ekterya.com

कैसे अपने राज्य से बाहर ले जाने के लिए

घर से चलना एक डरावना काम हो सकता है, क्योंकि आपको सभी को व्यवस्थित और पैक करना है राज्य से आगे बढ़ना में सब कुछ करने और दूर के स्थान पर जाने के लिए और भी तैयारी और योजना शामिल है। अपनी चलती प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए अपने राज्य से कैसे निकल जाए, इस पर कुछ युक्तियां जानें

चरणों

मूव आउट स्टेट स्टेट चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
अपना पता बदलें
  • सुनिश्चित करें कि आप अपना पता बदल दें और सभी आवश्यक कागजात फाइल करें ताकि यह स्थायी परिवर्तन आपके दूसरे राज्य के कई हफ्ते पहले कर सके। इस प्रक्रिया के लिए फॉर्म आपके स्थानीय पोस्ट ऑफिस पर उपलब्ध हैं, लेकिन उन्हें प्रोसेस करने में कई सप्ताह लगते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने परिवार और दोस्तों को आपकी अद्यतित संपर्क जानकारी भी देते हैं।
  • मूव आउट स्टेट स्टेट चरण 2 नामक छवि
    2
    केवल वही लो जो आपको चाहिए
  • अपने कपड़े और घर के सामान का आदेश दें, और पिछले छह महीनों में आपके द्वारा उपयोग नहीं किए गए सभी चीजों से छुटकारा पाएं बगीचे की बिक्री करें, चर्च में वस्तुओं को दान करें, दान करने के लिए, या दूसरे हाथ की दुकान में या अपने मित्रों को अतिरिक्त चीजें दें। इससे आपको चलने के समय पैक की जाने वाली चीज़ों की संख्या कम हो जाएगी, जिसका मतलब है कि लंबी नौवहन या लंबी अवधि में चलती लागतें।
  • मूव आउट स्टेट स्टेट चरण 3 में शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने पालतू जानवरों पर विचार करें
  • पालतू जानवरों को विशेष ध्यान देने की आवश्यकता होती है जब आप दूसरे राज्य में जाते हैं अपने पालतू जानवरों की नस्ल की जांच करें और सुनिश्चित करें कि आप जिस स्थिति में जा रहे हैं उस स्थिति में इसकी अनुमति है, और यह सुनिश्चित कर लें कि आपके पास सभी टीकाएं हैं कुत्ते और बिल्लियों के लिए पिंजरे में निवेश करें और यात्रा के दौरान अपने पालतू जानवरों को आरामदायक रखने के लिए कुशन या कंबल से भरें। योजना अपने कुत्तों को चलने के रास्ते पर बंद हो जाती है
  • मूव आउट स्टेट स्टेट चरण 4 नामक छवि



    4
    सब कुछ लेबल करें
  • आपकी चीज़ों को व्यवस्थित करने के लिए चलती सेवा में उन लोगों की मदद करना आसान होगा और सब कुछ लेबल किए जाने पर आप बक्से और वस्तुओं को स्थानांतरित करने के बाद उन्हें अनपैक करेंगे। एक बार स्थायी मार्कर या पैकेजिंग लेबल्स का इस्तेमाल करके अपने सभी बॉक्स लेबल करने के लिए उपयोग करें। यदि आप बक्से की सामग्री का विस्तार नहीं करना चाहते हैं, तो बस उस कमरे को नीचे लिखें जहां वे जाएंगे।
  • मूव आउट स्टेट ऑफ स्टेट चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    मौसम पर विचार करें
  • दूसरे राज्य में जाने से जलवायु में बदलाव का मतलब हो सकता है, इसलिए इस पर विचार करें जब इस कदम के लिए पैक किया जाए यदि आप पश्चिम में एक राज्य में जा रहे हैं और न्यू इंग्लैंड से आ रहे हैं, तो यह पैकिंग के बजाय अपने एस्किमो कोट दान करने का एक अच्छा विचार हो सकता है।
  • Video: modi and amit shah ने गुजरात में लोकतंत्र की हत्या कर दी

    मूव आउट ऑफ स्टेट चरण 6
    6
    अपने सभी खातों को स्थानांतरित करें
  • आगे बढ़ने से पहले अपने सभी वित्तीय और सार्वजनिक सेवा खातों को स्थानांतरित करें यदि आपके बैंक की जगहों पर शाखाएं होती हैं, तो सत्यापित करें कि आपको कोई भी बदलाव करने की आवश्यकता नहीं है। यदि नहीं, तो उस क्षेत्र में बैंकों के साथ समय पर कुछ शोध करें जहां आप एक नया खाता खोलना चाहते हैं। स्थानीय उपयोगिता कंपनियों के साथ साइन अप करें ताकि गैस, बिजली, या केबल में एक बार कदम न होने पर कोई समस्या न हो।
  • मूव आउट ऑफ स्टेट चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    7

    Video: "मायाजाल को तोड़ दो"(6) - क्या पादरियों और बुजुर्गों की आज्ञा मानना ही परमेश्वर की आज्ञा मानना है?

    अपने द्वारा मूल्य की चीज़ों को स्थानांतरित करें
  • अपनी कार के अंदर अपने साथ महत्वपूर्ण और बहुमूल्य चीजों को ले जाने के बजाय, उन्हें चलती कंपनी के आदेश देने के बजाय इसमें गहने, धन, चेकबुक और क्रेडिट कार्ड, कर दस्तावेज़ और कानूनी कागजी शामिल हैं। इस कदम के दौरान वे सुरक्षित हैं यह सुनिश्चित करने के लिए स्वयं इन मदों का रिकॉर्ड बनाएं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com