ekterya.com

कैमेरा कैसे खरीदें

आपके और आपके मित्र या परिवार के बीच उन विशेष क्षणों को कैप्चर करने के लिए कैमरे आवश्यक हैं सही कैमरा ढूंढना एक चुनौतीपूर्ण काम हो सकता है, बशर्ते अधिकांश लोग चाहते हैं कि उनकी तस्वीरें उनकी यादों के रूप में स्पष्ट और स्पष्ट हों, लेकिन उचित कीमत पर। यदि आप अनिश्चित हैं कि कौन सी कैमरे आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप सबसे अच्छा है, तो आगे नहीं देखें। अपना कैमरा चुनने के लिए इन चरणों का पालन करें।

चरणों

भाग 1
महत्वपूर्ण विशेषताएं तय करें

छवि शीर्षक 13 9 3611 1
1
कॉम्पैक्ट कैमरा चुनें "बिंदु और गोली मारो" इसकी पोर्टेबिलिटी और आसान उपयोग के कारण डिजिटल कैमरे सेल फोन के आकार के सरल बिंदु-और-शूट डिवाइस हो सकते हैं, या उनके पास कई भागों हो सकते हैं और अधिक विस्तृत फोटो प्रदान कर सकते हैं।
  • अंक और शूट कैमरे आप पाएंगे सबसे छोटे मॉडल हैं। ये उनकी पीठ पर कम बटन हैं, और फलस्वरूप, वे कम अनुकूलित सेटिंग्स भी प्रदान करते हैं जैसे फ़ोटो फसल या ज़ूम क्षमताओं। हालांकि, यह एक बुरी बात नहीं है, क्योंकि स्वचालित मोड को कम चिंता और तकनीकी ज्ञान की आवश्यकता होती है।
  • जब आप एक कैमरा चुनते हैं तो हमेशा मुआवजे होते हैं यदि आप बेहतरीन छवि चाहते हैं, तो आपको महंगा, विशेष और भारी उपकरण की आवश्यकता होगी। हालांकि, कैमरे जो अधिक विकल्प प्रदान करते हैं (जैसे अलग-अलग जूम स्तर, विनिमेय लेंस, चौड़े कोणों पर शूटिंग क्षमताओं) को भी अधिक प्रयास की आवश्यकता होती है "पता है कि कैसे।"
  • एक अपेक्षाकृत सस्ता और अत्यधिक अनुशंसित पॉइंट-एंड-शूट कैमरा कैन्यन पावरशॉट एलिफ 330 एचएस है, जिसकी लागत लगभग $ 180 हो सकती है।
  • छवि शीर्षक 13 9 3611 2
    2
    एक डिजिटल कैमरा के लिए ऑप्ट "एसएलआर" शूटिंग और छवि गुणवत्ता के बेहतर नियंत्रण के लिए एसएलआर का मतलब है "एकल-लेंस पलटा कैमरा" और इसका मतलब यह है कि कैमरे दो लेंसों के बजाय फ़ोटो को कैप्चर करने के लिए एक लेंस का उपयोग करता है, जो छोटे कैमरों की विशेषता है।
  • संतुलन बनाए रखने के लिए एक कैमरा दो हाथों की ज़रूरत है शायद एक DSLR है ये कैमरे बड़े, भारी और दूसरों की तुलना में अधिक महंगे हैं हालांकि, उनके पास बड़े इमेज सेंसर (उच्च रिज़ॉल्यूशन के लिए), उच्च फ़ोकसिंग स्पीड (शॉट्स के लिए) "गति में") और ज़ूम और प्रकाश के संपर्क में नियंत्रण के लिए लेंस की एक विस्तृत विविधता।
  • जब आप DSLR के लेंस पर गौर करते हैं, तो आप देखेंगे कि वास्तव में कैद क्या होगा। दो लेंस कैमरे में, लेंस जो आप देखते हैं वह लेंस से अलग है, जो वास्तव में चित्र लेने के लिए प्रयोग किया जाता है चूंकि डीएसएलआर कैमरे त्रुटि की एक छोटी सी मार्जिन के साथ सबसे सटीक छवि प्रदान करते हैं, इसलिए आमतौर पर व्यावसायिक फोटोग्राफर के बीच उन्हें पसंद किया जाता है।
  • एकल लेंस कैमरों का एक अन्य लाभ यह है कि वे फ़ोटो के लगभग तुरंत बिना किसी विलंब के समय फ़ोटो लेते हैं। चलती वस्तुओं को कैप्चर करने के लिए यह इष्टतम है, जैसे बच्चों को खेल खेलना
  • डीएसएलआर कैमरे व्यावसायिक उपयोग के लिए सर्वश्रेष्ठ हैं जैसे पत्रिका के लिए विवाहों या फ़ोटो की तस्वीरें लेना।
  • छवि शीर्षक 13 9 3611 3
    3
    उच्च गुणवत्ता और पोर्टेबिलिटी के लिए दर्पण के बिना विनिमेय लेंस के साथ एक कैमरा खरीदें। दर्पण के बिना कैमरे के पास छवि के प्रकाश को प्रतिबिंबित करने के लिए कोई जगह नहीं है। इसके बजाय, प्रकाश लेंस के माध्यम से और सीधे छवि सेंसर पर से गुजरता है
  • यह कैमरा मॉडल DSLR कैमरे के एक कम भारी संस्करण के रूप में माना जाता है। हालांकि ज़ूम और प्रकाश जोखिम नियंत्रण के लिए आमतौर पर हटाने योग्य लेंस की आवश्यकता होती है, लेकिन वे एक DSLR कैमरे की तुलना में अधिक पोर्टेबल और आसान उपयोग करते हैं।
  • क्योंकि इन मॉडलों में एक प्रतिवर्त प्रणाली नहीं होती है, वे उपयोग करने के लिए छोटे और सरल होते हैं, लेकिन फिर भी उन डीएसएलआर कैमरों के साथ प्रतिस्पर्धा करने वाले प्रस्तावों तक पहुंचते हैं।
  • दुर्भाग्य से, मिररलेस मॉडल भी थोड़े महंगे होते हैं ($ 6800 से ऊपर की कीमतों तक पहुंचते हैं) एक दर्पण कैमरा के लिए सबसे उचित मूल्य अल्फा 3000 हो सकता है (लगभग 350 डॉलर मूल्य)। हालांकि यह एक मॉडल माना जाता है "बुनियादी", यह आपकी पीठ या वॉलेट पर महत्वपूर्ण दबाव डाले बिना उच्च गुणवत्ता तक पहुंच जाएगा
  • छवि शीर्षक 13 9 3611 4
    4
    उच्च संकल्प के लिए अधिक मेगापिक्सेल के साथ एक कैमरा चुनें मेगापिक्सेल आम तौर पर एक कैमरे की सबसे प्रोमोटेड फीचर होती है और एक छवि कितनी स्पष्ट होती है।
  • विशेष रूप से, मेगापिक्सेल माप की एक इकाई है जो एक छवि में दस लाख पिक्सल का प्रतिनिधित्व करता है पिक्सेल उन छोटे रंगीन रंग हैं जो एक छवि बनाते हैं। इस प्रकार, अधिक मेगापिक्सेल उच्च संकल्प तस्वीरें के बराबर है।
  • मेगापिक्सेल के बारे में मार्केटिंग ट्रिक्स से सावधान रहें सभी सुविधाओं की तरह, अधिक मेगापिक्सेल का अर्थ है अधिक पैसे। उपभोक्ताओं को अपने उत्पादों को खरीदने के लिए, ज्यादातर कंपनियों को मेगापिक्सल्स को एक के रूप में बढ़ावा मिलता है "महान सुधार" पिछले मॉडल के संबंध में हालांकि यह अतीत में ध्यान में रखना महत्वपूर्ण हो सकता है, वर्तमान में बड़े बिंदुओं और शूट कैमरों को बड़े प्रिंट बनाने के लिए पर्याप्त मेगापिक्सेल के साथ विपणन किया जाता है।
  • उच्च गुणवत्ता वाली पॉइंट-एंड-शूट कैमरे में 12 से 18 मेगापिक्सल है और आपको अपेक्षाकृत उच्च संकल्प दे देंगे। यदि आप केवल अपने कंप्यूटर पर फोटो स्थानांतरित कर रहे हैं, तो 1 से 3 मेगापिक्सेल पर्याप्त होगा क्योंकि यह मानक कंप्यूटर की औसत मात्रा है 6x4 कागज पर प्रिंट बनाने के लिए, 2 मेगापिक्सेल उपयुक्त हैं। 10x8 या बड़ा के कागज़ात पर फोटो प्रिंट करने के लिए, 5 से 7 मेगापिक्सेल की सेवा देनी होगी।
  • छवि शीर्षक 13 9 3611 5
    5
    यदि आप दूरस्थ वस्तुओं को कैप्चर करने का इरादा रखते हैं तो उच्च ज़ूम क्षमताओं का चयन करें यदि आप पहाड़ों या आकाश जैसी लम्बी संरचनाओं पर कब्जा करने की योजना बना रहे हैं, या मायावी जानवरों की तस्वीरें लेते हैं, तो चर ज़ूम उपयोगी होगा।
  • अधिकांश पॉइंट-एंड-शूट कैमरे के पास ज़ूम गुण होते हैं, जिन्हें लेबल किया जाता है "5x" या "7x।" यह केवल यह दर्शाता है कि इसकी मूल दूरी की तुलना में तस्वीर कितनी बार बढ़ेगी।
  • ज़ूम फ़ंक्शन के साथ छोटे कैमरों के लिए, 28 मिमी चौड़े लेंस की सिफारिश की जाती है। इसका कारण यह है कि व्यापक लेंस उन चित्रों को बिगाड़ देंगे जो बहुत दूर हैं, स्पष्ट और सटीक परिवार की तस्वीरें या चित्रों के एक समूह के रूप में चौड़े कोण के शॉट्स बनाते हैं
  • कार्रवाई के करीब आने के लिए, कैमरे उपलब्ध हैं "Superzoom"। ये प्रस्ताव ज़ूम फ़ंक्शन 50x से अधिक और बड़े DSLR कैमरों के समान हो सकते हैं के बाद से एकीकृत जूम हटाने योग्य लेंस की आवश्यकता के बिना अधिक से अधिक संकल्प प्रदान करता है यह, बिंदु और गोली मार कैमरों और DSLR कैमरों के बीच एक अच्छा संतुलन है। एक सुलभ सुपरज़ूम कैमरा Fujifilm FinePix SL1000 है (यह $ 280 की औसत लागत है)
  • छवि शीर्षक 13 9 3611 6
    6
    एक कैमरा चुनें "कोई ज़ूम नहीं" करीब तस्वीरें लेने के लिए एक ज़ूम इन कैमरे में बड़ी छवि संवेदक होते हैं, जो बड़े कोणों पर शूटिंग की अनुमति देता है और डीएसएलआर कैमरों के तुलनीय संकल्प प्राप्त करता है।
  • ज़ूम के बिना एक कैमरा बेहतर होता है यदि आप क्लोज-अप चित्र लेते हैं। आपको अधिक ज़ूम फ़ंक्शंस पर अतिरिक्त पैसा खर्च करने की आवश्यकता नहीं होगी और आप अलग-अलग लेंस की जटिलताओं से बच सकते हैं।
  • हालांकि ये उच्च गुणवत्ता वाले फोटो प्रदान करते हैं, ज़ूम के बिना कैमरे भी बिंदुओं और शूटिंग के कॉम्पैक्ट की पेशकश करते हैं। हालांकि, इन लाभों के कारण, ज़ूम के बिना कैमरे बहुत महंगा होते हैं ($ 800 और $ 2000 के बीच की सीमाएं)
  • सस्ते ज़ूम के बिना एक कैमरा रिको जीआर है, जिसका आम तौर पर लगभग 670 डॉलर खर्च होता है इस कैमरे में आयाम के 28 मिमी का इष्टतम लेंस है जो कि आपकी पैंट की जेब में फिट होने के लिए पर्याप्त पतली है।
  • छवि शीर्षक 13 9 3611 7
    7
    अगर आपको कैमरे के साथ कम अनुभव है तो ऑटोफ़ोकस वाला कैमरा चुनें ऑटोफोकस का अर्थ है कि आपका नाम क्या कहता है और लेंस पर फोकस पाने के लिए कैमरे के लेंस पर स्वचालित रूप से समायोजित करता है।
  • डीएसएलआर कैमरे में आम तौर पर मैनुअल फ़ोकस होता है, जिसका अर्थ है कि प्रत्येक डिटेकट करने योग्य लेंस के लिए, आपको फ़ोकस में आने तक लेंस ट्यूब को घुमाए जाने चाहिए। इस बेहतर तस्वीर की गुणवत्ता का उत्पादन कर सकते हैं, यह भी मतलब हो सकता है कि आप कुछ अजीब, लक्ष्य एक फुटबॉल का खेल या अपने बेटी के स्नातक होने पर ग्रीटिंग हाथ में अपने बच्चे के द्वारा बनाये गए की तरह कब्जा करने के लिए सही अवसर खो देते हैं।
  • पॉइंट-एंड-शूट कैमरे का एक फायदा सिर्फ ऑटोफोकस नहीं है, लेकिन विकल्प जैसे कि "चेहरे की मान्यता" यह विकल्प बुद्धिमानी से लोगों के चेहरे का पता लगाता है और उनके चारों ओर एक रंगीन बॉक्स रखता है ताकि आप यथासंभव सटीक चित्र ले सकें।
  • छवि शीर्षक 13 9 3611 8

    Video: 5 अक्तूबर धनतेरस के दिन खरीदें ये झाडू इतना आयेगा पैसा की संभाल नही पाओगे

    8
    यदि आप फोटो लेने की योजना बनाते हैं तो उच्च शटर गति वाला कैमरा चुनें "गति में"। शटर गति का अर्थ है कि कैमरे ने प्रकाश को कैप्चर करने में कितना समय ले लिया है छोटा बार कम धुंधला, सटीक फ़ोटो का मतलब है
  • उदाहरण के लिए, 1/125 की शटर स्पीड वाला कैमरा, प्रकाश को कैप्चर करने के लिए सेकंड के 125 भागों लेता है। अंश में जितना अधिक होता है, उतना ही कैमरा कैमरा लेगा।
  • निचला शटर गति फोटो को और अधिक प्रकाश देगी, जो अच्छा हो सकता है अगर आप रात या अंधेरे क्षेत्रों में तस्वीरें ले रहे हों हालांकि, अगर आप दिन के दौरान खेल पर कब्जा करने की कोशिश कर रहे हैं, तो धीमी गति से शटर गति चलती ऑब्जेक्ट के आसपास धुंधली हो सकती है।
  • भाग 2
    कम कीमत पर अच्छी गुणवत्ता खोजें

    Video: सीसीटीवी कैमरा कितने मेगा पिक्सेल KA ले

    छवि शीर्षक 13 9 3611 9
    1
    कैमरा ऑफ़र खोजने के लिए सीनेट या ओवरस्टॉक जैसी वेबसाइटों पर जाएं CNET.com और ओवरस्टोक डॉट्स डिजिटल कैमरों सहित उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला के लिए ऑफ़र में विशेषज्ञ हैं।
    • Overstock.com केवल एक ऑनलाइन प्रदाता नहीं है, लेकिन विशेष रूप से उपभोक्ताओं को ऑफर प्रदान करने पर केंद्रित है। अन्य विपणक ऑनलाइन या व्यक्ति में मार्केटिंग धोखाधड़ी का प्रयोग करेंगे जैसे "50% तक एक उत्पाद कम करना " एक कीमत जो कि कभी कभी काल्पनिक और मूर्खतापूर्ण उच्च होती है जो संकेत नहीं की जाती है। दूसरी ओर, ओवरस्टॉक, कीमतों को स्पष्ट रूप से इंगित करता है और कभी-कभी आपको मूल कीमत और वास्तविक राशि जो आपको बचत होगी बताती है (उदाहरण के लिए, 34% की बचत)।
    • CNET मूल्य सीमा को बढ़ावा देता है, उदाहरण के लिए $ 150 से $ 170 एक ही कीमत पर निर्णय लेने के बजाय, आप उन्हें एक या विभिन्न मॉडल से तुलना कर सकते हैं।
    • सीएनईटी, ओवरस्टॉक और अमेज़ॅन जैसे ऑनलाइन विक्रेताओं विश्वसनीय उपयोगकर्ता रेटिंग और राय प्रदान करते हैं कि आप अपने निर्णय को निर्देशित करने के लिए भी पढ़ सकते हैं। उदाहरण के लिए, अगर आपको एक कैमरा मिल जाता है जो कि केवल 200 डॉलर है, लेकिन 800 अलग-अलग उपयोगकर्ताओं की रेटिंग स्टार है, तो आप संभवतः अनुमान लगा सकते हैं कि यह इसके लायक नहीं है।
  • छवि शीर्षक 13 9 3611 10
    2



    अमेज़ॅन या ईबे जैसी प्रतिष्ठित विक्रेताओं से इस्तेमाल किए गए कैमरे खरीदने पर विचार करें माइक्रोफ़ोन और हेडफ़ोन के विपरीत, जो अधिक नाजुक इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद होते हैं, कैमरे अधिक टिकाऊ होते हैं और तब तक प्रयोग करने योग्य हो जाते हैं जब लेंस अच्छी हालत में हो।
  • Amazon.com प्रयुक्त उत्पाद की सटीक स्थिति का विवरण देगा। उदाहरण के लिए, यह उत्पादों को वर्गीकृत करेगा "ठीक है," "बहुत अच्छा," या "नए की तरह" ये आप चाहते हैं गुण हैं। यदि आप कर सकते हैं, तो एक उत्पाद खरीद लें "नए रूप में", क्योंकि यह सबसे अधिक संभावना है एक नया लेख जिसे तकनीकी रूप से वर्गीकृत किया गया है "प्रयुक्त" क्योंकि यह खोला गया है
  • ऑनलाइन विक्रेता भी प्रयुक्त उत्पाद के अतिरिक्त विवरण प्रदान कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, "इस कैमरे में केवल 7 दिन का बॉक्स है। मैं इसे बेच रहा हूँ क्योंकि मुझे एक बेहतर मॉडल में एक सस्ती पेशकश मिली।" या, "यह कैमरा अभी भी अपेक्षाकृत नया है मेरे पास केवल एक सप्ताह के लिए था शटर बटन के आसपास कुछ मामूली खरोंच है, लेकिन लेंस खरोंच के बिना हैं"
  • खराब प्रतिष्ठा वाले या अयोग्य उपयोगकर्ता से विक्रेताओं से प्रयुक्त वस्तुओं को खरीदने से बचें। उच्च उपयोगकर्ता रेटिंग वाली लोग अक्सर अपने आइटम को उसी प्रकार से बेचते हैं जितना वे इसका वर्णन करते हैं और क्षतिग्रस्त उत्पाद के साथ कम होने की संभावना कम होगी।
  • Craiglist में केवल एक कम प्रतिष्ठा है, क्योंकि अक्सर उपयोगकर्ताओं के बीच घोटाले होते हैं यदि आप क्रेगलिस्ट पर खरीदना चुनते हैं, तो सुनिश्चित करें कि कैमरा तस्वीरें विज्ञापन पर प्रदर्शित होती हैं, पहले फोन के माध्यम से विक्रेता से संपर्क करें और आप सार्वजनिक स्थान पर अपना लेनदेन करते हैं।
  • छवि शीर्षक 13 9 3611 11
    3
    इसे खरीदने से पहले स्टोर के अंदर कैमरे को आज़माएं। ऑनलाइन नहीं खरीदने का फायदा यह है कि कई इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर्स आपको इस लेख का उपयोग करने की अनुमति देने के लिए तय करेंगे कि यह आपकी पसंद के लिए है या नहीं।
  • कैमरे अक्सर चोरी रोकने के लिए दुकानों में एक स्क्रीन से बंधा होता है। हालांकि, अगर आप कैमरे का उपयोग करने के लिए पूछते हैं, तो एक विक्रेता इसे छुटकारा दिलाएगा और आज़ादी के साथ तस्वीरों को लेने देगा।
  • कैमरे को अपने हाथों में पकड़ना एक छोटी लेकिन अमूल्य सुविधा है जो ऑनलाइन स्टोर आसानी से पेश नहीं कर सकता है। पता है कि कैमरे आपके हाथों में कितना सहज है, छवियों की वास्तविक गुणवत्ता को देखते हुए और फायदे और नुकसान पर प्रकाश डालने वाले विक्रेता को सुनने से आपको सबसे अच्छा संभव निर्णय लेने में मदद मिलेगी।
  • इलेक्ट्रॉनिक स्टोर भी गारंटी और वापसी की अवधि प्रदान करते हैं जो ऑनलाइन विक्रेताओं की पेशकश नहीं करते हैं। यदि आप एक कैमरा ऑनलाइन खरीदते हैं और तय करते हैं कि यह आपकी पसंद के लिए नहीं है, तो आपको अपनी धनवापसी प्राप्त करने के लिए शिपिंग और प्रतिस्थापन शुल्क का भुगतान करना पड़ सकता है
  • दोनों दुनिया का सर्वश्रेष्ठ पाने के लिए, एक स्टोर में एक विशिष्ट कैमरा मॉडल को आज़माएं ताकि आप इसे पसंद कर सकें। यदि हां, तो उसी मॉडल के लिए एक बेहतर ऑनलाइन प्रस्ताव खोजने का प्रयास करें
  • छवि शीर्षक 13 9 3611 12
    4
    एक अच्छी पेशकश को प्रिंट करें जो आपको ऑनलाइन मिलते हैं और एक इलेक्ट्रॉनिक स्टोर की मांग करते हैं यदि उनके पास एक समान ऑफर है। कुछ स्टोर जैसे कि लक्ष्य, बेस्ट खरीदें और फ्राई के इलेक्ट्रोनिक्स के पास कुछ ऑनलाइन पन्नों के समान ऑफर होंगे।
  • आपके ऑफ़र विशिष्ट वेब पेज जैसे एमेज़ॉन या बी के लिए सीमित हो सकते हैं&एच फोटो वीडियो इसके अतिरिक्त, अन्य स्थितियां लागू हो सकती हैं, जैसे प्रति ग्राहक एकल आइटम, या केवल उन प्रतियोगिताएं जो वर्तमान में प्रतियोगिता की वेबसाइट पर स्टॉक में हैं
  • परिस्थितियों के बावजूद, यह एक अच्छा प्रस्ताव खोजने का सबसे अच्छा विकल्प है और साथ ही साथ कैमरे को व्यक्ति में भी आज़माएं बेहतर कीमत के लिए बेचने या बेचने के लिए बातचीत करने का डर न रखें।
  • छवि शीर्षक 13 9 3611 13
    5
    याद रखें कि पॉइंट-एंड-शूट कैमरे और बिना ज़ूम वाले एक सिंगल व्यय हैं। चूंकि सुविधाओं को पहले से ही इन कैमरों में एकीकृत कर दिया गया है, इसलिए आपको सबसे ज्यादा असुरक्षित सामान जैसे कैमरा पट्टियाँ या मामलों के लिए भुगतान करना होगा।
  • दर्पण के बिना डीएसएलआर कैमरों और विनिमेय लेंस के लिए आपको अलग-अलग जूम स्तरों के लिए अलग-अलग लेंस खरीदने की आवश्यकता होती है और यह नियंत्रित करने के लिए कि फोटो का समर्थन कितना है। हालांकि लेंस तकनीकी रूप से वैकल्पिक हैं, कुछ विशेषज्ञों का सुझाव है कि आपको ज़रूरत है एक DSLR कैमरा के साथ सबसे अच्छा अनुभव के लिए 3 अलग-अलग लेंस
  • सबसे बुनियादी हटाने योग्य लेंस का लागत लगभग 200 डॉलर है, जो कि कुछ बिंदु-और-शूट कैमरों की कुल लागत है। क्वालिटी लेन्स का खर्च $ 1,000 से अधिक हो सकता है और कभी-कभी भी 11,000 डॉलर तक पहुंच सकता है, जो कि कुछ अधिक किफायती डीएसएलआर कैमरों की तुलना में अधिक है।
  • लेंस के अतिरिक्त, डीएसएलआर कैमरों को अन्य उत्पादों के उपयोग की आवश्यकता होती है "आवश्यक" प्रकाश रिफ्लेक्टर, तिपाई, कैमरा फिल्टर के रूप में अनुभवी फोटोग्राफरों के लिए, आप यह आसानी से देख सकते हैं कि कौन से सामान आवश्यक हैं और जो वैकल्पिक हैं। एक कैमरे का औसत उपयोगकर्ता - हालांकि, उसे अभिभूत और सामान खरीदने के लिए मजबूर होना पड़ सकता है जो वह उपयोग नहीं करेगा।
  • छवि शीर्षक 13 9 3611 14
    6
    केवल सामान खरीद लेंगे जो आपको बिल्कुल ज़रूरत होगी। हो सकता है कि आप पेशेवर फोटोग्राफर हैं जो कि एक DSLR कैमरा की आवश्यकता होती है। इस मामले में, सोचें कि आप किस प्रकार की तस्वीरें ले जा रहे हैं और संबंधित सामान खरीद सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, यदि आप किसी खेल पत्रिका के लिए फ़ोटोज़ फोटो कैप्चर कर रहे हैं, तो आपको तस्वीर में छाया की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। फोटोग्राफरों के फोटोग्राफर्स अक्सर अवांछित छाया से पीड़ित होते हैं और संभवतः गंभीर छाया को खत्म करने के लिए एक छोटे से प्रकाश बॉक्स की तरह कुछ खरीद लेंगे
  • यदि आप पूरे दिन एक भारी कैमरा ले रहे हैं, तो शायद आप प्रत्येक शॉट के बीच अपनी बाहों को आराम करने के लिए एक गर्दन का पट्टा चाहते हैं। हालांकि वे एक कैमरा को और अधिक देखते हैं "अधिकारी," एक दर्पण के बिना प्रकाश DSLR कैमरों या विनिमेय लेंस के लिए एक गर्दन का पट्टा आवश्यक नहीं होगा।
  • आपके कैमरे के रखरखाव के लिए कुछ आइटम बहुत आवश्यक हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, जब आप इसे परिवहन करते हैं तो एक ले जाने का मामला आराम से और सुरक्षित रूप से फिट होगा। इसके अलावा, एक सफाई वाले कपड़े आपके लेंस को दाग से मुक्त रखेंगे और अन्य गैर-विशिष्ट सफाई सामान के रूप में अपघर्षक नहीं होंगे।
  • छवि शीर्षक 13 9 3611 15
    7
    यदि आप अभी भी गुणवत्ता के बारे में संदेह रखते हैं तो एक लोकप्रिय ब्रांड खरीदें विकल्प यह है कि कैनन, सोनी और निकॉन अज्ञात या संदिग्ध ब्रांडों की तुलना में आपको उच्च गुणवत्ता वाले कैमरे प्रदान करेगा।
  • बिना ब्रांडेड डिजिटल कैमरे आमतौर पर महंगे नहीं होते हैं क्योंकि वे मान्यता प्राप्त ब्रांड के रूप में समान गति, शक्ति और छवि गुणवत्ता प्रदान नहीं करते हैं। हालांकि यह हमेशा मामला नहीं है, यह याद रखें कि लोकप्रिय ब्रांड इसलिए हैं क्योंकि वे लगातार परिणाम उत्पन्न करते हैं।
  • सिर्फ इसलिए कि आप किसी ज्ञात विक्रेता से खरीदते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आपको सबसे महंगा मॉडल खरीदना होगा। सस्ते Nikon खरीदना शायद एक ही कीमत पर एक समान फ्लैगशिप मॉडल खरीदने से ज्यादा सुरक्षित होगा।
  • भाग 3
    बजाय अपने स्मार्टफोन का उपयोग करें

    छवि शीर्षक 13 9 3611 16
    1
    कई मेगापिक्सेल के साथ एक स्मार्टफोन खरीदें सेल फोन होशियार और चालाक हो रहे हैं और बहुत से लोग मानते हैं कि वे जल्द ही डिजिटल कैमरों को पूरी तरह बदल देंगे।
    • आईफोन 5 में एक 8 मेगापिक्सेल कैमरा और अन्य विशेषताएं हैं जैसे पैनोरामिक दृश्य। एचटीसी वन की कम रोशनी की स्थिति के लिए फ्लैश के पांच अलग-अलग स्तर हैं, साथ ही विस्तृत कोण के विस्तृत शॉट्स के लिए 28 मिमी लेंस भी हैं।
    • नोकिया ल्यूमिया 1020 में एक अद्भुत 41 मेगापिक्सेल कैमरा है, जो आपके औसत पॉइंट-एंड-शूट कैमरा से काफी बड़ा है। इसके अलावा, इस फोन में 1.5 इंच की इमेज सेंसर है, जो कि 1.6 9 इंच के निक्नन डीएसएलआर कैमरा के साथ प्रतिस्पर्धा करता है। छवि संवेदक यह निर्धारित करता है कि आपका कैमरा कैप्चर करता है और अंततः मेगापिक्सेल की संपूर्ण स्पष्टता का निर्णय करता है।
  • छवि शीर्षक 13 9 3611 17
    2
    अपने स्मार्टफ़ोन के कैमरे का उपयोग अच्छी तरह से प्रकाशित अभी भी तस्वीरें करने के लिए जबकि सेल फोन संकल्प अपने डिजिटल कैमरे के समकक्षों का प्रतिद्वंद्विता और प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन उनमें कुछ विशेषताओं की कमी है जो समग्र गुणवत्ता में सुधार लाएंगे।
  • हालांकि सभी-एक-एक डिवाइस उपयुक्त हैं, स्मार्टफोन में उच्च-गुणवत्ता वाले प्रकाशिकी और सेंसर भी होते हैं। इसका अर्थ है कि कम रोशनी वाले फोटो आपके फोन पर विस्तृत नहीं होंगे क्योंकि वे डिजिटल कैमरे पर हैं
  • इसके अलावा, आप अपने स्मार्टफोन की शटर गति को नियंत्रित नहीं कर सकेंगे, जो धूमिल चलती तस्वीरों का उत्पादन कर सकते हैं।
  • स्मार्ट फोन के कैमरे कैमरे को इंगित करने और शूट करने के विकल्प के रूप में सबसे अच्छा विकल्प हैं I चूंकि पॉइंट-एंड-शूट मॉडल लक्ष्य फोटोग्राफरों को लक्षित करते हैं, संभावना है कि कुछ अतिरिक्त विकल्प उपलब्ध हैं जो कि वैसे भी इस्तेमाल नहीं किया जा रहा है।
  • सेलफोन की तस्वीरें भी एक अनुपयुक्त ऊर्ध्वाधर फ्रेमन से पीड़ित हैं, अर्थात, उनके पक्ष में ली गई तस्वीरों में कभी-कभी तस्वीर के आसपास काली सीमाएं हो सकती हैं
  • छवि शीर्षक 13 9 3611 18
    3
    आपको पता होना चाहिए कि स्मार्टफ़ोन एक औसत डिजिटल कैमरा के रूप में कई फोटो स्टोर नहीं कर सकते हैं हालांकि यह एक किफायती विकल्प है, यदि आप एक जीवित रहने के लिए फ़ोटो पर कब्जा करना चाहते हैं तो आपका स्मार्टफ़ोन एक उपयुक्त विकल्प नहीं होगा।
  • डिजिटल कैमरा उच्च क्षमता वाले एसडी कार्ड का उपयोग करते हैं, जो 256 जीबी या इससे अधिक भंडारण करने में सक्षम हैं। 64,000 तस्वीरों को स्टोर करने के लिए पर्याप्त जगह है! यहां तक ​​कि स्मार्टफोन रेंज में सर्वश्रेष्ठ केवल 32 जीबी स्टोरेज प्रदान करता है, जिनमें से अधिकांश आपके कैमरा के अलावा अन्य फीचर का समर्थन करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • आप कुछ ऐसे दोस्तों से पूछ सकते हैं जिनके पास कैमरे हैं, उनके लिए वे कितने उपयोगी हैं और अगर आपको लगता है कि ऐसा कैमरा आपके लिए भी सही हो सकता है, तो आप इसे खरीद सकते हैं (यदि उपलब्ध हो)।

    चेतावनी

    • उन दोस्तों के साथ सावधान रहें जो आसानी से ईर्ष्या करते हैं। आप नहीं चाहते कि उन्हें आपके पास एक ही कैमरा खरीदने के लिए परेशान हो!

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • पैसा
    • उपलब्ध कैमेरा के साथ एक कैटलॉग
    • एक इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद स्टोर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com