ekterya.com

खो गए या लापता रिश्तेदारों को ऑनलाइन कैसे खोजें

क्या आप सोच रहे हैं कि कैसे एक लापता व्यक्ति की तलाश शुरू करने के लिए ऑनलाइन? इस लेख में बचपन के मित्रों या परिवार के सदस्यों को खोजने के लिए इंटरनेट का उपयोग करने के तरीके शामिल हैं जिनके साथ आप कुछ समय से संपर्क खो चुके हैं। आपको बस एक मूल वेब ब्राउज़र और थोड़ा खाली समय है।

चरणों

विधि 1

एक लापता व्यक्ति की तलाश शुरू करो
खोया या अनुपस्थित रिश्तेदार ऑनलाइन ढूंढें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
उस व्यक्ति के बारे में जानकारी इकट्ठा देखने से पहले, उस व्यक्ति के बारे में थोड़ा सोचें जिसे आप ढूंढने की कोशिश कर रहे हैं। अपने व्यक्तित्व, जैसे कि शौक, पसंदीदा भाषाओं, के बारे में आप जो भी विवरण याद कर सकते हैं, पर विचार करें, आप अपने मध्य नाम के शुरुआती अक्षर को याद करने का प्रयास भी कर सकते हैं या जहां आप पैदा हुए थे। यदि आप अपनी जन्मतिथि जानते हैं, तो यह आपकी खोज के लिए भी बहुत उपयोगी होगा। आपको अपने व्यक्तित्व के बारे में किसी विशेष पहलू को याद रखने की कोशिश करनी होगी, जो आपको पसंद है, नापसंद करते हैं या इस व्यक्ति की कुछ ख़ासियत है।
  • खोया या अनुपस्थित रिश्तेदारों के ऑनलाइन चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    तुरंत खोज शुरू करें आपके द्वारा उस व्यक्ति की जानकारी एकत्र करने के बाद, जिसे आप ढूंढना चाहते हैं, खोज शुरू करें - अपनी खोज को स्थगित न करें। जितनी जल्दी आप देखना शुरू करते हैं, उतने अवसर आपको उन व्यक्ति को मिलना होगा। ।
  • खोया या अनुपस्थित रिश्तेदार ऑनलाइन चरण 3 ढूंढें चित्र
    3
    देखिए कि आप कहां रह चुके थे यदि आप थोड़ी देर के लिए देख रहे थे और फिर आप बंद कर दिया, फिर से शुरू करें या खरोंच से नहीं। तो आप एक गतिरोध तक पहुंच गए हैं, देख रहे हैं कि आप कहां रहे
  • खोया हुआ या अनुपस्थित रिश्तेदार ऑनलाइन ढूंढें शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    एक खोज इंजन का उपयोग करके इंटरनेट पर खोजें। आरंभ करने के लिए एक लोकप्रिय खोज इंजन का प्रयोग करें, जैसे Google, Bing या Yahoo आपके नाम, आयु, स्थिति (यदि आपको पता है या संदेह है) और व्यवसाय जैसे लापता व्यक्ति के विवरण दर्ज करें। बफेलो विश्वविद्यालय में वेब सर्च इंजन और खोज इंजन के लिए सर्वोत्तम खोज इंजन की एक लाइब्रेरी सूची है।
  • खोया या अनुपस्थित रिश्तेदारों के ऑनलाइन चरण का पता लगाएं चरण 5
    5
    लगातार रहें और अक्सर खोज करें सिर्फ इसलिए कि आपको लापता व्यक्ति का पता लगाने के लिए पहली बार कोई परिणाम नहीं मिल रहा है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको हार मानना ​​है। यदि आपको अपने पहले प्रयास पर कुछ भी नहीं मिला है, तो इसे कुछ दिनों के लिए दोबारा करो और कोशिश कर रहें।
  • विधि 2

    विभिन्न प्रकार के वेब पृष्ठों में लापता व्यक्ति खोजें
    खोया हुआ या अनुपस्थित रिश्तेदार ऑनलाइन ढूंढें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    1
    यह इंटरनेट पर एक वंशावली अनुसंधान सेवा का उपयोग करता है के रूप में वेब पेज Ancestry.com या FamilySearch.org वे रिकॉर्ड मदद कर सकते हैं आप अपने परिवार के पेड़ का निर्माण और रिश्तेदारों तुम कभी नहीं पता था कि इंटरनेट पर tenías.Algunos वंशावली अनुसंधान सेवाएं भी डीएनए परीक्षण की पेशकश ऑनलाइन डेटाबेस में अपने खोज पूरक खोजने के लिए आभासी पहुँच प्रदान करते हैं।
    • अपनी खोज में सुधार करने के लिए डीएनए परीक्षण सेवाओं का उपयोग करने पर विचार करें। डीएनए वंशावली अनुसंधान सेवाएं सफलतापूर्वक अपने माता-पिता के साथ-साथ माता-पिता के बच्चों को फिर से जोड़ती हैं। यदि लापता व्यक्ति तुम्हारा रक्त रिश्तेदार है, तो इस सेवा के साथ आप उस व्यक्ति को ढूंढ सकते हैं
  • खोया या अनुपस्थित रिश्तेदार ऑनलाइन ढूंढें शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    2
    स्थानीय व्यापार संगठनों के रिकॉर्ड खोजें। यदि आप अपने प्रियजन के पेशे को जानते हैं जिसे आप ढूंढ रहे हैं, तो व्यापार संगठनों के सहयोगियों के डेटाबेस में देखें। इस पद्धति के साथ, आप उस जगह को ढूंढ सकते हैं जहां व्यक्ति काम करता है या कम से कम आप यह जान सकते हैं कि यह शहर या क्षेत्र किस स्थित है
  • खोया या अनुपस्थित रिश्तेदारों के ऑनलाइन चरण का पता लगाएं चरण 8
    3
    सामाजिक नेटवर्क में खोजें सबसे प्रसिद्ध सामाजिक नेटवर्क, जैसे कि फेसबुक और ट्विटर पर जाएं और उस दोस्त या परिवार के किसी सदस्य को याद करें। व्यक्ति की प्रथम और अंतिम नाम, प्रथम और मध्य नाम और उपनाम के भिन्नरूपों का उपयोग करके अपनी खोज करें



  • खोया या अनुपस्थित रिश्तेदार ऑनलाइन ढूंढें शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    4
    प्रायश्चित प्रणाली को खोजें यदि आपको अभी भी उस मित्र या परिवार के सदस्य के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल रही है, तो जेल सिस्टम पर विचार करें। संघीय जेल एजेंसी की वेबसाइट पर एक कैदी लोकेटर है जो आपको नाम से संयुक्त राज्य में कैदियों के लिए खोज करने की अनुमति देता है।
  • खोया या अनुपस्थित रिश्तेदार ऑनलाइन ढूंढें शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    5
    लोगों के लिए खोज करने के लिए वेबसाइट का उपयोग करें Pipl, Zabasearch और YoName जैसे लोगों की खोज वेबसाइटों का उपयोग करके अपनी खोज करने का प्रयास करें ये वेब पेज सामाजिक नेटवर्क, ब्लॉग और अन्य जगहों पर अपनी खोज करते हैं, जहां आपके मित्र या रिश्तेदार का नाम दिखाई दे सकता है।
  • खोया या अनुपस्थित रिश्तेदार ऑनलाइन ढूंढें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    6
    अदालती रिकॉर्ड खोजें मोटर वाहनों के विभाग की वेबसाइट पर न्यायालय के रिकॉर्ड के लिए एक खोज इंजन है जो आपके मित्र या परिवार के सदस्य का पता लगाने में आपकी मदद कर सकता है। आप आसानी से उस व्यक्ति के नाम का उपयोग करके अपनी खोज कर सकते हैं और उस नाम और विवरण की सूची का चयन कर सकते हैं, जिसे आप ढूंढ रहे हैं।
  • विधि 3

    लापता व्यक्ति को खोजने के लिए ऑनलाइन डेटाबेस का उपयोग करें
    खोया हुआ या अनुपस्थित रिश्तेदार ऑनलाइन ढूंढें शीर्षक वाला चित्र चरण 12
    1
    लापता व्यक्तियों की वेबसाइट पर साइन अप करें लापता व्यक्तियों के डेटाबेस में एक खाता बनाएं, जैसे नमुस निमस, जिसे लापता और अज्ञात लोगों की राष्ट्रीय प्रणाली के रूप में भी जाना जाता है, एक अमेरिकी सरकार द्वारा वित्त पोषित वेबसाइट है जो कानून प्रवर्तन अधिकारियों और आम जनता को लापता लोगों के मामलों को जोड़ने और दर्ज करने की अनुमति देता है।
  • खोया या अनुपस्थित रिश्तेदारों के ऑनलाइन चरण का शीर्षक चित्र 13
    2
    एक लापता व्यक्ति का मामला जोड़ें। इसमें मूल विवरण, साथ ही फ़ोटो और लापता व्यक्ति के बारे में अधिक विशिष्ट जानकारी शामिल है। सभी जानकारी प्रदान करें ताकि आप अन्य व्यक्ति उस व्यक्ति की पहचान कर सकें जिसे आप ढूंढ रहे हैं। इस बारे में सोचें कि अब यह कैसा दिखता है जब इसकी गायब हो गई।
  • Video: Aa Dekhen Zara [rocky]

    खोया या अनुपस्थित रिश्तेदार ऑनलाइन ढूंढें शीर्षक वाला छवि 14 कदम
    3

    Video: Review: Quiz 1

    लापता लोगों के पोस्टर बनाएं NAMUS उपयोगकर्ताओं को लापता व्यक्तियों के पोस्टर बनाने और मुद्रित करने की अनुमति देता है। आपके द्वारा अपने प्रियजन के बारे में जानकारी के साथ कुछ पोस्टर बनाने और प्रिंट करने के बाद, उन्हें पोस्ट करें और उन्हें अपने स्थान पर वितरित करें, साथ ही उन स्थानों पर जहां उस व्यक्ति को अंतिम बार देखा गया था।
  • खोया या अनुपस्थित रिश्तेदार ऑनलाइन ढूंढें शीर्षक शीर्षक छवि 15
    4

    Video: Section 6

    अक्सर वापस देखें एक लापता व्यक्ति को खोजने के लिए दृढ़ता से ज़रूरी है, इसलिए दैनिक रूप से अपने खाते की जांच करें और उन अन्य लोगों के साथ जोड़ने के लिए वेब पेज के फ़ोरम में भाग लें, जो आपके समान स्थिति से गुजर रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • नए रिकॉर्ड को वंशावली सेवा साइटों और ऑनलाइन अभिलेखों के अन्य डेटाबेस में दैनिक रूप से जोड़ दिया जाता है, इसलिए यदि आपको पहली बार अधिक जानकारी नहीं मिलती है, तो आपको दो सप्ताह में अपनी खोज दोहराना होगा।
    • अपनी खोज करते समय केवल अपरकेस अक्षरों का उपयोग न करें केवल नाम, मध्य नाम और अंतिम नाम के पहले अक्षर में कैपिटल अक्षर का उपयोग करें। कुछ खोज इंजन मामला संवेदनशील हो सकते हैं, यही वजह है कि सभी अपरकेस अक्षरों का उपयोग करके आप अपने परिणामों को सीमित कर रहे होंगे।

    चेतावनी

    • ऑनलाइन घोटाले से सावधान रहें इंटरनेट स्कैमर आम तौर पर उन लोगों को पकड़ते हैं जो कमजोर होते हैं, इसलिए किसी भी वेबपेज या व्यक्ति को आपको एक ईमेल भेजने से सावधान रहें। पहचान की चोरी और धोखाधड़ी से बचाने के लिए सबसे आम प्रकार के घोटालों को पहचानना सीखें
    और पढ़ें ... (18)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com