ekterya.com

अपने कार्यों को बेचने के लिए गहने या शिल्प प्रदर्शनी कैसे करें

होम प्रदर्शन आपके हस्तनिर्मित गहने या शिल्प बेचने का एक सस्ती और मजेदार तरीका है। यदि आप अपना व्यवसाय शुरू कर रहे हैं, तो प्रदर्शनियां आपको अपने लक्षित दर्शकों को निर्धारित करने, अपने टुकड़ों के बारे में राय प्राप्त करने और कौन से टुकड़े को और अधिक बेचने में मदद कर सकती हैं। वे आपको अधिक बिक्री और संपर्क बनाने में भी मदद करेंगे यदि आपके पास एक प्रदर्शनी खुद करने के लिए समय या स्थान नहीं है, तो एक मित्र को ढूंढें जो आपके लिए यह करने के लिए घटनाओं को व्यवस्थित करना पसंद करती है। अपने काम को बेचने के लिए गहने या शिल्प के प्रदर्शन के बारे में विचार प्राप्त करने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

आपका काम बेचने के लिए एक आभूषण या क्राफ्ट पार्टी का शीर्षक है छवि चरण 1

Video: Calling All Cars: Ice House Murder / John Doe Number 71 / The Turk Burglars

1
आपको अपने घर पर एक प्रदर्शनी की अवधारणा के साथ परिचित होना चाहिए, खासकर यदि आपने कभी इस तरह की घटना में भाग नहीं लिया है। कुछ प्रत्यक्ष बिक्री प्रदर्शनियों में भाग लें कि वे कैसे जानते हैं, यह जानने के लिए और अपने काम को बेचने के लिए गहने या शिल्प प्रदर्शनी कैसे करें।
  • अपने काम को बेचने के लिए हेलो एक आभूषण या शिल्प पार्टी शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    यह तय करें कि आप किस प्रकार की प्रदर्शनी करना चाहते हैं यह औपचारिक नमूने हो सकते हैं, जैसे ट्यूपरवेयर जैसी कंपनियों की प्रत्यक्ष बिक्री के समान, और अधिक अनौपचारिक बैठकों या सिखाने के लिए मीटिंग्स। एक नमूने में, मेहमान आपके आस-पास इकट्ठे होते हैं, जबकि आप उन्हें अलग-अलग लेख दिखाते हैं और प्रत्येक के बारे में बात करते हैं। अधिक अनौपचारिक घर प्रदर्शनी में, आपके शिल्प या गहने केवल कमरे के आसपास प्रदर्शित होती हैं और बिक्री के लिए उपलब्ध हैं। एक और विकल्प सिखाने के लिए एक बैठक है, जहां आप प्रतिभागियों को कैसे टुकड़ों को बनाने और प्रक्रिया को करने के लिए सिखाते हैं। कागजी कार्यों या डाक टिकटों की प्रत्यक्ष बिक्री के कई प्रतिनिधि इस तरह की बैठकों का आयोजन करते हैं कम लागत वाली और सरल सामग्री का उपयोग करें जो कि इस प्रकार की प्रदर्शनी के लिए बेचना चाहते हैं उन उत्पादों से संबंधित बनाने और उनसे संबंधित हैं।
  • अपने काम को बेचने के लिए हेलो एक आभूषण या क्राफ्ट पार्टी शीर्षक वाली छवि चरण 3
    3
    अपनी सूची की जांच करें और निर्णय लें कि आप क्या ले जा रहे हैं और प्रदर्शनी के लिए आपको क्या करना है। छोटे टुकड़ों को चुनें जो परिवहन और प्रदर्शन के लिए आसान है। सुनिश्चित करें कि आपके पास उन टुकड़ों के लिए फोटो, ब्रोशर और ऑर्डर फ़ॉर्म होते हैं जो प्रदर्शनी में ले जाने के लिए बहुत बड़े होते हैं - और छोटे टुकड़ों को शामिल करने का प्रयास करें जो बड़े टुकड़ों के रंग, खत्म और शैलियों को दिखाते हैं। बैठक में अपने टुकड़ों को बेचने के लिए अन्य कारीगरों को आमंत्रित करने पर विचार करें।
  • अपने काम को बेचने के लिए एक आभूषण या क्राफ्ट पार्टी का शीर्षक चित्र 4
    4
    अपनी प्रदर्शनी के लिए एक मेजबान चुनें या प्रदर्शनी खुद को निर्देशित करें उन लोगों का चयन करना बेहतर है, जो प्रदर्शनी करना पसंद करते हैं, जो प्रदर्शनी आयोजित करने में सहज महसूस करते हैं और संगठित होते हैं।
  • अपने काम को बेचने के लिए हेलो एक आभूषण या क्राफ्ट पार्टी शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5



    प्रदर्शनी के लिए एक तिथि, समय और स्थान चुनने के लिए मेजबान के साथ समन्वय करें। विवरण की समीक्षा करें और समझाएं कि प्रदर्शनी में क्या होने वाला है। सामान्य विचारों जैसे विषय और सजावट के बारे में बात करें, यदि लागू हो।
  • अपने काम को बेचने के लिए हेलो एक आभूषण या क्राफ्टिंग पार्टी शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    एक रचनात्मक निमंत्रण का डिज़ाइन करें और प्रिंट करें जो आपके सहभागियों को उन सभी को दिखाती है जो उन्हें प्रदर्शनी के बारे में जानने की आवश्यकता होती है। उन्हें पता है कि भुगतान के तरीके क्या हैं और यदि आप क्रेडिट कार्ड स्वीकार करते हैं। निमंत्रण पर एक लोगो और आकर्षक छवियां रखनी सुनिश्चित करें और निमंत्रण का आभासी संस्करण बनाएं जो उतना आकर्षक हो। आभासी निमंत्रण बनाने के लिए साइटें जैसे Evite.com निमंत्रण भेजने और प्रतिक्रियाओं की निगरानी आसान बना सकता है। उन लोगों के लिए अपनी कंपनी की वेबसाइट को शामिल करना सुनिश्चित करें, जो प्रदर्शनी में नहीं जा सकते हैं, लेकिन उत्पादों को क्रम देने में रुचि रखते हैं।
  • अपने काम को बेचने के लिए एक आभूषण या क्राफ्ट पार्टी का शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    मेजबान की सहायता करें और उसके लिए जितनी संभव हो उतनी चीज़ों को सुविधाजनक बनाएं। यह बताइए कि आप किस तरह से नाश्ते और सीटों की ज़रूरत है, उसके साथ क्या उम्मीद करते हैं, उसे सुनिश्चित कर लें। सुनिश्चित करें कि आप अपने होस्ट को उपहार के साथ इनाम दें
  • आपका काम बेचने के लिए एक आभूषण या क्राफ्टिंग पार्टी का शीर्षक है छवि 8
    8
    उन उत्पादों के लिए लेबल बनाएं, जिनमें मूल्य और विस्तृत जानकारी शामिल होती है, जैसे सामग्री का उपयोग किया जाता है।
  • अपने काम को बेचने के लिए एक आभूषण या क्राफ्टिंग पार्टी का शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    9
    अपने हस्तनिर्मित शिल्प या गहने का पर्दाफाश करने के लिए आवश्यक कोई वस्तु खरीदें अपनी पहली प्रदर्शनी बनाने से पहले, अपने घर या कार्यक्षेत्र में टुकड़े डालकर अभ्यास करें कि आप तैयार हैं।
  • अपने काम को बेचने के लिए एक आभूषण या क्राफ्टिंग पार्टी का शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    10
    यह मेहमानों के लिए जानकारी प्रदान करता है जो भविष्य में एक प्रदर्शनी बनाने में रुचि रखते हैं। मेजबान के लिए स्वागत उत्पाद या डिस्काउंट जैसे प्रोत्साहन शामिल हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com