ekterya.com

हवाई अड्डे पर कार की सीट कैसे पंजीकृत करें

शिशुओं और छोटे बच्चों के साथ यात्रा करना एक चुनौतीपूर्ण अनुभव हो सकता है। डायपर में परिवर्तन, मिस्ड नप्स और सामान की एक बड़ी मात्रा के बीच, चीजें मुश्किल हो सकती हैं अपनी कार की सीट दर्ज करके अपनी यात्रा को आसान बनाने का एक तरीका है अपने यात्रा के दिन थोड़ा आसान बनाने के लिए आगे की योजना बनाएं और अपने विकल्पों को जानें।

चरणों

भाग 1

उड़ान के लिए आपको तैयार कर रहा है
1
निर्णय लें कि क्या आप पूरी कार सीट ले जा रहे हैं। सबसे पहले, तय करें कि आप पूरी कार की सीट या उसके कुछ हिस्से को ले जाने के लिए जा रहे हैं। रियर-फेसिंग सीट्स या नवजात शिशुओं को उन ठिकानों पर लगाया जाता है जो कारों में सुरक्षित हैं। कुछ कार सीटें आधार के बिना अच्छी तरह से काम करती हैं, लेकिन अगर दूसरों के लिए आवश्यक हो
  • तय करें कि आप यात्रा के लिए सीट का आधार लेंगे। यह एक अतिरिक्त परेशानी और एक बड़ा उद्देश्य है, लेकिन यह सुरक्षित हो सकता है अगर आप कार में बहुत समय बिताने की योजना बनाते हैं।
  • परिवर्तनीय कार सीटों के लिए जो बड़े बच्चों के लिए हैं, आम तौर पर पूरे टुकड़े लाने की तुलना में कोई अन्य विकल्प नहीं है।
  • 2
    कार सीट नियमों के बारे में पूछने के लिए अपनी यात्रा से पहले एयरलाइन को कॉल करें एयरलाइंस का एक प्रतिनिधि अपने प्रश्नों और प्रस्ताव सुझावों का उत्तर देने में सक्षम होना चाहिए।
  • कुछ एयरलाइंस हाथ की सामान के रूप में कार सीटों का आयोजन करते हैं, कुछ उन्हें मुफ्त में रजिस्टर करते हैं और दूसरों को उन्हें नियमित रूप से चेक किए जाने वाले सामान के रूप में माना जाता है और इसके लिए अतिरिक्त शुल्क का शुल्क लिया जाएगा।
  • कुछ एयरलाइंस कारों को नाजुक वस्तुओं के रूप में देखते हैं और किसी भी क्षति के लिए कोई जिम्मेदारी नहीं लेते हैं। इंटरनेट पर एयरलाइन की कार सीट नीति की तलाश करें और इस समस्या को स्पष्ट करने के लिए आपके साथ हवाई अड्डे तक एक हार्ड कॉपी ले जाएं, एक समस्या पैदा होनी चाहिए।
  • एयरलाइन दिशानिर्देशों के आधार पर, आप अपनी कार की सीट रजिस्टर करने के लिए तीन विकल्पों के बीच निर्णय ले सकते हैं: यह सामान के रूप में पंजीकृत करें, इसे बोर्डिंग गेट पर पंजीकृत करें या इसे विमान पर ले जाएं
  • भाग 2

    अपनी कार की सीट को सामान के रूप में दर्ज करना
    1
    प्रयास बचाने के लिए सामान के रूप में अपनी कार की सीट रजिस्टर करें एक सामान्य विकल्प मुख्य आरक्षण डेस्क पर कार की सीट को पंजीकृत करना है और अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए उस क्षेत्र में उठाओ जहां सभी सामान एकत्र किए जाते हैं। सामान के रूप में कार की सीट को पंजीकृत करना एक सरल समाधान है क्योंकि आपको हवाई अड्डे के आसपास परिवहन या सुरक्षा द्वार में मेटल डिटेक्टर से गुजरने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।
  • 2
    यह ध्यान रखें कि कार की सीट क्षतिग्रस्त हो जाएगी। यह नुकसान यह है कि पंजीकृत सामान धकेल दिया जा सकता है और एक अजीब आकार के साथ एक कार की सीट आसानी से क्षतिग्रस्त हो सकती है, इसलिए यह आपके बच्चे के उपयोग के लिए कम सुरक्षित और प्रभावी होगा।
  • बुलबुले लपेट में या बड़े बॉक्स में लपेटकर कार की सीट को सुरक्षित रखें कम से कम, इसे प्लास्टिक बैग के अंदर रखकर इसे सूखा और (उम्मीद है) खरोंच से मुक्त रखें।
  • 3
    कार सीट में संपर्क जानकारी रखें। अपनी कार की सीट को सामान के रूप में रजिस्टर करने के लिए, एयरलाइन के नियमों का पालन करें और बाकी सामानों के साथ इसे पंजीकृत करें यह सुनिश्चित करें कि संपर्क जानकारी और स्टिकर के रूप में इसे नाजुक रूप से चिह्नित करने के साथ ठीक से लेबल किया गया है।
  • भाग 3

    बोर्डिंग फाटक में अपनी कार की सीट को पंजीकृत करना
    1
    बोर्डिंग फाटक में कार की सीट दर्ज करने के फायदे और नुकसान को समझें। बोर्डिंग गेट पर अपनी कार की सीट को पंजीकृत करने से आप इसे अपने साथ दरवाजे तक लाने और विमान पर चढ़ने से पहले ही रजिस्टर कर सकते हैं। अधिकांश एयरलाइंस आपको बच्चे की वस्तुओं को मुफ्त में पंजीकृत करने की अनुमति देते हैं, लेकिन यह सुनिश्चित करने के लिए अपनी एयरलाइन के साथ इसकी पुष्टि करने के लिए मत भूलें।
    • बोर्डिंग गेट पर साइन अप करें केवल घरेलू उड़ानों के लिए उपलब्ध है, और यह छोटे बच्चों के लिए एक कार सीट पर बैठने के लिए आदर्श है जो घुमक्कड़ में घुसता है।
    • यह कार सीट को नुकसान की संभावना को भी कम करता है क्योंकि यह अंतिम वस्तु है जो यात्रा करता है और पहले हटा दिया जाता है, यह सामान दावे क्षेत्र में रखा जाने से रोकता है।
    • हालांकि, बोर्डिंग गेट पर आइटम दर्ज करने का मतलब है कि आपको सुरक्षा दरवाजे से गुजरना होगा, जो एक उपद्रव हो सकता है।
  • 2
    बोर्डिंग गेट के माध्यम से एक कार सीट रजिस्टर करने के लिए, उस दरवाजे के प्रभारी एजेंट का पता लगाएं। वे एक सामान का दावा कार्ड प्रिंट करेंगे और दरवाजा कोड के साथ एक रंग टिकट प्रदान करेंगे। फिर, आप रैंप के नीचे कार की सीट ले सकते हैं और विमान के बगैर पहले ही इसे खत्म कर सकते हैं।
  • Video: Calling All Cars: Don't Get Chummy with a Watchman / A Cup of Coffee / Moving Picture Murder

    3



    रैंप के अंत में प्रतीक्षा करें ताकि आपकी शिशु सीट उतार ली जा सके। जब आप अपने गंतव्य पर आते हैं तो बोर्डिंग गेट पर पंजीकृत आइटम रैंप के अंत में पहुंचते हैं (वही स्थान जहां आपने इसे छोड़ दिया था)। अधिकांश एयरलाइंस चेक-इन गेट पर चेक किए गए आइटम लाने के लिए तेज़ हैं, लेकिन अगर आप विमान को जल्दी से निकलते हैं तो रैंप पर कुछ मिनट प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है
  • भाग 4

    विमान में अपनी कार की सीट ले जाना
    1
    समझें कि आपको अपने बच्चे के लिए एक टिकट खरीदना होगा यदि आप कार की सीट दर्ज करने की परेशानी से बचने के लिए चाहते हैं, तो आप उसे विमान पर ले जा सकते हैं। मुख्य नुकसान यह है कि आपको दो साल से कम उम्र के बच्चे के लिए एक टिकट खरीदना होगा ताकि सुनिश्चित हो सके कि आपके पास कार सीट के लिए कमरा है।
    • यदि आप टिकट नहीं खरीदते हैं और आप अपने बच्चे को अपनी गोद में लेते हैं, तो आपको यह देखने के लिए इंतजार करना होगा कि कार सीट का उपयोग करने से पहले खाली सीटें हैं या नहीं।
  • 2
    हवाई जहाज़ पर कार की सीट रखने के फायदे को पहचानें विमान पर कार की सीट लाने का लाभ यह है कि यह सुरक्षित है, खासकर नवजात शिशुओं के लिए
  • यह अंतरिक्ष को भी मुक्त कर देता है और माता-पिता को अपनी उड़ान का आनंद ले सकते हैं या बच्चे को अपनी गोद में रखने के बजाय अन्य बच्चों की सहायता कर सकते हैं।
  • आप अपने गंतव्य तक पहुंचने के साथ-साथ कार की सीट भी ले सकते हैं और नुकसान के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।
  • 3
    सुनिश्चित करें कि कार सीट में एफएए की मंजूरी है। विमान पर एक कार सीट ले जाने के लिए, सुनिश्चित करें कि इसकी स्वीकृति के एफएए मुहर है। चिंता मत करो, अधिकतर सीटें हैं
  • 4
    जहां आप बैठें, इस बारे में लचीला होने की कोशिश करें हवाई जहाज़ पर कार की सीट रखने से संबंधित नियमों के बारे में लचीला और अवगत रहें, क्योंकि कुछ फ्लाइट अटेंडेंट आपको दूसरे सीट पर ले जा सकते हैं।
  • सामान्य तौर पर, कार की सीटों को मार्ग में जाने वाली पंक्तियों में अनुमति नहीं होती है और अन्य यात्रियों को रोकने से बचने के लिए खिड़कियों के लिए पंक्तियों में रखा जाता है
  • भाग 5

    अपने गंतव्य पर पहुंचने
    1

    Video: Our Miss Brooks: Business Course / Going Skiing / Overseas Job

    सुनिश्चित करें कि आप सही कार सीट उठाएं यदि आप बोर्डिंग गेट पर या अपने सामान के साथ पंजीकृत हो जाते हैं, तो इसे प्राप्त करने से विमान उतरने पर आपकी प्राथमिकता होगी। कई कार सीटें एक जैसा दिखती हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि यह आपके साथ लेने से पहले तुम्हारा है।
  • 2

    Video: Calling All Cars: History of Dallas Eagan / Homicidal Hobo / The Drunken Sailor

    एयरलाइन को किसी भी नुकसान की रिपोर्ट करें, लेकिन धनवापसी की उम्मीद नहीं करें अगर कार सीट को कोई नुकसान पहुंचाता है, तो एयरलाइन को इसकी रिपोर्ट करें हालांकि, अधिकांश मामलों में नाजुक वस्तुओं जैसे कार सीटें या बच्चों की कारों के नुकसान के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं।
  • युक्तियाँ

    Video: Suspense: Hitchhike Poker / Celebration / Man Who Wanted to be E.G. Robinson

    • बच्चों के साथ यात्रा करना असंभव नहीं है थोड़ा नियोजन और अनुसंधान के साथ, आप अपने बच्चों को सुरक्षित रख सकते हैं और अपने आप को समझ सकते हैं कि आप कहां यात्रा करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com