साथ अमेरिका में किसी भी अन्य आश्रय की तलाश करने वाली व्यक्ति है। अगर आपको लगता है कि लापता व्यक्ति आपकी हिरासत में हो सकता है, तो आप उनसे 800-203-7001 पर संपर्क कर सकते हैं। आपको शांत रहना और धीरज और विनम्र होना चाहिए। उन्हें अपना नाम, फोन नंबर और व्यक्ति के बारे में विवरण दें, जैसे उनके नाम और आपके पास उनके संबंध हैं।
  • Video: लिंकिन पार्क - अपने आप से बात कर रहे (मेक्सिको में संगीत वीडियो)

    मेक्सिको में एक लापता व्यक्ति ढूंढें शीर्षक शीर्षक छवि 11
    5
    अमेरिका के आव्रजन और सीमा शुल्क प्रवर्तन सेवा से संपर्क करें। (आईसीई, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए) यदि आप मानते हैं कि व्यक्ति को गिरफ्तार किया जा सकता है, तो आप आईसीई से संपर्क कर सकते हैं और उन्हें अपना नाम, आपके देश का मूल और आपके साथ संबंधों को अपने साथ दे सकते हैं। आप शांत रहना चाहिए और ध्यान रखें कि आप एक व्यक्ति के ठिकाने के बारे में पूछने के हकदार हैं, खासकर यदि आप अपने रिश्तेदार हैं आप इसे आईसीई के बंदियों के ऑनलाइन लोकेटर के माध्यम से खोज सकते हैं। यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आप इस एजेंसी की हिरासत में हैं, अपना पूरा नाम और अपना मूल देश दर्ज करें।
  • आईसीई से संपर्क करने के लिए 1-888-351-4024 पर कॉल करें
  • यदि आपको डेटाबेस में व्यक्ति नहीं मिल रहा है, तो आप नाम अलग तरह से लिखने की कोशिश कर सकते हैं या उनके नाम और उपनाम बदल सकते हैं यदि नाम गलत तरीके से दर्ज किया गया हो। परिणाम को कम करने के लिए आप अपना दूसरा नाम या जन्म तिथि भी जोड़ सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि, लोकेटर के साथ, आप केवल 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों की फ़ाइलों को खोज सकते हैं।
  • मेक्सिको में एक लापता व्यक्ति ढूंढें शीर्षक शीर्षक छवि 12
    6
    लापता व्यक्तियों के लिए फॉरेंसिक समूह से संपर्क करें यदि आपको लगता है कि उस व्यक्ति की मृत्यु हो गई है यदि आप इसे अन्य तरीकों से नहीं ढूंढ सकते हैं, तो आप ऐसे संगठनों की कोशिश कर सकते हैं, जो परिवारों को सीमा पर मारे गए लोगों को ढूंढने में मदद करें। ये समूह परिवार से डीएनए इकट्ठा करते हैं और सीमा पर फोरेंसिक प्रणालियों में लापता व्यक्ति की खोज करते हैं।
  • ध्यान रखें कि इन एजेंसियों के साथ परामर्श करना जरूरी नहीं है कि उस व्यक्ति की मृत्यु हो गई है आपको दृढ़ रहने और आशा खोना नहीं चाहिए
  • आप सीधे राज्य के चिकित्सा परीक्षकों के साथ संवाद कर सकते हैं।
  • विधि 3
    एक ऐसे व्यक्ति का पता लगाएं जो लंबे समय से गायब हो गया है

    मेक्सिको में एक गुमशुदा व्यक्ति ढूंढें शीर्षक 13
    1
    पिछली बार याद रखें कि आपको इस व्यक्ति के बारे में कुछ भी पता था। अपने बारे में सारी जानकारी इकट्ठा करें, इसे ढूंढना उपयोगी होगा। उसका नाम, उसकी उपस्थिति, जिस जगह पर आपने आख़िरी बार उसे देखा था और पिछली बार आपको उसके बारे में कुछ भी पता था। अधिक जानकारी जो आप प्रदान कर सकते हैं, बेहतर। यदि संभव हो, तो उस व्यक्ति के किसी एक मित्र या रिश्तेदारों के संपर्क में रहें जिनके बारे में आप जानते हैं।
  • मेक्सिको में एक गुमशुदा व्यक्ति ढूंढें शीर्षक 14 छवि
    2
    इंटरनेट पर व्यक्ति को खोजें सभी प्रमुख खोज इंजनों में व्यक्ति का नाम लिखें गूगल की कोशिश करो, याहू! और बिंग उद्धरण में व्यक्ति का नाम लिखें और इसके बारे में सामान्य जानकारी का परीक्षण करें।
  • उदाहरण के लिए, आप टाइप करके खोज के परिणामों को कम कर सकते हैं "टॉमस ब्लैंको", "टॉमस ब्लैंको मैक्सिको" या "टॉमस ब्लैंको ट्रक ड्राइवर"।
  • प्रत्येक अलग खोज इंजन में अद्वितीय डेटा सेट तक पहुंच होती है और आपको परिणाम अलग-अलग तरीके से प्राप्त होता है, इसलिए उनमें से एक में आप उपयोगी जानकारी पा सकते हैं जो आपको दूसरे में नहीं मिलती।
  • मेक्सिको में एक गुमशुदा व्यक्ति ढूंढें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    3
    सभी सामाजिक नेटवर्कों की जांच करें मुख्य सामाजिक नेटवर्क में इस व्यक्ति का नाम ढूंढें, जैसे कि फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और Google+ आप इसे माइस्पेस जैसे पुराने सामाजिक नेटवर्क पर भी कर सकते हैं। यहां तक ​​कि पुराने या त्याग किए गए प्रोफाइल आपको खोज में मदद कर सकते हैं।
  • मेक्सिको में एक गुमशुदा व्यक्ति ढूंढें शीर्षक शीर्षक छवि 16

    Video: सामोन मैक्सिकन और अमेरिकी हिप हॉप कलाकार Monsta न्यूजीलैंड संगीत के साथ हस्ताक्षर किए हैं

    4
    लापता व्यक्तियों के डेटाबेस खोजें वैश्विक ऑनलाइन डेटाबेस खोजें जिसके माध्यम से आप इस व्यक्ति को मैक्सिको और बाकी दुनिया में खोज सकते हैं। यदि आप इसे किसी भी डेटाबेस में पाते हैं, तो आप यह जान सकते हैं कि आप कहां रहते हैं और काम करते हैं और इस प्रकार इसके संपर्क में रहते हैं।
  • मेक्सिको में एक लापता व्यक्ति ढूंढें शीर्षक शीर्षक छवि 17
    5
    मेक्सिको में अपने देश के दूतावास को सूचित करें। मेक्सिको में अपने देश के दूतावास या वाणिज्य दूतावास के संपर्क में रहने की सलाह दी जाती है, भले ही वह व्यक्ति लंबे समय तक गायब हो गया हो, उन्हें सूचित करने के लिए कि आप उन्हें ढूंढने का प्रयास कर रहे हैं। दूतावास स्थानीय अधिकारियों के साथ संवाद करने और आपको इस व्यक्ति के बारे में जानकारी प्रदान करने में सक्षम होंगे।
  • आप अपने देश के दूतावास के फोन नंबर प्राप्त करने के लिए किसी आधिकारिक सरकारी वेबसाइट पर खोज कर सकते हैं।
  • आप यूएस दूतावास से संपर्क कर सकते हैं 011-52-55-5080-2000 पर अगर आप मैक्सिको से कॉल करना चाहते हैं, तो 55-5080-2000 डायल करें
  • ग्रेट ब्रिटेन के दूतावास से संपर्क करने के लिए, 020-7008-1500 डायल करें अगर आप मेक्सिको से कॉल करना चाहते हैं, 0052-55-1670-3200 डायल करें
  • मेक्सिको में एक ग़ैर व्यक्ति का पता लगाएं शीर्षक शीर्षक वाला चित्र चरण 18
    6
    एक अंतरराष्ट्रीय निजी अन्वेषक किराया यदि आपकी खोज में फल नहीं होता है, तो आप एक निजी अन्वेषक से संपर्क कर सकते हैं और मैक्सिको के एक शोधकर्ता के रूप में और लापता लोगों की खोज के साथ अपने अनुभव के बारे में पूछ सकते हैं। इसके अलावा, पिछले मामलों में उनकी पृष्ठभूमि के बारे में पूछें। ध्यान रखें कि निजी जांचकर्ता अक्सर महंगे होते हैं हालांकि, अगर आप इस व्यक्ति को खोजने के लिए निर्धारित हैं, तो यह आपकी व्यावसायिक सेवाओं का उपयोग करने के लायक हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • आपको हर समय शांत और शांत रहना चाहिए। हमेशा ध्यान रखें कि डरने से आपको उस व्यक्ति को ढूंढने में मदद नहीं मिलेगी, जिसे आप अधिक तेज़ी से प्यार करते हैं आपको खाने और आराम करना चाहिए जब आवश्यक हो और खुद का ख्याल रखना।
    • यदि आप अमेरिका में हैं, तो आपको पहले 01152 डायल करना होगा, जिसे पहले मैक्सिकन टेलिफोन नंबर कहा जाएगा। यदि आप मेक्सिको से कॉल करने जा रहे हैं, तो आपको पहले 01 डायल करना होगा।
    • यदि आप एक अमेरिकी नागरिक हैं और आप दुनिया में मैक्सिको या कहीं और यात्रा करने जा रहे हैं, तो आप स्मार्ट ट्रैवलर एनरोलमैंट प्रोग्राम (एसटीईपी, अंग्रेजी में अपनी संक्षिप्त जानकारी के लिए) में पहले से साइन अप कर सकते हैं। यह एक निशुल्क सेवा है जिसके माध्यम से आप सुरक्षा के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगे और यदि कोई आपातकालीन स्थिति होती है, तो आपसे संपर्क करेंगे या आपके परिवार की मदद करेंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com