ekterya.com

कैसे अपने गहने लाइन शुरू करने के लिए

यदि आपके पास गहने में डिज़ाइन बनाने के लिए प्रतिभा है, तो आप अपना खुद का गहने व्यापार शुरू कर सकते हैं और अतिरिक्त नकदी का उत्पादन कर सकते हैं या पूर्णकालिक आय कर सकते हैं। उपहारों और व्यक्तिगत उपयोग के लिए आभूषण अभी भी एक लोकप्रिय विषय है और साथ में काम करने के लिए गहने और सामग्री के सैकड़ों डिजाइन हैं। हालांकि यह आकर्षक हो सकता है, लेकिन बहुत प्रतिस्पर्धा भी है अपने गहने डिजाइनों को देखने के लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी यह पता करने के लिए कि कैसे यह एक कंपनी है जो आपके लिए काम करती है, अपनी खुद की गहने लाइन कैसे शुरू करें।

सभी देशों में उद्यमियों की मदद करने के लिए सार्वजनिक संगठन हैं अनुभाग में अतिरिक्त संसाधन आप अपने देश से संबंधित संगठन से संपर्क करने का तरीका ढूंढेंगे।

चरणों

अपनी खुद की आभूषण रेखा चरण 1 का शीर्षक चित्र

Video: आरसीएम बिजनेस के प्रोडक्ट कैसे सेल करें

1
अपने तकनीकी कौशल और डिजाइन कौशल का स्टॉक लें गहने व्यापार शुरू करने से पहले वह आपके लिए, अपने दोस्तों और परिवार के लिए बहुत गहन डिजाइनिंग खर्च करता है प्रतियोगिता के साथ अपने टुकड़ों की तुलना करें ताकि आप अपने गहने बेचने शुरू करने के लिए तैयार हो जाएं।
  • अपनी खुद की आभूषण रेखा चरण 2 आरंभ करने वाली छवि
    2
    अपने खुद के गहने डिजाइनों को बनाने के लिए आपको आवश्यक उपकरण और सामग्री इकट्ठा करें उत्पादन लागतों को बचाने के लिए सामग्री के थोक और थोक स्रोतों को देखें एक इन्वेंट्री सिस्टम बनाएं, जिससे आपको उन्हें ज़रूरत पड़ने पर ऑर्डर करना आसान हो जाता है।
  • अपनी खुद की आभूषण रेखा चरण 3 के शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने व्यापार लक्ष्यों और योजनाओं को लिखें तय करें कि आपके मुख्य ग्राहक गहनों के डिजाइन और विपणन के अपने चयन को ठीक करने में सहायता करेंगे। इस बारे में सोचें कि आपके गहने और प्रतिस्पर्धा के बीच क्या अंतर निर्धारित करता है, जिससे एक अच्छी स्थिति बनानी चाहिए। निर्धारित करें कि आप अपने गहने व्यापार से कितना पैसा बनाना चाहते हैं।
  • अपनी खुद की आभूषण रेखा चरण 4 का शीर्षक चित्र
    4
    अपने डिजाइनों के गहने की कीमतें निर्धारित करें अपने गहने व्यापार के लिए सामान, साथ ही संचालन और निवेश की लागतों की आपूर्ति और समय की आवश्यकता को ध्यान में रखें।
  • अपनी खुद की आभूषण रेखा चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    इस बारे में सोचें कि आपके गहने बेचे जा रहे हैं। बिक्री के लिए कई विकल्प हैं और आप एक क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं या बिक्री का एक संयोजन बना सकते हैं। एक ऑनलाइन स्टोर, शिल्प मेले और किसानों के बाजार, घर पार्टियों पर बिक्री या स्थानीय दुकानों और बुटीक के लिए अपने गहने लाइन ले कुछ विचार हैं आपके विक्रय प्रयासों को आपके लक्ष्यों से बाजार और बिक्री लक्ष्यों में निर्धारित किया जाएगा।



  • अपनी खुद की आभूषण रेखा चरण 6 का शीर्षक चित्र
    6
    अपने खुद के गहने लाइन को कैसे शुरू करें, यह जानने के लिए किसी व्यवसाय परामर्शदाता या अकाउंटेंट से बात करें निर्धारित करें कि आपके व्यवसाय को कैसे स्थापित करें, यह कैसे राज्य और आईआरएस में पंजीकरण करता है और कर मुद्दों को कैसे संभालता है पता लगाएं कि आपको किस प्रकार के बीमा और दायित्व कवरेज चाहिए अपने स्थानीय सरकारी अधिकारियों से आवश्यक परमिट और लाइसेंस के बारे में पूछें
  • अपनी खुद की आभूषण रेखा चरण 7 का शीर्षक चित्र
    7
    अपने गहने व्यापार के लिए एक लोगो और मुद्रित सामग्री बनाएं उच्च गुणवत्ता वाली डिजिटल प्रारूप में एक लोगो प्राप्त करें जो मुद्रित सामग्री और ऑनलाइन में उपयोग किया जा सकता है व्यवसाय कार्ड और गुणवत्ता वाले लेटरहेड तैयार करें अपने गहने के टुकड़े दिखाने के लिए एक चमकदार ब्रोशर या उच्च गुणवत्ता वाले मुद्रित कैटलॉग लें।
  • Video: हनुमानजी की सीता-जी की खोज में लंका यात्रा - रामायण Ramayana

    अपने खुद के आभूषण रेखा चरण 8 को शीर्षक वाली छवि

    Video: 10 हजार में घर से शुरू करें मोती की खेती ..{ pearl farming business 2017 }

    8
    अपने ऑनलाइन गहने व्यापार बाजार अपने गहने के डिजाइन दिखाने और आपकी कंपनी के बारे में जानकारी देने के लिए एक गुणवत्ता वेबसाइट बनाएं। स्थानीय व्यावसायिक निर्देशिकाओं और Google स्थल जैसी साइटों के साथ ऑनलाइन साइन अप करें ईटीसी और ईबे पर ओपन स्टोर ऑनलाइन स्टोर में अपने गहने रखने के बारे में पता करें
  • अपनी खुद की आभूषण रेखा चरण 9 का शीर्षक चित्र
    9
    व्यापार चलाने के कुछ व्यावहारिक पहलुओं को जानें आप लेखांकन, वित्त और विपणन के लिए जिम्मेदार होंगे। व्यवसाय शुरू करने के तरीके के बारे में किताबें पढ़ें कक्षाएं ऑनलाइन या स्थानीय विश्वविद्यालय में लें अपने गहने व्यापार शुरू करने में मदद करने के लिए व्यवसाय या बिक्री उन्मुख एक दोस्त के साथ सहायक या साझेदारी करने पर विचार करें।
  • अपनी खुद की आभूषण रेखा चरण 10 का शीर्षक चित्र
    10

    Video: चरण द्रव कला चित्रकारी सबक द्वारा चेन पुल तकनीक चरण कैसे करना है

    अपने कौशल और डिजाइन पर काम करना जारी रखें नई तकनीक सीखने के लिए गहनों में उन्नत कक्षाएं लें उद्योग प्रवृत्तियों के साथ रहें व्यावसायिक संघों और ऑनलाइन समूहों से खुद को संबद्ध करें पत्रिकाओं और व्यावसायिक प्रकाशन पढ़ें
  • अतिरिक्त संसाधन

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com