ekterya.com

अपनी पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान की तैयारी कैसे करें

जब आप एक अंतरराष्ट्रीय यात्रा की तैयारी करते हैं, तो आपको उन अन्य कारकों पर विचार करना होगा जो एक राष्ट्रीय यात्रा के लिए विचार करने के लिए आवश्यक नहीं थे। आपको पासपोर्ट को ध्यान में रखना होगा, अगर आपको वीजा, सामान की सीमा की आवश्यकता है और संभवतः कई विदेशी हवाईअड्डे पर जाना चाहिए। यदि आप छोड़ने से पहले अपनी पहली अंतर्राष्ट्रीय यात्रा तैयार करते हैं, तो आपका अनुभव बहुत आसान हो सकता है, क्योंकि आपको पता चल जाएगा कि क्या उम्मीद है यहां हम आपकी पहली अंतर्राष्ट्रीय यात्रा को तैयार करने के लिए कुछ कदम पेश करते हैं।

चरणों

आपकी पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान चरण 1 के लिए तैयार करें शीर्षक वाली छवि
1
यदि आपके गंतव्य की यात्रा के लिए वीजा की आवश्यकता हो तो जांच करें। ऐसे ऐसे देश हैं जो आपको वीज़ा और अन्य देशों के बिना कुछ समय तक रहने की इजाजत देते हैं ताकि आपको यात्रा करने से पहले वीजा मिल सके। अगर आपको वीजा की आवश्यकता है, तो आपको उस देश के वाणिज्य दूतावास में अनुरोध करना होगा, जिस पर आप यात्रा करेंगे।
  • आपकी पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान चरण 2 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    2

    Video: तेजस लड़ाकू विमान से मिसाइल का सफल परीक्षण |successful missile test fire from LCA tejas

    बीमारी नियंत्रण और रोकथाम केन्द्रों की वेबसाइटों को जानने के लिए, यदि आपको अपने गंतव्य देश में जाने से पहले टीका लगाया जाना चाहिए। यदि आपको टीका लगाना पड़ता है, तो टीका प्राप्त करने के लिए यात्रा करने से पहले 4 से 6 सप्ताह के चिकित्सक पर जाएं।
  • उस हवाई अड्डे से संपर्क करें जहां से आप प्रस्थान करेंगे, गंतव्य देश के वाणिज्य दूतावास या गंतव्य के देश की सीमा एजेंसी की वेबसाइट पर जाकर जानकारी प्राप्त करेंगे कि क्या वीज़ा है या इसे कैसे प्राप्त करना आवश्यक है।
  • आपकी पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान चरण 3 के लिए तैयार की गई छवि का शीर्षक
    3
    अपनी यात्रा योजनाओं का प्रमाण प्राप्त करें, जैसे उड़ान यात्रा कार्यक्रम और गंतव्य देश में रहने के बारे में जानकारी।
  • कई मोबाइल फोन के पास यात्रा कार्यक्रम कार्यक्रम हैं जो आपको अपनी यात्रा की जानकारी दर्ज करने और संग्रहीत करने की अनुमति देते हैं। यात्रा कार्यक्रम आपकी जानकारी आसानी से ढूंढने में आपकी सहायता कर सकते हैं, लेकिन हम अनुशंसा करते हैं कि आप यात्रा के विवरण की एक प्रति भी लाएंगे ताकि आप इसे हवाई अड्डे की सुरक्षा में दिखा सकें। यदि आप अपने डिवाइस की बैटरी से बाहर निकलते हैं तो आपको कागज की एक प्रति भी लाना चाहिए।
  • आपकी पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान चरण 4 के लिए तैयार की गई छवि का शीर्षक
    4
    सभी महत्वपूर्ण दस्तावेजों को इकट्ठा करें और उन्हें यात्रा के दौरान अपने साथ ले जाएं। जिन महत्वपूर्ण दस्तावेजों को आप से लेना चाहिए, वे हैं: पासपोर्ट, पहचान पत्र, चालक लाइसेंस, यात्रा कार्यक्रम और वीजा अगर यह आपके देश के गंतव्य की यात्रा करने के लिए आवश्यक है।
  • आपकी पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    पैकिंग करते समय अपने सूटकेस में प्रतिबंधित या प्रतिबंधित आइटम न रखें अपने ले-ऑन सामान में तरल पदार्थ या तेज वस्तुएं न रखें। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि निषिद्ध आइटम क्या हैं, तो हवाई अड्डे से संपर्क करें, जहां से आप जा रहे हैं अपने चेक किए गए सामान में महत्वपूर्ण दस्तावेज, जैसे कि आपके पासपोर्ट या पहचान के रूप में पैक न करें, क्योंकि यात्रा करते समय आपको उन्हें ज़रूरत पड़ती है
  • प्रत्येक एयरलाइन के लिए अनुमोदित सामान और प्रतिबंधों को जांचना सुनिश्चित करें, जिनके साथ आप यात्रा करेंगे। प्रत्येक एयरलाइन के पास विभिन्न परमिट और प्रतिबंध हैं।
  • आपकी पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान चरण 6 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    6
    हवाई अड्डे के मानचित्र के लिए पूछें या प्रिंट करने से पहले वेबसाइट पर प्रिंट करें। अपने आप को हवाईअड्डा के वितरण से परिचित कराने से आपको आसानी से अपने आप को ढूंढने में सहायता मिलेगी और आप समय बर्बाद नहीं करेंगे।
  • आपकी पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि चरण 7
    7
    समीक्षा प्रक्रिया और सुरक्षा जांच जैसे हवाईअड्डा प्रक्रिया पढ़ें हवाईअड्डा प्रक्रिया को समझना आपको उस समय की गणना करने में मदद करेगा, जब आपको इसे वितरित करने की आवश्यकता होगी और यह सुनिश्चित कर लें कि आप अपनी उड़ान को याद नहीं करेंगे।
  • आपकी पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान चरण 8 के लिए तैयार की गई छवि
    8



    हवाई अड्डे पर अपने विमान के प्रस्थान से 3 घंटे पहले पहुंचें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप उड़ान के लिए समय पर पहुंचें, तो आपको अपने सामान, सुरक्षा सत्यापन या किसी अन्य कारण के निरीक्षण के कारण देरी नहीं होगी।
  • आपकी पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान चरण 9 के लिए तैयार की गई छवि
    9
    अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए पार्किंग के बारे में जानकारी हवाई अड्डे से जांचें यदि आप यात्रा करते समय हवाई अड्डे पर अपनी कार छोड़ देते हैं, तो अंतरराष्ट्रीय या दीर्घकालिक यात्राएं के लिए तैयार पार्किंग के क्षेत्र हैं। ट्रांसपोर्टर होंगे जो आपको और आपके सामान को लंबे समय तक पार्किंग स्थल से प्रस्थान टर्मिनल में ले जाएगा।
  • आपकी पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान चरण 10 के लिए तैयार की गई छवि का शीर्षक
    10
    जितनी जल्दी हो सके विमान पर चढ़ने की कोशिश करें यदि आप हवाई जहाज़ पर जल्दी आते हैं, तो आप अपनी सीट का पता लगा सकते हैं और अपने सामान को समस्याओं के बिना स्टोर कर सकते हैं। यदि आप विमान में आने के लिए अंतिम हैं, तो ध्यान रखें कि हाथ सामान के लिए स्थान सीमित है और यदि कोई जगह नहीं है, तो आपको अपना सामान रजिस्टर करने के लिए कहा जाएगा।
  • आपकी पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान चरण 11 के लिए तैयार की गई छवि
    11
    यदि आप सख्त आहार का पालन कर रहे हैं, तो विशेष भोजन के लिए पूछें। एयरलाइनें उन लोगों के लिए विशेष भोजन प्रदान करती हैं जो शाकाहारी हैं, कोलेस्ट्रॉल में भोजन कम या सोडियम में कम है, साथ ही साथ अन्य प्रकार के आहार भी हैं। अपने विमान टिकट खरीदने के दौरान आप विशेष भोजन का आदेश दे सकते हैं
  • आपकी पहली अंतर्राष्ट्रीय उड़ान चरण 12 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि
    12
    यात्रा करते समय हाइड्रेटेड रहें, क्योंकि विमान की हवा बहुत शुष्क हो सकती है। उड़ान के दौरान और उड़ान के दौरान और पानी भरने से बहुत ज्यादा पानी पीते हैं और पीने से पीने से आपको कैफीन, चाय और अल्कोहल के साथ कॉफी की तरह निर्जलीकरण कर सकते हैं।
  • आपकी पहली इंटरनेशनल फ़्लाइट चरण 13 के लिए तैयार करें शीर्षक वाली छवि
    13
    उड़ान के दौरान अपने शरीर को नियमित रूप से बढ़ाएं रक्त परिसंचरण में रक्त रखने के लिए पैरों को पार किए बिना बैठकर अपनी स्थिति बदलें। खून को प्रसारित करने के लिए हर दो घंटे में दालान से नीचे चलना यदि आप स्थिर रहते हैं, तो यह रक्त को थक्का बन सकता है
  • आपकी पहली इंटरनेशनल फ़्लाइट 14 के लिए तैयारी शीर्षक वाली छवि 14

    Video: Islamophobia and the Clash of Ignorance | Shafique Virani | TEDxUTSC

    14
    ढीले और आरामदायक कपड़े पहनें आप लंबी यात्रा के दौरान आराम महसूस करना चाहते हैं और आप अपने शरीर को किसी भी तरह से सीमित नहीं करना चाहेंगे।
  • युक्तियाँ

    • अगर आपको यकीन नहीं है कि आपको अपने गंतव्य देश की यात्रा के लिए वीजा की आवश्यकता होगी, हवाई अड्डे से प्रस्थान करें या आप जिस देश का दौरा करेंगे, उसके विदेश संबंध कार्यालय से संपर्क करें। क्या यह उड़ान की तारीख से कई महीनों पहले है?

    चेतावनी

    • जब हवाई अड्डे और उसके उपकरणों की सुरक्षा के साथ काम करना, गंभीर हो। वे आतंकवाद या विस्फोटक के बारे में चुटकुले बर्दाश्त नहीं करेंगे और आप को गिरफ्तार कर सकते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पासपोर्ट
    • सरकार द्वारा जारी किए गए आईडी कार्ड
    • वीसा
    • यात्रा कार्यक्रम की प्रतियां
    • हवाई अड्डे के नक्शे
    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com