ekterya.com

पेरू में एक शिल्प व्यवसाय कैसे लगाया जाए

क्या आप शिल्प के साथ कुशल हैं? क्या आपके पास कई अलग-अलग मैनुअल जॉब्स करने के लिए महान रचनात्मकता है? विशाल बहुमत सिर्फ एक शौक, एक गतिविधि है कि केवल एक मनोरंजन पर के रूप में, लेकिन अगर आप इस खूबसूरत कला में महारत हासिल है और इसके साथ एक लाभ करना चाहते हैं में कार्य करता है के रूप में शिल्प पर विचार, यह एक व्यापार अवसर में बदलने के लिए समय आ गया है । यहां हम आपको आवश्यक कदम प्रदान करेंगे ताकि आपके व्यवसाय का आदर्श वास्तविकता बन जाए।

चरणों

भाग 1

शुरुआती उपाय
छवि शीर्षक सफलतापूर्वक एक लघु व्यवसाय शुरू चरण 3
1
आप जिस प्रकार के शिल्प को करना चाहते हैं चुनें सबसे पहले, आप जिस प्रकार के शिल्प को करेंगे, उसके बारे में सोचना जरूरी है। आपको सबसे ज्यादा पसंद करना चाहिए और आपके लिए ऐसा करना सबसे आसान करना चाहिए ताकि आप चुपचाप काम कर सकें और अपने काम का आनंद उठा सकें। ध्यान रखें कि नवाचार कुछ बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि आपका लक्ष्य कुछ भिन्न और उपयोगी प्रदान करना है। इससे लोगों को आपके उत्पाद में रुचि होगी।
  • आप विभिन्न प्रकार की कई शिल्प पुस्तकों की जांच कर सकते हैं जो आपको सबसे ब्याज पैदा करने का पता लगा सकते हैं।
  • अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप इंटरनेट पर ब्लॉग भी देख सकते हैं। इसके अलावा, यूट्यूब पर आप उत्कृष्ट ट्यूटोरियल भी देख सकते हैं Youtubers जो आपको नए प्रकार के शिल्प सिखा सकते हैं
  • अपने व्यापार में सेवा गुणवत्ता सुधारने वाला शीर्षक छवि 5
    2
    व्यवसाय के प्रकार को परिभाषित करें जिसे आप शुरू करेंगे हस्तशिल्प की दुनिया बेहद व्यापक है और शाखाओं में असंख्य शामिल है, इसलिए आपको केवल एक विशेष क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करने की संभावना कम करनी चाहिए। अपने शिल्प व्यवसाय में आप क्या करना चाहते हैं, इस पर ध्यान दें और निर्धारित करें कि क्या आप शिल्प सामग्री, शिक्षण कक्षाएं बेचने या हस्तशिल्प बेचने की योजना बना रहे हैं।
  • यदि आप हस्तशिल्प के लिए सामग्री बेचने जा रहे हैं, तो आपको उनमें विस्तृत ज्ञान होना चाहिए, साथ ही विश्वसनीय आपूर्तिकर्ता होने पर भी जो अच्छी गुणवत्ता प्रदान करते हैं
  • यदि आप अपने मैन्युअल कामों को बेचना चाहते हैं, तो एक अच्छे स्थान पर एक भौतिक स्टोर स्थापित करने की संभावना पर विचार करें।
  • यदि आप कक्षाओं को निर्देशित करना चाहते हैं, तो आपको उस जगह की तलाश करनी चाहिए जहां आप उन्हें सिखाएंगे, विषय आपको सिखाना होगा और आपको प्रचार करने की आवश्यकता होगी।
  • छवि एक नया व्यवसाय चरण 2 नामक छवि
    3
    बजट का मूल्यांकन करें यह महत्वपूर्ण है कि आप जानते हैं कि आपको व्यवसाय शुरू करना कितना होगा। इसके लिए, यह सलाह दी जाती है कि आप एक सूची तैयार करें और निर्धारित करें कि आप उत्पाद से संबंधित सभी चीज़ों पर कितना खर्च करना चाहते हैं: सामग्री, विस्तार, पदोन्नति। इस तरह, आप अपनी पूंजी को बेहतर ढंग से प्रबंधित कर सकते हैं
  • भाग 2

    कानूनी पहलुओं और वित्तपोषण
    बेचना ए बिजनेस चरण 2 नामक छवि
    1
    अपने व्यवसाय को औपचारिक रूप देना यह इस पर निर्भर करता है कि क्या आप व्यवसाय को अपने घर में व्यवस्थित करने की योजना बना रहे हैं या यदि आप इसे एक अलग स्थान पर करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक भौतिक स्टोर स्थापित करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको इसे औपचारिक बनाने के लिए कई चरणों का पालन करना होगा, जिनमें से निम्न हैं:
    • कंपनी का नाम सार्वजनिक रिकॉर्ड्स के कार्यालय में आरक्षित करें और सत्यापित करें कि कोई अन्य नाम या कंपनी का नाम नहीं है। आरक्षण 30 दिनों तक रहता है, उस समय में आपको अन्य प्रक्रियाओं को पूरा करना होगा।
    • एक वकील की सहायता से, आपको उन मिनटों को तैयार करना होगा जहां आप कंपनी के प्रकार और विधियां शामिल करेंगे। फिर आपको इसे कंपनी के पूंजी के एक प्रमाण पत्र, माल की एक सूची और पब्लिक रिकॉर्ड्स के प्रमाण पत्र के साथ एक नोटरी में लेना होगा ताकि सार्वजनिक विलेख प्राप्त करने के लिए नाम का आरक्षण किया जा सके।
    • नोटरीियल पंजीकरण के माध्यम से अपनी कंपनी को सार्वजनिक पंजीयन में पंजीकृत करें इसके बाद यह राष्ट्रीय सुपरिटेन्डेन्सी ऑफ टैक्स एडमिनिस्ट्रेशन (एसयूएनएटी) में आरयूसी की प्रक्रिया करता है, जब उस प्रपत्र कंपनी के अनुसार आवश्यक दस्तावेज पेश करते हैं जिसे आप बनाना चाहते हैं। इसके लिए, ध्यान रखें कि क्या आप अपने आप को एक प्राकृतिक या कानूनी व्यक्ति के रूप में पेश करेंगे।
    • जिला के नगरपालिका में नगरपालिका लाइसेंस प्राप्त करें जहां आपका व्यवसाय स्थित होगा। आपको विशेष ऑपरेटिंग प्राधिकरण भी मिलना चाहिए।
    • श्रम मंत्रालय में इसे प्रसंस्करण करते समय रिटर्न फाइल करने के लिए प्राधिकरण प्राप्त करें। ऐसा तब होता है जब आपके पास तीन से ज्यादा कर्मचारी हैं या तृतीय पक्षों से कम से कम एक सेवा प्रावधान प्राप्त करते हैं।
  • बेचना ए बिजनेस चरण 3 शीर्षक वाली छवि
    2
    उस पूंजी की स्थापना करें जिसके साथ आप गिनेंगे आदर्श यह है कि लाभ सीधे आपकी जेब में जाते हैं और आप कर्ज से मुक्त होते हैं, इसलिए आपके शिल्प व्यवसाय को वित्तपोषण करने का सबसे अच्छा विकल्प आपकी खुद की पूंजी के साथ है ऐसा करने के लिए, आपके पास व्यापार शुरू करने में मदद करने के लिए एक सुसंगत प्रारंभिक निवेश करने में सक्षम होने के लिए आपके पास एक बड़ी रकम होनी चाहिए।
  • पेरू में, ऋण प्राप्त करने के लिए कई प्रक्रियाओं की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप सबसे कम ब्याज दर वाले बैंक की तलाश करें। याद रखें कि, आखिरकार, वे आपको उधार देने वाले नहीं हैं, लेकिन आपको वित्तपोषण के लिए वापस भुगतान करना होगा।
  • ध्यान रखें कि विशेष रूप से किसी अप्रत्याशित घटना के लिए धन का आरक्षित होना महत्वपूर्ण है। बिक्री के 20 से 25% के बीच बचत करने के लिए सलाह दी जाती है
  • भाग 3

    व्यवसाय योजना

    Video: एमी खाती पेरू - पेरू स्नैक्स और मिठाई चखने

    अपने व्यवसाय में सेवा की गुणवत्ता सुधारने वाला शीर्षक छवि 10
    1
    सुनिश्चित करें कि आप गुणवत्ता वाले उत्पाद प्रदान करते हैं उच्च गुणवत्ता वाले मैनुअल कार्यों को बेचने के लिए हमेशा ध्यान रखना, जो पहले से स्थापित मानकों को पूरा करते हैं। ध्यान रखें कि आपके सभी मैनुअल काम आपके व्यवसाय की व्यावसायिकता और आपके समर्पण को प्रतिबिंबित करना चाहिए।
    • गुणवत्ता वाले उत्पादों की पेशकश के लिए, आपको दक्षता का उच्च स्तर प्राप्त करने तक लगातार अपनी तकनीक को पूरा करने की आवश्यकता होगी ताकि आपके क्लाइंट अपने शिल्प से संतुष्ट हों।
    • सामग्री या आपके काम का मूल्यांकन करते समय, एकरूपता, स्थायित्व आदि जैसे पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करें। और इन मानकों को पूरा नहीं करते उन लोगों को त्याग दें।
  • अपने व्यापार चरण में सुधार सेवा गुणवत्ता शीर्षक वाली छवि 1



    2
    अपने उत्पादों की कीमत तय करें यह निर्णय महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह निवेश किए गए धन की वसूली पर निर्भर करता है। अंतिम मूल्य में सामग्री और प्रसंस्करण की लागत शामिल होनी चाहिए। ऐसे जिलें हैं जो दूसरों की तुलना में भुगतान करने के लिए अधिक तैयार हैं। इसी तरह, यह खरीदार और आप दोनों के लिए उचित होगा।
  • यह वह जगह है जहां हम गुणवत्ता को दोहराते हैं, क्योंकि आपको सभी प्रकार के ग्राहकों के लिए सस्ती कीमत के साथ प्रतिरोधी सामग्रियों और अच्छे ब्रांड के बीच एक उचित संतुलन मिलना चाहिए।
  • अपने व्यापार में सुधार की गुणवत्ता का शीर्षक चित्र 21
    3
    तय करें कि आपके पास वर्चुअल या भौतिक स्टोर होगा। जबकि इस लेख में हमने एक भौतिक दुकान रखने के महत्व का उल्लेख किया है, वर्तमान में यह पूरी तरह से आवश्यक नहीं है इंटरनेट भौतिक स्थान को बनाए रखने की लागत के बिना अपने उत्पादों को प्रदर्शित करने के लिए एक शानदार साधन प्रदान करता है यह कंपनियां, खासकर एसएमई (छोटे और मध्यम उद्यमों) के लिए एक बढ़िया उपकरण है। हालांकि, यदि आप भौतिक स्टोर के लिए विकल्प चुनते हैं, तो यह आवश्यक है कि आप निम्नलिखित पहलुओं को ध्यान में रखें:
  • क्षेत्र का मूल्यांकन करें यह अनुशंसा की जाती है कि आपकी दुकान पारगमनों को दिखाई दे, जो कि बड़े रास्ते या मार्गों में स्थित है। खरीदार को अपनी स्थिति में आने के लिए कठिनाइयों की नहीं होनी चाहिए।
  • आप लीमा में रहते हैं और आप देशी डिजाइन है कि अक्सर पर्यटकों का ध्यान आकर्षित के साथ हस्तशिल्प के विशेषज्ञ हैं, तो आप इस तरह के Miraflores या बैरेन्को के रूप में जिलों में अपने विक्रय बिंदु निर्धारित कर सकते हैं, जो आमतौर पर रिक्त स्थान की अपनी विविधता की वजह से पर्यटकों की एक बड़ी संख्या है।
  • सिविल डिफेन्स परमिट प्राप्त करें यह शरीर भूकंप, भूकंप या आग के मामले में क्षेत्र की सुरक्षा और रोकथाम का आकलन करने के लिए जिम्मेदार है सबसे महत्वपूर्ण आवश्यकताओं में स्थान का नक्शा, दिखाई निकासी के संकेत, आग बुझाने, सुरक्षा के बाहरी सर्कल (आश्रय जहां लोगों को भूकंप के मामले में बनते हैं) और मिट्टी के गड्ढे (जहां वे सभी बिजली के कनेक्शन हैं ।
  • आपके व्यवसाय के चरण 14 में सुधार सेवा गुणवत्ता शीर्षक वाली छवि
    4
    प्रतियोगिता का मूल्यांकन करें अपने क्षेत्र में शिल्प के सबसे बड़े उत्पादक कौन हैं यह निर्धारित करने के लिए बाजार का विश्लेषण करना आवश्यक है। यह जानना ज़रूरी है कि क्या वे कुछ भी बेचते हैं जो आपके द्वारा ऑफ़र की गई समान श्रेणी में है। अपने स्थान की बिक्री के पास स्टोर के साथ शुरू करें और फिर दो आसपास के जिलों के साथ।
  • यह आपकी आभासी प्रतिस्पर्धा का भी मूल्यांकन करता है, क्योंकि वर्तमान में ऐसे कई स्टोर हैं जो सोशल नेटवर्क, ब्लॉग या वेबसाइट के माध्यम से मांग पर बेचने में विशेषज्ञ हैं। विश्लेषण करें कि ये कंपनियां इस बाजार में क्या सफल बनाती हैं।
  • भाग 4

    संवर्धन और ध्यान
    अपने व्यापार में सेवा की गुणवत्ता सुधारने वाला शीर्षक छवि 24
    1
    सामाजिक नेटवर्क का उपयोग करें सभी डिजिटल प्लेटफार्मों में, फेसबुक सोशल नेटवर्क पर उत्कृष्टता है। इससे आपकी कंपनी के लिए यह एकदम सही जगह बन जाती है, क्योंकि इससे आप अपने खरीदार से जुड़ सकते हैं, यह निकटता बना देगा, जो आपके उत्पादों को लागू करने में आपकी सहायता करेगा। इस माध्यम से, आप विशेष अवसरों के लिए आदेश भी प्राप्त कर सकते हैं
    • अगर आप विस्तार करने का निर्णय लेते हैं, तो फेसबुक आपको प्रति माह 100 पटरियों से अपने पेज को बढ़ावा देने का विकल्प देता है। यदि आप केवल एक प्रकाशन को हाइलाइट करना चाहते हैं, तो आपके पास केवल 5 तलवों के लिए इसका प्रचार करने का विकल्प है।
  • आपके व्यापार चरण में सुधार सेवा गुणवत्ता शीर्षक वाली छवि
    2
    एक वेबसाइट बनाएं अपनी खुद की एक वेबसाइट आपको ऑनलाइन खरीदारी करने की अनुमति देगा, इसलिए यह आपके लिए भी अच्छा है। वहां आपको अपने उत्पादों को हाइलाइट करना चाहिए, इसलिए उनके डिजाइन और रंग आपके दर्शकों के लिए उपयुक्त होना चाहिए। आप डोमेन को एक जगह पर प्राप्त कर सकते हैं जैसे कि गॉडडाइका डा। इंटरनेट का लाभ यह है कि ये डोमेन बड़ी परिचालन लागतें नहीं उत्पन्न करते हैं और आप और अधिक लोगों तक पहुंचने की अनुमति देंगे। यह भविष्य के मुकाबले एक निवेश है जो आपके ब्रांड को कई फायदे लाएगा।
  • अपने व्यापार में सेवा की गुणवत्ता सुधारने वाला शीर्षक छवि 11
    3

    Video: जालसाजी में विश्व नेता: लीमा के नकली डॉलर

    अच्छा ध्यान दें आपके ग्राहकों के साथ सौदा केवल भौतिक ही नहीं है, आपको उनके साथ वस्तुतः संवाद करना चाहिए तुम्हें पता है, चौकस और सौहार्दपूर्ण हो यह सुनिश्चित करें कि अपने जवाब (विशेष रूप से नेटवर्क) त्वरित और ठोस हैं, और सुनिश्चित करें कि वे अपने उत्पाद 100% सी Brindas अच्छी देखभाल समझ में करना चाहिए, ग्राहक अपने आंतरिक चक्र की सिफारिश या फेसबुक पर इसे प्रकाशित करेंगे, जिससे आपका मार्ग अधिक ज्ञात हो जाता है
  • आप कई और अधिक ग्राहकों तक पहुंचने के लिए होम डिलीवरी सेवाएं प्रदान कर सकते हैं। इसके लिए, उन स्थानों को निर्दिष्ट करें जिन पर आप अपने उत्पादों को वितरित कर सकते हैं और किस समय पर। यह मत भूलो कि सफल डिलीवरी के लिए समन्वय महत्वपूर्ण है।
  • समय-समय पर कुछ प्रचार लागू करें यह भी महत्वपूर्ण है कि आप अपने ग्राहक को इनाम दें, जिससे वह ऑफ़र लॉन्च करने के लिए मुख्य उत्सव का उपयोग करता है याद रखें कि ये उत्सव उच्च मांग में हैं, उनका लाभ उठाएं।
  • युक्तियाँ

    • परिणामों को अल्पावधि में नहीं देखा जाता है। धीरज और दृढ़ रहें समर्पण रखें जो आपको शुरुआत में चला गया मॉनिटर अपने ग्राहकों को लगातार
    • पता करें कि नए रुझान क्या हैं देखो, बाजार और आपकी प्रतियोगिता कहां है तो आपको पता चल जाएगा कि आपके उत्पादों में क्या करना है
    • अपने उत्पादों को सुधारें और नया करें। अपने उत्पादन को बढ़ाएं, लेकिन गुणवत्ता कम न करें।
    • अपने उत्पाद की शक्तियों की पहचान करें ताकि आप उनको बनाए रख सकें और कमजोरियों को सुधार सकें।
    • अपने संपर्कों के नेटवर्क का विस्तार करें एक बार आपका व्यवसाय बढ़ता है, आपको अपनी वेबसाइट के लिए ज़िम्मेदार, आपूर्तिकर्ताओं की आवश्यकता होगी।
    • नए प्रावधानों या नियमों के बारे में पता करें कि जिला की नगर पालिका जहां आप स्थित हैं, ले लो।
    • रणनीतिक गठबंधनों को मत छोड़ो। ये आपको अपने विपणन नेटवर्क का विस्तार करने की अनुमति देगा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com