ekterya.com

कैसे एक ठहराया मंत्री बनने के लिए

सामान्यतया, एक नियुक्त मंत्री बनना एक खाते के लिए साइन अप करने और एक छोटे से शुल्क देने के लिए उतना ही आसान है। एक ठहराए गए मंत्री के रूप में, आप विवाह समारोहों, अंत्येष्टि और अन्य महत्वपूर्ण समारोहों की अधिसूचना कर सकते हैं। कुछ राज्य कानूनी रूप से ऑनलाइन रूपरेखाओं को नहीं पहचानते हैं, इसलिए एक समारोह का कार्यपूर्ति करने से पहले अपने निवास स्थान के कानूनों को जांचना सुनिश्चित करें।

चरणों

भाग 1
प्रबंधन की स्थितियों की जांच करें

शीर्षक वाला छवि एक नियत मंत्री ऑनलाइन बनें चरण 1
1
पता लगाएँ कि क्या आप अपनी काउंटी में एक कानूनी मंत्री हो सकते हैं यदि आप शादी के लिए अपने समन्वय प्राप्त करते हैं, तो यह कदम जरूरी है। कुछ राज्यों को कानूनी रूप से ऑनलाइन समन्वय माना जाता है, जबकि कुछ लोग केवल आपको एक मंत्री मानते हैं यदि आपकी मंडली है अधिक जानकारी के लिए अपने राज्य के कानूनों की जांच करें या अपने काउंटी क्लर्क से संपर्क करें। कुछ राज्यों को एक मंत्री के लाइसेंस प्राप्त करने की आवश्यकता होती है, जो एक राज्य में पादरी के हिस्से के रूप में पंजीकरण की प्रक्रिया है। ये कुछ सामान्य दिशानिर्देश हैं:
  • विभिन्न राज्यों में हाल ही में अदालत के मामलों में आभासी समन्वय की वैधता को प्रश्न में बुलाया गया है। क्योंकि इस मुद्दे से संबंधित कानून निरंतर विकसित हो रहे हैं, आपके निवास स्थान पर अलग-अलग समारोहों की कानूनी तौर पर आचरण करने की आपकी योग्यता के बारे में नवीनतम जानकारी रखना महत्वपूर्ण है।
  • कुछ संगठन, जैसे कि जेलों और अस्पतालों, जो बाहरी मंत्रियों को अपने ग्राहकों, कैदियों और मरीजों की यात्रा करने की अनुमति देते हैं और कुछ मंत्रियों को मान्यता देने से इंकार करने का अधिकार है। कई संघीय संस्थाएं, विशेष रूप से उन जो दिग्गजों और सेना की जरूरतों को पूरा करते हैं, वे ऑनलाइन समन्वय नहीं मानते हैं, चाहे वे कितने कानूनी हों
  • छवि का शीर्षक एक नियत मंत्री ऑनलाइन बनें चरण 2
    2

    Video: योगी के मंत्री ने कहा, जब 6 महीने के लिए मायावती मुख्यमंत्री बन सकती हैं तो...

    एक ऑनलाइन मंत्री बनने के बारे में पता करें कि चर्च में आपकी सदस्यता को प्रभावित किया जाएगा, जिसके बारे में आप संबंधित हैं। यदि आप किसी भी चर्च का हिस्सा नहीं हैं, तो आपको इसके बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए। हालांकि, यदि आप एक चर्च के सदस्य हैं, तो ऑनलाइन समन्वय प्राप्त करने से आपकी सदस्यता प्रभावित हो सकती है। यदि आप किसी दोस्त के लिए शादी करना चाहते हैं, लेकिन एक अलग धर्म से संबंधित हैं, तो जांचें कि ऑनलाइन होने पर आप को छूट मिल सकती है।
  • कुछ चर्च, जैसे कि कैथोलिक चर्च या चर्च ऑफ यूथ क्राइस्ट ऑफ लैटर-डे सेंट्स, यदि आप दूसरे धर्म में मंत्री बने, तो आप धर्मत्याग पर विचार कर सकते हैं, जिसके कारण तत्काल बहिष्कार हो सकता है।
  • यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो अपने धार्मिक समुदाय से जांच लें
  • शीर्षक वाला छवि एक नियत मंत्री ऑनलाइन बनें चरण 3
    3
    एक ऑनलाइन समन्वयन करने से पहले दो बार सोचो यदि आप वास्तव में एक मंत्री बनना चाहते हैं। अगर आपको लगता है कि आपको मंत्री के रूप में सेवा करने के लिए बुलाया गया है, तो आपको और अधिक परंपरागत तरीके से, जैसे संगोष्ठी में भाग लेने के लिए अधिक फायदेमंद हो सकता है एक ऑनलाइन समन्वयन प्राप्त करने से आपको विवाह के लिए कार्यवाही करने की अनुमति मिलेगी, लेकिन आपको अपनी स्वयं की मंडली नहीं होगी और कोई चर्च आपको पादरी के रूप में किराए पर नहीं दे सकती है। आपकी ज़रूरतों के अनुसार श्रेष्ठ विद्यालय कार्यक्रमों की तलाश करने पर विचार करें
  • यदि आप अपना स्वयं का चर्च या मिशनरी सेवा खोलना चाहते हैं, तो ऑनलाइन समन्वय के बजाय एक सेमिनार में भाग लेना बेहतर है ज्यादातर मामलों में, एक ऑनलाइन समन्वय आपको धार्मिक शिक्षा नहीं देगा, आपको सफल होने की आवश्यकता होगी
  • कुछ ऑनलाइन चर्च गैर-सांप्रदायिक हैं और किसी भी विश्वास के लोगों के लिए खुले हैं। यदि आप किसी अन्य चर्च के सक्रिय सदस्य हैं, तो यह जांचना सुनिश्चित करें कि गैर-सांप्रदायिक मंत्री बनने से उस धर्म में आपकी सदस्यता पर असर पड़ेगा।
  • भाग 2
    सॉर्ट करें

    एक अनुरुप मंत्री ऑनलाइन हो जाओ, शीर्षक वाला छवि, चरण 4

    Video: खुद को पीड़ित बता रहे मुसलमानों का ये चेहरा भी देखिए/Barelvi Vs Devobandi Muslim

    1



    एक संगठन खोजें जो आपकी आवश्यकताओं और विश्वासों के अनुरूप है कुछ शोध करें और एक ऑनलाइन मंत्रालय खोजें जिसमें आप अच्छी तरह से फिट हैं कुछ संगठन आपको समन्वय से संबंधित कागजात भेजते हैं, जबकि अन्य आप को विवाह और अन्य समारोहों की नियुक्ति के लिए सक्षम करते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके द्वारा चुने गए विकल्प एक निगमित और वैध सेवा से मेल खाती है
    • कुछ वेब पेज काफी धार्मिक हैं, जबकि अन्य जानबूझकर गैर-सांप्रदायिक हैं
    • एक ऐसी सेवा चुनें, जो आपको एक मूल हस्ताक्षर और टिकट के साथ अपने क्रेडेंशियल्स की हार्ड कॉपी भेजती है। इसके अलावा, पता करें कि क्या आप एक प्राधिकरण पत्र या व्यापार कार्ड भेज देंगे। सामान्य तौर पर, मुफ्त ऑर्डर एक प्रमाण पत्र प्रदान करते हैं, जिसे आप अपने ब्राउज़र से प्रिंट कर सकते हैं। यदि आप उच्च गुणवत्ता वाला संस्करण चाहते हैं, तो अक्सर सोने की मुहर के साथ, आपको इसे आदेश देना होगा और एक मामूली शुल्क का भुगतान करना होगा।
    • ऐसे वेब पेजों से मूर्ख मत बनो जो दावा करते हैं कि चर्चों को करों का भुगतान करने से छूट दी जानी चाहिए। यह सच नहीं है, चूंकि यह पूरी तरह से संगठन पर निर्भर है कि यह निर्धारित करता है कि करों का भुगतान करने से मुक्त संगठन की स्थिति के लिए आंतरिक राजस्व सेवा (आईआरएस) पर आवेदन करना है या नहीं। कुछ संगठन करों का भुगतान करके सरकार से धर्म को अलग करना चुनते हैं।
  • छवि का शीर्षक एक व्यवस्थित मंत्री ऑनलाइन बनें चरण 5
    2
    संभावित मंत्रालयों से फोन या ईमेल के माध्यम से संचार करें यदि आप इस प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं, साथ ही पता करें कि क्या आपका समन्वय आपके हित के किसी भी समारोह के लिए पर्याप्त होगा, मंत्रालय से संपर्क करें। जब आप इसमें शामिल होते हैं, तो आप पूछ सकते हैं कि क्या उनके पास राज्य में मंत्री की स्थिति के प्रदर्शन के बारे में जानकारी है, जहां आप रहते हैं।
  • उन संगठनों से बचें जो अपनी वेबसाइट पर संपर्क जानकारी प्रदान नहीं करते हैं और जो उनके साथ संवाद करने के आपके प्रयासों का जवाब नहीं देते हैं।
  • ध्यान रखें कि आपका समन्वय आपके राज्य में विवाह के लिए आप को सशक्त बनाने में सक्षम नहीं हो सकता है। याद रखें कि आपको अपने राज्य की आवश्यकताओं को सत्यापित करना होगा। ऐसा करने के लिए, काउंटी के क्लर्क से संपर्क करें जहां विवाह की कार्यवाही की जाएगी।
  • पता लगाएं कि आपको नवीनीकरण शुल्क का भुगतान करना होगा। कुछ मंत्रालय आपको एक जीवन समन्वय प्रदान करेंगे, जबकि अन्य आपको एक वर्ष के लिए आदेश देंगे।
  • शीर्षक वाला एक छवि ऑनलाइन बनने वाला मंत्री बनें चरण 6
    3
    इंटरनेट के माध्यम से अपनी व्यक्तिगत जानकारी भेजें अधिकांश समन्वय सेवाएं आपको अपनी व्यक्तिगत जानकारी के साथ एक संक्षिप्त फॉर्म भरने की आवश्यकता होगी। समन्वय प्रक्रिया के लिए प्रत्येक चर्च की अलग-अलग आवश्यकताओं की आवश्यकता होती है, लेकिन सबसे अधिक निम्न जानकारी की आवश्यकता होती है:
  • पूर्ण नाम-
  • डाक पता-
  • वैध ईमेल
  • लगभग $ 50.00 की दर
  • शीर्षक वाला एक छवि ऑनलाइन बनने वाला मंत्री बनें चरण 7
    4
    मेल द्वारा अपने आधिकारिक आदेश के कागजात प्राप्त करें आवश्यक जानकारी भेजने और आवश्यक सेवाओं के लिए भुगतान करने के बाद, आपको बस अपने कागजात प्राप्त करने के लिए इंतजार करना होगा। आपके अनुरोध की प्रक्रिया दो सप्ताह से अधिक नहीं लेनी चाहिए। अगर उस समय के बाद आपको अपना आधिकारिक प्रमाण पत्र और आपका प्राधिकरण पत्र नहीं मिला है, तो मंत्रालय से संपर्क करें।
  • युक्तियाँ

    • कुछ राज्यों में, यह होना जरूरी होगा "पत्र को सक्षम करना" संगठन द्वारा जारी किए गए संगठन ने समन्वय किया, ताकि आप एक शादी की आधिकारिक आचरण कर सकें।
    • अगर आप नेवादा की स्थिति में एक शादी की योजना बना रहे हैं, तो यह सुनिश्चित कर लें कि संगठन में एक मण्डली है "भौतिक विज्ञान" उस स्थिति में अगर राज्य में कोई भी शारीरिक कलीसिया नहीं है तो कानून एक विवाहिक मंत्री को शादी के काम से रोकता है। यदि आप किसी अन्य राज्य में रहते हैं, तो आप उस काउंटी से एक अपवाद का अनुरोध कर सकते हैं जिसमें लाइसेंस प्राप्त किया गया था।

    Video: योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने की अंदर की कहानी | The Lallantop

    चेतावनी

    • अधिकांश वेब पेज ने अपने सॉर्ट को श्रेणियों में विभाजित करना शुरू कर दिया है। मुख्य चर्चों ने लोगों, देवताओं और पुजारियों को रखा है। इसी तरह, वेब पेज आंशिक ऑर्डरिंग के साथ समानांतर में इस सिस्टम को ले जाते हैं। हालांकि, केवल उच्च स्तर के समन्वय को संस्कारों के लिए अधिकृत किया जाता है। यदि वह व्यक्ति लाइसेंस पर हस्ताक्षर करता है और लाइसेंसिंग बोर्ड समन्वय की समीक्षा करता है, तो लाइसेंस अवैध माना जाता है और गंभीर कानूनी परिणाम होंगे। इसमें शादी के लाइसेंस और सिविल रजिस्ट्रियों से अन्य दस्तावेज शामिल हैं, जैसे बपतिस्मा और अंत्येष्टि।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com