ekterya.com

एक कमाना सैलून कैसे खोलें

एक कमाना सैलून एक बहुत ही आकर्षक व्यवसाय हो सकता है। पराबैंगनी किरणों के संपर्क की चेतावनियों के बावजूद, इनडोर कमाना उद्योग का विकास जारी है। कुछ लोग फ्रेंचाइजी के संरक्षण के तहत एक कमाना सैलून खोलना चुनते हैं। दूसरों को यह करने के लिए आता है जब उनके रचनात्मक विचारों को करना पसंद करते हैं। एक कमाना सैलून के मालिक के रूप में अनोखा हो सकता है, लेकिन एक से पहले सभी सैलून में कुछ सामान्य विषय हैं जिन्हें आपको करना चाहिए।

चरणों

प्रारंभ करें एक टेनिंग सैलून चरण 1 शीर्षक वाली छवि
1
कमाना सैलून पर जाएं अपने क्षेत्र में कुछ दुकानों की कोशिश करें अपना खुद का कमरा खोलने की इच्छा के बारे में ईमानदार रहें और कमाना उद्योग के बारे में मालिक या प्रबंधक से पूछें। आपको व्यवसाय जोखिम, नौकरी की संतुष्टि और एक कमरे को खोलने के लिए पहला कदम पता होना चाहिए। अपने अनुसंधान के हिस्से के रूप में कमरे में अपना समय निवेश करें। अपने कमाना बेड का प्रयोग करें, बाथरूम देखें और अपने रिसेप्शन क्षेत्र को देखें।
  • प्रारंभ करें एक टेनिंग सैलून चरण 2 शीर्षक वाली छवि
    2
    अपनी व्यवसाय योजना बनाएं तय करें कि आप फ्रैंचाइज़ी का उपयोग करने जा रहे हैं या यदि आप स्वतंत्र रूप से खुलने जा रहे हैं अपनी व्यवसाय योजना में निम्न जोड़ें:
  • कमरे के व्यापारिक क्षेत्र के स्थान और विवरण के बारे में जानकारी
  • 5 साल के विकास प्रक्षेपण, आरंभिक बजट और परिचालन बजट के साथ वित्तीय विश्लेषण
  • आवश्यक पूंजी और राज्य शुरू करने के लिए उपलब्ध धन।
  • उपकरण की सूची
  • कार्मिक आवश्यकताओं और नौकरी विवरण
  • परिसर के निर्माण की योजना जिसमें शहर के नियम और राज्य शामिल हैं, जैसे कि विकलांगों के लिए प्रवेश।
  • प्रारंभ करें एक टेनिंग सैलून चरण 3
    3
    अपनी प्रारंभिक पूंजी को सुरक्षित करें एक कमाना सैलून खोलने में शामिल लागत की जांच करें सुनिश्चित करें कि आप कम स्पष्ट चीजों पर विचार करें, जैसे कि कमाना बेड के लिए वोल्टेज मल्टीप्लायर, विशेष सफाई उत्पादों, बीमा, हस्ताक्षर के लिए तारों और आवश्यक अन्य प्रकार के लाइसेंस अपने बजट को कम से कम 10 या 20 प्रतिशत अधिक योजना बनाएं, जो आपको लगता है कि आपको छुपे हुई लागतों को कवर करने की आवश्यकता होगी, ताकि आप पहले से नहीं देख सकें, ताकि आप अपना प्रारंभिक निवेश करने के बाद कम न हो।
  • Video: 5 उपाय आप की दुकान चला सकते हैं अगर दुकान ना चले आप को लगे नजर लगी है जादू टोना है यह टोटके अपनाए

    आरंभ करें एक टेनिंग सैलून स्टार्ट 4 शीर्षक
    4
    कोई स्थान चुनें सुनिश्चित करें कि कमाना सैलून एक उच्च दिखाई जगह में स्थित है और यह संकेत दिखाई दे रहा है। ध्यान रखें कि कई लोग अपने घरों या कार्यस्थलों से कुछ मील की दूरी पर कमाना सैलून का दौरा करते हैं। अपने व्यवसाय के आस-पास के बाज़ार की क्षमता की जांच करें



  • स्टार्ट ए टेनिंग सैलून स्टाइल शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    उपकरण खरीदें नई कमाना बेड $ 10,000 तक खर्च कर सकते हैं प्रयुक्त बिस्तर बहुत सस्ता हो सकते हैं, लेकिन उन्हें रखरखाव की भी आवश्यकता होती है। यदि आप बेड का इस्तेमाल करते हैं, तो वाणिज्यिक उपयोग के लिए तैयार होने से पहले आपको सभी रोशनी बदलने की आवश्यकता हो सकती है। लगता है कि यदि आप कमाना बेड, स्प्रे कमाना कक्षों के अलावा, शामिल करने जा रहे हैं आवश्यक उपकरण और इसकी कीमतों की एक सूची बनाओ। कई डिस्ट्रीब्यूटर्स आपको आवश्यक उपकरणों की एक प्रारंभिक सूची प्रदान करेंगे और आपको एक टैनिंग सैलून खोलने के लिए प्रारंभिक पैकेज की छूट दी जाएगी। आवश्यक सुरक्षा साइनेज खरीदने के लिए, आवश्यक हो
  • प्रारंभ करें एक टेनिंग सैलून चरण 6
    6
    अपने स्टाफिंग आवश्यकताओं का मूल्यांकन करें एक कमाना सैलून को हर समय ड्यूटी पर कम से कम दो लोगों की आवश्यकता होती है। रिसेप्शन के लिए एक और दूसरा जो लोगों को जाता है, कमाना कमरे दिखा रहा है और प्रत्येक ग्राहक के उपयोग के बाद सफाई कर रहा है।
  • आरंभ करें एक टेनिंग सैलून स्टार्ट 7 शीर्षक
    7

    Video: How to open PMKVY center | Pmkvy का सेन्टर खोलते वक़्त बरते सावधानी

    अपने कमाना सैलून का विज्ञापन करें जितनी जल्दी हो सके एक वेब पेज बनाएं और खोलने की तारीख दिखाएं। जैसे ही आप स्थान सुरक्षित करते हैं और इसके नीचे एक "अगला उद्घाटन" विज्ञापन डालते हैं, तो अपना संकेत बढ़ाएं स्थानीय समाचार पत्र में एक प्रेस विज्ञप्ति लिखें और खोलने की तारीख से 15 से 30 दिनों के बीच छपाई करने वालों को प्रारंभ करें।
  • आरंभ करें एक टेनिंग सैलून चरण 8
    8
    अपने दरवाजे खोलो सुनिश्चित करें कि आपका कमाना सैलून साफ ​​है और सब कुछ सार्वजनिक रूप से आपके दरवाजे खोलने से पहले ठीक से काम करता है आम जनता को खोलने से पहले एक हफ्ते पहले दोस्तों और परिवार के लिए एक उद्घाटन करने पर विचार करें। यह परीक्षा आपको यह सुनिश्चित करने में मदद करेगी कि व्यवसाय शुरू होने पर चीजें ठीक हो जाएं।
  • चेतावनी

    Video: कैसे खोलें मैकडॉनल्ड्स फ्रेंचाइजी बिजनेस | How to Open a McDonald's Franchise In India

    • आम तौर पर, कमाना बेड में वोल्टेज गुणक की आवश्यकता होती है, जब आप बिस्तर खरीदने और परिसर बनाने के लिए जाते हैं तो बिजली की आवश्यकताओं की जांच करें।
    • कमाना और पराबैंगनी किरणों के संपर्क के लिए सुरक्षा सावधानी पर राज्य की आवश्यकताओं की समीक्षा करें। सुनिश्चित करें कि आप आवश्यक संकेत दें और यह जानकारी आपके ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।
    • टेनिंग सैलून में अतिरिक्त बीमा की आवश्यकता हो सकती है सुनिश्चित करें कि आपकी पॉलिसी सभी संभावित देनदारियों को कवर करती है। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो बीमा कंपनी से जांच करें जो कमाना सैलून में माहिर हैं
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com