ekterya.com

कैसे हवाई अड्डे पर समय बिताने के लिए

हवाई अड्डे पर फंस जाने के कारण, विशेष रूप से हवाई अड्डों पर, जो बहुत बड़े हैं, आपके लिए कई तरीकों से अप्रिय अनुभव हो सकता है। बड़ी भीड़ और तापमान की वजह से आप शायद ही जुटा सकें, और आपके बाहों से आप जिस सामान की चाल चल रहे हैं, उसके कारण चोट लगी है। फिर, आपको पता चलता है कि आपकी उड़ान एक लंबे समय तक देरी होगी। सौभाग्य से, समय पास करने के कई तरीके हैं।

चरणों

एक हवाई अड्डे के चरण 1 पर पास का समय शीर्षक छवि
1
आगे सोचो हवाई अड्डे के लिए जाने से पहले, अपनी उड़ान में देरी की संभावना की तैयारी करें और सुनिश्चित करें कि आप कुछ वस्तुओं को व्यस्त और आरामदायक रखने के लिए पैक करते हैं यदि अनिवार्य होता है। उदाहरण के लिए, आप एक लैपटॉप, एक किताब, एक पोर्टेबल संगीत खिलाड़ी, एक मैनुअल गेम कंसोल या एक पहेली ले सकते हैं। उसी तरह, आप एक घड़ी रखना अनिवार्य है। बच्चों को इंतजार करना बेहद अधीर हो सकता है, इसलिए उन्हें रंगीन किताब या कहानी पुस्तक के साथ विचलित और मनोरंजन रखें और अपने पसंदीदा खिलौने लाने के लिए मत भूलें।
  • एक हवाई अड्डे के चरण 2 पर पास समय का चित्र चित्र
    2
    सुनिश्चित करें कि आप टूथब्रश, टूथपेस्ट और फेस टॉवेल पैक करते हैं। जब आप एक व्यस्त हवाई अड्डे में फंस रहे हैं, तो उसे शांत करने में सक्षम होने के कारण आप एक अंतर बना सकते हैं और अपना मूड बढ़ा सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपना सेल फ़ोन चार्जर लेते हैं - इसका उपयोग करना चार्ज करना और उपयोग करने के लिए तैयार होना ज़रूरी है। आप सामानों को स्टोर करने के लिए एक छोटा सा बैग या पर्स कर सकते हैं जिसे आप आसानी से हवाई अड्डे पर ले सकते हैं
  • एक हवाई अड्डे के चरण 3 पर पास का समय शीर्षक छवि
    3
    लोगों की सहायता करें कई मामलों में, ऐसे लोग हैं जो हवाई अड्डे पर हैं और आपको अधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। एक बच्चे को पकड़ने या एक बदमाश माँ के बेटे के साथ एक खेल खेलने की पेशकश। एक कमजोर महिला से भोजन प्राप्त करने में सहायता करें, जिसकी लंबी गलियारे पर चलने में परेशानी हो सकती है। इसी तरह, किसी को अपने सेल फोन या लैपटॉप का इस्तेमाल रिश्तेदारों या दोस्तों के साथ संवाद करने के लिए करें जो उस व्यक्ति की भलाई के बारे में चिंतित हैं। अन्य लोगों की सहायता से आप अपनी दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति पर पागल होना बंद कर सकते हैं और समय जल्दी से गुजार सकते हैं।
  • एक हवाई अड्डे के चरण 4 पर पास समय का चित्र
    4
    खिड़की को देखो आप हवाई अड्डे की बड़ी खिड़कियों के माध्यम से देख सकते हैं और यह देख सकते हैं कि विमानों और टैक्सियों ने कैसे प्रस्थान किया। उसी तरह, आप एक कैमरा ले सकते हैं और तस्वीरें ले सकते हैं।
  • एक हवाई अड्डे के चरण 5 पर पास समय का चित्र
    5

    Video: रम्पत हरामी की नई पड़ोसन : आवाज अच्छी है सामान कैसा होगा | Rampat Ki Latest Nautanki Program 2018

    सैर के लिए जाओ हवाई अड्डे पर देखने के लिए बहुत कुछ है, इसलिए आप इस एक के आसपास चल सकते हैं। एक अच्छा चलना आपको ज़रूरत के समय बिताने में मदद कर सकता है। आप कुछ रोचक वातावरण देख सकते हैं उदाहरण के लिए, कुछ हवाई अड्डों में आप कॉनकॉर्ड जैसे अतीत के विमानों के बारे में पता कर सकते हैं, जो दुनिया भर में प्रसिद्ध है।
  • एक हवाई अड्डे के चरण 6 पर पास का समय चित्र
    6
    ली। अधिकांश हवाई अड्डों पर बिक्री के हजारों पत्रिकाएं और किताबें हैं यह आपके मन को खोलने और नए विषयों को जानने के लिए सही समय पर है
  • एक हवाई अड्डे के चरण 7 पर पास समय का चित्र
    7
    एक क्रॉसवर्ड को हल करें या पहेली बनाएं, जो आपको अधिकांश हवाई अड्डों के स्टोरों में मिल सकता है एक पहेली पहेली या सुडोकू आपको थोड़ी देर के लिए मनोरंजन, साथ ही मन के लिए एक अभ्यास के रूप में सेवा कर सकते हैं।
  • एक हवाई अड्डे के चरण 8 पर पास समय का चित्र चित्र
    8
    संगीत सुनें या वीडियो देखें- आपका पोर्टेबल मीडिया प्लेयर आपका जीवन बचा सकता है। एक गेम खेलते हैं, संगीत सुनें, एक वीडियो देखें आपको केवल एक चीज की आवश्यकता होगी एक नई या चार्ज बैटरी और बहुत सारे डेटा।
  • Video: कौसानी : भारत का स्विटजरलैंड

    एक हवाई अड्डे के चरण 9 पर पास समय का चित्र देखें
    9
    क्या आप भूख और प्यास हैं? खाने और पीने के लिए सही चीज़ खोजने के लिए हवाई अड्डों सभ्य स्थान हैं। परंपरागत खाद्य पदार्थों से लेकर टेकवेए तक उपलब्ध विभिन्न व्यंजन उपलब्ध होंगे। इसी तरह, आप अधिक विदेशी भोजन पा सकते हैं, इसलिए बोल्ड हो और उन्हें आज़माएं। आप इस तरह के स्थानों के माहौल को पसंद करते हैं, तो आप एक मधुशाला में जा सकते हैं, बैठकर भोजन और पेय के साथ आराम कर सकते हैं। इसके अलावा, कई जगहें हैं जहां आपको पेय मिल सकते हैं। आप उन्हें वेंडिंग मशीनों और सलाखों में खरीद सकते हैं सामान्यतः एक निश्चित डिश पर खर्च करने की तुलना में थोड़ा अधिक खर्च करने के लिए तैयार करें
  • एक हवाई अड्डे के पास चरण का शीर्षक चित्र 10
    10



    खरीदारी करना आम तौर पर, हवाई अड्डों को स्टोरों से भीड़ दिया जाता है। हवाई अड्डे में खरीदारी करने से आप अपनी उड़ान के लिए अधिक आराम महसूस कर सकते हैं।
  • एक हवाई अड्डे के चरण 11 पर पास समय का चित्र
    11
    ऑनलाइन ब्राउज़ करें इंटरनेट आमतौर पर हवाईअड्डे पर उपलब्ध है, हालांकि इसमें एक उच्च कीमत हो सकती है। इसी तरह, यदि आपके पास इसका उपयोग करने के लिए पैसा है तो इंटरनेट इंटरनेट पर जल्दी से गुजार सकता है आप अपने ईमेल की जांच क्यों नहीं करते हैं या कुछ गेम ऑनलाइन खेलते हैं? आप विकी पर भी योगदान दे सकते हैं! यदि आपके पास बच्चे हैं, तो उन्हें खेलने दें और वे लंबे समय तक मनोरंजन करेंगे और वे उड़ान से पहले आराम करेंगे।
  • एक हवाई अड्डे के चरण 12 में पास का समय शीर्षक छवि
    12
    अपने आप को एक इलाज दें वर्तमान में, कुछ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों मालिश, मैनीक्योर, पेडीक्योर और अन्य उपचार प्रदान करती हैं। पर्याप्त कीमत के लिए, आप अपनी उड़ान के लिए नवीनीकृत या आराम महसूस कर सकते हैं। उसी तरह, आप हवाई अड्डे के इंतजार कक्ष के लिए एक टिकट खरीद सकते हैं, जहां आप अपना समय बिता सकते हैं, जैसे कि पूल खेलना, बार में पीने या जैकुज़ी में प्रवेश करना। हालांकि यह महंगा हो सकता है, अगर आप इसे बर्दाश्त कर सकते हैं, तो यह आपके दिन को खुश कर देगा।
  • एक हवाई अड्डे के चरण 13 पर पास का समय चित्र
    13
    लोगों के साथ बोलो बोलना समय को मारने का एक और शानदार विकल्प है। हजारों लोग हर दिन हवाई अड्डे का उपयोग करते हैं, इसलिए आपको किसी के साथ वार्तालाप करना होगा। यदि आप बातचीत करने के बारे में परेशान हैं, तो किसी से पूछें "आप कहां यात्रा करते हैं?" एक महान बातचीत शुरू करने के लिए सक्षम होने के लिए कभी-कभी, आप हवाई अड्डों पर महान लोगों से मिल सकते हैं देश या दुनिया में कहीं और मित्र होने के लिए हमेशा उपयोगी होता है।
  • एक हवाई अड्डे के चरण 14 में पास समय का चित्र
    14
    अपनी यात्रा योजना की जांच करें इसे अपने साथ यात्रा करने वाले बाकी लोगों के साथ समीक्षा करने से न केवल आपको समय गुजारने में मदद मिलेगी, लेकिन यह सुनिश्चित करेगा कि हर कोई जानता है कि सब कुछ सुचारू रूप से चल रहा है और यह मजेदार होगा। इससे आप अन्य लोगों के साथ बातचीत कर सकते हैं जो बातचीत में शामिल हो सकते हैं।
  • एक हवाई अड्डे के चरण 15 पर पास का समय चित्र
    15
    लिखें। आप बहुत कुछ सीख चुके हैं और आपके मन में कई ताजा विवरण हैं यदि आप हवाई अड्डे पर हैं क्योंकि आपने एक छुट्टी खत्म कर ली है और दिलचस्प लोगों से मिले, कुछ दिलचस्प स्थानों में भ्रमण किया या एक खूबसूरत समुद्र तट का दौरा किया इन अनुभवों के बारे में कुछ नोट लिखने का अवसर क्यों नहीं लेते? आप उन्हें उसी तरह याद नहीं करेंगे जैसे कि अब। इस पल में आप अपने सहकर्मियों के साथ यात्रा के विवरण के बारे में बात करने का मौका देंगे जैसे आप उन्हें लिखते हैं यदि आप उनके साथ हैं जब आप घर पहुंचे तो आप अपनी जर्नल, स्क्रैपबुक या ब्लॉग में अपने एनोटेशन लिख सकते हैं लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हवाई अड्डे पर लिखने के लिए समय का उपयोग करने से आपकी यात्रा के बारे में पूछताछ करने या पूछताछ करने में मदद मिलेगी।
  • एक हवाई अड्डे के चरण 16 में पास का समय शीर्षक छवि
    16
    अपनी उंगलियों को व्यस्त रखें एक बुनाई, crochet या अन्य कढ़ाई सुई परियोजना लो। डिजाइन की एक फोटोकॉपी लें या डिजाइन का उपयोग करें जो याद रखना आसान है। अधिकांश एयरलाइंस हवाई जहाज पर सुई और क्रोकेट सुइयों को बुनाई देते हैं। अपने बच्चे को बुनना, crochet, कढ़ाई या यार्न के साथ सरल परियोजनाओं को सिखाओ।
  • एक हवाई अड्डे के चरण 17 में पास का समय शीर्षक चित्र
    17

    Video: What to Do when you're Bored!

    कार्ड का एक गेम खेलते हैं हवाई अड्डे पर कार्डों का एक डेक लें और पोकर या किसी अन्य कार्ड गेम को अपने दोस्तों के साथ या यात्रियों (यह हमेशा काम करता है) के साथ खेलते हैं।
  • एक हवाई अड्डे के चरण 18 में पास का समय शीर्षक छवि
    18
    एक मैनुअल गेम कंसोल लें और सुनिश्चित करें कि बैटरी चार्ज हो गई है।
  • युक्तियाँ

    • हवाई अड्डे पर सोते रहने से बचने की कोशिश करें, चाहे आप थके हुए हों! जब आप विमान पर सो जाते हैं तो आपको अच्छा लगेगा!
    • अग्रिम में सोचकर वास्तव में पूरी प्रक्रिया में मदद मिलती है जैसा कि कहा जाता है "एक स्मार्ट यात्री एक खुश यात्री है"। यदि आप समय से पहले सोचते हैं तो आप खुद को और आपके साथ यात्रा कर रहे लोगों को बहुत हताशा, ऊब और कई अप्रिय परिस्थितियों से बचा लेंगे
    • अपने खुद के भोजन को ले जाने से एक प्लस प्वाइंट हो सकता है आप जिस राशि को आप चाहते हैं वह ले सकते हैं और आपको इसके लिए भुगतान नहीं करना पड़ेगा। यह बहुत उपयोगी होगा यदि आप जिस समूह से यात्रा करते हैं वह बड़ा है और आपको पता चल जाएगा कि आप बहुत पैसे बचाते हैं, जो आपके गंतव्य पर आने पर अन्य लेखों में इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि, ध्यान रखें कि संघीय उड्डयन प्रशासन (एफएए), कनाडाई वायु सुरक्षा प्राधिकरण (सीएटीएसए) और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के नियम हवाई यात्रा से आपको सुरक्षा नियंत्रण में तरल पदार्थ ले जाने से रोक सकता है। जब आप सुरक्षा के माध्यम से चले गए हैं, तो आप विमान में तरल पदार्थ प्राप्त कर सकते हैं और ले सकते हैं।
    • यह अनुशंसा की जाती है कि आप रेस्तरां में जाने से बचना चाहें, जो आपके विलंबित उड़ान का समय कम या अनिश्चित है। कुछ तेजी से खाएं (अधिकांश हवाईअड्डे में एक फास्ट फूड क्षेत्र होता है) और अपने प्रस्थान दरवाजे के पास खाएं। कई हवाई अड्डों में ताज़ा भोजन दिया जाता है, जिससे आप इस कदम पर खा सकते हैं।
    • यात्रा योग करने के लिए जानें जो सूक्ष्म खींच अभ्यासों में शामिल होता है जो आपको शांत कर सकते हैं और अपनी मांसपेशियों को नवीनीकृत कर सकते हैं (एक ऐसी उड़ान के बाद जिसमें आपके पास मानव प्रेटज़ल का आकार होता है) https://charleston.net/rews/2007/sep/24/try_some_subtle_yoga_airport16793/

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि यदि आप एक छोटे बच्चे (यह नियम सिर्फ पुरुषों पर लागू होता है) के साथ एक माँ की मदद करते हैं, तो आपको थोड़ा डरावना या शिकारी दिखाई दे सकता है और वह इस स्थिति में आपकी सहायता नहीं चाहती। यह संभव है कि यह मां अजनबियों को अपने बच्चे को छूने नहीं चाहती। हालांकि, माताओं जो वास्तव में चाहते हैं या मदद की आवश्यकता है इसलिए, स्थिति के बारे में अपने निर्णय का उपयोग करें और अपने शब्दों को सावधानीपूर्वक चुनें
    • समय को देखो और घोषणाओं को सुनें। कभी-कभी एक विलंबित उड़ान एक नया प्रस्थान द्वार पर पहुंच जाती है। इसलिए, यदि आप प्रस्थान प्रस्थान के परिवर्तन के बारे में नहीं जानते हैं, तो आप उड़ान भरने के बाद गलत स्थान पर हो सकते हैं।
    • कुछ लोगों को बात करना पसंद नहीं है दोस्ताना और विनम्र रहें ताकि आप सैकड़ों या हजारों यात्रियों के सामने शर्मनाक दृश्य का कारण न हों।
    • अपने सामान को देखो, यह आम बात है कि ये हवाई अड्डों पर खो गए हैं। अपनी बुद्धि का उपयोग करें
    • यदि आप खरीदारी करने जा रहे हैं, तो बहुत सारे शॉपिंग बैग के साथ समाप्त न करें। अगर हवाई अड्डे पूर्ण हो जाए तो आप को जुटाना मुश्किल होगा और आप अपना जीवन और यात्रियों की तुलना में अधिक कठिन और असहज महसूस करेंगे।
    • इस युग में, सितंबर 11 के बाद ट्विन टावर्स पर हमला, सावधानी और अधिक संवेदनशीलता, सीधे खतरों की कमी के बावजूद, शब्दों का उपयोग करें "पंप", "आतंकवादी", "हथियार", आदि। वे एक समस्या बन जाते हैं या वे गिरफ्तारी उत्पन्न करते हैं, हालांकि ये केवल एक मजाक के रूप में इस्तेमाल किया जाता है इसलिए, इसे जोखिम नहीं उठाएं और सुरक्षा उपायों या उनसे बचने के तरीकों से बात करने या मजाक न करें। अपने व्यक्तित्व को व्यक्त करते हैं, लोगों को आपको सचमुच जानना नहीं पड़ता है, उन्हें सिर्फ उस व्यक्ति को जानना होगा जिसे हवाई अड्डे से जाना होगा।
    • बैग या पैकेजों को छोड़कर न छोड़ें, क्योंकि उन्हें आतंकवादी बम के रूप में देखा जा सकता है, जिससे आतंक पैदा हो सकता है और बड़ी समस्या पैदा हो सकती है। संदिग्ध पैकेज या बैग को क्षेत्र से हटा दिया जाएगा और खोला जाएगा।
    • ध्यान रखें कि रात में कुछ (छोटे) हवाईअड्डे बंद होते हैं इसलिए, यदि आप सुबह उड़ान भरने के लिए हवाई अड्डे के अंदर प्रतीक्षा करने की अनुमति दी जाती है, तो आप घंटों के लिए असुविधाजनक सीट में प्रतीक्षा कर सकते हैं। यह बेहतर है कि आप उस मामले में पास के होटल की तलाश करें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पैसा
    • हाथ घड़ी या सेल फोन (घड़ी के साथ) (वैकल्पिक)
    • पुस्तक (वैकल्पिक)
    • एमपी 3 प्लेयर या मीडिया प्लेयर (वैकल्पिक)
    • भोजन (वैकल्पिक)
    • हवाई अड्डे के इंतज़ार कर कमरे में प्रवेश (वैकल्पिक)
    • कंप्यूटर या लैपटॉप (वैकल्पिक)
    • पत्रिका या समाचार पत्र (वैकल्पिक)
    • चबाने वाली गम या चबाने वाली गम (वैकल्पिक)
    • स्वेटर या जैकेट
    • कैमरा (वैकल्पिक)
    • कार्य (वैकल्पिक)
    • मैनुअल गेम कंसोल (वैकल्पिक)
    • चार्जर या सेल फोन और गेम कंसोल (वैकल्पिक) के लिए बैटरी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com