ekterya.com

प्रमाणित ईएमटी कैसे बनें

ईएमटी-बी (बेसिक) बनना राज्य से अलग है, लेकिन सामान्य रूप से प्रक्रिया समान है। आपको ईएमटी-आई (मध्यवर्ती) या ईएमटी-पी (पैरामेडिक) प्रमाणीकरण प्राप्त करने की इच्छा रखने से पहले आपको ईएमटी-बी बनना होगा। 


चरणों

Video: The ER house call for the 21st century | Phil Mitchell | TEDxMileHigh

1
अपने राज्य की आवश्यकताओं की जांच करें कुछ राज्यों जैसे कैलिफ़ोर्निया केवल ईएमटी-पी को पहचानते हैं जिसका मतलब है कि कोई ईएमटी-बी या ईएमटी-आई के स्तर नहीं हैं। तो आपको ईएमटी-पी के सभी वर्गों को पूरा करना होगा जो पिछले वाले लोगों की तुलना में अधिक लंबा और अधिक बलिदान करता है। आप अपने राज्य में ईएमटी कार्यालय की खोज करके Google पर यह जानकारी पा सकते हैं। कई राज्य पूछते हैं कि आप कक्षा में लेने में सक्षम होने के लिए 16 साल से अधिक हो।
  • छवि शीर्षक स्वयंसेवी संगठन
    2
    एक स्वयंसेवक बचाव दल या अग्निशमन विभाग में शामिल हों (या कम से कम उनसे संपर्क करें) आप आम तौर पर ईएमटी बिना अग्निशमन विभाग या बचाव दल में शामिल हो सकते हैं (यदि यह केवल सीपीआर है तो इसे लाल क्रॉस कहा जाता है, जहां सीपीआर कक्षाएं हर समय होती हैं)। ये अग्निशमन विभाग और टीम प्रशिक्षण में अधिकारी हैं जो अपने सदस्यों को प्रशिक्षण देने और स्थानीय ईएमटी कक्षाओं के बारे में जानने के लिए जिम्मेदार हैं।
  • 3
    उस वर्ग को खोजें जो आपके लिए सही है अन्य वर्गों में कक्षाएं दर्ज करने से पहले आपको सभी कक्षाओं में अपना मूल ईएमटी होना चाहिए। कक्षाएं हमेशा बंद नहीं होती हैं, इसलिए आपको अपने प्रोग्राम को पूरा करने वाले वर्ग को खोजने के लिए अन्य राज्यों में स्थानांतरित करने की आवश्यकता होगी।
  • 4
    एक बार जब आप ईएमटी-बी कक्षाओं में हों तो आपको एएमटी को कवर करने के लिए एक एम्बुलेंस के ऊपर कुछ निश्चित घंटे के लिए कहा जाएगा। यदि आप पहले से ही अग्निशमन विभाग से एक स्थानीय बचाव दल में शामिल हो गए हैं, तो आप को कवर करने के बारे में प्रशिक्षण में अधिकारी से बात कर सकते हैं।



  • 5
    कक्षाओं की परीक्षा का अध्ययन और पास करें वर्ग को लिखित परीक्षा के दो हिस्सों और व्यावहारिक परीक्षणों में विभाजित किया गया है। लिखित परीक्षाएं आम तौर पर सरल और कवर श्रेणी की जानकारी माना जाता है। व्यावहारिक परीक्षाएं अस्पताल पहुंचने से पहले स्थितियों में आपके प्रदर्शन पर आधारित होती हैं।
  • 6
    रजिस्टर करें और राज्य ईएमटी परीक्षा उत्तीर्ण करें। प्रत्येक राज्य प्रति वर्ष कम से कम एक ईएमटी परीक्षा (आमतौर पर अधिक) प्रदान करता है। आपको परीक्षा लेने के लिए कक्षा को सफलतापूर्वक पूरा करना होगा। अन्य तीन भागों देखभाल प्रथाओं हैं सबसे पहले चिकित्सा आपातकालीन स्थिति, आघात के लिए अगले और एईडी में काम करने और सीपीआर का प्रदर्शन करने की आपकी क्षमता के लिए अंतिम परीक्षा है।
  • 7
    जांचें कि क्या आपने पास किया आप यह जांचने के लिए ऑनलाइन जा सकते हैं कि क्या आप अपने राज्य सप्ताह के ईएमटी रिकॉर्ड में हैं, इससे पहले कि वे आपको यह कहते हुए एक पत्र भेजते हैं कि अगर आपने इसे पढ़ा है या नहीं (Google आपके राज्य का नाम और उसके बाद "ईएमटी पंजीकरण" के तहत सूची पाएं)।
  • 8
    यदि आप असफल रहे तो फिर से परीक्षण करें। यदि आप असफल हो जाते हैं तो आपके पास राज्य परीक्षा लेने के दो और अवसर हैं। तीसरे प्रयास के बाद आपको परीक्षा दोहराने की अनुमति देने से पहले कक्षा फिर से लेने के लिए कहा जाएगा।
  • 9
    अपने ईएमटी को संशोधित करें हर चार सालों में आपको पुनर्संरचना के लिए 36 घंटे कक्षाएं लेने के लिए कहा जाएगा। कई राज्य आपको इन 32 घंटे के ऑनलाइन और सीपीआर / एईडी सहित केवल चार को लेने की इजाजत दे सकते हैं, जिन्हें क्रेडिट प्राप्त करने के लिए कक्षा में या एक विशिष्ट पुनर्मूल्यांकन वर्ग में लेना होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com