ekterya.com

एक नया सामाजिक सुरक्षा नंबर कैसे प्राप्त करें

अपने जीवन खतरे में है, तो आप पहचान की चोरी का शिकार कर रहे हैं, यदि कोई डुप्लीकेट नंबर है या यदि आप एक नया सामाजिक बीमा संख्या कारण चाहने के लिए एक और वैध है, तो आप एक पाने के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं। अपना नंबर बदलना आसान नहीं है और यह एक ऐसा निर्णय है जिसे हल्के ढंग से नहीं लिया जाना चाहिए यदि आप एक को पाने के लिए आगे बढ़ने का फैसला करते हैं, तो आपको आश्चर्य होगा कि कैसे आगे बढ़ना है। पढ़ने के लिए रखें ताकि आपको उस प्रश्न का उत्तर पता हो और अधिक।

चरणों

भाग 1
एक नया सामाजिक सुरक्षा नंबर के लिए योग्यता प्राप्त करें

एक नया सामाजिक सुरक्षा नंबर प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 1
1
समझें कि आपको एक नया कार्ड प्राप्त करने के लिए क्या योग्य नहीं है। सिर्फ एक नया सोशल सिक्योरिटी कार्ड आपको प्राप्त नहीं हो सकता है इस संबंध में, आपको निम्नलिखित कारणों से एक नया सामाजिक सुरक्षा नंबर नहीं सौंपा जाएगा:
  • दिवालिया होने की घोषणा के परिणामों से बचने के लिए
  • अपनी क्रेडिट समस्याओं को हल करने के लिए
  • यदि आप कानून या आपकी कानूनी जिम्मेदारी से बचने का इरादा रखते हैं
  • यदि आपका सामाजिक सुरक्षा कार्ड चोरी या खो गया है, लेकिन पहचान की चोरी का कोई सबूत नहीं है
  • एक नया सामाजिक सुरक्षा नंबर प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 2
    2
    पहचान की चोरी का शिकार होने के बाद एक नया सामाजिक सुरक्षा नंबर प्राप्त करें अगर किसी और ने आपकी पहचान चुरा ली है और सक्रिय रूप से आपके सामाजिक सुरक्षा नंबर का इस्तेमाल किया है, तो आप एक नए नंबर के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं। ध्यान रखें कि यदि पहचान की चोरी से जुड़ी समस्या चल रही है तो आप केवल एक नए नंबर के लिए योग्य हैं यदि समस्याएं हल हो गईं, तो यह संभव नहीं है कि आपको एक नया कार्ड मिलेगा।
  • यदि आप ध्यान दें कि आपके अलावा कोई अन्य व्यक्ति आपके क्रेडिट कार्ड या बैंक खाते का उपयोग करता है, तो हो सकता है कि कोई व्यक्ति आपकी पहचान चुरा ले। अक्सर, जब एक पहचान चोर शिकार से जानकारी प्राप्त करता है, चोर को उनकी सामाजिक सुरक्षा संख्या मिलती है यह आपको शिकार के नाम पर क्रेडिट खाते खोलने की अनुमति देता है और इस तरह उसे ऋणी बनने का कारण बनता है। बहुत से लोग केवल यह देखते हैं कि जब वे क्रेडिट स्कोर की जांच करते हैं या लेनदार से कॉल प्राप्त करना शुरू करते हैं तो उनकी पहचान चोरी हो जाती है। यदि आप देख रहे हैं कि आपके नाम पर क्रेडिट कार्ड खोले गए हैं, तो शायद कोई आपका सामाजिक सुरक्षा नंबर है
  • एक नए सामाजिक सुरक्षा नंबर के लिए योग्यता प्राप्त करने के लिए, आपने पहचान चोर को पकड़ने के लिए हर संभव प्रयास किया होगा। इनमें शामिल हैं: उपभोक्ता.फ़िट.सी.गो.वॉ। वेबसाइट पर संघीय व्यापार आयोग को चोरी की रिपोर्टिंग चोरी के संबंध में आंतरिक राजस्व सेवा, और शिकायत दर्ज करें आईसी 3 जीओवी वेबसाइट पर इंटरनेट क्राइम शिकायत केंद्र (इंटरनेट अपराध शिकायत केंद्र)।
  • आपकी नई सामाजिक सुरक्षा संख्या का आपके पुराने नंबर का क्रॉस रेफर्यूशन होगा इसलिए, यहां तक ​​कि अगर आपको एक नई संख्या मिलती है, तो आपकी पिछली कमाई (सामाजिक सुरक्षा के अलावा, चिकित्सा योगदान, आदि) मूल रूप से नए कार्ड से जुड़ी होगी। पुराने कार्ड की जानकारी खोई नहीं जाएगी।
  • एक नया सामाजिक सुरक्षा नंबर प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    अपने जीवन की रक्षा के लिए एक नया सामाजिक सुरक्षा नंबर प्राप्त करें आप घरेलू हिंसा या अन्य परिस्थितियों जिसमें आप दुर्व्यवहार, उत्पीड़न या कब्र का सामना करना पड़ा है, तो अपने जीवन खतरे में पड़ गया का शिकार कर रहे हैं, तो आप नए सामाजिक बीमा के एक नंबर के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि, इन परिस्थितियों में आपको पहचान की पूरी तरह बदलना पड़ सकता है, न केवल सामाजिक सुरक्षा नंबर में बदलाव। एक नई पहचान में नाम परिवर्तन, एक नया पता, एक नया फोन नंबर शामिल हो सकता है जो निर्देशिका में नहीं है, और एक नई नौकरी है।
  • यदि आप घरेलू हिंसा या अन्य दुरुपयोग, गंभीर उत्पीड़न या यदि आपका जीवन खतरे में है, तो आप एक नए सामाजिक सुरक्षा नंबर के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं। यह लोग हैं, जो न्यायिक प्रणाली के माध्यम से पारित और पहले से ही (आदि, इस तरह के एक निरोधक आदेश के रूप में दुर्व्यवहार करने से दूर होने,) सुरक्षा के अन्य रूपों का उपयोग करने की कोशिश की पर लागू होता है। घरेलू हिंसा के कारण एक नया सामाजिक सुरक्षा नंबर प्राप्त करने के लिए, आपको दुरुपयोग का सबूत पेश करना होगा और आपका जीवन खतरे में है।
  • एक नया सामाजिक सुरक्षा नंबर प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 4
    4
    यदि आपका नंबर डुप्लिकेट है तो एक नया नंबर प्राप्त करें हालांकि यह दुर्लभ है, ऐसे मामलों में एक से अधिक व्यक्ति को एक ही सामाजिक सुरक्षा नंबर जारी किया गया था। इसके लिए, यह पता लगाने के कुछ तरीके हैं कि किसी और के पास आपका सामाजिक सुरक्षा नंबर है। आप क्रेडिट या पृष्ठभूमि की जांच के लिए संख्या का उपयोग करके पता लगा सकते हैं और किसी दूसरे व्यक्ति की जानकारी दिखाई दे सकते हैं। एक डुप्लिकेट सामाजिक सुरक्षा नंबर होने पर आपको एक नया सामाजिक सुरक्षा नंबर प्राप्त करने के लिए अर्हता प्राप्त होगी।
  • एक ही परिवार के सदस्यों को आवंटित अनुक्रमिक संख्या भी समस्याएं पैदा कर सकती हैं। यदि आपको इस कारण के लिए समस्याएं हैं, तो आप एक नए नंबर के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं।
  • एक नया सामाजिक सुरक्षा नंबर प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    यदि आपके वर्तमान नंबर के साथ धार्मिक आपत्तियां हैं तो एक नया नंबर प्राप्त करें यदि आपकी संख्या में संख्याएं शामिल हैं जो आपके लिए आक्रामक हैं (उदाहरण के लिए, 666), तो आप एक नए नंबर के लिए अर्हता प्राप्त कर सकते हैं
  • भाग 2
    एक नया सामाजिक सुरक्षा नंबर के लिए आवेदन करें

    एक नया सामाजिक सुरक्षा नंबर प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    1
    सामाजिक सुरक्षा कार्ड के लिए एक आधिकारिक आवेदन भरें। आप इस आवेदन को स्थानीय सामाजिक सुरक्षा कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं या आप इसे सामाजिक सुरक्षा प्रशासन वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं https://socialsecurity.gov/online/ss-5.pdf.
    • आपको अपना पूरा कानूनी नाम प्रदान करना होगा।
    • यदि आपने अपने जन्म के बाद अपना कानूनी नाम बदल दिया है, तो आपको जन्म के समय अपना पूरा नाम भी देना होगा। इसके अलावा, अन्य नामों का उपयोग करें जिन्हें इस्तेमाल किया जाता है।
    • फ़ॉर्म आपको अपने मूल सामाजिक सुरक्षा नंबर लिखने के लिए कहेंगे
    • अपना स्थान और जन्म तिथि दें।
    • यह यह भी इंगित करता है कि यदि एक अलग जन्म तिथि है जो आपने पिछले आवेदन में गलत रूप से निर्दिष्ट किया है।
    • अपनी नागरिकता स्थिति को सूचित करें: अमेरिकी नागरिक, वर्क परमिट के साथ कानूनी विदेशी, वर्क परमिट या अन्य स्थिति के बिना कानूनी विदेशी
    • अपनी जातीयता, जाति और लिंग को बताएं
    • अपने पिता और मां के जन्म के पूरे नाम, साथ ही उनके सामाजिक सुरक्षा नंबर (यदि लागू हो) लिखें।
    • यह दर्शाता है कि आपको अतीत में एक नंबर मिला है और वह नाम लिखें जो आपके सबसे हाल ही में जारी किए गए कार्ड पर है।
    • तिथि शामिल करें, दिन के दौरान आपका फोन नंबर और आपका डाक पता।
    • दस्तावेज़ में अपना पूरा नाम हस्ताक्षर करके समाप्त करें। आपको यह भी संकेत करना चाहिए कि क्या आप उस व्यक्ति हैं जिनकी संख्या बदल जाएगी या यदि आप उस व्यक्ति के कानूनी पिता या संरक्षक हैं।
  • एक नया सामाजिक सुरक्षा नंबर प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 7
    2
    उन दस्तावेज़ों को ले लीजिए जो आपकी पहचान और नागरिकता साबित करते हैं। आपको अपनी पहचान, अमेरिकी नागरिकता, आव्रजन स्थिति (यदि लागू हो), उम्र और कानूनी नाम बदलने का प्रमाण (यदि लागू हो) को साबित करना होगा।
  • पहचान का सबूत एक अमेरिकी ड्राइवर का लाइसेंस हो सकता है, यूएस राज्य या यूएस पासपोर्ट द्वारा जारी एक गैर-चालक का पहचान पत्र। इसके अलावा, आप एक कर्मचारी पहचान पत्र, संयुक्त राज्य की सशस्त्र बलों के एक पहचान पत्र, स्वास्थ्य बीमा कार्ड या संयुक्त राज्य अमेरिका के एक भारतीय जनजाति कार्ड का उपयोग करने में सक्षम हो सकते हैं।
  • नागरिकता का सबूत संयुक्त राज्य का जन्म प्रमाण पत्र, विदेशी जन्म का एक कौंसुलर रिपोर्ट, अमेरिकी पासपोर्ट, राष्ट्रीयकरण प्रमाण पत्र या नागरिकता प्रमाण पत्र हो सकता है। सभी दस्तावेज मूल होने चाहिए: फोटोकॉपी पर्याप्त नहीं होंगे।
  • आप एक I-94 आगमन या प्रस्थान रिकॉर्ड, एक स्थायी निवास कार्ड I-551 या I-766 रोजगार प्राधिकरण कार्ड के साथ आपके आव्रजन स्थिति को साबित कर सकते हैं।
  • आप अपने जन्म प्रमाण पत्र या पासपोर्ट के साथ अपनी उम्र साबित कर सकते हैं।
  • नाम परिवर्तन का प्रमाण केवल मूल दस्तावेज या अदालती आदेश दस्तावेज़ की एक प्रमाणित प्रतिलिपि हो सकता है।
  • Video: भामाशाह कार्ड से 1000 रूपये कैसे ले | [भाग 2] BHAMASHAH DIGITAL PARIVAR YOJANA

    एक नया सामाजिक सुरक्षा नंबर प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    3
    अपने अनुरोध का समर्थन करने के लिए सबूत प्राप्त करें आप केवल एक नया नंबर प्राप्त करने के लिए अपने कारण बता सकते हैं भले ही आपको एक नई संख्या की आवश्यकता क्यों न हो, आपको एक लिखित बयान और तीसरे पक्ष के विश्वसनीय वर्तमान सबूत प्रदान करने के कारण बताएंगे कि आपको एक नये नंबर की आवश्यकता क्यों है।
  • यदि आप पहचान की चोरी के कारण नए सामाजिक सुरक्षा नंबर के लिए आवेदन करते हैं, तो आपको कई सबूतों को जमा करना होगा। सबसे पहले, आपको यह दिखाना होगा कि कोई व्यक्ति आपकी पहचान चुरा सकता है इसके बाद, आपको यह दिखाना चाहिए कि उन्होंने आपके सामाजिक सुरक्षा नंबर का इस्तेमाल किया और वे आपको किसी तरह से नुकसान पहुंचाते हैं (उदाहरण के लिए, उन्होंने क्रेडिट कार्ड खोले, आदि)। अंत में, आपको यह बताना चाहिए कि पहचान चोर को पकड़ने के लिए आप पिछले चरणों का पालन कैसे करते हैं आपको यह दिखाने की आवश्यकता होगी कि यह समस्या आपके सर्वोत्तम प्रयासों के बावजूद जारी रहेगी।
  • सामाजिक सुरक्षा प्रशासन यह स्थापित करता है कि दुरुपयोग का सबसे अच्छा सबूत तीसरे पक्षों से आता है तीसरे पक्ष में पुलिस या चिकित्सा कर्मचारी शामिल हैं आपको उन रिपोर्टों को प्राप्त करना चाहिए जो उत्पीड़न, दुर्व्यवहार या तथ्य की प्रकृति और सीमा का वर्णन करते हैं जो आपके जीवन को खतरे में डालते हैं। अन्य सबूत में अदालती आदेश और आश्रय, परिवार, दोस्तों, परामर्शदाताओं या अन्य व्यक्तियों को शामिल करना शामिल है जो घरेलू हिंसा या दुरुपयोग के बारे में जानकारी रखते हैं।
  • यदि आपको किसी नए सामाजिक सुरक्षा नंबर की आवश्यकता है क्योंकि यह किसी और के समान है, आपको अन्य साक्ष्यों की आवश्यकता होगी आपके पास कोई भी सामग्री वितरित करें और दिखाएं कि आपका नंबर डुप्लिकेट है। इसमें आपके पास सामाजिक सुरक्षा कार्ड या उस व्यक्ति का नाम, जिसमें आपके समान संख्या है, का कोई भी फोटो शामिल है।
  • यदि आपके पास धार्मिक या सांस्कृतिक आपत्ति है, तो आपको लिखित दस्तावेजों की आवश्यकता होगी जो कि आपत्ति के समर्थन में हैं और आपको यह साबित करना होगा कि आपके पास उस संस्कृति या धर्म के साथ एक स्थापित संबंध है।
  • एक नया सामाजिक सुरक्षा नंबर प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 9
    4



    अपने आवेदन और दस्तावेजों को एक सामाजिक सुरक्षा कार्ड केंद्र या सामाजिक सुरक्षा प्रशासन के एक कार्यालय में जमा करें जो आस-पास है। वहां काम करने वाले अधिकारी आपकी जानकारी की समीक्षा और संसाधित करने में सक्षम होंगे। कुछ मामलों में, आप जगह में एक नया नंबर प्राप्त करने में सक्षम हो सकते हैं। लेकिन, कभी कभी आप और आपके मामले की समीक्षा करने की आवश्यकता होगी एक बाद की तारीख में एक नया सामाजिक सुरक्षा नंबर जारी करेगा। आप कार्यालय में अपने अनुरोध प्रस्तुत करना होगा, अगर आप 12 साल से अधिक कर रहे हैं आपको मेल नहीं कर सकते।
  • चूंकि आपके द्वारा पूछे जाने वाले पहचान दस्तावेजों को मूल होना चाहिए, इसलिए व्यक्तिगत रूप से जाने से भी दस्तावेजों के संभावित नुकसान से बचने की आवश्यकता होगी।
  • वहां काम करने वाले अधिकारी आपकी जानकारी की समीक्षा और संसाधित करने में सक्षम होंगे। आपके मामले की समीक्षा की जानी होगी और एक बाद की तारीख में एक नया सामाजिक सुरक्षा नंबर जारी किया जाएगा।
  • आपको एक नया कार्ड प्राप्त होगा, जो आपको आपके अनुरोध के कुछ महीनों के भीतर भेजा जाएगा।
  • आप सामाजिक सुरक्षा कार्ड केंद्र या सामाजिक सुरक्षा प्रशासन कार्यालय देख सकते हैं जो आपके सबसे निकटतम https://secure.ssa.gov/ICON/main.jsp.
  • ध्यान रखें कि आपके द्वारा लाए गए सभी दस्तावेजों को मूल होना चाहिए या प्रमाणित प्रतियां दस्तावेज जारी किए गए शरीर द्वारा दी जानी चाहिए। वे फोटोकॉपी या नोटरी की प्रतियां स्वीकार नहीं करेंगे।
  • भाग 3
    यदि आपके पास कभी कोई नहीं था तो सामाजिक सुरक्षा नंबर प्राप्त करें

    एक नया सामाजिक सुरक्षा नंबर प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    1
    अपने जैविक बच्चे के लिए एक सामाजिक सुरक्षा नंबर प्राप्त करें आपके बच्चे के लिए आपको सामाजिक सुरक्षा नंबर की आवश्यकता नहीं हो सकती है हालांकि, सामाजिक सुरक्षा संख्या सभी प्रकार के आधिकारिक दस्तावेजों में पहचानी जाने वाली पहचान के रूप में कार्य करती है। ज्यादातर मामलों में, आप एक औपचारिक राज्य जन्म प्रमाण पत्र के लिए आवेदन के साथ एक सामाजिक सुरक्षा नंबर के लिए आवेदन कर सकते हैं। अगर आपने उस समय एक के लिए आवेदन नहीं किया है, लेकिन जन्म प्रमाण पत्र दिया है, तो स्थानीय सोशल सिक्योरिटी एडमिनिस्ट्रेशन ऑफिस में एक सामाजिक सुरक्षा नंबर पर व्यक्ति के लिए आवेदन करना आसान होगा। आप जन्म तिथि और तारीख को सत्यापित करने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन दोनों जन्म प्रमाण पत्र पर दिखाई देते हैं। इसके अलावा, आपको एसएस -5 फॉर्म को पूरा करना होगा, जो एक सामाजिक सुरक्षा कार्ड के लिए आवेदन है।
    • सोशल सिक्योरिटी एडमिनिस्ट्रेशन ऑफिस के पास जन्म प्रमाण पत्र की प्रामाणिकता की पुष्टि करने के लिए कुछ समय लगेगा। 12 सप्ताह के भीतर सामाजिक सुरक्षा कार्ड प्राप्त करने के लिए प्रतीक्षा करें
  • एक नया सामाजिक सुरक्षा नंबर प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    2
    एक दत्तक बच्चे के लिए एक सामाजिक सुरक्षा नंबर प्राप्त करें यदि आप एक बच्चा जो संयुक्त राज्य अमेरिका के नहीं है अपनाया है, बच्चे को एक सामाजिक सुरक्षा नंबर नहीं होगा। ताकि आपके अपनाया बच्चे के लिए एक सामाजिक सुरक्षा नंबर प्राप्त करने के लिए, आप सामाजिक सुरक्षा प्रशासन के स्थानीय कार्यालय को दस्तावेजों की एक श्रृंखला रखना चाहिए। चूंकि इन दस्तावेजों को मूल होना चाहिए, इसलिए उन्हें व्यक्तिगत तौर पर लेना बेहतर है। आपको लाया जाना चाहिए:
  • एक आवेदन पत्र आवेदन फार्म एसएस -5 के रूप में जाना जाता है और आप इसे सामाजिक सुरक्षा प्रशासन की वेबसाइट पर देख सकते हैं https://socialsecurity.gov/forms/ss-5.pdf.
  • आपके बच्चे की संयुक्त राज्य की मूल प्रति या विदेशी जन्म प्रमाण पत्र और अपनाने के डिक्री
  • बच्चे के अभिभावक या माता-पिता के फोटो आईडी
  • सामाजिक सुरक्षा नंबर प्राप्त करने के लिए आपको अपने बच्चे के नागरिकता प्रमाणपत्र की आवश्यकता नहीं होगी। हालांकि, आपको इसे प्राप्त होने पर आपको सामाजिक सुरक्षा प्रशासन को प्रमाण पत्र देना होगा। जब तक आपके पास अपने बच्चे के लिए सामाजिक सुरक्षा नंबर को तुरंत हटाने का कोई कारण नहीं है (उदाहरण के लिए, वार्षिक करों के लिए), तब तक इंतजार करना अधिक सुविधाजनक होता है जब तक प्रमाण पत्र नहीं आता।
  • एक नया सामाजिक सुरक्षा नंबर प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 12
    3

    Video: विकलांग जन पेंशन Online आवेदन कैसे करे सम्पूर्ण जानकारी.

    संयुक्त राज्य अमेरिका में आपकी कानूनी स्थिति में बदलाव के बाद एक सामाजिक सुरक्षा नंबर के लिए आवेदन करें जो लोग अमेरिकी नागरिक नहीं हैं वे काम करने का अधिकार प्राप्त करने के बाद एक सामाजिक सुरक्षा कार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं। ग्रीन कार्ड के धारक, I-766 (रोजगार प्राधिकरण कार्ड) वाले किसी भी व्यक्ति और नए राष्ट्रीयकृत नागरिक सामाजिक सुरक्षा नंबरों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आपको निम्नलिखित को सामाजिक सुरक्षा प्रशासन के स्थानीय कार्यालय में जमा करना होगा:
  • एक पूर्ण एसएस -5 फॉर्म (जैसा ऊपर वर्णित है)
  • पहचान का सबूत संयुक्त राज्य के एक राज्य से एक पहचान दस्तावेज, साथ ही साथ पासपोर्ट भी इस्तेमाल किया जा सकता है। सभी वैध पहचान दस्तावेजों में एक मौजूदा फोटो शामिल होना चाहिए
  • आप्रवासन स्थिति या नागरिकता का सबूत। यदि आप एक अमेरिकी नागरिक नहीं हैं, तो सामाजिक सुरक्षा प्रशासन आपको अपने वर्तमान संयुक्त राज्य अमेरिका के आव्रजन दस्तावेजों को दिखाने के लिए कहेंगे। स्वीकार किए जाते हैं I-551 फॉर्म, स्थायी निवासी कार्ड, I-94 आगमन या प्रस्थान रिकॉर्ड, I-766 रोजगार प्राधिकरण कार्ड (वर्क परमिट) स्वीकार किए जाते हैं I
  • उम्र का सबूत आपको अपना जन्म प्रमाण पत्र पेश करना होगा। यदि आपके पास जन्म प्रमाण पत्र नहीं है, तो सामाजिक सुरक्षा प्रशासन 5 वर्ष से पहले किए गए धार्मिक रिकॉर्ड स्वीकार करने के लिए संभव है, जो आपकी जन्म तिथि, एक अमेरिकी अस्पताल से आपके जन्म का रिकॉर्ड, या आपके पासपोर्ट दर्शाता है।
  • इसके अलावा, जब आप सामाजिक सुरक्षा प्रशासन के कार्यालय में जाना एक कार्ड के लिए आवेदन करने के लिए, आप एक "साक्षात्कार" के माध्यम से चलने के लिए कहा जाएगा।
  • भाग 4
    अपने नए सामाजिक सुरक्षा नंबर को सुरक्षित रखें

    एक नया सामाजिक सुरक्षा नंबर प्राप्त करें शीर्षक 13 चित्र
    1
    आपको ये पता होना चाहिए कि अपना नंबर किसके पास देना है कुछ वैध संस्थाएं हैं जो आपकी पहचान की पुष्टि करने के लिए आपके सामाजिक सुरक्षा नंबर की मांग कर सकती हैं। आपके सामाजिक सुरक्षा नंबर प्रदान करने के लिए अनुरोध कर सकते हैं:
    • नियोक्ताओं
    • आंतरिक राजस्व सेवा (आंतरिक राजस्व सेवा)
    • संयुक्त राज्य अमेरिका के खजाना विभाग और अन्य सरकारी वित्त पोषित कार्यक्रम (सामाजिक सहायता, श्रमिक मुआवजा आदि)
    • बैंक और अन्य उधारदाताओं जब आप नया खाता खोलते हैं तो उन्हें वास्तव में आपकी सामाजिक सुरक्षा संख्या प्राप्त करने की आवश्यकता होती है।
  • एक नया सामाजिक सुरक्षा नंबर प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 14
    2
    आपको पता होना चाहिए कि किसके पास अपना सामाजिक सुरक्षा नंबर नहीं देना है सामाजिक सुरक्षा नंबर के लिए कई अनुप्रयोग आवश्यक नहीं हैं या वैध नहीं हैं जानें कि आम स्रोत क्या हैं, जिनके लिए आपको यह अनुरोध करने पर आपको अपना नंबर प्रदान नहीं करना चाहिए।
  • कुछ वैध कंपनियां आपके सोशल सिक्योरिटी नंबर से पूछेगी, हालांकि, कई लोगों को इसकी ज़रूरत नहीं है। इन संस्थाएं हैं: संपत्ति प्रबंधकों और मालिकों, स्कूलों, अस्पतालों और डॉक्टरों के कार्यालय, खेल लीग और क्लब, बीमा कंपनियों और उपयोगिता कंपनियां या सेल फोन कंपनियां इस प्रकार के संगठन आमतौर पर आपकी पहचान को सत्यापित करने के लिए आपके सामाजिक सुरक्षा नंबर के लिए पूछते हैं।
  • कुछ स्कैमर्स आपके सोशल सिक्योरिटी नंबर को भी ढूंढने का प्रयास करेंगे। जो कोई आपको कॉल करता है या कोई ऐसा ईमेल भेजता है जो "आधिकारिक" दिखाई देता है, या कोई व्यक्ति जो आपको सड़क पर पहुंचता है, उसे अपना नंबर न दें।
  • नया सामाजिक सुरक्षा नंबर प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    3
    सामाजिक सुरक्षा नंबर के लिए एक आवेदन अस्वीकृत करता है यदि कोई कंपनी आपकी सामाजिक सुरक्षा संख्या मांगता है, तो आपको यह जानकारी देने से इंकार करने का अधिकार है।
  • हालांकि, आप समझते हैं कि यदि आप उस सूचना को नहीं देते हैं तो एक कंपनी या एजेंसी को आपके द्वारा अनुरोधित सेवा से इनकार करने का अधिकार है अन्य मामलों में, आपको अपने सामाजिक सुरक्षा नंबर न देने की अनुमति दी जा सकती है, लेकिन परिणामस्वरूप आपको उच्च दर का भुगतान करना पड़ सकता है निर्णय लेने से पहले, पता करें कि संभावित परिणाम क्या हैं और अपने दिमाग में उनका मूल्यांकन करने के लिए निर्धारित करें कि क्या वे आपके नंबर को लिखने के लिए पर्याप्त गंभीर हैं
  • एक नया सामाजिक सुरक्षा नंबर प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 16
    4
    कई प्रश्न पूछें किसी को भी, एक वैध कंपनी को अपना सामाजिक सुरक्षा नंबर देने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपको पता होना चाहिए कि वह कंपनी इसका उपयोग कैसे करेगी।
  • पूछें कि उन्हें आपके नंबर की आवश्यकता क्यों है, अगर वे इसे किसी के साथ साझा करेंगे और वे इसे कैसे रखेंगे। यह कंपनी की गोपनीयता नीति की एक प्रति देखने के लिए भी पूछता है।
  • एक नया सामाजिक सुरक्षा नंबर प्राप्त करें शीर्षक शीर्षक छवि 17
    5
    अपने सामाजिक सुरक्षा रिकॉर्ड को रोकें घरेलू हिंसा के शिकार अपने सामाजिक सुरक्षा रिकॉर्ड को इलेक्ट्रॉनिक पहुंच रोक सकते हैं। ऐसा किया जाता है ताकि कोई भी इंटरनेट पर या सामाजिक सुरक्षा प्रशासन की स्वचालित टेलीफोन सेवा के माध्यम से ऐसी व्यक्तिगत जानकारी प्राप्त न कर सके।
  • चेतावनी

    • संभावित परिणामों को समझें जो आपके सामाजिक सुरक्षा नंबर को बदलने से हो सकता है उदाहरण के लिए, अपने सामाजिक सुरक्षा नंबर को बदलने से आप पारगमन या अन्य संघीय दस्तावेज़ प्राप्त करने में सक्षम नहीं हो सकते, जो अपने पिछले रोजगार इतिहास को खो देते हैं, संघीय और राज्य लाभ (कल्याण, विकलांगता, सुरक्षा) प्राप्त करने में कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं। पूरक आय का) और आपको पिछली तारीखों के दुरुपयोग का प्रदर्शन करने में कठिनाइयां हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 ekterya.com