ekterya.com

जैविक ट्रैफ़िक को कैसे बढ़ाएं

अधिकांश व्यवसाय अपने व्यवसाय के बारे में जानकारी प्रदान करने और बिक्री को संभालने के लिए वेब पेज पर निर्भर करते हैं। यदि आपका पृष्ठ ट्रैफ़िक कम है, तो आप विज्ञापन के लिए भुगतान करना चाह सकते हैं "क्लिक के लिए भुगतान"- हालांकि, कई चीजें हैं जो आप खोज इंजन परिणामों में आपकी स्थिति को भुगतान के बिना और लोगों को अपने पृष्ठ पर जाने के लिए प्राप्त करने के लिए कर सकते हैं। इसे जैविक ट्रैफ़िक कहा जाता है और नॉन-पेड चैनलों के माध्यम से प्राप्त होने वाले क्लिक की संख्या का प्रतिनिधित्व करता है।

चरणों

विधि 1
एक वेब पेज ऑप्टिमाइज़ करें

जैविक ट्रैफिक बढ़ाएं चरण 1 छवि का चित्र
1
किसी का उपयोग करने के लिए किराया "पीछे की ओर" अपने वेब पृष्ठ का यह वेबसाइट पर संग्रहीत जानकारी है जो खोज इंजन खोज करती है। आपको उस पृष्ठ के प्रकार को निर्धारित करने की आवश्यकता होगी और उस वेबफ़ोन में अनुभव वाले किसी व्यक्ति को या उस प्लेटफ़ॉर्म पर डिज़ाइन ढूंढना होगा।
  • उदाहरण के लिए, एक पेज Wordpress, Drupal या वैयक्तिकृत पृष्ठ में बनाया जा सकता है। यदि आपके पास एक ई-कॉमर्स कंपनी है जो आपके पृष्ठ का प्रबंधन कर रही है, तो शायद आपको ये परिवर्तन करने के लिए उनसे संपर्क करना चाहिए।
  • जैविक ट्रैफिक चरण 2 में वृद्धि हुई छवि शीर्षक
    2
    कीवर्ड के बारे में जानें उन खोजशब्दों के संयोजन का निर्णय लें जो लोग आपके द्वारा प्रदान किए गए उत्पादों को खोजने के लिए उपयोग करेंगे। वे दो से चार शब्दों के संयोजन हो सकते हैं जो Google, Bing या याहू में आपकी जानकारी ढूंढने के लिए लोगों के सहज तरीके हैं।
  • इमेज शीर्षक से ऑर्गेनिक ट्रैफ़िक बढ़ाएं चरण 3
    3
    Google खोजशब्द उपकरण का उपयोग करके अपने खोजशब्दों की जांच करें अपने Google खाते में लॉग इन करें और कीवर्ड दर्ज करें। यह सबसे लोकप्रिय शब्द संयोजन दिखाएगा और आपको अपनी स्वयं की खोजशब्दों की सूची बनाने की अनुमति देगा।
  • समझे कि खोजशब्द चुनना शेष है एक शब्द द्वारा गठित सबसे लोकप्रिय कीवर्ड खोज परिणामों के असीमित पृष्ठों के क्षेत्र में होंगे। यह संभावना नहीं है कि आप इन परिणामों में दिखाई देंगे क्योंकि बड़ी कंपनियों को पहले से ही अपने वेब पृष्ठों को पूरी तरह अनुकूलित किया गया है।
  • खोज इंजन में आपकी स्थिति में सुधार करने के लिए तीन शब्द शामिल करने वाले लंबे कीवर्ड चुनें।
  • जैविक ट्रैफ़िक बढ़ाएं चरण 4 चित्र
    4
    अपनी छवियों में कीवर्ड का उपयोग करें वेबसाइट पर पोस्ट की जाने वाली प्रत्येक छवि का शीर्षक और वैकल्पिक विवरण होना चाहिए (अंग्रेज़ी में "Alt टैग") उन खोजशब्दों के साथ के रूप में वे छवि खोजों में अपने परिणामों को बढ़ाने के लिए उपयोग किया जाता है
  • प्रत्येक छवि पर एक कस्टम यूआरएल जोड़ें जो आपके पेज से लिंक हो। जब किसी व्यक्ति को छवि खोज में चित्र मिलता है, तो वे आपके पृष्ठ पर जाकर उस पर क्लिक करेंगे।
  • जैविक ट्रैफिक बढ़ाएं चरण 5 छवि का चित्र
    5
    उन लोकप्रिय खोजशब्दों को शामिल करने के लिए पृष्ठ पर टेक्स्ट को समायोजित करें यदि संभव हो, तो सुनिश्चित करें कि खोजशब्द घनत्व सबसे महत्वपूर्ण खोजशब्दों के लिए कम से कम एक प्रतिशत है कीवर्ड का घनत्व बार बार दोहराया जाता है, कुल शब्दों की संख्या से विभाजित होता है।
  • जैविक ट्रैफ़िक चरण 6 में बढ़ोतरी वाली छवि
    6
    एक अद्वितीय शीर्षक और मेटा विवरण जोड़ें। यह खोज परिणाम पृष्ठ पर दिखाया गया है। उपयोगकर्ताओं के लिए इसका आकर्षण आपकी वेबसाइट पर आने वाले यातायात को निर्धारित करेगा।
  • 60 अक्षरों या उससे कम का शीर्षक बनाएं, जिसमें कम से कम एक बार कीवर्ड दिखाई देगा।
  • 160 वर्णों या उससे कम विवरण का विवरण बनाएं जिसमें कम से कम एक बार कीवर्ड दिखाई देगा। प्रयोक्ताओं को क्लिक करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए क्रिया क्रियाओं का उपयोग करें
  • विधि 2
    एक ब्लॉग बनाएं

    बढ़ी हुई ऑर्गेनिक ट्रैफ़िक चरण 7 की छवि
    1
    कंपनी के लिए एक ब्लॉग बनाएं और इसे अपने वेब पेज पर अपलोड करें। आपको एक वेब डेवलपर को अपने वेब पेज पर एक ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म, जैसे कि टम्बलर या वर्डप्रेस स्थापित करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • जैविक ट्रैफ़िक चरण 8 को बढ़ाना छवि शीर्षक
    2
    यह जानने के लिए कि ब्लॉग प्लैटफ़ॉर्म का उपयोग कैसे करें या किसी को करने के लिए उसे किराए पर लेना। यदि संभव हो, तो पृष्ठ पर एक खोज इंजन ऑप्टिमाइज़ेशन (एसइओ) ऑप्टिमाइज़ेशन टूल को स्थापित करने के लिए सुनिश्चित करें कि सभी सामग्री को प्रकाशित करने से पहले अनुकूलित किया गया है।
  • जैविक ट्रैफिक बढ़ाना शीर्षक शीर्षक छवि 9
    3
    नियमित रूप से सामग्री लिखें उच्च गुणवत्ता की जानकारी, विशेषज्ञ सलाह और "ब्लॉगर्स" मेहमान वेबसाइट पर अधिक ट्रैफ़िक निर्देशित करेंगे और खोज इंजन ऑप्टिमाइज़ेशन में वृद्धि करेंगे। यदि खोज आपके द्वारा चुने गए खोजशब्दों के साथ अनुकूलित किया गया है तो वे खोज परिणामों में दिखाए जाने की अधिक संभावना है
  • जैविक ट्रैफिक बढ़ाना शीर्षक शीर्षक छवि 10
    4
    सामग्री में चित्र शामिल हैं छवियाँ "ब्रेक" पाठ इसे अधिक आकर्षक बनाने के अलावा, यदि आप छवियों को अनुकूलित करते हैं, तो वे छवि खोज परिणामों में आपके पृष्ठ की संख्या की संख्या में वृद्धि करेंगे।
  • इमेज शीर्षक से ऑर्गेनिक ट्रैफिक बढ़ाएं चरण 11
    5



    अपने ब्लॉग और उसकी सामग्री को सामाजिक नेटवर्क और अन्य ब्लॉगों पर आपकी प्रोफ़ाइल से लिंक करें सहयोगियों और भागीदारों से पूछें कि वे जैविक ट्रैफ़िक को बेहतर बनाने के लिए आपकी सामग्री को जोड़ने के पक्ष में हैं।
  • विधि 3
    सामाजिक नेटवर्क से कनेक्ट करें

    इमेज शीर्षक से ऑर्गेनिक ट्रैफिक बढ़ाएं चरण 12
    1
    फेसबुक पर एक पेज बनाएं इस पेज पर कंपनियों के लिए विशिष्ट प्रोफाइल है अगर कोई आपके और आपके पृष्ठ के बारे में अधिक जानना चाहता है, तो वे निश्चित रूप से आपके लिए पहले फेसबुक पर खोज करेंगे और फिर अपनी वेबसाइट पर लिंक पर क्लिक करेंगे।
  • इमेज शीर्षक से ऑर्गेनिक ट्रैफिक बढ़ाएं चरण 13
    2
    एक ट्विटर खाता बनाएं यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप बाजार के एक छोटे से क्षेत्र का हिस्सा हैं या आप कंपनियों को बेचते हैं ट्विटर का उपयोग अक्सर एक ही प्रकार के व्यवसाय वाले लोगों के बीच उद्योग की जानकारी का आदान-प्रदान करने के लिए किया जाता है।
  • यदि आप दोनों को प्रबंधित करने के लिए पर्याप्त समय नहीं है, तो फेसबुक और ट्विटर खातों को लिंक करना संभव है।
  • इमेज शीर्षक से ऑर्गेनिक ट्रैफिक बढ़ाना चरण 14
    3
    Pinterest या Instagram पर एक खाता बनाने पर विचार करें यदि आपका व्यवसाय अंशतः दृश्य है। छवियों और लिंक अपलोड करके वेबसाइट पर रुचि और ट्रैफ़िक निर्देशित करना संभव है।
  • बढ़ी हुई ऑर्गेनिक ट्रैफ़िक चरण 15 छवि का चित्र
    4
    एक मासिक न्यूज़लेटर बनाएं अपने पृष्ठ और सामाजिक नेटवर्क के लिंक के साथ न्यूज़लेटर लिंक करें लिंक पर क्लिक करने और अपनी वेबसाइट पर जाने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करें।
  • बढ़ी छवि जैविक ट्रैफिक चरण 16
    5
    एक समुदाय बनाएं लोग वापस आकर आपको अपना व्यवसाय पेश करेंगे। ऐसी प्रवृत्तियों का हिस्सा बनें जो प्रवृत्ति हैं
  • जैविक ट्रैफिक बढ़ाना शीर्षक शीर्षक छवि 17
    6
    उपयोग "हैशटैग" सामाजिक नेटवर्क पर प्रकाशित सामग्री में वे अधिक लोगों को वेबसाइट ढूंढने में सहायता करेंगे।
  • विधि 4
    लिंक के नेटवर्क का विकास करना

    जैव ट्रैफिक स्टेप 18 बढ़ाना छवि शीर्षक
    1
    स्थानीय समुदायों और नेटवर्क में गठजोड़ बनाएं। आप पैसे का भुगतान किए बिना अपने पेज और अन्य लोगों के बीच लिंक का आदान-प्रदान कर सकते हैं।
  • बढ़ी हुई जैविक आवागमन चरण 1 छवि का शीर्षक
    2
    साथ काम करें "ब्लॉगर्स"। शायद आप अपने नए ऑफ़र के बारे में लिखने के लिए उन्हें विनिमय प्रदान कर सकते हैं सबसे लोकप्रिय खोजशब्द संयोजनों का उपयोग करके उन्हें अपने पृष्ठ पर लिंक जोड़ने के लिए कहें
  • जैविक ट्रैफिक स्टेप 20 बढ़ाने वाली छवि का शीर्षक

    Video: Mahindra Yuvo 575 di quick service महिंद्रा युवो ट्रैक्टर की अपने आप देख रेख कैसे करे। part 2

    3
    अपने पृष्ठों को एक दूसरे के साथ लिंक करें यह उपयोगकर्ताओं को पृष्ठ पर अधिक समय बिताने और संबंधित सामग्री देखने को प्रोत्साहित करेगा।
  • इमेज शीर्षक से ऑर्गेनिक ट्रैफ़िक बढ़ाएं चरण 21
    4
    लिंक को ट्रैक करें चाहे आप किसी यूआरएल रीडायसर या सबसे परिष्कृत Google Analytics का प्रयोग करते हैं, तो आपको लिंक कोड करना होगा ताकि आप उनका अनुसरण कर सकें। कार्बनिक विपणन रणनीति के अनुसार रणनीति को समायोजित करें जो आपकी वेबसाइट पर ट्रैफ़िक के अधिकतर को निर्देशित करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • कार्बनिक यातायात में वृद्धि की कुंजी इन सिद्धांतों का निरंतर उपयोग है जबकि ट्रैफ़िक का भुगतान इस समय के परिणाम प्रदान करता है, खोज इंजन अनुकूलन (एसईओ) और सोशल मीडिया खाते धीरे-धीरे समुदाय में आपकी उपस्थिति बनाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com