ekterya.com

खाद्य जंगली पौधों को कैसे खोजें

वन्य पौधे हर जगह हैं न केवल यह मुफ़्त भोजन है, जंगली पौधों को खाने से रेगिस्तान में आत्मनिर्भरता के लिए एक बड़ा कदम है चाहे आप खुले में जीवित रहने की तैयारी कर रहे हों या अगले शिविर के लिए तैयारी करना चाहते हों, इस तरह आप शुरू करेंगे

चरणों

चित्र जिसका शीर्षक Gila_river_ (4) _674 है
1
पता है कि सबसे अच्छा भोजन कहां है, आप कहां रहते हैं। ध्यान दें कि यदि आप एक नम क्षेत्र में रहते हैं, सबसे खाद्य जंगली पौधों, धूप में कर रहे हैं एक किनारे पर या एक स्पष्ट जगह में। शुष्क क्षेत्र में, जैसे कि दक्षिण पश्चिम, सबसे जंगली खाद्य पौधों के पास पानी के निकट होगा।
  • Video: Why we need organic agriculture|| क्यों जरूरी है जैविक खेती|| by wd

    2
    एक गाइड के रूप में एक देशी संयंत्र उठाओ जिस क्षेत्र में आप रहते हैं, उसमें सबसे आम खाद्य पौधों के लिए अपनी गाइड बनाएं, आम तौर पर किस प्रकार मातम के रूप में जाना जाता है उन्हें कम से कम 20 या 25 का अध्ययन करें और उन्हें याद रखें। वे बाद में उपयोगी हो सकते हैं
  • 3
    जंगली खाद्य पौधों के साथ शुरू करें जो आपके पास सबसे ज्यादा उंगलियों पर हैं: तुम्हारा घास कोई भी नियमित रूप से स्पष्ट जगह डंडेलायण, चिकीड, जंगली प्याज, वायलेट, लकड़ी के प्रकार का पौधा, मुर्गी, तिपतिया घास, मृत चिड़चिड़ाहट, थिसल से भर जाता है-सभी 100% खाद्य।
  • हम घास के साथ शुरू करते हैं सभी घास खाद्य हैं 6 के तहत कुछ भी" (15 सेमी) चबाने और पचाने में आसान है एक गहन मीठी से हल्का नरम एक के लिए स्वाद रेंज जो कोई गेहूं का स्वाद लेता है वह जानता है कि घास का स्वाद क्या है 6 से अधिक घास" आप इसे चबा सकते हैं और इसे थूक देते हैं और रस निगल सकते हैं
    छवि का शीर्षक Edible_plants_2_006_219.JPG
  • 4
    अन्य क्षेत्रों पर जाएं जिन्हें आमतौर पर साफ़ किया जाता है। सड़क के किनारों (देखभाल के साथ), खेतों, पार्कों और विभिन्न स्थानों पर जाने की कोशिश करें आप खाद्य पौधों के टन पाएंगे। चिकिवेड एक बाल्टी में एकत्र किया जा सकता है यह वह है जो आप के लिए देखेंगे:

  • डेन्डेलियन (टैराक्साकम officinale): केंद्र में बने हरे पत्ते जीवित मांस होते हैं। पूरे पौधे को धमाकेदार किया जा सकता है। फूल सबसे अच्छा हिस्सा है इसे भाप से हटा दें, अपनी उंगलियों के साथ फूल के आधार के केंद्र से थोड़ा सा कट जाता है, कोई सफेद रस नहीं है (रस बहुत कड़वा होता है)। आप नरम, मांसल भोजन के साथ रहते हैं, और आप इसे हर जगह पा सकते हैं
    छवि का शीर्षक Edible_plants_3_014_428.JPG
  • चिकविएड (तारकीय मीडिया): पूरे संयंत्र को कच्चे खाया जा सकता है इसमें मिठाई का स्वाद और घास का स्वाद है। यदि आप चाहते हैं कि आप उपजी छोड़ सकते हैं, और अधिकतर नई गोली मार सकते हैं, तो नए कटोरे काट कर उन्हें खा सकते हैं।
    छवि का शीर्षक Edible_plants_3_007_999.JPG
  • लकड़ी के अलाज़ान (ऑक्सेलिस एसपीपी): पूरे संयंत्र बेहद कच्चा है - इसमें एक सुखद, ताज़ा एसिड स्वाद है। महानगरीय पौधों के फूल पीले हैं, कुछ किस्मों में गुलाबी फूल हैं। यह न केवल लॉन पर बल्कि रेगिस्तान में भी एक बहुत ही आम पौधा है आपको बड़ी मात्रा में उपभोग नहीं करना चाहिए क्योंकि इसका उच्च स्तर ऑक्सीलाइक एसिड होता है जो विषाक्त होता है।
    छवि का शीर्षक Edible_plants_2_009_667.JPG
  • मुर्गी (लैमियम एम्प्लेक्सिकोउले): एक अन्य संयंत्र पूरी तरह से खाद्य कच्चे। यह एक है एक हल्के टकसाल स्वाद के साथ Lamium चिक़ीड की तरह, इसमें एक मिठाई स्वाद है, घास का स्वाद - ऊपर काट और उपजी पत्तियां। यह पौधे एक चटाई बनाता है, जो कि वर्ष के शुरू में बहुत कुछ है, इसके नीचे कुछ चिकेदी है।
    छवि का शीर्षक Edible_plants_3_016_756.JPG
  • डेड नेटली (लैमियम प्रापोरेम): अन्य चिकन की तरह लेमिअम, यह उसी तरह खाद्य है - और फर्श को कवर करने वाला कालीन भी बनाती है, खासकर वसंत में।
    छवि शीर्षक अटलांटा_टीर्स_064_997.जेपीजी
  • प्लांटोगो (प्लानागो लांसोलाटा): केंद्र में युवा पत्ते खाने के लिए अच्छे हैं - इसमें हल्के नमकीन स्वाद होता है। यह अंग्रेजी पौधेगो के समान है
    छवि का शीर्षक Edible_plants_3_010_454.JPG
  • थिस्टल (सोनचूस एसपीपी): नई पत्तियां काफी अच्छे हैं - डंडेलायन की तरह, सफेद सपना जो कड़वा होता है, से बचें, थीस्ल में उत्कृष्ट पिंडली फूल हैं, जो वास्तव में डेन्डिलीयन के समान हैं, वास्तव में उन्हें समान रूप से तैयार करते हैं और उन्हें कच्चे खाते हैं। डंडेलायन और काँस्टल के बीच का अंतर सही दाग ​​होता है और एक और कांटेदार रूप है।
    छवि शीर्षक अटलांटा_टीरीज_032_555.जेपीजी
  • जंगली प्याज (एलीयम एसपीपी): यह उन क्षेत्रों में बहुत आम है जो कटाई कर रहे हैं। यह एक बहुत नरम प्याज है जो कच्चे खाने के लिए उत्कृष्ट है। झाड़ियां कटनी करें और उन्हें स्केलियन के रूप में उपयोग करें।
    छवि का शीर्षक Edible_plants_2_004_371.JPG
  • वाटरसी्रेस (कार्डाइन एसपीपी): यह शहर में पाए जाने वाले सरसों के परिवार के जंगली पौधों में से एक है। जब जवान होता है, तो पत्तियां एक उत्कृष्ट मसालेदार स्वाद के साथ कच्ची होती हैं। जैसे पौधे बूढ़े होते हैं, आप उन्हें घर पर सरसों की तरह तैयार कर सकते हैं।

    Video: जैविक खाद कैसे बनायें/ जैविक खाद का उपयोग

    इमेज का शीर्षक Edible_plants_2_007_383.JPG
  • इमेज का शीर्षक Edible_plants_3_019_925.JPG
    5
    जामुन: सजावटी झाड़ियों में जामुन को देखो, जैसे चांदी के बेरी। सिल्वर इबिंग बेरी को अक्सर बैंकों में शहरों में मूसल के रूप में लगाया जाता है। तनों, पत्ते और जामुन चांदी के साथ धब्बेदार होते हैं। लाल बेरीज उत्कृष्ट होते हैं जब वे परिपक्व हो जाते हैं।
  • एवरग्रींस_039_626.जेपीजी शीर्षक वाली छवि
    6
    सर्दियों में पेड़ों की पहचान करें पेड़ों पर जामुन की खोज करें। यहां तक ​​कि सर्दियों के अंत में, लॉरेल चेरी पेड़ की तरह। सबसे चेरी पेड़ों की तरह, उनके पास एक लंबी परिपक्व प्रक्रिया होती है और फल तैयार होता है जब तक कि यह नरम और सूख जाता है।
  • छवि शीर्षक अटलांटा_ टीरीज_012_854.जेपीजी



    7
    सजावटी वृक्षों के लिए देखो। ये अपने सुंदर फूलों के लिए लगाए जाते हैं - इन फूलों से फल, जैसे चेरी या प्लम या जंगली सेब के पेड़ हो सकते हैं। ये छोटे हो सकते हैं लेकिन उत्कृष्ट स्वाद है।
  • 8

    Video: घुमत घुमत यदि कही मिल जाये सफेद पलास। कहे मछिन्दर नाथ ये लछमी जोड़े हाथ

    पेड़ों के नीचे नट्स की तलाश करें अखरोट और सिमरोन अखरोट, आप उन्हें एक पत्थर से खोल सकते हैं और नरम भाग चुन सकते हैं। ताजा पागल नम और आसानी से पचाने में होता है, बहुत स्वाद के साथ। अगर ओक ने पत्तियों को बांट दिया है तो एकॉर्न ओक के नीचे प्रचुर मात्रा में है, एकोर्न को किसी भी प्रक्रिया की आवश्यकता नहीं होगी। सफेद ओक के कुछ अंगों में तनिन बिल्कुल नहीं है ध्यान रखें कि आप उन्हें खा सकते हैं और इस बारे में सोच सकते हैं: कबूतर इतने सारे अंगूर कैसे खाते हैं?
  • Persimmons_338.jpg" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">
    पर्सीमंस_338 नामक छवि
    9
    फलों के पेड़ खोजें जंगल के किनारे सड़कों (नीचे चेतावनी), फलों के पेड़ के लिए पानी के बगल में, खोजें फलों को सूरज से परिपक्व होने की आवश्यकता होती है, जंगलों की गहराई में ज्यादा फल नहीं होता है कुछ वातावरण के किनारे सबसे अधिक उत्पादक हैं। पेड़ों को निषेचित किया जाता है और उनके पीछे जंगलों की नमी रखती है, एक समाशोधन के किनारे पर पूर्ण सूर्य तक पहुँचने के लिए। यह वह जगह है जहां आप persimmons, जंगली सेब, ब्लैकबेरी, जैतून, अन्य जामुन, आदि पा सकते हैं। नीचे आप लोगों को मिलेगा
  • शीर्षक वाली छवि Wild_foods_242
    10
    पौधों को देखें जो नम क्षेत्रों में उगते हैं। पानी के निकायों का पता लगाएं और बिल्ली की पूंछ, पानी के झरने, और बुल्गार की तलाश करें। बिल्ली की पूंछ को एक बहुत ही नम और साथ ही साथ पानी के पानी की ज़रूरत होती है। बिल्ली की पूंछ, खाड़ी या झीलों में पाई जाती है। कद्दू कच्चे खाने के लिए बहुत बढ़िया हैं .. और गर्मियों की शुरुआत में पराग में केक आटे की तरह एक स्वाद है। आप पौष्टिक पौधों के पूरे बैग एकत्र कर सकते हैं और उन्हें सुपरफ़ूड माना जाता है।
  • 11
    सुरक्षित फूलों का काटने ले लो उदाहरण के लिए पौधों की फूलों की पंखियां जिन्हें आप जानते हैं कि जहरीली नहीं हैं फूल लगभग हमेशा मिठाई और एंटीऑक्सिडेंट से भरे होते हैं। कुछ खिल और डेलिअस, अज़ेलियस, वायलेट और हनीसकल जैसी उत्कृष्ट हैं। उज्ज्वल अज़ेला नारंगी फूलों से अधिक अमृत होता है।
  • फूलों का आधार एक मजबूत कड़वा स्वाद हो सकता है - पंखुड़ियों को छोड़ दें और कड़वा इसे हटा दें और हरा नहीं खाएं।
  • Chattahoochee_089_296.JPG" वर्ग ="छवि लाइटबॉक्स">छवि का शीर्षक छट्टोहोकेई_089_296.जेपीजी
    12
    खाने के लिए कांटेदार ब्लैकबेरी खोजें रोज़, ब्लैकबेरी, ग्रीन हीथ फ़्रेम्यूज़ अच्छे उदाहरण हैं। जंगली गुलाब खाद्य है (वह हिस्सा जहां बहुमुखी है वह सबसे अच्छा है)। नीचे एक मल्टीफ्लोर है ब्लैकबेरी और रास्पबेरी बहुत स्वादिष्ट होते हैं और हीथ थोड़ी अधिक नरम होती है लेकिन खाद्य।
  • 13
    अपनी अंगूरों को जानें ताकि आप अंगूर को भेद कर सकें। अपनी अंगूरों को जानें ताकि आप अंगूर को भेद कर सकें। जंगली अंगूर पूरे संयुक्त राज्य में पाए जाते हैं और वे सबसे अच्छा जंगली खाद्य पदार्थों में से एक हैं। वहाँ एक प्रकार की है कि आप सभी को दक्षिण में देख सकते हैं "मस्कट" - अंगूरों की मोटी त्वचा होती है और चबाने वाली गम स्वाद के साथ बड़ी होती है। जंगली अंगूरों के पत्ते और खाद्य तेंदुओं के साथ-साथ अंगूर भी हैं - आप सेब साइडर में पत्तियों को सोख सकते हैं और डोलमास बनाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। मुस्केटल पत्ते एक हफ्ते के बाद एक ग्लास जार में एक फोड़ा बनाने के लिए उपयोग किया जाता है अंगूर की अंगूर भी बहुत प्रतिरोधी बास्केट बनाने में काम करते हैं।
  • 14
    पर्णपाती पत्ते खोजें पेड़ों की पेडीक्यूड पत्तियों जैसे कि लिंडन, सैसफ्रास, मेपल, खट्टे लकड़ी, सभी उत्कृष्ट खाद्य हैं। मधुमक्खियों के पत्ते अत्यधिक खाद्य होते हैं जब युवा, पहले 2 से 4 सप्ताह के लिए। आप पेड़ों की पत्तियों से सलाद बना सकते हैं। लिंडन पत्ते इतने बड़े होते हैं कि आप उन्हें टोट्रैस के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • इमेज का शीर्षक Edible_plants_2_011_412.JPG
    15
    वसंत में नई पाइन कली उठाएं। शाखाओं की नई हरे रंग का कटोरे स्वादिष्ट हैं, एक सुखद एसिड स्वाद है। पुरुष पराग शंकु भी खाद्य होते हैं - कुछ बहुत प्यारे हैं और फिर पराग बहुत पोषक है कुछ पाइन प्रजातियां गर्मियों के अंत तक शंकुओं में खाद्य पाइन पागल हैं।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा खाली पेट और स्वच्छ प्लेट पर जंगली पौधों का परीक्षण करें यदि आप एक हैमबर्गर और आलू खा चुके हैं तो आप डेंडिलियन की कोशिश नहीं करना चाहते हैं
    • धूमन पर ध्यान न दें। कई रिक्त स्थान विभाजित किए गए थे और विपरीत अज्ञात थे - वे धुंधला नहीं थे जबकि ज्यादातर सुपरमार्केट खाद्य पदार्थों में जीवन भर धुंधला हो गया है, वहां उन्हें वहां कीटाणुओं, धूल और मोल्ड से भरे हुए हैं। जंगली पौधे जो आप इकट्ठा करते हैं वह सबसे शुद्ध भोजन संभव है। एकमात्र ऐसी जगह जहां आपको सावधान रहना चाहिए, उन क्षेत्रों में बगीचे में है जहां इसे जान-बूझकर इलाज किया गया है, इसमें कोई मातम नहीं है। उदाहरण के लिए विचारों के बिस्तर के पीछे काले बढ़ता है - लेकिन सावधान रहें कि यदि आप कीटनाशक के साथ स्प्रे करें, तो संयंत्र में एक भयानक स्वाद होगा यदि यह कुछ समय बाद छिड़का गया है तो बारिश ने इसे पृथ्वी पर पेश किया होगा और यह जड़ में रहेगा। जड़ों को मत खाएं
    • मशरूम के साथ सावधानी से जाओ मशरूम बहुत मुश्किल होते हैं और अनुभवों को लेकर वर्षों लगते हैं। कस्तूरी मशरूम, लॉबस्टर, चिंटारेल्स, अधिकल्स, टिकट, पफ गेंदों के रूप में जाना जाता है, जो कि पहचानना आसान है के साथ रहें। लेकिन ध्यान रखें कि कवक अलग अलग तरीकों से लोगों को प्रभावित कर सकते हैं, और कई जैसे कवक के रूप में, खाना पकाने के बाद भी पचाने में मुश्किल हो जाता है। कस्तूरी और लॉबस्टर

    चेतावनी

    Video: GK TRICK | जीव-जंतुओं, पौधों आदि के वैज्ञानिक नाम की ट्रिक, Scientific Names of Animal, Plant etc

    • गाजर परिवार से बचें यदि आप एक नौसिखिया हैं, और जंगली खाद्य पौधों द्वारा गंभीरता से जहर होने के बारे में चिंता नहीं करना चाहते हैं। प्रजाति जैसे कि हेमलोक आपको मार सकता है जंगली गाजर जैसी पौधों को इकट्ठा करना आपको भ्रमित करने का खतरा नहीं है, जब तक आप वास्तव में नहीं जानते कि आप क्या कर रहे हैं
    • जंगली मटर मत खाओ. हालांकि वे बगीचे के मटर की तरह दिखते हैं, सबसे अधिक जहरीले होते हैं।
    • खासकर यदि आप एक शहरी क्षेत्र या भारी यातायात के एक क्षेत्र में रहते हैं, किनारे, या किसी को भी खतरनाक कचरे पर बढ़ रही सभी पौधों त्यागें। वे प्रदूषण से ठोस होते हैं!
    • पौधों को त्यागें जो कि उन क्षेत्रों में बढ़ते हैं जिन पर संभवतः जहरीले अपशिष्ट डंपिंग के अधीन है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com