ekterya.com

अपने बैंड के दौरे का आयोजन और आयोजन कैसे करें



यदि आप एक बैंड में हैं और आप अपने काम को गंभीरता से लेते हैं, तो कुछ बिंदु पर वे यात्रा पर जाना चाहते हैं। यह एक साधारण व्यवसाय नहीं है, इसलिए सभी विवरणों को अग्रिम में योजना के लिए उपयोगी है। यह लेख आपको यह करने में मदद करेगा।

चरणों

1

Video: Kill your boring job, become a pilot. Live Stream

सुनिश्चित करें कि आपने कम से कम एक संगीत एल्बम लिखा है न केवल एक दो गाने, बल्कि एक पूर्ण एल्बम: आपको अपने संगीत कार्यक्रमों के लिए कई गीतों की आवश्यकता होगी। यदि सार्वजनिक अलविदा (हाँ, तो कोई गारंटी नहीं है कि सब कुछ ठीक हो जाएगा और "दोहराना" पूछेंगे है कहने के बाद एक और गीत के लिए पूछता है आप प्रस्तुतियों में कम से कम 45 मिनट बनाने के लिए पर्याप्त सामग्री, के साथ साथ उपयोग के लिए अतिरिक्त आइटम के एक जोड़े होना आवश्यक है, लेकिन आपको सकारात्मक लगता है)।
  • 2
    यात्रा शुरू करने से पहले कई महीनों के लिए धन बचाएं प्रत्येक सदस्य के पास अपने भोजन और निजी खर्चों के लिए पर्याप्त पैसा होना चाहिए, बैंड के अतिरिक्त अपने साहसिक कार्य शुरू करने के लिए प्रारंभिक संसाधन होने चाहिए: पेट्रोल के लिए धन, जो ट्रक को खपत करता है, परिवहन या उपकरणों में दोषों के लिए धन सुरक्षित करता है चिकित्सा आपात स्थिति के लिए पैसा, यदि समूह के कुछ सदस्य बीमार हो जाते हैं आपको अपने विचार की जरूरत से कहीं अधिक के साथ खुद को तैयार करना बेहतर होता है
  • 3
    एक ट्रक या एक अच्छा इंजन और एक छोटा ट्रेलर के पीछे वाला गाड़ी प्राप्त करें आपको 12 या 15 लोगों के लिए एक ट्रक - "वैन" शैली - बेहतर काम करता है (उदाहरण के लिए, चेवी एक्सप्रेस 3500) के लिए सभी उपकरणों और उपकरणों को स्टोर करने के लिए अतिरिक्त स्थान की आवश्यकता है क्योंकि यह काफी विशाल है लेकिन बहुत अधिक पेट्रोल का उपभोग नहीं करता है परिवहन के साथ-साथ आप कुछ बीमा भर्ती यात्रा करते समय एक दुर्घटना के मामले में सहायता की है और अच्छी हालत में वाहन रखने के लिए, विशेष रूप से लंबे समय से पर्यटन से पहले इसे बाहर ट्यूनिंग के लिए विचार करना चाहिए।
  • 4
    यात्रा के लिए मार्ग या स्थान योजना खोजें: तय करें कि आप किन शहरों में खेलना चाहते हैं और कौन सा दिन एक रास्ता बनाने का प्रयास करें जो समझ में आता है: यदि आप किसी निश्चित शहर में वापस जाने की योजना बनाते हैं, तो एक मंडल में दौरे की योजना बनाएं ताकि आप उन स्थानों पर वापस जाने के बजाय आगे जाने के बजाय कई शहरों में जा सकें जिन्हें आपने पहले ही देखा है। यह शहरों कि अलग 200 से अधिक किमी नहीं हैं में अलग पिछले 24 घंटों के साथ एक नया संगीत कार्यक्रम शेड्यूल करने के लिए, सबसे अच्छा है।
  • 5
    उन शहरों में संपर्कों की खोज करें जहां आप खेलने की कामना करते हैं। सबसे अच्छे लोग संपर्क करने के लिए स्थानीय बैंड के सदस्य होते हैं और प्रतिष्ठानों के प्रतिनिधियों जहां संगीत समूह आमतौर पर दिखाई देते हैं। प्रतिष्ठानों या बैंड भेजें संदेश अग्रिम उन्हें यह बताने अपने बैंड के काम की समीक्षा करने के लिए, और वे एक स्थानीय शहर में एक संयुक्त या एकल प्रस्तुति होने की व्यवहार्यता को याद दिलाया। आप हमेशा अपने अनुरोध में सफलता है, या दिनों में अवसर प्रदान करते हैं नहीं है जब आप की योजना बनाई थी, तो आप परिस्थितियों में पाठ्यक्रम और योजनाओं को बदलने के लिए तैयार रहना चाहिए।

  • एक बहुत ही महत्वपूर्ण बैंड में एक शहर में रात भर में स्पर्श न करने का प्रयास भी प्रस्तुत किया जाएगा (अगर आप एक ही रात पॉल मैककार्टनी शहर में खेला उस पर बीटल्स के लिए एक संगीत कार्यक्रम श्रद्धांजलि करने की कोशिश, कोई भी आप देख आना चाहता हूँ जाएगा )।
  • यदि आप एक रात है कि पहले से ही एक ही शैली का एक और संगीतमय प्रस्तुति के लिए निर्धारित है पर एक निश्चित शहर में खेलने के लिए देख रहे हैं, उन्हें पूछने के लिए एक अलग शो के आयोजन के बजाय आप इस प्रस्तुति में एक जगह देने की कोशिश: अगर आप सिर्फ बाहर शुरू कर रहे हैं और कोई भी आप जानता है शहर, यह संभावना नहीं है कि बहुत से लोग अपने बैंड देखेंगे जब तुम शहर में जाना जाता है एक और बैंड के लिए खोलने अभिनय, आप प्राप्त करेंगे और अधिक लोगों को आप जानते।
  • Video: Ganesh ji ki katha | गणेश जी की कथा | Ganesh ji ke vrat ki katha | गणेश जी के व्रत की कथा

    6

    Video: DRAW MY LIFE: My Story | Myka Stauffer

    अपने प्रमोटरों और उन घटनाओं के लिए एक अनुबंध लिखें, जिसमें आप बैंड को रखेंगे आपको इसे लिखने के लिए एक वकील का भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है, बस अपने सामान्य ज्ञान का उपयोग करें इसमें इमारत या परिसर का पता लिखने के लिए एक फार्म शामिल है, जहां वे खेलेंगे, संपर्क टेलीफोन नंबर, वह समय जिसमें वे उपकरण डाउनलोड कर सकते हैं, ध्वनि परीक्षण का समय, उसकी प्रस्तुति शुरू करने का समय और विवरण भुगतान का यह दोनों किसी एक समझौते पर बैंड खेलने के लिए, पर्याप्त हर जगह आप के साथ ले जाने के लिए और वास्तव में मार्ग को याद करने के लिए उपलब्ध कराने के उल्लंघन करता द्वारा प्रस्तुतियों अनुबंध किया पीछा किया जाना रोकने के लिए काम करता है।

  • इन अनुबंधों को बैंड के आधिकारिक ईमेल से या संभवतः डाक मेल द्वारा सभी प्रमोटरों और प्रतिष्ठानों के प्रशासक को भेजें, जिनके साथ आप खेलने के लिए एक समझौते पर पहुंच गए हैं। उनसे पूछें कि वे फॉर्म भरने के लिए घटना की विस्तृत जानकारी के साथ, सहमत हस्ताक्षर को स्वीकार करने के लिए हस्ताक्षर करने के लिए, और उन्हें वापसी पत्र भेजने के लिए।
  • बाधाओं से पता चलता है कि आपके पहले अनुभवों में आप अंतिम मिनट को रद्द किए जाने वाले प्रस्तुतियों में चलाएंगे, प्रमोटर जो बैंड का भुगतान करने के लिए "भूल" और इस तरह के अन्य नाटक करेंगे। आप हतोत्साहित नहीं करना चाहिए: यह किसी भी बैंड एक नाम बनाने negative- इन स्थितियों याद रखें कि यह अतिरिक्त पैसे ले जाने और अनुबंध संभावना को कम करने कि एक प्रमोटर को धोखा देने के लिए करना चाहता है का मसौदा तैयार करने के द्वारा तैयार अच्छा है से बचने के लिए शुरू होता है के लिए लगभग असंभव है।
  • 7



    डिस्क्स और माल को अपने बैंड में सर्वनाश करने के लिए भेजें। हालांकि उनका एल्बम लंबे समय तक नहीं चल रहा है, वे कई गीतों के साथ एक डेमो रिकॉर्ड कर सकते हैं और इसे छोटे पैमाने पर उत्पादन के लिए भेज सकते हैं, जिससे अच्छी तरह से मुद्रित उनके कवर के साथ प्रतियां बना सकते हैं। यदि आपका बैंड लोगों को पसंद करता है, लेकिन उनके पास संगीत के साथ सीडी खरीदने का कोई तरीका नहीं है, तो यह संभावना नहीं है कि वे उन्हें याद करेंगे - इसमें डिस्क की अन्य संपर्क जानकारी के बीच बैंड की वेबसाइट का नाम शामिल है। आप थोड़ा अतिरिक्त पैसा है, तो लोगो या विशिष्ट छवि के साथ पोलो शर्ट भेजने के बैंड बहुत सरल और सस्ती वस्तुओं के साथ शुरू होता है वहाँ कई लोग हैं, जो एक बैंड है कि बस से मुलाकात से माल खरीदने के लिए की तलाश कर रहे हैं क्योंकि, लेकिन यह लेता है प्रशंसकों के लिए प्रिंट के कुछ अलग पैटर्न जो एक कम कीमत पर एक शर्ट खरीदने के लिए इच्छुक हैं यह थोड़ा पैसा कमाने का एक तरीका है, उनका इस्तेमाल करने के अलावा वे मुफ्त प्रचार दे रहे हैं।
  • 8
    प्रत्येक घटनाओं के लिए एक प्रचारक उड़ो बनाएं जिसमें आप अपने आप को पेश करने जा रहे हैं कुछ मामलों में, प्रमोटर या स्थानीय प्रशासक फ्लायर तैयार करने के लिए ज़िम्मेदार हो सकता है और आपको केवल एक कॉपी भेज सकता है आप कई अनुसूचित प्रस्तुतियों है, तो आप अपने आगामी शो के अपने प्रशंसकों कैलेंडर सूचित करने के लिए एक सामूहिक पोस्टर अपलोड कर सकते हैं: फिर भी, ताकि और अधिक लोगों को जानती हैं कि आपकी वेबसाइट और आपके प्रोफाइल फेसबुक और माइस्पेस पर अपलोड करना सुनिश्चित करें।
  • 9
    सुनिश्चित करें कि बैंड के सभी सदस्यों की अच्छी स्थिति में उनके उपकरण और उपकरण हैं। गिटार के लिए नई स्ट्रिंग्स आमतौर पर एक लंबी यात्रा से पहले आवश्यक होती हैं, और बहुत सारे स्पेस कलम को लाने के लिए याद रखें। सुनिश्चित करें कि सब कुछ आपकी वैन या ट्रेलर में संग्रहीत किया जाता है ताकि ब्रेकिंग से कुछ को रोका जा सके। सुनिश्चित करें कि आप जब तक आपके पास हर केबल और अच्छी तरह से उपकरणों का टुकड़ा न हो जाएं तब तक घर छोड़ दें: प्रस्तुति पर पहुंचने के समय प्रत्येक बार कोई एम्पलीफायर या ट्यूनर लेने से कम पेशेवर नहीं हो सकता।
  • 10
    प्रत्येक की एक सूची और आइटम है कि आप दौरे की शुरुआत में ट्रक को अपलोड करें, और कई प्रतियां हमेशा एक आसान सूची है करने के लिए बनाने के लिए और है कि वे शहर जाने से पहले कुछ भी पैक करने के लिए भूल नहीं कर रहे हैं की जाँच करने के में से हर एक लिखें: यह संभावना से अधिक है कि दिन की भावनाओं के बाद, बीयर और थकान आपके दिमाग इतनी स्पष्ट नहीं है कि आपकी सारी चीजों को इन्वेंट्री की मदद से याद रखना चाहिए।
  • Video: रेवाल चाल ( घोड़ा रेस ) : The Great Indian Horse Race : Sarangkheda Horse Fair 2017, India

    11
    बैंड के प्रत्येक सदस्य को संभव के रूप में छोटा सा सामान लेना चाहिए, सबसे अधिक दो एक में आप अपने निजी सामान और सफाई के सामान (किताबें, आइपॉड, टूथपेस्ट) रख सकते हैं, जबकि दूसरे में आप ट्रक में स्टोर करने के लिए कपड़े के कुछ बदलाव कर सकते हैं। अंडरवियर के कई सेट पहनने की प्राथमिकता दें: पैंट और जैकेट का उपयोग मंच पर कई बार किया जा सकता है, जबकि आप जो नीचे पहनते हैं वह बहुत साफ है। यदि आप अलग-अलग शहरों में खेलते हैं, तो कोई भी ध्यान नहीं देगा कि वे एक पंक्ति में दो रात एक ही कपड़े पहने थे। याद रखें कि जब पैंट और जैकेट पसीने में भिगोते हैं, तो उन्हें अपने कपड़े धोने के लिए अपने अंडरवियर के सामान्य लोड के साथ नजदीकी कपड़े धोने में लेना अनिवार्य है।
  • 12
    दौरे पर जाने से पहले, अपनी कार को सामान्य सेवा की समीक्षा के लिए मैकेनिक पर ले जाएं: ब्रेक, तेल परिवर्तन, एंटीफ्ऱीज़र स्तर और अन्य इंजन तरल पदार्थ, साथ ही साथ टायर में वायु दबाव। जब आपके पास बीमा होता है तब भी दुर्घटनाओं में खुद को बेनकाब करने के लिए बेहतर नहीं है
  • युक्तियाँ

    • छोटी चीज़ों के साथ शुरू करें अपने राज्य या क्षेत्र के आसपास के शहरों को कवर करने वाले पर्यटन के लिए केवल एक सप्ताह के अंत में देखें - इस तरह से वे बहुत कुछ पहनने के बिना प्रशंसकों का एक ठोस आधार बनाएंगे और लंबी यात्राओं पर खर्च न करने से उन्हें कुछ और पैसा भी मिलेगा यहां तक ​​कि जब आप लंबे समय तक और अधिक महत्वपूर्ण प्रस्तुतियों पर्यटन बनाने के लिए एक शहर से दूसरे करने के लिए यात्रा करने के लिए अनुसूची की व्यवस्था शुरू बहुत लंबा नहीं हैं, या आप का खर्च बहुत बड़ी सामना करना पड़ेगा।
    • अपनी योजनाओं को और अधिक यथार्थवादी बनाओ ताकि पैसे कमाने के बजाय इसे अर्जित करने की बजाय। अधिकांश अपने कैरियर शुरू करने बैंड भाग्यशाली माना जाता यदि वे उन्हें एक महत्वपूर्ण बैंड का कार्य खोलने देते, और शायद ही कभी बदले में भुगतान प्राप्त कर रहे हैं। भ्रमण पर जाएँ आपको यह बताने के लिए एक रास्ता है, और चीजें आप संगीत के प्रति अपने जुनून के लिए करते हैं, इसलिए नहीं कि वे यह कर बहुत सारा पैसा कमाने के लिए की जरूरत है। यदि आपको एक नौकरी की जरूरत है जहां आप बड़ी मात्रा में पैसा कमा सकते हैं, तो एक स्नातक का अध्ययन करने के लिए और एक अन्य कैरियर पर ध्यान केंद्रित करें, क्योंकि अधिकांश संगीतकारों में बहुत सीमित आय है, और केवल कम से कम समूह का समूह अपने गीतों को खेलने में समृद्ध होता है।
    • नट्स के बिना बहुत सारे स्नैक्स जो स्टोर में जमा किए जा सकते हैं, ऐसे पागल और मूंगफली, सूखे फल या सेब। वे सड़क पर जा सकते हैं और कभी-कभी इस तरह से पैसे की बचत होगी contadas- को छोड़कर खाने के लिए रोकने के लिए एक शानदार तरीका है, और सुझाव दिया है कि स्नैक्स अगले पूर्ण भोजन के लिए प्रतीक्षा करने के लिए पर्याप्त पोषण मूल्य होते हैं।
    • यदि आपके पास चिकित्सा बीमा नहीं है, तो अपनी सावधानी बरतें यदि आपके पास चिकित्सा व्यय बीमा है, तो भी अपनी सावधानी बरतें एक संगीतकार लगातार बीमार होने नहीं दे सकता है, इसलिए बहुत सारे पानी पीता है, शराब से बचने के लिए, वियनी की खुराक लेने के लिए अनियमित भोजन की भरपाई करने के लिए जिसे आप दौरे पर चलते रहेंगे, और सामान्य रूप से देखभाल करेंगे।
    • जब वे भोजन खरीदने के लिए रुकते हैं, तो सबसे सस्ती चीजों की तलाश करें सुपरमार्केट जैसे वॉल-मार्ट में आप बहुत सस्ती कीमत पर भारी सैंडविच पा सकते हैं, और आम तौर पर स्वयं सेवा स्थानों की खोज के लिए फास्ट फूड से बचते हैं और स्थानीय व्यंजन आपको खर्च कम करने में सहायता करेंगे।
    • एक निजी संगीत खिलाड़ी ले लो, क्योंकि यहां तक ​​कि यदि आपके बैंडमेट्स के समान स्वाद हैं, तो दौरे के कुछ पलों पर आप अपने खुद के संगीत को सुनना चाहेंगे और अपने लिए कुछ पल लेंगे।
    • ट्रक में बैंड के प्रत्येक सदस्य के लिए एक सोने की थैली और एक तकिया ले जाना सुनिश्चित करें। संभावना है कि वे होटल वहन नहीं कर सकते तो वे वैन में या फिर बैंड के अजनबियों अनुयायियों के घरों में सो रहे हैं: बस अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करने और लोगों को संदिग्ध लगने से निमंत्रण स्वीकार कभी नहीं सुनिश्चित करें। अगर वे संगीत और आप के लिए दया में एक वास्तविक रुचि दिखाते हैं, संभावना है कि आप सुरक्षित हो जाएगा रहे हैं और आपके निमंत्रण ईमानदारी से एकजुटता और प्रशंसा के एक अधिनियम है। अगर चीजें बदसूरत मिलता है, और पुलिस आप पा सो अंदर, आप मुसीबत में पड़ सकता है: इसके अलावा घरों में जहां एक पार्टी का आयोजन किया जा रहा है में रहने से बचें।
    • अपने ट्रक या ट्रेलर के लिए एक अच्छा सुरक्षा लॉक खरीदें इसे एक परिपत्र मॉडल बनाने की कोशिश करें जहां लॉक को फेंकने के लिए कोई भी हिस्सा कट नहीं किया जा सकता। कई बैंड ने अपने ट्रक को सही तरीके से बंद करने या पैडलॉक का उपयोग करने के लिए अपने उपकरण और उपकरणों को खो दिया है जो बहुत आसानी से तोड़ते हैं।
    • सौंपे बैंड के विभिन्न सदस्यों में बदल जाता है ताकि जब भी पूरी टीम परिवहन के अंदर होती है तो वहां एक सदस्य देख रहा है - अगर यह निश्चित समय पर संभव नहीं है, तो वाहन के लिए जितनी जल्दी हो सके, वापस जाना सुनिश्चित करें, या आपका दौरा अगर वे उपकरणों से बाहर निकलते हैं तो तेज़ी से खत्म हो जाते हैं
    • सुनिश्चित करें कि आपके बैंड की अपनी वेबसाइट और माइस्पेस पर एक प्रोफ़ाइल है, जहां वे अपने कई गाने साझा करते हैं। सोशल नेटवर्क में एक बैंड की उपस्थिति उनके संगीत को ज्ञात करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।
    • प्रस्तुतियों में एक पंजीकरण सूची डालें जहां ऐसा करना संभव है, ताकि कुछ उपस्थित लोग अपना ईमेल और उनके शहर का उद्घृत लिख सकें: इस तरह आपके पास यात्रा पर जाने के दौरान अधिक लोगों से संपर्क करने के लिए एक डाटाबेस होगा, और धीरे-धीरे प्राप्त करना एक बड़ा दर्शक और अधिक लगातार प्रस्तुतियों। इस डेटाबेस को बढ़ाने की आपकी क्षमता और स्थिरता लंबे समय तक बैंड की सफलता के लिए एक निर्णायक तत्व हो सकती है।

    चेतावनी

    • सभी लोग एक बैंड के साथ दौरे पर नहीं जा सकते यदि आप सफाई, क्लॉस्ट्रोफोबिक, या असुविधाजनक स्थितियों के साथ परेशान हैं, तो आपके लिए अनुकूलन करना बहुत मुश्किल होगा। यदि आप दौरे पर जा रहे हैं, तो आपको कम आरामदायक परिस्थितियों में शामिल होने के लिए तैयार रहना चाहिए, जिन्हें आप कल्पना कर सकते हैं, कुछ दिनों के बाद स्नान न करें, अपनी गोपनीयता छोड़ दें, अपने घर और अपने प्रियजनों को छोड़ दें, साथ ही साथ रहने के अतिरिक्त थोड़ा पैसा यदि आपके पास कोई भाग्य है, तो यह आखिरी भाग थोड़ा बदल सकता है, हालांकि लगातार प्रस्तुतियों के लिए छलांग लगाने के लिए मुश्किल है और एक स्वीकार्य स्तर के शांति के साथ उन पर रहने के लिए सक्षम होना लेकिन हालांकि कई चीजें गलत हो सकती हैं, बस आराम करो और मज़े करो: एक दौरे का मुख्य उद्देश्य साहसिक है!
    • यह मौद्रिक संदर्भ में सभी संभव परिदृश्यों के साथ एक्सेल में एक स्प्रेडशीट आपके कंप्यूटर में भरने के लिए बहुत उपयोगी है: कितनी दूर वे समस्याओं के बिना घर लौटने के लिए पर्याप्त धन, सही समय वे दिवालिया कर रहे हैं और खर्च नहीं रख सकते हैं है अधिक धन, साथ ही साथ सकारात्मक घटनाओं की वजह से उन्हें दौरे की अवधि बढ़ाने में मदद मिलेगी।
    • सुनिश्चित करें कि बैंड के सभी सदस्यों के पास एक अच्छा व्यक्तिगत संबंध है, मज़े में मजा कर सकते हैं और इसी तरह के कारण साझा कर सकते हैं जो उन्हें यात्रा पर जाने के लिए प्रेरित करते हैं। बाकी के दौरे के दौरान अपने आप को अवांछनीय सहकर्मियों को सहन करने के लिए मजबूर होने से ज्यादा दुखी और निराशाजनक नहीं है क्योंकि आपने शुरूआत से पहले सह-अस्तित्व की समस्याओं का ध्यान नहीं दिया था। एक बैंड के सदस्यों के बीच के मतभेदों से आपका संगीत कार्यक्रम पतन हो सकता है, इसलिए किसी दौरे पर आने से पहले उन्हें शांति से चुनना सुनिश्चित करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com