ekterya.com

कैसे स्थायी रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका में आबाद हो

संयुक्त राज्य अमेरिका में स्थायी रूप से इमिग्रेट करना एक बहुत ही कठिन प्रक्रिया हो सकती है दृढ़ता और धैर्य की आवश्यकता होगी - हालांकि, संयुक्त राज्य में रहने वाले 41 मिलियन से अधिक अभ्यासतियों के साथ, यह प्रणाली के माध्यम से सफलतापूर्वक पारित करने के लिए स्पष्ट रूप से संभव है। चाहे आप इसे उत्पीड़न से बचने के लिए करते हैं, किसी रिश्तेदार के साथ रहने के लिए, नौकरी के मौके के लिए या सिर्फ एक नया जीवन शुरू करने के लिए, यह मार्गदर्शिका आपको रास्ते में मदद करनी चाहिए।

चरणों

भाग 1
स्थायी निवासी स्थिति के लिए आवेदन करें

इमेजेट इटिवा द यूनाइटेड स्टेट्स स्थायी रूप से चरण 1

Video: India In 1990's Hindi Documentary (History After Freedom)

1
अगर आप संयुक्त राज्य में स्थायी निवासी स्थिति के लिए योग्य हैं तो मूल्यांकन करें संयुक्त राज्य अमेरिका में स्थायी निवासी स्थिति चार प्रमुख कारणों के लिए दी जाती है: पारिवारिक संबंध, काम, शरणार्थी की स्थिति और विविधता को बढ़ावा देने के लिए यदि आपको स्थायी निवासी स्थिति दी गई है, तो आपको स्थायी वीजा दिया जाएगा, जिसे ग्रीन कार्ड भी कहा जाता है।
  • पारिवारिक संबंधों द्वारा स्थायी निवासी स्थिति के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए, आपको सीधे अमेरिकी नागरिक से संबंधित होना चाहिए या जो ग्रीन कार्ड रखता है इसका मतलब यह होगा कि आप यूएस नागरिक के पति या पत्नी, पुत्र, पिता या भाई होने चाहिए। उस अमेरिकी नागरिक वीजा प्राप्त करने के लिए एक याचिका दायर कर सकते हैं - हालांकि, स्वीकृति की गारंटी नहीं दी जाएगी और कुछ रिश्तों को उच्च प्राथमिकता होगी
  • कार्य के लिए स्थायी निवासी स्थिति के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए, आपको एक यूएस कंपनी के रोजगार को सुरक्षित करना होगा। पहला कदम श्रम विभाग को कार्य प्रमाण पत्र को मंजूरी देने के लिए अनुरोध करना है। यह प्रक्रिया लंबी और महंगी हो सकती है, इसलिए, यदि आप पूरे कार्य को करने के लिए सहमत हैं, तो एक कंपनी को आपको भेंट करने की तीव्र इच्छा होनी चाहिए। ये वीज़ा अत्यधिक योग्य लोगों को संयुक्त राज्य में जाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए प्रदान किए जाते हैं।
  • शरणार्थी की स्थिति के लिए स्थायी निवासी स्थिति के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए, आपके पास "उत्पीड़न का भरोसा भरोसा" होना चाहिए जो विभिन्न सामाजिक स्थितियों जैसे कि जातीय या धार्मिक संबद्धता पर आधारित है, जो आपके देश में वापस जाने की आपकी क्षमता को सीमित करता है मूल के यदि आप शरणार्थी की स्थिति के कारण स्थायी निवास के लिए आवेदन के बारे में विशिष्ट विवरण प्राप्त करना चाहते हैं, तो यात्रा करें https://fas.org/sgp/crs/misc/RL31269.pdf.
  • वीज़ा लॉटरी कार्यक्रम, जिसे सामान्यतः ग्रीन कार्ड लॉटरी के रूप में जाना जाता है, के माध्यम से स्थायी निवास की स्थिति के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए, आपको उस देश से आप्रवास करना पड़ेगा, जिसकी संयुक्त राज्य अमेरिका में आव्रजन दर कम है। यदि 50,000 से कम लोगों ने पिछले 5 वर्षों में अपने देश से संयुक्त राज्य अमेरिका में आकर अर्जित किया है, तो आप आवेदन करने के योग्य हो सकते हैं। इस कार्यक्रम के बारे में अधिक जानकारी के लिए, यात्रा करें https://uscis.gov/green-card/other-ways-get-green-card/green-card-through-diversity-immigration-visa-program/green-card-through-diversity-immigrant-visa- कार्यक्रम.
  • इमेजिट इटॉउट द यूनाइटेड स्टेट्स स्थायी रूप से चरण 2
    2
    स्थायी वीज़ा के लिए एक याचिका सबमिट करें याचिका अमेरिकी नागरिक द्वारा आपके आवेदन को प्रायोजित करने के लिए प्रस्तुत की जानी चाहिए। स्थायी व्यक्ति के लिए अर्हता प्राप्त करने के आधार पर यह व्यक्ति अलग-अलग होगा, हालांकि, यह आम तौर पर एक परिवार का सदस्य होता है जो एक अमेरिकी नागरिक या आपके संभावित नियोक्ता है।
  • यह स्थायी निवास के लिए आपका आवेदन नहीं है, यह एक ऐसा प्रपत्र है जिसे संयुक्त राज्य नागरिकता और आव्रजन सेवा से पहले स्वीकृत होना चाहिए (यूएससीआईएस, अंग्रेजी में अपने संक्षिप्त नाम के लिए) एक स्थायी वीजा आवेदन पर विचार करें।
  • यदि आपका अनुरोध अस्वीकार कर दिया गया है, तो प्रतिक्रिया में इनकार के कारण और निर्णय के अपील करने के आपके अधिकारों को शामिल करना होगा यदि वे मौजूद हैं।
  • इमेजेट इटिवा द यूनाइटेड स्टेट्स स्थायी रूप से चरण 3
    3
    आपके अनुरोध को स्वीकृति मिलने के बाद एक वकील के साथ अपने आवेदन और सहायक दस्तावेज़ों की समीक्षा करें। जबकि एक वकील हमेशा आवश्यक नहीं होता है, यह एक अच्छा विचार है जिसे आप्रवासन क़ानून में विशेषज्ञता प्राप्त है। आपके आवेदन में एक त्रुटि का परिणाम अस्वीकृति में हो सकता है और एक वकील प्रक्रिया के दौरान अपने प्रतिनिधि के रूप में काम कर सकते हैं।
  • इस प्रक्रिया का यह हिस्सा राष्ट्रीय वीजा केंद्र की प्रसंस्करण प्रणाली में अपनी प्रविष्टि का प्रतिनिधित्व करता है (एनवीसी, अंग्रेजी में अपने परिवर्णी शब्द के लिए), जो आपको पूर्व अनुमोदन की पूरी प्रक्रिया के बारे में मार्गदर्शन करेगा। एनवीसी एजेंसी है जो दस्तावेज़ों और चार्जिंग शुल्क के समर्थन के लिए ज़िम्मेदार है। वे आपको सूचित करेंगे जब उन्हें समर्थन दस्तावेजों और शुल्कों की आवश्यकता होती है और यदि वे वास्तव में प्राप्त होते हैं
  • इमेजेट इटिवू इटू द यूनाइटेड स्टेट्स स्थायी शीर्षक चरण 4
    4
    अपना शुल्क, अनुरोध, समर्थन सामग्री सबमिट करें और एक प्रतिक्रिया के लिए प्रतीक्षा करें। दुर्भाग्य से, प्रतीक्षा प्रक्रिया का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। एक बार जब आप अपने शुल्कों का भुगतान करते हैं, तो आपको अपना आवेदन और सहायता सामग्री जमा करने की अनुमति दी जाएगी। समर्थन सामग्री में वित्तीय रिकॉर्ड शामिल हैं (यह दिखाने के लिए कि आप संयुक्त राज्य में वित्तीय बोझ नहीं होंगे) और आपके देश के मूल से सिविल दस्तावेज (जो आपको पहले से उस भाषा में नहीं हैं यदि आपको अंग्रेजी में अनुवाद करना होगा)।
  • इमेजेंट इटॉव द यूनाइटेड स्टेट्स स्थायी रूप से चरण 5
    5
    अपने साक्षात्कार की तारीख से पहले एक मेडिकल परीक्षा पास करें यह परीक्षण यह आकलन करने के लिए डिज़ाइन किया गया है कि क्या संयुक्त राज्य में आपकी प्रविष्टि सार्वजनिक स्वास्थ्य के लिए खतरा होगी। आपका चिकित्सक निर्धारित करेगा कि आपके पास संचारी रोग हैं और आवश्यक वैक्सीन भी लागू होगा जो आवश्यक है। डॉक्टर को I-693 फॉर्म भरने होंगे यूएससीआईएस और आपको उसे एक मुहरबंद लिफाफे में भेजना होगा।
  • इमेजेट इटिवा द यूनाइटेड स्टेट्स स्थायी रूप से चरण 6
    6
    साक्षात्कार पर जाएं इस प्रक्रिया के अंत में आपको एक सरकारी अधिकारी के साथ साक्षात्कार में शामिल होने के लिए कहा जाएगा, आमतौर पर अमेरिकी दूतावास में। वे आपको तिथि, समय और जगह बताएंगे। साक्षात्कार के अंत में आपको सामान्य तौर पर बताया जाएगा कि आपका वीज़ा आवेदन स्वीकृत हो या नहीं!
  • Video: Paradise or Oblivion

    इमेजिट इन्टो द यूनाइटेड स्टेट्स स्थायी शीर्षक चरण 7 के चित्र



    7
    संयुक्त राज्य अमेरिका दर्ज करें जब आप संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रवेश करने के बाद सीमा शुल्क से गुजरते हैं, तो आपकी स्थायी निवासी स्थिति शुरू हो जाएगी।
  • ग्रीन कार्ड को नवीनीकृत करें ग्रीन कार्ड आपको हर 10 साल के नवीनीकरण करना होगा (या हर 2 यदि आपको एक सशर्त ग्रीन कार्ड मिलता है)। इसे समाप्त होने से पहले इसे नवीनीकृत करने के लिए मत भूलना आप इसे फॉर्म I-90 भर कर कर सकते हैं यूएससीआईएस, या तो ऑनलाइन या मेल द्वारा।
  • जब आपके ग्रीन कार्ड की समाप्ति के 6 महीने बाद आपको नवीनीकरण प्रक्रिया शुरू करनी होगी इस तरीके से नवीनीकरण को संसाधित करने के लिए पर्याप्त समय होगा।
  • भाग 2
    अमेरिकी नागरिकता के लिए आवेदन करें

    इमेजिट इमेज द इमिग्रेट इनटॉइट्स यूनाइटेड स्टेट्स स्थायी रूप से चरण 8
    1
    5 वर्षों से अधिक के लिए एक वैध ग्रीन कार्ड के साथ संयुक्त राज्य में स्थित है एक व्यक्ति जिसकी ग्रीन कार्ड है, संयुक्त राज्य अमेरिका में पूर्ण नागरिकता का प्रयोग करने योग्य होने से पहले 5 साल के लिए संयुक्त राज्य में रहना होगा। यदि उस व्यक्ति का अमेरिकी नागरिक से विवाह है, तो वह अवधि केवल 3 साल पहले ही होगी या वह नागरिकता के लिए आवेदन कर सकती है। उस समय के दौरान, यह महत्वपूर्ण है कि आप ग्रीन कार्ड के संबंध में सभी नियमों और कानूनों का अनुपालन करते हैं, क्योंकि उल्लंघन पूरे नागरिकता प्राप्त करने की संभावनाओं को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • इमेजेंट इटॉव द यूनाइटेड स्टेट्स स्थायी शीर्षक चरण 9

    Video: कारण - जापान के लोगो की रक्षा के बारे में जानकर चौंक जायेगे आप देखे वीडियो

    2
    राष्ट्रीयकरण का अनुरोध करें जबकि जिन लोगों के पास ग्रीन कार्ड है, उन्हें पूर्ण संयुक्त राज्य नागरिकता के लिए आवेदन नहीं करना पड़ता है, वहीं कई लोग हैं जो करते हैं नागरिकता मतदान का अधिकार प्राप्त करने, अमेरिकी पासपोर्ट, संघीय सरकार से लाभ प्राप्त करने, जैसे कि सामाजिक सुरक्षा, और वैकल्पिक कार्यालय के लिए आवेदन करने की संभावना प्राप्त करने की अनुमति देता है। राष्ट्रीयकरण के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू करने के लिए, जिसे नागरिकता भी कहा जाता है, आपको एन -400 में फॉर्म भरना होगा https://us-immigration.com.
  • यदि आपका अनुरोध अस्वीकार कर दिया गया है, तो आपको निर्णय अपील करने का अधिकार होगा। आप इनकार के आधार पर चर्चा करने के लिए एक आव्रजन अधिकारी के साथ सुनवाई का अनुरोध कर सकते हैं। यदि आपको अभी भी सुनवाई के बाद से इनकार किया जाता है, तो आप यूएस डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में अपने आवेदन की समीक्षा करने के लिए एक फार्म दर्ज कर सकते हैं। सुनवाई और अदालत की समीक्षा दोनों में अतिरिक्त शुल्क शामिल होंगे।
  • इमेजिंग इटॉव द यूनाइटेड स्टेट्स स्थायी शीर्षक 10 शीर्षक छवि
    3
    नागरिकता प्राप्त करने के लिए एक साक्षात्कार पर जाएं आपका अनुरोध संसाधित हो जाने के बाद साक्षात्कार का निर्धारण किया जाएगा और इसके एक एजेंट द्वारा किया जाएगा यूएससीआईएस। साक्षात्कार में आपके आवेदन, आपके सामान्य पृष्ठभूमि, आपके व्यक्ति, यूएस संविधान के लिए आपका लगाव और संयुक्त राज्य अमेरिका के प्रति निष्ठा की शपथ लेने की इच्छा के बारे में प्रश्न शामिल होने चाहिए।
  • साक्षात्कार के दौरान झूठ मत बोलो साक्षात्कार के दौरान आप शपथ लेंगे और, यदि वे निर्णय लें कि आप झूठ बोलते हैं, तो आपको अधिनियम में आपके अनुरोध से वंचित किया जा सकता है।
  • इमर्जेट इनटू द यूनाइटेड स्टेट्स स्थायी शीर्षक चरण 11
    4
    अमेरिकी नागरिकता परीक्षा पास करें एक बार जब आप साक्षात्कार पास करते हैं, तो आप नागरिकता परीक्षण के लिए निर्धारित किया जाएगा। राष्ट्रीयकरण के लिए आवेदन करने वाले लोगों को एक अंग्रेजी परीक्षा और नागरिक शिक्षा लेने की आवश्यकता है। यह एक आसान परीक्षा नहीं है क्योंकि यह पर्याप्त रूप से अध्ययन करने के लिए आवश्यक है कि वह पूरी तरह से तैयार हो।
  • परीक्षा के अंग्रेजी भाग में पढ़ना, लिखना और वार्तालाप खंड होते हैं। आपको एक एजेंट के लिए एक समझदार तरीके से एक वाक्य लिखने और पढ़ने में सक्षम होना होगा यूएससीआईएस, एक सामान्य तरीके से एक प्रश्न का उत्तर देने के अलावा, जब यह एक ही एजेंट द्वारा किया जाता है तीन खंड आपको पूरे परीक्षा उत्तीर्ण करने के तीन अवसर प्रदान करते हैं।
  • परीक्षा के नागरिक भाग में सरकार और संयुक्त राज्य के इतिहास के बारे में सवाल शामिल हैं आपको 10 प्रश्नों को मौखिक रूप से कहा जाएगा और आपको उनमें से 6 का सही जवाब देना होगा। नागरिक शिक्षा के बारे में 100 प्रश्न हैं जो संभव है और सभी uscis.gov पर सार्वजनिक रूप से उपलब्ध हैं (अनुभाग में शिक्षा और संसाधन)
  • कक्षाएं और अध्ययन मार्गदर्शिकाएं आप ले सकते हैं जो परीक्षा के लिए तैयार करने में आपकी सहायता करेगी।
  • इमेजिट इटॉउट द संयुक्त राज्य अमेरिका स्थायी रूप से चरण 12
    5
    संयुक्त राज्य अमेरिका से पहले शपथ लीजिए आधिकारिक तौर पर, जब तक आप निष्ठा की शपथ न लेते, आप संयुक्त राज्य का नागरिक नहीं होंगे जो लोग नागरिकता परीक्षा पास करते हैं वे राष्ट्रीयीकरण समारोह में भाग लेने के लिए आमंत्रण प्राप्त करेंगे। इस समारोह में, व्यक्तियों ने एक शपथ की कसम खाई और वह संयुक्त राज्य के आधिकारिक नागरिक बन जाएंगे।
  • यदि आप राष्ट्रीयकरण समारोह में शामिल नहीं हो सकते, तो आपके साक्षात्कार के बाद सीधे शपथ लेने सहित निष्ठा की शपथ लेने के लिए अन्य विकल्प हैं।
  • युक्तियाँ

    • प्रत्येक आव्रजन श्रेणी में लोगों की संख्या पर एक सीमा है जो हर साल स्वीकार कर लेता है। इसलिए, केवल सभी तथ्य को समायोजित करने का मतलब यह नहीं होगा कि आपको स्थायी वीजा मिलेगा।
    • यात्रा https://uscis.gov. यह वेबसाइट आपको संयुक्त राज्य अमेरिका के आव्रजन के बारे में जानकारी देगा और आपको इसके बारे में सूचित करेगी कि क्या आवश्यक है। यह आव्रजन प्रक्रिया शुरू करने के तरीके पर एक बेहतरीन संसाधन है और आपको आपकी विशिष्ट स्थिति के अनुसार कैसे शुरू करना चाहिए, इसकी विस्तृत प्रक्रिया प्रदान करेगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com