ekterya.com

घर पर ब्यूटी सैलून कैसे खोलें

घर पर एक ब्यूटी सैलून आपको घर पर काम करने, परिवहन लागत पर पैसे बचाने, लचीला घंटों, अपने कार्यक्रम के दौरान नियुक्तियों की संभावना और अपने कपड़े का उपयोग करने की सुविधा और कम लागत की सुविधा देता है, हालांकि, कानून आपको अपने घर में बस एक व्यवसाय शुरू करने की अनुमति नहीं देता है। अपने घर को ब्यूटी सैलून में बदलने के लिए आपको निम्न प्रोटोकॉल के बाद थोड़े समय और पैसा निवेश करना होगा।

सभी देशों में उद्यमियों की मदद करने के लिए सार्वजनिक संगठन हैं अनुभाग में अतिरिक्त संसाधन आप अपने देश से संबंधित संगठन से संपर्क करने का तरीका ढूंढेंगे।

चरणों

एक होम सैलून व्यवसाय चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1

Video: Beauty Parlour-ब्यूटी पार्लर How to start? Business Planning, Market Potential in BEAUTICIAN Course

वैधता का मूल्यांकन करें घर पर अपनी ब्यूटी सैलून की योजना जारी रखने से पहले, आपको यह जानना होगा कि क्या आपके शहर के ज़ोनिंग कानून आपको अपने घर में कोई व्यवसाय खोलने की अनुमति देते हैं। यदि यह अनुमति है, तो आप आवश्यक भुगतान और आवश्यकताएं, जैसे कर भुगतान के लिए पहचान संख्या और ऑपरेटिंग परमिटों का अनुरोध कर सकते हैं।
  • स्टार्ट ए होम सेलन बिजनेस चरण 2 नामक छवि
    2
    उपलब्ध स्थान का मूल्यांकन करें और इस बारे में सोचें कि आप ब्यूटी सैलून कैसे ढूंढना चाहते हैं। यह आप जिस प्रकार के ब्यूटी सैलून को खोल सकते हैं, उस जगह की गणना कर सकते हैं जो कि अंतरिक्ष में प्रवेश करते हैं और अगर आप बाल, नाखून, त्वचा, मालिश या सभी का संयोजन पर ध्यान केंद्रित करने जा रहे हैं।
  • आरंभ ए होम सेलन बिजनेस चरण 3 नामक छवि
    3
    अपना बजट निर्धारित करें एक छोटा बजट आपको ऐसे उपकरणों के 1 या 2 क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रेरित करेगा जैसे कि लाउंज कुर्सियां, मैनीक्योर के लिए एक टेबल, पेडीक्योर के लिए एक कुर्सी या मालिश के लिए एक मेज
  • स्टार्ट ए होम सेलन बिजनेस चरण 4 शीर्षक वाली छवि



    4
    यदि आपको कुछ रीमॉडेलिंग करने की आवश्यकता है तो निर्माण परमिट की मांग करें जगह में प्लग और नलसाजी रखें जहां आप कमरे को खोलेंगे। आपके शहर या आपके ठेकेदार के परमिट कार्यालय आपको बता सकते हैं कि आगे बढ़ने के लिए कौन से परमिट आवश्यक हैं।
  • Video: बिना पैसे लगाये घर बैठे ब्यूटी पार्लर कोर्स करें और पैसा/विडियो बनाते समय मेरी आँखों से आंसू क्या आऐ

    स्टार्ट ए होम सेलन बिजनेस चरण 5 शीर्षक वाली छवि
    5
    अपनी मूल्य सूची विकसित करें आपके द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाओं के लिए आपके द्वारा शुल्क की कीमत आपके कौशल और अनुभव के अनुरूप होनी चाहिए। इसके अलावा, विचार करें कि घर पर ब्यूटी सैलून एक बंधक या किराया के भुगतान के अधीन नहीं है और अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए उन बचत सूची में उन बचतओं को स्थानांतरित करें
  • स्टार्ट ए होम सेलन बिजनेस चरण 6 शीर्षक वाली छवि
    6
    विज्ञापन में निवेश करें नए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए पहले ध्यान के एक कूपन के साथ स्थानीय अख़बार में एक विज्ञापन रखें यात्रियों को प्रिंट करें और उन्हें उसी कूपन के साथ वितरित करने के लिए तैयार रहें, जब ग्राहकों को छोड़ दें यह आपको यह पता करने में सहायता करेगा कि व्यवसाय पहले ही खोला गया है। अपने मित्रों और परिवार को बताएं ताकि ज्यादा लोग जान सकें। आप इंटरनेट पर एक वर्गीकृत विज्ञापन भी डाल सकते हैं जहां आप अपने व्यवसाय और विशेष ऑफ़र को बढ़ावा दे सकते हैं।
  • अतिरिक्त संसाधन

    युक्तियाँ

    • पत्रिकाओं के साथ एक कुर्सी रखें और एक दीपक रखें यदि आप एक ग्राहक के साथ अधिक समय ले जा रहे हैं ताकि अगले बदलाव के ग्राहक आराम से इंतजार कर सकें।
    • याद रखें कि जब आप घर पर ब्यूटी सैलून खोलने के बारे में सोचने जा रहे हैं, तो आपको अपने ग्राहकों के लिए पार्किंग चाहिए। आपको ग्राहकों के उपयोग के लिए कारों के लिए अपनी प्रविष्टि के कुछ रिक्त स्थान निर्दिष्ट करना होगा।
    • यह सत्यापित करने के लिए कि आपके व्यवसाय को खोला जा सकता है, अपने आवासीय क्षेत्र में एक जांच करें। इसे ब्यूटी सैलून या अन्य व्यवसाय खोलने के लिए मना किया जा सकता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com