ekterya.com

ऑस्ट्रेलियाई नागरिक कैसे बनें

नागरिकता एक बहुत महत्वपूर्ण लाभ है ऑस्ट्रेलिया में, उदाहरण के लिए, एक नागरिक आप काम करते हैं, वोट और सार्वजनिक पद के लिए चुनाव के लिए खड़े है, साथ ही के रूप में आप एक ऑस्ट्रेलियाई पासपोर्ट होना करने की अनुमति देता का अधिकार देता है फिर से दर्ज देश जब आप निर्वासित किया जा रहा से बचने और में सेवा करना चाहते संघीय सरकार और सशस्त्र बलों आंशिक रूप से इस तरह के एक अलग स्थान में देश के स्थान के कारण, ऑस्ट्रेलियाई सरकार कई विकल्प प्रदान करती है जिसके माध्यम से आप्रवासी नागरिकता प्राप्त कर सकते हैं। शायद आप इसके लिए योग्य हैं यदि आपके माता-पिता में से एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक है या यदि आप इस देश के स्थायी निवासी हैं। अन्यथा, वैसे भी आपके पास आपके निपटान में कुछ निश्चित रास्ते हैं जो आपको लंबे समय में, एक निवासी और एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक बनने की अनुमति देगा।

चरणों

भाग 1
नागरिकता प्राप्त करने के लिए आगे का रास्ता निर्धारित करें

एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक चरण 1 का शीर्षक चित्र
1
शुरू करने के लिए अपने सभी विकल्पों पर विचार करें ऑस्ट्रेलिया में, आप जन्म, वंश या अनुदान से नागरिकता प्राप्त कर सकते हैं, इसलिए आपको इन विकल्पों का ध्यान रखना चाहिए। क्या आप इनमें से किसी भी श्रेणी के लिए योग्य हैं? आप ऑस्ट्रेलियाई सरकार द्वारा प्रदान किए गए ऑनलाइन संसाधनों की जांच कर सकते हैं।
  • आप वेबसाइट पर जाकर शुरू कर सकते हैं नागरिकता विज़ार्ड ऑस्ट्रेलियाई सरकार की, जहां आपको एक सरल प्रश्नावली मिलेगी जिसके माध्यम से आप यह तय कर सकते हैं कि सभी विकल्पों में से (यदि लागू हो) आपके निपटान में है। इन ऑनलाइन विकल्पों में से प्रत्येक के लिए चरणों का पालन करें
  • आप तुरंत आवेदन भेजने के योग्य हो सकते हैं या आप खुद भी नागरिक बन सकते हैं, इस मामले में आप जन्म या जन्म के आधार पर भी अर्हता प्राप्त करेंगे। इसका अर्थ है कि आपकी पात्रता ऑस्ट्रेलिया में पैदा होने या अन्य विशिष्ट मानदंडों की संतुष्टि के कारण होगी।
  • एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक चरण 2 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    आवेदन प्रक्रिया शुरू करें ऑस्ट्रेलियाई सरकार की वेबसाइटों और उन विभिन्न रूपों को ढूंढने वाली सभी सिफारिशों का ध्यान रखें जिन्हें आपको पूरा करना होगा। अगर आप एक बार में काम करने के लिए नीचे उतर सकते हैं और उस समय नागरिकता के लिए आवेदन कर सकते हैं, तो आपको आवश्यक फॉर्म प्रिंट कर सकते हैं, साथ ही साथ प्रक्रिया के दौरान आवश्यक दस्तावेजों को इकट्ठा कर सकते हैं। यह आवश्यक हो सकता है कि आप अपने माता-पिता के नागरिकता या स्थायी निवास का प्रमाण भी प्रदान करते हैं या आप ऑस्ट्रेलिया में रहते हैं। यदि आप खुद इस देश में पैदा हुए थे, तो आपको यह भी सत्यापित करना चाहिए कि आप 2 या उससे अधिक वर्षों की अवधि के लिए वहां रहते थे।
  • आप अपने जन्म प्रमाण पत्र, आपकी नागरिकता फाइलों और ऑस्ट्रेलियाई सरकार के स्थानीय कार्यालय के स्थानीय कार्यालय में किसी अन्य आवश्यक जानकारी के लिए अनुरोध कर सकते हैं, यदि आपके पास यह आधिकारिक तौर पर नहीं है।
  • दस्तावेजों में जो कानूनी तौर पर नागरिकता के प्रमाण के रूप में स्वीकार किए जाते हैं, पासपोर्ट हैं, ऑस्ट्रेलिया में जारी किए गए जन्म प्रमाण पत्र, नैटलाइज़ेशन प्रमाणपत्र और वंश द्वारा नागरिकता प्रमाण पत्र।
  • एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक चरण 3 के नाम से प्राप्त छवि
    3
    किसी आव्रजन वकील से बात करें। अगर आप तुरंत ही नागरिकता के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं, तो इसके लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए, आपको स्थायी निवास प्राप्त करने के लिए काम करना चाहिए। आप सबसे अच्छा रणनीति निर्धारित करने में मदद करने के लिए आप एक आव्रजन वकील से पूछ सकते हैं कि आप अगले 4 सालों में नागरिकता प्राप्त कर सकेंगे। हालांकि, ध्यान रखें कि यह प्रक्रिया महंगी होगी। अपने नियोक्ता द्वारा प्रायोजित श्रमिकों के लिए $ 3,600 और वैवाहिक प्रायोजन के लिए $ 6,000 से वीजा शुल्क सीमा। आप ये दरें इन्हें पा सकते हैं सरकार की वेबसाइट. इस लागत में वृद्धि होगी जब वकीलों की फीस बढ़ जाएंगी।
  • भाग 2
    जन्म का मार्ग चुनें

    एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक चरण 4 के नाम से प्राप्त छवि
    1
    निर्धारित करें कि आप कहाँ पैदा हुए थे और कब अगर आप 1 9 4 9 से 1 9 86 के बीच उस देश में पैदा हुए थे तो आप ऑस्ट्रेलियाई नागरिक होने की संभावना है, क्योंकि इस अवधि के भीतर, ऑस्ट्रेलिया कानूनी सिद्धांतों के आधार पर था स्वचालित रूप से जन्म से नागरिकता प्रदान करने के लिए ius soli हालांकि, यदि आप 1 9 86 के बाद ऑस्ट्रेलिया में पैदा हुए थे, तो चीजें थोड़ा और अधिक जटिल हो जाती हैं, इसलिए यदि आपकी नागरिकता इस बात पर निर्भर करेगी कि आपके माता-पिता में से कम से कम एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिकता या स्थायी निवास है या नहीं।
    • का सिद्धांत
    यदि आपके माता-पिता ऑस्ट्रेलिया दौरा करते हैं या विदेशी होते हैं तो भी आईओएसएलआई लागू होता है। 1 9 4 9 और 1 9 86 के बीच, ऑस्ट्रेलिया में पैदा हुए सभी लोगों ने स्वचालित रूप से नागरिकता प्राप्त की (कुछ अपवादों के साथ)
  • एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक चरण 5 का शीर्षक चित्र
    2
    निर्धारित करें कि, जब आप पैदा हुए थे, तो आपके माता-पिता ऑस्ट्रेलियाई नागरिक थे या स्थायी निवासियों वर्ष 1986 तक, आप ऑस्ट्रेलियाई क्षेत्र में पैदा हुए जब तक आप एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक बन सकते हैं और इसके अतिरिक्त, आपके माता-पिता में से कम से कम आपके जन्म के समय एक नागरिक या स्थायी निवासी थे।
  • यदि आप विदेश में पैदा हुए थे लेकिन आपके माता-पिता में से कम से कम एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक था, हालांकि आप स्वचालित रूप से एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक नहीं बनेंगे, फिर भी आप वंश द्वारा नागरिकता के लिए आवेदन कर सकते हैं।
  • दूसरी ओर, यदि आप विदेश में पैदा हुए थे और आपके माता-पिता में से एक स्थायी निवासी था, तो आप वंश द्वारा नागरिकता के लिए आवेदन करने के लिए अर्हता प्राप्त नहीं कर सकते।
  • एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    निर्धारित करें कि आप के माध्यम से अर्हता प्राप्त कर सकते हैं "अभ्यस्त निवास"। इसका अर्थ यह है कि जो बच्चा ऑस्ट्रेलिया में पैदा हुआ था और स्थायी रूप से वहां रहता है वह अन्य परिस्थितियों के बावजूद 10 साल की आयु तक पहुंचने पर स्वचालित रूप से एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक बन जाएगा। यह एक और तरीका है जिसमें शायद आप जन्म से ऑस्ट्रेलियाई नागरिक बन चुके हैं।
  • एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक 7 कदम बनें छवि
    4
    ऑस्ट्रेलियाई नागरिकता का प्रमाण प्राप्त करें उन मामलों के लिए जहां आप जन्म से नागरिकता के लिए योग्य हैं, आपको केवल ऑस्ट्रेलियाई नागरिकता के साक्ष्य के लिए आवेदन करना है। ऐसा करने के लिए, आपको एक आधिकारिक आवेदन पत्र जमा करना होगा। ऑस्ट्रेलिया में अपने माता-पिता की कानूनी स्थिति साबित करने के लिए (जहां आपका जन्म प्रमाण पत्र) या आपके जन्म के समय साबित करने के लिए सभी आवश्यक दस्तावेजों को इकट्ठा करें।
  • आपको मूल दस्तावेजों की प्रतियां प्राप्त करना चाहिए और उनको ऑस्ट्रेलियाई नागरिक द्वारा प्रमाणित करना होगा, जिनका जन्म आपके द्वारा कोई रिश्ता नहीं है।
  • उसके बाद, आपको सभी समर्थन दस्तावेजों और संबंधित फीस के साथ पूरा आवेदन भेजना होगा।
  • भाग 3
    संतानों के लिए विकल्प चुनें

    एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक चरण 8 के नाम से चित्रित छवि
    1
    अपने माता-पिता के आधार पर नागरिकता के लिए आवेदन करें। यदि आपके माता-पिता में से कम से कम एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक था, जब आप पैदा हुए थे, लेकिन इसके अलावा, आप जन्म से नागरिकता प्राप्त करने के लिए अन्य आवश्यकताओं को पूरा नहीं करते हैं, तो आप वंश द्वारा इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप विदेश में पैदा हुए थे, लेकिन आपके माता-पिता ऑस्ट्रेलियाई हैं और उस देश में कम से कम दो साल का जीवन जीते हैं, तो आप नागरिकता के लिए आवेदन कर सकते हैं।
    • आपके माता-पिता नागरिक नहीं हो सकते हैं या किसी दूसरे देश की राष्ट्रीयता नहीं कर सकते हैं ताकि आप वंश के नागरिकता के लिए आवेदन कर सकें।
    • यदि आप 18 वर्ष से अधिक हो, तो आपको यह भी साबित करने में सक्षम होना चाहिए कि आपके पास है "अच्छा व्यवहार", जो आपके आपराधिक रिकॉर्ड के आधार पर एक राय है और संभावना है कि ऑस्ट्रेलियाई सरकार आपको देश की सुरक्षा और स्थिरता के लिए जोखिम मानती है।
  • एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक चरण 9 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    समर्थन दस्तावेजों को प्राप्त करें फिर से, आप जांच करनी चाहिए कि आप इस मार्ग, जिसके लिए वह अपने पहचान के प्रमाण के लिए, अपने माता-पिता और अपने चरित्र का मूल्यांकन अपने काम के इतिहास को कवर, अपनी शिक्षा, अपने आपराधिक रिकॉर्ड के ऑस्ट्रेलियाई नागरिकता के प्रमाण दिखाने के लिए की आवश्यकता होगी द्वारा नागरिकता के लिए अर्हता प्राप्त और आपके द्वारा किए गए सैन्य सेवा। सरकार के निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करने के लिए सावधान रहें
  • एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक चरण 10 बनें छवि का शीर्षक
    3
    मूल दस्तावेजों को स्कैन या प्रमाणित करें यह आवश्यक होगा कि, क्या आप ऑनलाइन आवेदन ऑनलाइन या डाक से भेजेंगे, या तो अपने दस्तावेज़ों को स्कैन करें या उन्हें ऑस्ट्रेलियाई नागरिक के माध्यम से प्रमाणित करें, जिनके जन्म, विवाह या विवाह से आपके साथ कोई संबंध नहीं है।
  • एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक चरण 11 बनें शीर्षक वाली छवि
    4
    सभी दस्तावेजों और संबंधित फीस के साथ पूरा आवेदन भेजें। आपके आवेदन के अनुमोदन की तारीख आपके नागरिकता की आरंभ तिथि को चिन्हित करेगी और आपके लिए नागरिकता समारोह में भाग लेने के लिए आवश्यक नहीं होगा।
  • भाग 4
    निवास का पथ चुनें

    एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक चरण 12 बनें छवि का शीर्षक



    1
    निर्धारित करें कि सबसे उपयुक्त वीजा क्या है कई तरीके हैं जिसमें आप निवास प्राप्त कर सकते हैं इसमें कुशल प्रवासन, मण्डली प्रायोजन, नियोक्ता-प्रायोजित प्रवास या अध्ययन शामिल हैं। कानूनी निवास प्राप्त करने के बाद, आप बाद में पूर्ण ऑस्ट्रेलियाई नागरिकता के लिए आवेदन कर सकते हैं आप अपनी स्थिति के लिए सबसे उपयुक्त वीजा निर्धारित करने के लिए किसी आव्रजन वकील से परामर्श कर सकते हैं।
    • वर्तमान में, ऑस्ट्रेलिया ने वीज़ा के बिना देश में पकड़े गए किसी भी व्यक्ति को गिरफ्तार किया है और पापुआ न्यू गिनी में गैर-दस्तावेजी आश्रय की मांग करने वालों पर मुकदमा चलाया गया है इसके अलावा, शरणार्थी केवल 3 से 5 साल के बीच अस्थायी वीजा प्राप्त कर सकते हैं और स्थायी निवास के लिए योग्य नहीं हैं
  • एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक चरण 13 बनें शीर्षक वाली छवि
    2
    नौकरी प्राप्त करें जिसके माध्यम से आप योग्य प्रवासन की आवश्यकताओं को पूरा कर सकते हैं। 2013 और 2014 के बीच, ऑस्ट्रेलिया ने कुशल रोजगार वाले उन आप्रवासियों के लिए 128,550 रिक्तियों की पेशकश की। आप योग्य नौकरियों की वर्तमान सूची पर एक नज़र डाल सकते हैं और यह निर्धारित कर सकते हैं कि क्या आप में से कोई भी 188 नौकरी लागू हो सकती है। इस मार्ग के माध्यम से, आप निवास प्राप्त कर सकते हैं, और लंबे समय में, नागरिकता, यहां तक ​​कि आपके परिवार के लिए भी।
  • इस प्रकार के वीज़ा की आवश्यकता है कि आप अपने कौशल की परीक्षा भी लेते हैं और आप अंग्रेजी भाषा की आवश्यकता को पूरा करते हैं।
  • एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक चरण 14 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने वीज़ा को प्रायोजित करने के लिए एक संभावित नियोक्ता प्राप्त करें। निवास के लिए आवेदन करने के लिए, एक और तरीका है कि आप एक कंपनी को किराए पर ले जाएं और फिर आपको वीजा के लिए नामांकित करें। ऐसा करने के लिए, आपके नियोक्ता को यह सत्यापित करना चाहिए कि आपके पास कम से कम दो साल के लिए उपलब्ध स्थिति है। अगर वीज़ा को मंजूरी दी जाती है, तो आपको उस स्थिति में कम से कम दो साल के लिए प्रदर्शन करना होगा।
  • फिर, ध्यान रखें कि इस वीज़ा की आयु, कौशल और भाषा के बारे में आवश्यकताएं हैं।
  • एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने ऑस्ट्रेलियाई पति या पत्नी से प्रायोजन प्राप्त करें यदि आपका पति एक नागरिक या ऑस्ट्रेलियाई स्थायी निवासी है, तो आपको एक आप्रवासी के रूप में प्रायोजित करने का अधिकार है। इस आवेदन के लिए, आपको दो अलग-अलग रूपों को जमा करना होगा: जिनके लिए आप प्रायोजित हैं और आपके लिए दूसरा है। इसके अलावा, आप अपनी पहचान साबित दस्तावेज प्रस्तुत, अपने रिश्ते को प्रमाणित करता है और पता चलता है कि आपके पति या पत्नी एक प्रायोजक के रूप में अपने दायित्वों को पूरा करने में सक्षम है चाहिए। इसलिए, आप अपने पासपोर्ट और जन्म प्रमाण पत्र की प्रमाणित प्रतियां एक आपराधिक पृष्ठभूमि की जांच प्रस्तुत करना होगा, साथ ही अपने बैंक खाते के रूप में (अपने पति या पत्नी दो साल के लिए रहने के लिए सक्षम होना चाहिए), और यहां तक ​​कि "सबूत" आपके बीच के संबंध (उदाहरण के लिए, पत्र, फोटो, ईमेल और संयुक्त चालान)
  • एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक चरण 16 बनें शीर्षक वाली छवि
    5
    एक अध्ययन वीजा के साथ ऑस्ट्रेलिया दर्ज करें ऑस्ट्रेलियाई निवास प्राप्त करने का एक अन्य तरीका देश में एक छात्र के रूप में शुरू में प्रवेश कर रहा है। इस क्षमता में लोग अपनी पढ़ाई पूरी करने और निवासियों बनने के बाद आम तौर पर देश में रह सकते हैं कम से कम दो साल तक चलने वाले अध्ययन कार्यक्रम को खोजने के लिए, जब आप अपने मूल देश में रहते हैं तो आपके लिए सबसे उपयुक्त विकल्प खोजें। इसके अलावा, काम के वीजा के साथ, शैक्षिक संस्थान को प्रायोजित करने के लिए यह आवश्यक होगा।
  • एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक कदम 17 बनें शीर्षक वाली छवि
    6
    ऑस्ट्रेलिया में कम से कम दो साल के अध्ययन के पूरा होने पर स्नातक वीजा के लिए आवेदन करें इस प्रकार का वीज़ा स्थायी निवास के लिए एक मार्ग खोलने का एक तरीका है। यह 18 महीने के लिए वैध है और इसके साथ आप योग्य प्रवासन की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए आपको 12 महीनों के लिए पूर्णकालिक अनुभव प्राप्त कर सकते हैं। यह आपको एक नियोक्ता को प्रायोजक के रूप में एक दूसरे विकल्प के रूप में भी प्राप्त करने की अनुमति देगा।
  • आपको अपने अध्ययन कार्यक्रम के समापन के 6 माह के अंत में इस वीजा के लिए आवेदन करना चाहिए और आपको कम से कम 50 साल का होना चाहिए।
  • एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक कदम 18 बनें शीर्षक वाली छवि
    7
    स्थायी वीज़ा के लिए आवेदन करें ऑस्ट्रेलिया में स्नातक कार्यक्रम या दो साल के कार्यकाल के अंत में आप एक स्थायी योग्य प्रवास विजा के लिए आवेदन कर सकते हैं। आपको यह दिखाने में सक्षम होना चाहिए कि आपकी इस अवधि के कम से कम 12 महीने के लिए नौकरी है।
  • भाग 5
    स्थायी निवास से नागरिकता तक चलना

    Video: घर बैठे ऑस्ट्रेलिया का वीजा कैसे लें How To apply Australia visa

    एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक चरण 1 9 का शीर्षक चित्र
    1
    सुनिश्चित करें कि आप नागरिकता के लिए सभी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं यदि आप कम से कम 4 साल के लिए देश में रह रहे हैं और कम से कम एक वर्ष के लिए एक स्थायी निवासी रहे एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक बनने के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं। इसी तरह, आप पिछले 4 वर्षों में 3 में से शारीरिक रूप से ऑस्ट्रेलिया में रह चुके हैं, एक है "अच्छा व्यवहार" (यानी न्यूनतम आपराधिक रिकॉर्ड) और नागरिकता के दायित्वों से अवगत रहें, जैसे कानून के अनुपालन, मतदान, करों का भुगतान और देश की रक्षा यदि आवश्यक हो आप का उपयोग कर सकते हैं सरकारी निवास कैलकुलेटर यह निर्धारित करने के लिए कि क्या आप इन आवश्यकताओं को पूरा करते हैं
  • एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक चरण 20 के नाम से प्राप्त छवि

    Video: फ्री विदेश जाने का मौका | how get job in abroad

    2
    आवेदन जमा करने से पहले 12 महीनों के लिए ऑस्ट्रेलिया में रहती है। आपको 3 महीने से अधिक समय तक देश से बाहर नहीं होना चाहिए, और आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि पिछले 4 वर्षों में आप 12 महीनों से अधिक समय से देश से बाहर नहीं हुए हैं।
  • एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक चरण 21 के नाम से प्राप्त छवि
    3
    उपयुक्त सरकारी रूपों के माध्यम से नागरिकता के लिए आवेदन करें यदि आपने यह पथ चुना है, तो आप विकल्प के तहत अर्हता प्राप्त कर सकते हैं "स्थायी निवास के साथ आप्रवासी"। आवश्यक दस्तावेज के बारे में मदद के लिए पूछने के लिए किसी आव्रजन वकील से परामर्श करें।
  • एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक कदम 22 बोनस शीर्षक छवि

    Video: भारत के किसान ऑस्ट्रेलिया में बन रहे करोड़पति | #Linews

    4
    समर्थन दस्तावेज इकट्ठा आप ऑस्ट्रेलियाई अधिकारियों को कुछ दस्तावेज उपलब्ध कराने ताकि आप अपनी पहचान सत्यापित आपके आवेदन पर अन्य नामों के बीच कनेक्शन को दिखाने के लिए कर सकते हैं और साबित आप अच्छा व्यवहार होना चाहिए। इन दस्तावेजों और आपराधिक पृष्ठभूमि की जांच के प्रमाण पत्र (जैसे कि एक जन्म प्रमाण पत्र या पासपोर्ट) एक तस्वीर और हस्ताक्षर, अपने वर्तमान पते, सबूत अपनी पहचान के शामिल हैं। आपको इन सभी दस्तावेजों की मूल प्रस्तुत करना चाहिए।
  • एक ऑस्ट्रेलियाई नागरिक चरण 23 बनें शीर्षक वाली छवि
    5
    नागरिकता परीक्षण पूरा करें और कम से कम 75% के स्कोर के साथ इसे पास करें। बाद अपने प्रारंभिक आवेदन प्रक्रिया को मंजूरी दे दी है, तो आप नागरिकता परीक्षण, ऑस्ट्रेलिया, अपने लोगों, अपने सरकार और कानून, और अपने विश्वासों और लोकतांत्रिक मूल्यों के बारे में अंग्रेजी में 20 बहुविकल्पीय प्रश्न होते हैं जो ले जा सकते हैं। इस परीक्षा का अध्ययन करने के लिए, आप पुस्तक का उपयोग कर सकते हैं ऑस्ट्रेलियाई नागरिकता: हमारा आम बांड ("ऑस्ट्रेलियाई नागरिकता: हमारे आम लिंक"), जो सरकार द्वारा अनुशंसित एक है आप के लिए है कि क्या आप इस आवश्यकता को पूरा के रूप में अधिसूचित किया जाएगा और यदि आपका आवेदन स्वीकार कर, जिसके बाद यह एक आधिकारिक समारोह के साथ एक नागरिक के रूप में शुरू कर देंगे।
  • कुछ लोगों को इस परीक्षा लेने से छूट दी जा सकती है, जैसे कि नाबालिग, 60 से अधिक लोग, या शारीरिक विकलांग लोगों के साथ।
  • युक्तियाँ

    • जेल में या मनोचिकित्सा संस्थान में समय व्यतीत करने से आप निवास आवश्यकताओं की पूर्ति करने में मदद नहीं करेंगे।
    • आपको संबंधित दरों को संलग्न करने वाले आवेदन को भेजना होगा, जो हर साल बदलते हैं। मौजूदा दरों की जानकारी के लिए, ऑस्ट्रेलियाई सरकार के आप्रवासन विभाग और नागरिकता विभाग की वेबसाइट की जांच करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com