ekterya.com

ब्रिटिश नागरिकता कैसे प्राप्त करें

ब्रिटिश नागरिकता प्राप्त करने के लिए, आपके पास अपने निपटान में कई विकल्प हैं अधिकांश एंग्लोफ़ाइलों की तरह (जो लोग इंग्लैंड से प्यार करते हैं), आपको कुछ निश्चित वर्षों के लिए यूनाइटेड किंगडम में रहने के अतिरिक्त आप्रवास के कई चरणों के माध्यम से जाना चाहिए। हालांकि, यदि आपके माता-पिता या आपके पति या पत्नी एक यूनाइटेड किंगडम का नागरिक है या यदि आप स्वयं एक क्षेत्र का नागरिक हैं जो कि यूनाइटेड किंगडम का है या वर्तमान में है, तो यह प्रक्रिया तेजी से हो सकती है

चरणों

विधि 1
नागरिक निवासी के रूप में नागरिकता प्राप्त करें

एक चीनी पर्यटक वीजा चरण 5 के लिए आवेदन करें शीर्षक
1
आवेदन पत्र मुद्रित करें आप इसे में मिल सकते हैं यूनाइटेड किंगडम की सरकार की वेबसाइट. अंग्रेजी में इसकी संक्षिप्त जानकारी के लिए यह फ़ॉर्म ब्रिटिश नागरिक या एएन के रूप में राष्ट्रीयकरण के लिए अनुरोध के रूप में जाना जाता है आप स्थानीय नगरपालिकाओं पर भी आवेदन कर सकते हैं, जैसे कि नगर परिषद कार्यालय या स्थानीय काउंटी सरकार
  • कुछ मामलों में, यदि आपके पास त्रुटियां हैं तो आप अपने आवेदन फॉर्म की समीक्षा करने के लिए नगर परिषद या संबंधित कार्यालय का भुगतान कर सकते हैं।
  • नागरिकता के लिए लागू शीर्षक वाला छवि (यूएसए) चरण 4
    2
    यूनाइटेड किंगडम में रहने के लिए अनिश्चित लाइसेंस प्राप्त करें यदि आप इस लाइसेंस को प्राप्त करते हैं, जिसे निपटान भी कहा जाता है, तो आप जब तक चाहते हैं तब तक आप ब्रिटेन में रह सकते हैं। यह एक महत्वपूर्ण कदम है, क्योंकि अगर आप इस लाइसेंस को प्राप्त करने के बाद यूनाइटेड किंगडम में कम से कम 12 महीने तक नहीं रहते हैं, तो आप ब्रिटिश नागरिकता प्राप्त करने में सक्षम नहीं होंगे। यह भी जरूरी है कि आपके पास यूनाइटेड किंगडम में रहना जारी रखने की योजना है।
  • यात्रा यह इंटरैक्टिव वेबसाइट यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आप अनिश्चित काल के लिए लाइसेंस के लिए आवेदन करने के योग्य हैं, क्योंकि आवश्यकताओं को आवेदन सबमिट करने के समय आपके पास वीजा के प्रकार के आधार पर अलग-अलग होंगे।
  • यदि आप स्विट्जरलैंड के नागरिक हैं या एक देश जो यूरोपीय आर्थिक क्षेत्रों में से एक है, तो आपको अपने स्थायी निवासी कार्ड या किसी अन्य दस्तावेज़ को प्रस्तुत करना चाहिए जिसके साथ आप अपने निवास को साबित कर सकते हैं।
  • ग्रेट ब्रिटेन चरण 6 का आनंद लें
    3
    यूनाइटेड किंगडम में कम से कम 5 साल जीते हैं इसके लिए, यह अनिवार्य है कि आप यूके को एक निवासी (या जो कि आप ब्रिटिश सशस्त्र बलों में शामिल हों) के रूप में दर्ज करते हैं और कम से कम 5 साल तक वहां रहें, जिसके दौरान आपको ब्रिटेन के 450 दिनों से अधिक समय नहीं बिताना चाहिए। हालांकि, संभव है कि सरकार 480 दिनों तक इस सीमा का विस्तार करेगी।
  • यदि आपके पास यूनाइटेड किंगडम में एक परिवार और एक घर है, तो आप को 730 दिन तक खर्च करने की अनुमति दी जा सकती है जब तक कि आप आवेदन की अन्य आवश्यकताओं को पूरा करते हैं और ब्रिटेन में कम से कम 7 साल तक रहते हैं।
  • यदि आप इन आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, लेकिन ब्रिटेन में कम से कम 8 साल तक रहते हैं या ब्रिटिश सशस्त्र बलों के साथ अपने पति या नागरिक साझेदार के दायित्वों के कारण या यूनाइटेड किंगडम में नौकरी के लिए व्यापार यात्रा के कारण बाहर थे, सरकार आपको 9 00 दिन तक खर्च करने की अनुमति दे सकती है।
  • ग्रेट ब्रिटेन चरण 12 का आनंद लें
    4

    Video: प्रवासी ऑस्ट्रेलिया में नागरिकता के लिए मुश्किल अंग्रेजी भाषा टेस्ट सामना करने के लिए (बीबीसी हिंदी)

    पिछले साल में आपकी अनुपस्थिति की गणना करें यह दर्शाता है कि पिछले 365 दिनों में ब्रिटेन के बाहर कितने दिन थे, जो 90 से ज्यादा नहीं होनी चाहिए, हालांकि 100 दिनों की अनुपस्थिति भी बड़ी समस्या नहीं है। निम्नलिखित मामलों में, आपको 17 9 दिन तक अनुपस्थिति की अनुमति दी जा सकती है:
  • यदि आपके पास यूनाइटेड किंगडम में एक परिवार और एक घर है और निम्नलिखित आवश्यकताओं में से किसी से भी मिलते हैं:
  • आप आवेदन की अन्य आवश्यकताओं को पूरा करते हैं।
  • आपके पास दूर होने का एक मजबूत कारण है (उदाहरण के लिए, यदि आपकी अनुपस्थिति यूनाइटेड किंगडम में नौकरी के लिए व्यावसायिक यात्राएं या ब्रिटिश सशस्त्र बलों के साथ दायित्वों की वजह से है)।
  • सरकार को अपवाद बनाने के लिए यह बहुत दुर्लभ है और आपको 180 दिनों के लिए यूनाइटेड किंगडम से बाहर होने की अनुमति मिलती है, क्योंकि आपको ऊपर दिए गए तीन मानदंडों को पूरा करना होगा।
  • शीर्षक शीर्षक छवि यात्रा 7 चुनें
    5
    उम्र और अच्छे व्यवहार के संदर्भ में आवश्यकताओं को पूरा करता है। एक निवासी विदेशी के रूप में नागरिकता के लिए आवेदन करने के लिए, आपको कम से कम 18 वर्ष की आयु का होना चाहिए और आवेदन पत्र के अनुभाग 3 में सूचीबद्ध सभी प्रश्नों का उत्तर देना होगा, जिसका शीर्षक है "अच्छा चरित्र" ("अच्छा व्यवहार")। ये प्रश्न इस बारे में जानकारी मांगते हैं कि क्या आपने नागरिक और आपराधिक दंड (मामूली यातायात अवरोधों सहित) प्राप्त कर लिया है और उन घटनाओं के लिए आवेदन किया है जो न सिर्फ यूनाइटेड किंगडम में बल्कि किसी भी देश में हुई हैं। यदि इन प्रश्नों में से किसी एक को आपका उत्तर सकारात्मक है, तो आपको प्रदान की गई जगह में परिस्थितियों का वर्णन करना चाहिए और यदि आवश्यक हो तो अतिरिक्त शीट्स संलग्न करें। ध्यान रखें कि यदि आपके पास गंभीर अपराध या अनसुलझे दिवालिएपन का इतिहास है, तो सरकार आपके अनुरोध को स्वीकार नहीं करेगी।
  • अगर आपके यूके चालक के लाइसेंस में किसी अदालत से कोई अवलोकन होता है, तो आपको अपनी फ़ाइल की एक प्रति अपने आवेदन पर संलग्न करनी चाहिए।
  • परिवार से संबंधित कानूनी प्रक्रियाएं, जैसे कि तलाक, को इस रूप में शामिल नहीं किया जाना चाहिए, हालांकि आपको उन अपराधों को शामिल करना चाहिए, जो आपके बच्चों ने किए हैं और अगर उनके खिलाफ अदालत का आदेश है।
  • छवि शीर्षक शीर्षक चुनें यात्रा बीमा चरण 6
    6
    यह देखने के लिए जांचें कि क्या आप किसी भी छूट के लिए योग्य हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप 65 वर्ष से अधिक उम्र के हैं, तो आपको यूके की जीवन परीक्षा उत्तीर्ण करने या अंग्रेजी परीक्षा लेने की आवश्यकता नहीं होगी। यदि आप 65 साल से कम हो चुके हैं लेकिन दीर्घकालिक शारीरिक या मानसिक समस्या से पीड़ित हैं जो आपको इन परीक्षणों को पारित करने के लिए असंभव बनाता है, तो आपको आवेदन पर सही बॉक्स की जांच करके छूट का अनुरोध करना होगा। फिर, शीर्षक पृष्ठ पर "अधिक जानकारी" ("अधिक जानकारी") पृष्ठ 22 पर, आपको छूट का अनुरोध करने और अपने डॉक्टर से एक पत्र संलग्न करने के लिए अपने कारणों की व्याख्या करनी चाहिए।
  • सामान्य तौर पर, समस्याओं का इलाज किया जा सकता है, जैसे कि अवसाद, इस छूट के लिए योग्य नहीं है।
  • यहां तक ​​कि अगर आपने अपने निपटान आवेदन के लिए एक अलग छूट का अनुरोध किया है, तो इस मामले में उपरोक्त उल्लिखित चिकित्सा या आयु की समस्याओं को छोड़कर कोई अन्य छूट लागू नहीं होगी।
  • सन डीएगो चरण 5 में एक किफायती लॉजिंग बुक शीर्षक वाली छवि
    7
    यूनाइटेड किंगडम में जीवन की परीक्षा उत्तीर्ण करें इसमें 24 बहु-विकल्प वाले प्रश्न शामिल हैं, जिनमें ब्रिटिश परंपराएं, इतिहास, कानून और मूल्य शामिल हैं। परीक्षा 45 मिनट तक रहता है और आपको कम से कम 18 प्रश्नों को सही ढंग से जवाब देना चाहिए। आप परीक्षा को निर्धारित कर सकते हैं यहां £ 50 के शुल्क का भुगतान करना आपको एक ही इमारत में एक पल का इंतजार करने के बाद तुरंत अपनी सही परीक्षा प्राप्त होगी और आपको एक पुष्टिकरण पत्र भी मिलेगा जिसे आपने मंजूरी दी थी कि आपको अपने आवेदन से संलग्न होना चाहिए। यदि आप अपने आवेदन को निपटारे के लिए जमा कर चुके हैं, तो आप पहले से ही परीक्षा पास कर चुके हैं, तो आप केवल उस पिछले पत्र को संलग्न कर सकते हैं जिसे आपने प्राप्त किया था।
  • यूनाइटेड किंगडम में जीवन: नागरिकता के लिए एक यात्रा ("यूनाइटेड किंगडम में जीवन: नागरिकता का मार्ग") इस परीक्षा के लिए आधिकारिक अध्ययन गाइड है
  • ध्यान रखें कि आपको उसी पहचान को प्रस्तुत करना चाहिए जो आपने नागरिकता के लिए आपके आवेदन के लिए जमा कर लिया है और अपना नाम ठीक तरह से लिखना जैसा यह पहचान पर प्रकट होता है। साथ ही, आपको अपना पता सत्यापित करने के लिए दस्तावेज़ प्रस्तुत करना चाहिए।
  • भारत में पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट के लिए लागू शीर्षक वाला चित्र चरण 10
    8
    अंग्रेजी, वेल्श या स्कॉटिश गेलिक में अपनी प्रवीणता दिखाएं अंग्रेजी के मामले में, आपको ब्रिटेन के आंतरिक मंत्रालय द्वारा प्रशासित एक परीक्षा लेनी चाहिए और सामान्य यूरोपीय फ्रेमवर्क ऑफ़ रेफरेंस (सीएफईआर) के कम से कम बी 1 के स्तर पर इसे पास करना होगा। यदि आपने एक विश्वविद्यालय की डिग्री प्राप्त की है जिसका कोर्स अंग्रेजी में पढ़ाया गया है, तो आप सत्यापित करने के लिए आवश्यक दस्तावेज का अनुरोध करने के लिए यूनाइटेड किंगडम (एनएआरआईसी) के अकादमिक मान्यता पर सूचना के राष्ट्रीय केंद्र से संपर्क कर सकते हैं। कि आपकी विश्वविद्यालय की डिग्री इस आवश्यकता को पूरा करने के लिए पर्याप्त है इसे पूरा करने का दूसरा तरीका यह है कि अगर आपके पास देश से पासपोर्ट है जिसका बहुभाषी अंग्रेजी अंग्रेजी है
  • अगर आप वेल्श या स्कॉटलैंड के गेलिक के साथ इस आवश्यकता को पूरा करना पसंद करते हैं, तो आपको इनमें से किसी भी भाषा में अपने प्रवीणता के स्तर का वर्णन करने वाला एक कवर पत्र भेजना चाहिए।
  • भारत में पुलिस क्लीयरेंस सर्टिफिकेट के लिए आवेदन शीर्षक चरण 5
    9
    दो लोगों को फ़ॉर्म के संदर्भ अनुभाग भरने के लिए कहें। उनमें से एक को ब्रिटिश नागरिकता होना चाहिए, जबकि दूसरे, हालांकि यह किसी भी राष्ट्रीयता का हो सकता है, इसके पास एक निश्चित व्यावसायिक स्थिति होनी चाहिए, जैसे किसी सार्वजनिक अधिकारी या पेशेवर संगठन का सदस्य। दो लोगों को जो आपको संदर्भ देने के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए, प्रपत्र पर दिखाई देने वाली अन्य आवश्यकताओं को ध्यानपूर्वक पढ़ें।
  • सिक्स डिएगो चरण 10 में एक किफायती लॉजिंग बुक शीर्षक वाली छवि
    10
    अपनी व्यक्तिगत जानकारी, आपकी संपर्क जानकारी और अपने रोजगार के बारे में जानकारी सहित बाकी सभी फ़ॉर्म भरें निर्देशों का पालन करें यदि आपको किसी विशेष दस्तावेज को संलग्न करना है और अपने बायोमेट्रिक निवास परमिट शामिल करने के लिए मत भूलना (जो आपको अपना निपटारा आवेदन प्रस्तुत करते समय प्राप्त किया जाना चाहिए) या, यह असफल होने पर, इस आवश्यकता का छूट।
  • एक चीनी पर्यटक वीजा चरण 9 के लिए लागू शीर्षक छवि
    11



    अनुरोध भेजें यदि आप इसे यूनाइटेड किंगडम, हांगकांग या लगभग किसी भी अन्य देश से करने जा रहे हैं, तो आपको उसे भेजना चाहिए "विभाग 1 / यूकेवीआई / द कैपिटल / न्यू हॉल प्लेस / लिवरपूल / एल 3 9 पीपी"। यदि आप विदेश में यूके क्षेत्र से ऐसा करने जा रहे हैं, तो आपको इसे राज्यपाल को भेजना होगा।
  • आवेदन शुल्क संलग्न करें परामर्श इस वेबसाइट इसी दर पर अद्यतन जानकारी प्राप्त करने के लिए
  • ओब्बेटेन न्यू यॉर्क सिटी विभाग का शीर्षक छवि परमिट और वर्क डन ऑन ऑन हाउस चरण 5
    12
    अपनी नागरिकता समारोह में भाग लें सरकार आम तौर पर 6 महीने के अंतरिक्ष में अनुरोधों के उत्तर भेजती है। तुम्हारा स्वीकार किया जाता है, तो यह आपको नागरिकता समारोह कार्यक्रम के लिए प्रासंगिक संपर्क जानकारी है, जो जवाब व्यक्ति प्राप्त करने के बाद 90 दिनों की अंतरिक्ष में किया जाना चाहिए भेज देंगे। इस समारोह में, आप राजा और यूनाइटेड किंगडम की निष्ठा की शपथ लेंगे।
  • विधि 2
    एक नागरिक के रूप में नागरिकता प्राप्त करें

    यू.एस. नागरिक चरण 3 के रूप में यूरोपीय संघ के पासपोर्ट प्राप्त करने का शीर्षक

    Video: बॉलीवुड की वो हीरोइन्स जो भारतीय नहीं है, जानें दीपिका कौनसे देश की है

    1
    अपने विवाह या नागरिक संघ की पुष्टि सबमिट करें अगर आप ब्रिटिश नागरिकों के जोड़ों पर लागू होने वाली सबसे उदार आवश्यकताओं के लिए अर्हता प्राप्त करना चाहते हैं, तो आपको निम्नलिखित दस्तावेज जमा करना आवश्यक है:
    • ब्रिटिश साझेदार के रूप में अपनी स्थिति साबित करने के लिए आपके साथी का वर्तमान पासपोर्ट, सभी पृष्ठों की एक प्रति (यहां तक ​​कि जो खाली हैं) या पंजीकरण या राष्ट्रीयकरण का प्रमाण पत्र।
    • शादी या नागरिक संघ का आपका प्रमाणपत्र। आप इस आवश्यकता को पूरा कर सकते हैं, भले ही आपका आधिकारिक संघ दूसरे प्रकार का हो या यदि आप एक समलैंगिक दंपति हैं जो किसी ऐसे देश से आता है जो इस प्रकार के यूनियनों को नहीं पहचानता है। हालांकि, सुनिश्चित करने के लिए किसी भी मामले में यूनाइटेड किंगडम के वीजा और आप्रवास विभाग से संपर्क करें।
  • कतार में डू बिजनेस शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    यूनाइटेड किंगडम में तीन साल जीते हैं नागरिकता आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए, आपके पास नागरिकता के लिए आवेदन करने की तारीख से पहले तीन वर्षों के लिए राज्य में बहुत अधिक रहता होगा। आपको कुछ मामलों में 270 दिन या 300 दिनों तक खर्च करने की अनुमति दी जाएगी। यदि आपके पास यूनाइटेड किंगडम में एक परिवार और एक घर है और निम्नलिखित आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए आपको अब तक के लिए दूर रहने की अनुमति हो सकती है:
  • तीन वर्ष की इस अवधि के दौरान 450 या 540 दिनों के लिए बाहर रहने के लिए, आप चार या पांच साल ब्रिटेन में क्रमशः बाध्यता की वजह से रह रहे हैं चाहिए, या, कि असफल रहने, बाहर (के रूप में होने के लिए कारणों ब्रिटिश सशस्त्र बलों या यूनाइटेड किंगडम में नौकरी के लिए व्यापार यात्राएं)
  • भारत में पुलिस क्लियरेंस सर्टिफिकेट के लिए लागू शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    3
    उन परिस्थितियों को जानिए जिन में आपको यूनाइटेड किंगडम में निवास आवश्यकता के अनुपालन की आवश्यकता नहीं है। यदि आपके पति या साझे साथी यूनाईटेड किंगडम की सरकार के लिए काम करते हैं या कुछ नामित सेवा के लिए, तो आपको कम से कम वर्षों तक यूनाइटेड किंगडम में रहने के लिए आवश्यक नहीं होगा। यह भी लागू होता है कि यदि आपके पति कुछ विशिष्ट समूहों के लिए काम करता है जो यूनाइटेड किंगडम की सरकार, जैसे कि ब्रिटिश रेड क्रॉस, स्वैच्छिक कल्याण कार्य परिषद"भलाई के लिए स्वैच्छिक कार्य परिषद") या नाटो
  • एक चीनी पर्यटक वीजा चरण 2 के लिए लागू शीर्षक छवि
    4
    बाकी फॉर्म भरें बाकी के लिए, इस मामले में आवेदन फार्म यूनाइटेड किंगडम में रहने वाले विदेशियों के लिए समान है। इसलिए, आपको इसे पूरा करना होगा ए.एन. का निर्माण और निर्देशों के अनुसार आवश्यक अतिरिक्त दस्तावेज संलग्न करें। यदि आपके पास कोई सवाल है तो आप पिछले अनुभाग की जांच भी कर सकते हैं।
  • विधि 3
    राष्ट्रीयता या नागरिक के बेटे के रूप में नागरिकता प्राप्त करें

    ग्रेट ब्रिटेन चरण 2 का आनंद लें
    1
    निर्धारित करें कि आपके पास ब्रिटिश नागरिकता है इस और नागरिकता के बीच मुख्य अंतर यह है कि यह आपको एक ब्रिटिश पासपोर्ट प्राप्त करने की अनुमति देता है, लेकिन यूनाइटेड किंगडम में काम नहीं करता है और काम करता है। वर्तमान में, ब्रिटिश विदेशी क्षेत्रों (वर्तमान या पूर्व में ब्रिटेन के थे है) और इन क्षेत्रों है कि अन्यथा राज्यविहीन होगा में पैदा हुए व्यक्तियों को के नागरिकों को ब्रिटिश नागरिकता देने कुछ कानून हैं। ब्रिटिश नागरिकता प्राप्त करने वाले व्यक्तियों के पति या बच्चे भी कुछ मामलों में नागरिकता के लिए आवेदन कर सकते हैं। यह निर्धारित करने के लिए कि आप ब्रिटिश नागरिकता के लिए योग्य हैं या नहीं, ब्रिटेन के वीजा और आप्रवास विभाग से संपर्क करें।
  • नागरिकता के लिए आवेदन शीर्षक वाली छवि (यूएसए) चरण 8
    2
    संबंधित फॉर्म भरें। यदि आपके पास ब्रिटिश नागरिकता है, तो आप नागरिकता के लिए आवेदन करने के लिए एक सरल आवेदन फॉर्म भर सकते हैं, जिसे आप पा सकते हैं यहां. जिस फॉर्म का आपको भरना होगा वह आपकी स्थिति पर निर्भर करेगा:
  • फॉर्म बी (ओटीए) भरें अगर आप दूसरे देश के नागरिक हैं।
  • यदि आप किसी अन्य देश के नागरिक नहीं हैं तो फॉर्म बी (ओएस) भरें।
  • अगर आप स्टेटलेस हैं (यह निर्धारित करने के लिए निर्देश जो आपके परिस्थिति के लिए सबसे उपयुक्त है), फॉर्म S1, S2 या S3 भरें।
  • यदि आप हांगकांग के निवासी हैं और यदि आप 4 फरवरी 1997 को थे तो ईएम फॉर्म भरें।
  • यदि आपने पहले यूनाइटेड किंगडम की नागरिकता से इस्तीफा दे दिया तो RS1 फॉर्म भरें
  • फॉर्म यूकेएम भरें (अंग्रेजी का संक्षेप में "ब्रिटिश मां") या यूकेएफ (अंग्रेजी में परिवर्णी शब्द "ब्रिटिश पिता") यदि आपके माता-पिता में से एक ब्रिटिश है लेकिन आप उस समय के कानून के कारण नागरिकता प्राप्त नहीं कर पाए, जब आप पैदा हुए थे।
  • एक यू.एस. नागरिक चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    निर्धारित करें कि यदि आप 18 साल से कम उम्र के हैं तो आप ब्रिटिश नागरिकता के लिए योग्य हैं। यदि आप 18 वर्ष से कम हो, तो आप कुछ खास परिस्थितियों में ब्रिटिश नागरिकता प्राप्त कर सकते हैं:
  • भरें फॉर्म एमएन 1 यदि आपके माता-पिता में से एक आपके जन्म के समय अनिश्चित अवधि के लिए लाइसेंस प्राप्त किया गया था या यदि आप इसे बाद में प्राप्त कर लिया है,
  • भरें फॉर्म टी अगर आपके माता-पिता का कोई भी ब्रिटिश नागरिक नहीं है, लेकिन आप अपने जन्म से 10 साल की उम्र में यूनाइटेड किंगडम में रह चुके हैं।
  • अपने जन्म के समय, अगर एक अनुरोध भेजने के लिए कोई ज़रूरत नहीं, अपने माता-पिता की कम से कम एक ब्रिटेन के नागरिक थे या एक अनिश्चित समय के लिए लाइसेंस था, क्योंकि यह स्वतः ब्रिटेन नागरिक कर देगा।
  • सैन डिएगो चरण 4 में एक किफायती लॉजिंग बुक शीर्षक वाला छवि
    4
    यदि आपकी परिस्थितियां अलग हैं तो यूके के वीजा और आप्रवासन विभाग से संपर्क करें अपनी परिस्थितियों इस लेख में सूचीबद्ध नहीं हैं, तो लेकिन आप ब्रिटेन के लिए कुछ अन्य कनेक्शन है, ब्रिटेन में वीजा और आव्रजन विभाग से संपर्क के रूप में वहाँ मामलों है कि आप एक ब्रिटिश नागरिक बनने के लिए अनुमति दे सकता है की एक बहुत कुछ है। ब्रिटेन के आंतरिक विभाग ने 18 वर्ष से कम आयु के नागरिकों को स्वचालित रूप से नागरिकता प्रदान कर सकते हैं, इसलिए यदि आपके पास मजबूरन कारण हैं तो आप आधिकारिक आवश्यकताओं को भी छोड़ सकते हैं।
  • यदि आप 18 वर्ष या उससे अधिक हैं, तो आपको इस लेख के पहले भाग में विस्तृत यूनाइटेड किंगडम में रहने वाले विदेशियों के लिए नियमित प्रक्रिया के माध्यम से नागरिकता के लिए आवेदन करना होगा।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक अपराध का दोषी ठहराया गया हो, लेकिन कुछ समय बीत चुका है, जिसके भीतर आपको दूसरी बार दोषी नहीं ठहराया गया है, तो आप ब्रिटिश नागरिकता के लिए आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि यूनाइटेड किंगडम आपको नागरिकता से इनकार कर सकता है, खासकर यदि आप एक यौन अपराध या किसी अन्य गंभीर अपराध के लिए दोषी ठहराया गया हो
    • यदि आप कोई ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जो अपने सही दिमाग में नहीं है और इसलिए, स्वयं के नागरिकता के लिए आवेदन नहीं कर सकते, तो आप उनके लिए उनकी ओर से आवेदन कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आप एक कवर पत्र है, जिसमें स्थिति और कारणों से आप अनुरोध क्यों भेज रहा है, साथ ही एक चिकित्सक या अन्य स्वास्थ्य पेशेवर से एक पत्र है कि की स्थिति की पुष्टि होती है विवरण देते हैं चाहिए व्यक्ति जिसका नाम आप नागरिकता के लिए आवेदन करने जा रहे हैं

    चेतावनी

    • अगर आपने यूनाइटेड किंगडम में समय बिताया था, जिसके दौरान आप को इमिग्रेशन नियंत्रण से छूट मिली थी, तो यह न्यूनतम सालों के हिस्से के रूप में नहीं गिना जाएगा, जिसे आप यूनाइटेड किंगडम में नागरिकता प्रयोजनों के लिए रहना चाहिए। यूनाइटेड किंगडम के ऐसे दौरे के कुछ उदाहरण वे हैं जो आपने एक राजनयिक के रूप में या सशस्त्र बलों के विदेशी निकाय के हिस्से के रूप में किए हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com